कैसे एक समस्याग्रस्त बच्चा ट्यूटर

हजारों बच्चे उत्सुकता से किसी से प्यार करने और उनकी मदद करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। बच्चों को दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन उन्हें समर्थन की आवश्यकता है एक बच्चे के लिए ट्यूटर होने के नाते और उसके लिए एक सकारात्मक उदाहरण का प्रतिनिधित्व करना उसके जीवन पर निर्णायक प्रभाव पड़ सकता है। संरक्षक या ट्यूटर माता पिता और एक दोस्त और उनकी नौकरी के बीच आधे रास्ते का आशय है, जो कि जरूरत के मुताबिक बच्चे की मदद करना है। एक समस्याग्रस्त बच्चे को ट्यूटर कैसे सीखने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें

कदम

अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
1
उसे (या उसके) दोस्त बनें याद रखें कि आप एक अभिभावक या दूसरे सत्तावादी आकृति के लिए विकल्प नहीं हैं। आप एक दोस्ताना व्यक्ति हैं जिनके साथ बच्चे मुश्किल से बातचीत कर सकते हैं।
  • अपने बच्चों को उठाने वाली छवियाँ सहायक होने के लिए चरण 3
    2
    एक अच्छा उदाहरण दें "जो लोग लंगड़ा अभ्यास करने के लिए लंगड़ा सीखना" यह एक कभी वर्तमान कहावत है यदि आप किसी बच्चे को एक अच्छे नागरिक बनने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो आपको एक अच्छा उदाहरण देना होगा। बच्चे यह देखते हैं कि हम किस तरह व्यवहार करते हैं और अक्सर वे क्या दोहराते हैं और वे क्या देखते हैं। वह व्यक्ति बनें जिसे आप बनना चाहते हैं
  • एक अच्छा मॉडल होने का मतलब सही नहीं होता है और इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी कमजोरियां नहीं दिखा सकते। बच्चों को समस्याएं और अपने स्वयं के दोषों से निपटने के लिए - और उन्हें सीखना चाहिए।
  • यदि आप बच्चे से माफी माँगने में सक्षम हैं, और बच्चे के सामने, जब आप गलत हैं, तो आप पर ग़लत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, अगर आप अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करते हैं। यह सबसे महान जीवन पाठ में से एक है जो एक संरक्षक एक बच्चे को दे सकता है: यह गलती करना सामान्य है और माफी मांगने का अधिकार है I
  • बोरिंग होमवर्क डोन स्टेप 12 प्राप्त करें
    3
    यदि संभव हो, तो बच्चे के साथ संबंध में प्रवेश करें। इस तरह से बच्चे को धीरे-धीरे आप पर आत्मविश्वास मिलेगा और समझ में आ जाएगा, खासकर यदि आप अपने जीवन के समान अनुभव करते हैं। यह संभव है कि उस पल से वह आपके साथ अधिक सहज महसूस करेगा और बातचीत के लिए खुला होगा।
  • अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    उसके साथ ईमानदार रहें समस्याग्रस्त बच्चे अक्सर बेईमानी और झूठ का पर्दाफाश करने में बहुत कुशल होते हैं, संभवतः क्योंकि वे पहले ही इतने बार अतीत में धोखा देते थे। यदि आप बच्चे के साथ संपर्क में नहीं हो सकते हैं, सफल होने का ढोंग न करें, क्योंकि बच्चा समझ जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं। यदि आप बेईमान हैं, तो बच्चे के लिए विश्वास करने के लिए आपको और अधिक कठिन होगा।



  • पूछे शीर्षक से बेहतर प्रश्न चरण 12
    5
    यह करने के लिए सुनो। जरूरत के मुताबिक बच्चे की बुनियादी जरूरतों में से एक यह है कि उसके पास किसी के करीब होना चाहिए जो समय और ध्यान लेता है और उसे कैसे सुनना जानता है। कई समस्याग्रस्त बच्चों के पास देखभाल करने वालों की नहीं है जो उन्हें सुनने में सक्षम हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सभी ज्ञान और विचारों को उसके साथ साझा करना है: बस उसे अपने जीवन के बारे में बात करें और उसे सुनो, सहानुभूति का माहौल तैयार करें।
  • एक आईईपी बैठक में भाग लेने वाली छवि 14 कदम
    6
    भविष्य की योजना बनाएं एक संरक्षक गतिविधि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा छोटे, मध्यम और दीर्घकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बच्चे को निर्देशित करना है। किसी बच्चे के लिए एक मूलभूत आवश्यकता पूरी तरह महसूस कर रही है इस कारण से, आपका काम इसे निर्देशित करना है और इसे पूर्ण आत्मज्ञान की दिशा में निर्देशित करना है।
  • बच्चे के साथ परियोजनाओं को साझा करना और उन्हें अपने लक्ष्यों को चुनने देना एक बहुत प्रभावी तरीका है अपने लक्ष्यों को सुनें और उन्हें बेहतर परिभाषित करने में उनकी सहायता करें उसे अपने विकल्पों में मार्गदर्शन करें लेकिन सुनिश्चित करें कि वह आपके साथ सभी विकल्पों की जांच करने के बाद अंतिम निर्णय लेता है इस तरह वह उन्हें स्वतंत्र होने और अपने भविष्य की योजना बनाने में सक्षम होने के लिए सिखाता है। इसके अलावा, बच्चे को अधिक आत्मविश्वास और विश्वास के साथ जीवन का सामना करना होगा यदि यह इस संबंध में जिम्मेदार है।
  • पहला उद्देश्य जो कि पहली नजर में अप्राप्य है वह अधिक सस्ती उद्देश्यों में विभाजित किया जा सकता है। एक बच्चा जो घोड़ा चाहता है वह घोड़ों के बारे में अपने ज्ञान को व्यापक कर सकता है और सीख सकता है कि कैसे उनकी देखभाल करें, धन को एक तरफ रखो और ग्रामीण इलाकों में भविष्य के जीवन की योजना बनाएं, जहां घोड़े को बढ़ाने में आसान है। बच्चे को सुनो और अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें "असंभव", खासकर यदि वह उन्हें कई बार पुनरावृत्ति और दृढ़ विश्वास के साथ, कई अन्य कल्पनाओं के बीच। यदि आप एक विशेष व्यवसाय के लिए गहराई से आकर्षित महसूस करते हैं, तो आपका बच्चा एक स्वस्थ वयस्क होगा यदि वह अपना सपना पूरा कर सकता है, तो यह एक घोड़ा किसान, एक डॉक्टर, एक ट्रक चालक, एक रेस्तरां, एक कलाकार या कुछ और हो सकता है जो लोग अपने काम से प्यार करते हैं, वे बहुत खुश हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक के साथ माता पिता के परिजनों चरण 1
    7
    उसके साथ मज़े करो याद रखें कि जिस बच्चा आप सलाह दे रहे हैं वह अभी भी छोटा है, और इसे खेलने और मज़े की ज़रूरत है। बच्चे को वापस आकर उसके साथ खेलना अब उसे अच्छा लगेगा और उसे एक पल के लिए समस्याओं और कठिनाइयों को भूलने की अनुमति होगी। बच्चा आराम करेगा और खुलेगा, क्योंकि वह विश्वास में आपके मित्र को देखेगा।
  • टिप्स

    • एक मजबूत और सकारात्मक उदाहरण बनें
    • बात करने के अलावा, सुनो
    • सुनिश्चित करें कि बच्चे को पता है कि आप हमेशा मौजूद होते हैं और आप उसके करीब रहना पसंद करते हैं।
    • सही और गलत क्या है पर एक सत्तावादी तरीके से पेंटिंग से बचें: बच्चे को न्याय का अनुभव होगा और हमला किया जाएगा।
    • जब बच्चा आपकी समस्या को आपके साथ साझा करता है, तो उसके साथ संभावित हलकों और विकल्पों से निपटने के लिए सहमत हूं।

    चेतावनी

    • बच्चे को खोलने के लिए कुछ समय लगेगा और आप पर विश्वास करना सीखेंगे। यह एक सामान्य बात है, इसे समय दें!
    • शुरुआत में बच्चा एक बहुत ही विरोध और सूली रवैया मान सकता है।
    • यदि बच्चा आपके साथ दर्द और खतरनाक अनुभवों को साझा करता है, तो परेशान या आश्चर्यचकित न करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी कहानियों के लिए डरावनी या घृणा के साथ नहीं, सहानुभूति और समझ के साथ सुनें। यदि आप तैयार रहना चाहते हैं, तो ऐसे बच्चों की कहानियां पढ़िए जिनके समान या बुरे दुख हैं, इसलिए आप पहले से ही जानते हैं कि ये चीजें, दुर्भाग्यवश, हो। आप उनके साथ ऐसे बच्चों की कहानियों को भी साझा कर सकते हैं, जिन्होंने समान अनुभवों के माध्यम से चले गए हैं, लेकिन उनको दूर किया है, ताकि आशा व्यक्त कर सकें कि वह इसे भी बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com