ग्रीन कॉफी बीन्स कैसे खरीदें

हरी कॉफी बीन्स उन हैं "कच्चा" अभी तक नहीं भुना हुआ है और घर पर इस प्रक्रिया के अधीन किया जा सकता है आमतौर पर, उन्हें दो साल तक संग्रहीत किया जा सकता है, एक बार जब वे भुनाए जाते हैं, तो वे दो सप्ताह से अधिक समय तक नहीं रह जाते हैं। घर पर रोस्टिंग को पूरा करके, यह सुनिश्चित करें कि आपके पास दुकान में या विशेष श्रृंखला में खरीदारी करने की तुलना में हमेशा अधिक फ्रेशर कॉफ़ी है। चूंकि आप कई आयातकों और वितरकों से हरी बीन्स खरीद सकते हैं, आपको कुछ चयन प्रक्रियाओं पर विचार करना होगा। इस लेख में आप कुछ सुझाव पा सकते हैं।

कदम

1
आप चाहते हैं कि अनाज के मूल के भौगोलिक क्षेत्र का चयन करने के लिए कुछ शोध करें बस शराब की तरह, कॉफी दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आती है और प्रत्येक मूल वातावरण के अनुसार एक विशिष्ट स्वाद और सुगंध निर्धारित करती है। मेक्सिको से आने वाली हरी बीन्स में सुगंधित सूक्ष्मता हैं, जबकि ग्वाटेमाला के उन लोगों को चॉकलेट याद करते हैं
  • 2
    उन्हें खरीदने से पहले बीन्स की जांच करें। वे रंग, आकार और आकार में एकसमान होना चाहिए। इसी तरह के आकार समान रूप से पकाए जाते हैं, जबकि छोटे लोग जल्दी से जलते हैं, पूरे पूरे स्वाद को बर्बाद कर देते हैं। विभिन्न रंगों के अनाज समस्याओं को सूखने का संकेत हो सकता है, जबकि विभिन्न आकृतियों के संकेत हैं कि कई किस्मों को मिलाया गया है।
  • 3
    Annusali। दोष जैसे किण्वन और धुएं का नुकसान आसानी से गंध से पहचाना जा सकता है
  • 4
    टेस्टन स्थिरता वे बहुत कमजोर या ट्यूबलर नहीं होने चाहिए - लचीले लोगों को ठीक से सूख नहीं किया गया है और मोल्डिंग का एक वास्तविक जोखिम है। नाजुक या भुना हुआ अनाज बहुत लंबे या अत्यधिक तापमान के लिए सूखने की अनुमति दी गई है।



  • 5
    संरक्षण विधियों के बारे में जानें यह समझने की कोशिश करें कि उन्हें निर्माता या बागान में कैसे संग्रहीत किया गया था। जब उन्हें सिल्लो या गोदामों में स्थानांतरित कर दिया जाता है, तो हरी बीन्स को हमेशा भौगोलिक मूल के आधार पर, साथ ही साथ विविधता से सूचीबद्ध किया जाना चाहिए।
  • 6
    पूछें प्रसंस्करण तकनीक क्या थी कटाई के तुरंत बाद कॉफी को तुरंत संसाधित करना चाहिए, अन्यथा किण्वन प्रक्रिया तुरंत शुरू होती है प्रसंस्करण भी टहनियाँ, पत्तियों, overripe अनाज और जो अभी तक विकसित नहीं उन से इसे साफ करने की अनुमति देता है
  • 7
    बड़ी मात्रा में हरी बीन्स खरीदें वृक्षारोपण पर वे आमतौर पर 2 किलोग्राम या उससे अधिक के बैग में बेचे जाते हैं, एक विस्तार जो काफी बचाता है।
  • टिप्स

    • यदि आप स्थानीय उत्पादकों से कॉफी खरीदना चाहते हैं या यात्रा करते समय, एक दुकान ढूंढ सकते हैं जो नमूने प्रदान करता है या आपको खरीदने से पहले भुने हुए सेम के सुगंध की कोशिश कर सकता है।

    चेतावनी

    • आम तौर पर, हरे रंग की कॉफी बीन्स जो सफेद या विदारक किनारों के साथ दिखाई देती हैं, उन्हें अच्छी सुखाने की प्रक्रिया नहीं मिली है या नमी की स्थिति में संग्रहीत किया गया है - इस कारण आपको उन्हें खरीदना नहीं चाहिए। एक पीला या गैर-वर्दी छाया ऑक्सीकरण का संकेत है या प्रदूषित पानी के संपर्क में है।
    • टूटे हुए अनाज, अश्वेतों, विकृत या स्पष्ट कीट क्षति के साथ मत खरीदो - इस मामले में, उत्पाद को दोषपूर्ण माना जाना चाहिए और इसे नहीं भुनाया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com