कैसे एक अनौपचारिक पत्र लिखने के लिए

टेक्स्टिंग आजकल दोस्तों के बीच संवाद करने का एक बहुत ही आम तरीका है, लेकिन एक पत्र लिखना एक प्रभावी और पारंपरिक तरीके से एक व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का तरीका है। चाहे आप ईमेल का उपयोग कर एक पत्र लिखने या एक डाक टिकट के साथ मेल, आकार में एक ही है: एक दोस्ताना पत्र अभिवादन, अपने दोस्त के बारे में सवाल, उनके जीवन और उचित बंद करने के बारे में शामिल करना चाहिए।

कदम

विधि 1

पत्र शुरू करें
एक शीर्षक पत्र लिखें
1
तिथि रखो यदि आप इसे हाथ से लिख रहे हैं, तो ऊपर बाईं ओर दिनांक का उपयोग करें कई समय के साथ पत्र रखे हुए हैं और यह देखने में सक्षम होने के लिए प्यार करते हैं कि वे किस समय और वर्ष को याद किए गए थे, तारीख को पूर्ण में लिखें - उदाहरण के लिए "7 मई, 2013" - या दिन, महीने और वर्ष को इंगित करने के लिए केवल संख्याओं का उपयोग करके संक्षिप्त करें।
  • एक शीर्षक पत्र लिखें
    2
    ग्रीटिंग फॉर्मूला लिखें पत्र का उद्घाटन, चाहे हाथ या इलेक्ट्रॉनिक रूप से लिखा गया हो, को ग्रीटिंग कहा जाता है आप जिस व्यक्ति को नाम से लिख रहे हैं, उस पते पर आप उदाहरण देते हैं "प्रिय एमिली" या "नमस्ते, गिआननी"। सबसे उपयुक्त ग्रीटिंग चुनने के लिए, अपने संवाददाता, साथ ही शैली और आपकी वरीयताओं के साथ संबंधों के प्रकार के बारे में सोचो।
  • इसके अलावा एक थोड़ा अधिक औपचारिक शैली का चयन, जो का उपयोग करता है "प्रिय" शुभकामनाओं में यह सुखद है यह क्लासिक ध्वनि कर सकता है, लेकिन इसके बारे में सोचें: किसी को कॉल करें "प्रिय" यह वास्तव में बहुत प्यारी है और यह इंगित करता है कि आप इस व्यक्ति के बारे में ध्यान रखते हैं। हालांकि, यह एक डबल अंत छिपाने के लिए नहीं है- "प्रिय" यह सबसे अच्छा दोस्त के लिए एक पत्र के लिए बिल्कुल सही है जितना कोई सिर्फ मिले।
  • अधिक आराम पत्र के लिए, आप इसके लिए विकल्प चुन सकते हैं "नमस्ते, [नाम]" या "नमस्ते, [नाम]"। ग्रीटिंग का यह तरीका किसी मित्र या रिश्तेदार के लिए उपयुक्त है, कभी भी व्यावसायिक पत्र के लिए नहीं क्योंकि यह बहुत अनौपचारिक होगा
  • किसी के साथ और अधिक व्यक्तिगत जानकारी के लिए अधिक निजी ग्रीटिंग बनाएं या होना चाहें। उदाहरण के लिए, "प्रिय / एक [नाम]," "Mio / a [name]" या "मिठाई [नाम]"।
  • ग्रीटिंग के बाद अल्पविराम डाल सुनिश्चित करें सही सूत्र भी निम्नलिखित रेखा से पत्र का शरीर शुरू करने के लिए प्रदान करता है।
  • विधि 2

    पाठ लिखें
    एक शीर्षक पत्र लिखें शीर्षक टाइप करें
    1
    कुछ अच्छा के साथ शुरू करो एक दोस्ताना पत्र का पहला पैराग्राफ आम तौर पर हल्का और सुखद होता है यह पत्र के टोन को स्थापित करता है, प्राप्तकर्ता को यह विचार दे रहा है कि निम्न गंभीर या पेशेवर की तुलना में अधिक अनुकूल होगा। अपनी ग्रीटिंग, मजाक या मौसम के बारे में बात करने के लिए पहले पंक्तियों का उपयोग करें।
    • "तुम कैसे जा रहे हो?" या "आप कैसे हैं?" वे एक पत्र शुरू करने के लिए आम तरीके हैं प्रश्न पूछें पत्र एक लंबे समय तक बातचीत में बदल जाता है। यदि आप एक उत्तर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप समय-समय पर प्रश्न दर्ज कर सकते हैं।
    • आप अपने संवाददाता के जीवन के बारे में पूछताछ करने के लिए पहले पैराग्राफ का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "मुझे उम्मीद है कि छोटी जिउलिया बालवाड़ी पसंद करती है मुझे विश्वास नहीं हो सकता है कि यह पहले से ही बड़ा है!"।
    • एक और आम उद्घाटन है कि वर्ष के समय पर। लंबे समय तक बातचीत शुरू करने से पहले आप क्या कहेंगे, इसके बारे में सोचें। उदाहरण के लिए: "मुझे आशा है कि शरद ऋतु आपके लिए बहुत अच्छी है यहां के पेड़ कभी इतना रंगीन नहीं रहे हैं लेकिन मेरा मानना ​​है कि अगले सर्दी ठंडा होगी।"
  • एक मजेदार पत्र लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    2
    समाचार और व्यक्तिगत विवरण साझा करें इस बिंदु पर आप पत्र के दिल को प्राप्त कर सकते हैं, जिस उद्देश्य के लिए आप इसे लिख रहे हैं। आपने यह पत्राचार क्यों शुरू किया? क्या आप किसी ऐसे मित्र के साथ रिश्तों को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं जिसे आपने इतने लंबे समय तक नहीं सुना है, किसी को बताओ कि आपको याद रखने या आपकी सहायता करने के लिए उसका धन्यवाद है? प्रत्यक्ष, खुले और सुवक्ता रहें
  • बताओ कि आपके साथ क्या हो रहा है कोई बात नहीं जो आप कहते हैं, आपके पत्र की सराहना की जाएगी और आपके संवाददाता आपके करीब महसूस करेंगे (इसलिए पत्र का अधिक असर होगा) यदि इसमें व्यक्तिगत विवरण होते हैं हमें बताएं कि आपने जो भी भावनाओं की कोशिश की है और भविष्य के लिए आपके पास क्या योजना है।
  • अपने परिवार की एक रूढ़िवादी छवि न दें: यह पत्र के उद्देश्य को बिगाड़ देगा। न्यूज़लेटर शैली के अपडेट से बचें - आपके मित्र सूची के निचले भाग में जाने के लिए तुरंत कदम उठाना शुरू कर देंगे। आपको प्रत्येक मुद्दे पर जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन अपने जीवन की वास्तविक तस्वीर बनाने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से एक मजेदार पत्र लिखें चरण 5



    3
    इस व्यक्ति के लिए प्रासंगिक विषयों के बारे में बात करें पिछली बार जब आपने सुना तो उसे क्या हो रहा था? क्या वह अपने साथी को छोड़ने के बारे में था? क्या वह एक मुश्किल फुटबॉल सीजन के मध्य में था? संदर्भ जोड़ें और अपनी रुचि दिखाने के लिए प्रश्न पूछें।
  • आप उन खबरों पर भी चर्चा कर सकते हैं जो हमारे दोनों हितों पर आधारित हैं। कला, राजनीति और वर्तमान कार्यक्रम विषयों के उदाहरण हैं।
  • उन फ़िल्मों का भी उल्लेख करें जो आपने हाल ही में देखी हैं और जो आपके मित्र की सराहना करते हैं, या आपके द्वारा पढ़ी गई किताबें और सुझाएगी। अच्छी जानकारी साझा करना हमेशा अक्षरों में सकारात्मक होता है
  • विधि 3

    पत्र बंद करें
    चित्र लिखें एक दोस्ताना पत्र चरण 6 लिखें
    1
    सारांश है। अपनी शुभकामनाएं बनाने के लिए अंतिम अनुच्छेद लिखें आम तौर पर, यह पत्र के शरीर की तुलना में स्वर में हल्का होना चाहिए, लेकिन सामान्य शरीर से वैसे भी विचलित नहीं होना चाहिए। एक नोट के साथ पत्र को समाप्त करने का प्रयास करें जो आपके मित्र को सकारात्मक भावना छोड़ देगी।
    • फिर से पत्र के उद्देश्य को रेखांकित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप उसे एक पार्टी में आमंत्रित करते हैं, तो लिखें "मुझे आशा है कि आप आ सकते हैं!"। अगर आप बस उसे कुछ करना चाहते हैं, तो लिखें "एक अच्छा क्रिसमस है!" आदि
    • उसे जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करें। इस मामले में, लिखें "मुझे आशा है कि आप जल्द से जल्द सुनेंगे" या "मुझे जवाब दो, कृपया!"।
  • एक शीर्षक पत्र लिखें शीर्षक टाइप 7
    2
    बंद को लिखें आपको एक चुनना चाहिए जो पूरे पत्र की टोन का सम्मान करता है, चाहे वह पारंपरिक या अधिक आराम से हो। शुभकामना की तरह, संवाददाता के साथ अपने रिश्ते से समापन का भी निर्धारण किया जाना चाहिए अपने हस्ताक्षर के साथ समाप्त
  • एक औपचारिक समापन के लिए, निम्न सूत्रों का उपयोग करें: "ईमानदारी से", "प्यार से" या "सिनर्सरी अगुरी"।
  • यदि आपके पत्र में अधिक सुस्वाद टोन है, तो कोशिश करें "आपका / एक", "मैं सुझाता हूँ" या "नमस्ते।"
  • एक अधिक अंतरंग निष्कर्ष के लिए, चुनें "चुम्बन", "चुम्बन" या "मैं हमेशा तुम्हारे बारे में सोचता हूँ"।
  • एक शीर्षक पत्र लिखें
    3
    एक पद स्क्रिप्ट डाल पर विचार करें एक पीएस आमतौर पर एक दोस्ताना पत्र के अंत में शामिल किया जाता है ताकि वह जानकारी जोड़ सके जो पाठ के शरीर में पैराग्राफ के लायक नहीं है। आप एक मजाक भी लिख सकते हैं या इसे पूरी तरह से छोड़ सकते हैं हो सकता है कि ऐसा हो, हमेशा पत्र के टोन का सम्मान करें और उस प्रतिक्रिया के बारे में सोचें जो आप प्राप्तकर्ता में हलचल चाहते हैं।
  • टिप्स

    • अपना पत्र भेजने से पहले, वाक्यविन्यास त्रुटियों की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com