कॉफी मशीन साफ ​​कैसे करें

अमेरिकन कॉफी पॉट एक बहुत ही सुविधाजनक और उपयोग में आसान उपकरण है जो आपको कुछ सरल इशारों के साथ कॉफी के विभिन्न कप तैयार करने की अनुमति देता है। दुर्भाग्य से, नमी के उच्च स्तर को देखते हुए, यह मोल्ड और जीवाणुओं को आश्रय दे सकता है, इसलिए हर बार जब आप इसका उपयोग करते हैं तो इसे साफ करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, महीने में एक बार, लियमेस्ले जमा, ग्रीस अवशेष (कॉफी तेल) और अन्य अशुद्धियों को हटाने के लिए इसे ध्यान से धोया जाना चाहिए। थोड़ा कोहनी चर्बी के साथ, आप कॉफी मेकर साफ और कुशल रख सकते हैं

कदम

विधि 1

प्रत्येक उपयोग के बाद कॉफी निर्माता साफ करें
1
कॉफी पॉट को अलग करना हटाए जा सकने वाले सभी टुकड़ों को अलग करें, जैसे कि कैरफ़, फिल्टर और कोई अन्य हटाने योग्य भाग। इन टुकड़ों को बाकी मशीन से अलग से साफ करना चाहिए।
  • 2
    हटाने योग्य भागों धो लें। उन्हें साबुनी गर्म पानी में विसर्जित करें और बर्तनों के लिए स्पंज का उपयोग करके उन्हें साफ करें। आप व्यंजनों को धोने के तरीके से कॉफी बर्तन के हटाने योग्य टुकड़े धो सकते हैं।
  • यदि कांच कांच से बना है, तो यह आसानी से तोड़ सकता है इसे धीरे से संभाल लें जब आप इसे धो लेंगे।
  • कुछ कॉफी निर्माता डिटेवाशर में धोया जा सकता है जो हटाने योग्य भागों है निर्देश पुस्तिका को पढ़ें, यदि आपके पास अभी भी है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप अपने डिशवॉशर में टुकड़े डाल सकते हैं, तो सावधान रहना और हाथ से उन्हें धोना बेहतर होगा।
  • 3
    कॉफी मेकर के बाहरी हिस्सों को साफ करें साबुन पानी में स्पंज या राग लीजिये, इसे निचोड़ लें और मशीन की सतह को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। पक्षों को साफ करें और हीटिंग प्लेट से किसी भी अवशिष्ट कॉफी पाउडर को हटा दें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, साबुन को हटाने के लिए मशीन को साफ नम कपड़े से कुल्ला।
  • 4
    कॉफी के बर्तन को फिर से लें। जब सभी अलग-अलग हिस्सों में सूख जाता है, तो आप मशीन को फिर से जोड़ सकते हैं। इस बिंदु पर यह फिर से उपयोग करने के लिए तैयार है प्रत्येक उपयोग के बाद इसे इस तरीके से साफ करने की आदत में आ जाएं
  • विधि 2

    कॉफी निर्माता सही ढंग से साफ करें
    1
    पानी और सिरका के मिश्रण का उपयोग करें समान भागों में पानी और सफेद शराब सिरका का उपयोग करके इसे तैयार करें कॉफी मेकर के आकार के आधार पर सटीक मात्रा अलग-अलग होती है, पानी की टंकी लगभग पूर्ण होगी। टैंक भरें जब आप कॉफ़ी तैयार करते समय सामान्य रूप से पानी के साथ करते हैं।
  • 2
    कॉफी के बर्तन को चालू करें और इसे आधा चक्र बनाएं कैरफ़ लगभग पूर्ण हो जाने पर इसे दूर नहीं चलें और इसे बंद कर दें।
  • स्वच्छ एक कॉफी निर्माता शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    3



    मशीन को एक घंटे के लिए खड़े रहने दें। रसोई या मोबाइल फोन टाइमर सेट करें और इस समय के समय के लिए कॉफी निर्माता का उपयोग न करें। इस तरह से सिरका में किसी भी मोल्ड और अशुद्धियों को क्रियान्वित करने और खत्म करने के लिए समय होगा।
  • 4
    चक्र पूरा करें एक घंटे के लिए पानी और सिरका मिश्रण काम करने के बाद, कॉफी निर्माता को वापस चालू करें। चक्र समाप्त होने की प्रतीक्षा करें, उस बिंदु पर पानी और सिरका का मिश्रण कैरैफ़ के अंदर होगा। इसे सिंक में फेंक दें क्योंकि यह अब जरूरी नहीं है
  • 5
    कॉफी निर्माता दो चक्र चलाते हैं, लेकिन इस बार केवल पानी के साथ टैंक को साफ पानी से भरें, पहले चक्र को समाप्त करने की प्रतीक्षा करें, फिर इसे सिंक में डालें और दूसरी बार दोहराएं। कॉफी के स्वाद से हस्तक्षेप करने से रोकने के लिए सिरका अवशेषों को खत्म करने के लिए इस चरण का उपयोग किया जाता है।
  • 6
    कॉफी के बर्तन को बाहर भी साफ़ करें मशीन के आंतरिक भागों को डिस्नेक्ट करने के बाद, एक साफ गीला राग ले लो। धूल, अवशेषों और अन्य अशुद्धियों को निकालने के लिए बाहरी सतहों पर इसे पास करें हीटिंग प्लेट से कॉफी पाउडर के अवशेषों को हटाने के लिए भी याद रखें।
  • विधि 3

    सबसे आम त्रुटियों से बचना
    छवि शीर्षक एक स्वच्छ कॉफी निर्माता चरण 11
    1
    निर्देश पुस्तिका पढ़ें यदि संभव हो तो, कॉफी मशीन को साफ करने के लिए शुरू करने से पहले निर्माता के निर्देशों की जांच करें। अधिकांश कॉफी बर्तन पानी और सिरका के मिश्रण के साथ आसानी से साफ किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है।
    • यदि आपके पास एक निर्देश मैनुअल नहीं है, तो अपने विशिष्ट मॉडल के आधार पर ऑनलाइन खोज करने का प्रयास करें। आप निर्माता की वेबसाइट पर पुस्तिका ढूंढने में सक्षम हो सकते हैं।
  • स्वच्छ एक कॉफी निर्माता शीर्षक शीर्षक छवि 12 कदम
    2
    टैंक खुला छोड़ दें बहुत से लोग उपयोग के बीच ढक्कन के साथ इसे बंद करते हैं, लेकिन कॉफी मेकर उपयोग में नहीं होने पर इसे छोड़ना बेहतर होता है। इस तरह यह अधिक आसानी से सूख जाएगा, इसलिए गीला वातावरण के कारण मोल्ड और जीवाणु पैदा होने की संभावना कम हो जाएगी।
  • 3
    रद्दी को कुल्ला कर सकते हैं सिंक में नियमित रूप से कर सकते हैं टैंक की तरह कॉफ़ी तैयारी प्रक्रिया के दौरान यह गीला हो जाता है क्योंकि यह बहुत ही मोटे तौर पर ढंका है। प्रत्येक उपयोग के बाद इसे कुल्ला याद रखें और जब भी आप व्यंजन धोते हैं, तो इसे पूरी तरह से साफ करने की आदत में उतरना याद रखें। इस तरह आप कीटाणुओं और मोल्ड से कॉफी बर्तन की रक्षा करेंगे।
  • टिप्स

    • टैंक में पानी डालने के लिए कैरफ़ का कभी इस्तेमाल न करें अन्यथा आप कॉफी के तेल और किसी भी अशुद्धियों के अवशेषों को स्थानांतरित कर देंगे, जो अंतिम उत्पाद के स्वाद को बदलने का जोखिम रखता है। आपको पानी के लिए विशेष रूप से आरक्षित एक जग का उपयोग करना चाहिए
    • एक माइक्रोफिबर कपड़े रसोई के पेपर से बेहतर साफ करता है।
    • यदि पानी बहुत ही कठिन है या कैल्शियम वाला है, तो खनिज जमा को आकर्षित करने के लिए कॉफी पॉट जलाशय में एक ग्लास संगमरमर लगाओ। सप्ताह में एक बार इसे धो लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com