कैसे एक अच्छा कॉफी बनाने के लिए

कॉफी मशीन का उपयोग करके एक अच्छी कॉफी बनाने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं (हम मानते हैं कि आप पहले से जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करना है)। इन सुझावों को घर या काम पर देखें याद रखें कि फिल्टर मशीन छह कप कॉफी तक कर सकती है। यह बड़े कप भरने के लिए क्रमादेशित है, इसलिए याद रखें जब आप कॉफी का खुराक करते हैं

कदम

मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कॉफी मशीन को साफ करें महीने में कम से कम एक बार सटीक सफाई में लाइमस्काले अवशेषों, कॉफी के तेल जो कि घटकों और अन्य अशुद्धियों (जो कॉफी के स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं) को आंतरिक घटक से निकाल देंगे। आपको सिर्फ मशीन में पानी और सिरका (या दंड को साफ़ करने के लिए गोलियां, या बाइकार्बोनेट) का समाधान पारित करना होगा, और फिर कुछ ही चक्रों को केवल पानी के साथ शुरू करना होगा।
  • मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी चरण 2 नामक छवि
    2
    पूरी कॉफी बीन्स पीसें. हर कॉफी के पारिवारिक आपको बताएंगे कि नवसिखुआ यह बेहतर है। कॉफी की फलियां टोस्ट करने के बाद भी ज्यादा रहती हैं, अधिक स्वाद बिगड़ता है, इसलिए स्थानीय रीटेलर से कुछ ताजा भुना हुआ कॉफी खरीदें या बेहतर अभी तक, अपने कॉफी टोस्ट सीखना आप इसे एक पॉपकॉर्न मशीन में भी कर सकते हैं! ग्रीन बीन्स एक वर्ष से अधिक (यदि एक शांत, सूखी जगह में संग्रहीत) के लिए संग्रहीत किया जा सकता है और आप उन्हें एक समय में थोड़ी सी टोस्ट कर सकते हैं। जब आप कॉफी पीसने के लिए, आप एक विशेष चक्की खरीद सकते हैं, या पहले से ही जमीन कॉफी खरीद सकते हैं। कोई बात नहीं कैसे, रोस्टिंग के बाद जितनी जल्दी हो सके कॉफ़ी का उपयोग करें।
  • ग्राउंड कॉफी को रंगीन कॉफी पाउडर की तरह नहीं होना चाहिए, लेकिन अफीम की तरह बीज चाहिए।
  • ब्लेड के साथ एक चक्की का प्रयोग बहुत अधिक धूल पैदा कर सकता है, लेकिन बहुत मोटे पीसने फ़िल्टर को रोक सकता है और जमीन कॉफ़ी कटोरे में खत्म हो सकती है।
  • मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी चरण 3 नामक छवि



    3
    तापमान और पानी की गुणवत्ता पर ध्यान दें जब कॉफी कॉफी की फलियों को छूती है तो पानी के बारे में 90 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने पर सबसे अच्छी कॉफी प्राप्त होती है अगर बहुत ठंडा है तो कई कॉफी निर्माताओं उस तापमान तक पानी गर्म नहीं कर सकते हैं यदि आपकी कॉफी मशीन एक निश्चित या कड़वा स्वाद के साथ कॉफी बनाती है, तो पानी गर्मी की कोशिश करें। दूसरी तरफ, यदि आपके पास एक मशीन है जो कॉफी जलता है क्योंकि जलसेक बहुत गर्म है, तो पहले थोड़ा ठंडा पानी वाली कॉफी गीली कर दीजिए। इससे उन्हें उबलते पानी के सूखा से संपर्क में आने से रोका जा सकेगा। फ़िल्टर्ड पानी का उपयोग करने के लिए बेहतर कोई डिस्टिल्ड या विआयनीकृत पसंद करता है, जिसमें कोई खनिज नहीं होता है
  • मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी इंट्रो नामक छवि
    4
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • 10 कप बनाने में सक्षम एक मशीन थोड़ा जमीन के साथ एक गरीब कॉफी बना देगा यदि आप केवल एक कप पीते हैं, तो एक छोटे मशीन खरीदें (उदाहरण के लिए 4 कप में से एक)
    • कई बिजली कॉफी निर्माताओं सही तापमान पर पानी गर्मी नहीं करते हैं इसे खरीदने से पहले सूचित करें। यह मत मानो कि दुकान में सबसे महंगा उपकरण भी सबसे अच्छा है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि अनाज को अच्छी तरह से पीसने के लिए या फिल्टर को फिल्टर न करें और इसलिए भी कॉफी मशीन।
    • बहुत लंबे समय तक के लिए कॉफी छोड़ न दें। यह अधिक कड़वा हो जाता है इसे खत्म करने के लिए आधे से अधिक घंटे छोड़ दें इसके अलावा, यह एक ग्लास या गरम प्लेट से गर्म कैरफ़ में बेहतर ताजगी बनाए रखता है
    • नमक की एक चुटकी कॉफी की कड़वाहट को दूर कर सकती है, विशेष रूप से बहुत ज्यादा ठंडा करने के लिए छोड़ दिया जाता है या गरम किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com