ब्लैकआउट के दौरान खाद्य पदार्थों को संरक्षित कैसे करें

यदि किसी कारण से यह गायब होना चाहिए विद्युत चालू

मुख्य नियमों को जानना महत्वपूर्ण है जो हमें हमारे रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत खाद्य की अखंडता को संरक्षित करने की इजाजत देता है। हाल के निर्माण के रेफ्रिजरेटर बिजली के साथ आपूर्ति किए बिना भी 8 घंटे के लिए आंतरिक तापमान को बनाए रखने में सक्षम हैं। इस गाइड में सरल युक्तियां हैं जो आपको अपने खाद्य पदार्थों को बेहतर रूप से संरक्षित करने की अनुमति देगा, चाहे वे ताजे हों या जमे हुए हों। चलिए उन्हें एक साथ देखें।

कदम

एक बिजली आउटेज चरण 1 के दौरान खाद्य को बचाने वाला शीर्षक चित्र
1
खराब होने वाले भोजन का उपभोग करने की कोशिश करें, यदि अधिकतम दो घंटों के भीतर कमरे के तापमान पर संग्रहीत हो। वास्तव में खराब होने वाले खाद्य पदार्थों में लगभग दो घंटे का प्रतिरोध होता है, जो 25 डिग्री से कम के परिवेश के तापमान पर रेफ्रिजरेटर के बाहर रखा जाता है। 25 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर, हालांकि, जीवाणु एक घंटे से भी कम समय में भोजन को दूषित करना शुरू कर देते हैं।
  • एक बिजली आउटेज के दौरान चरण 2 सहेजें
    2
    रेफ्रिजरेटर और फ़्रीज़र को बंद रखें रेफ्रिजरेटर जितना संभव हो उतना कम से कम खोलने की कोशिश करें, आम तौर पर दरवाजा खोलने से, एक रेफ्रिजरेटर लगभग 4 घंटे के लिए अपने आंतरिक तापमान को बनाए रखता है। किसी भी मामले में, जैसे ही बिजली बहाल हो जाती है, रेफ्रिजरेटर में निहित सभी उत्पादों की जांच सुनिश्चित करें कि वे बिगड़ती नहीं हैं। जमे हुए भोजन से भरा फ्रीजर 48 घंटों के लिए सही तापमान रखता है, इसके विपरीत, यदि यह केवल आधा भरा होता है, तो यह 24 घंटों के लिए रखता है।
  • एक पावर आउटेज के दौरान चरण सहेजें छवि शीर्षक
    3
    भारी कंबल, या ऊन के साथ रेफ्रिजरेटर और फ़्रीज़र को कवर करें, इसे जितना संभव हो उतना अलग करने की कोशिश करें और इसे शांत रखें।
  • एक बिजली आउटेज के दौरान चरण 4 को बचाने के लिए शीर्षक छवि



    4
    लंबे समय से बिजली की निकासी के मामले में, शुष्क बर्फ को फ्रिज़र कूल रखने के लिए देखो। इस प्रकार की सामग्री का उपयोग करते समय आवश्यक सावधानी बरतें यदि ब्लैकआउट चार घंटे से अधिक समय तक रहता है तो उसे कंटेनर में दूध, मांस, डेयरी उत्पादों को रखने के लिए बर्फ के साथ सही भंडारण तापमान पर रखने के लिए आवश्यक होगा।
  • एक पावर आउटेज के दौरान खाद्य बचाने के लिए नामित छवि चरण 5
    5
    त्वरित पठन थर्मामीटर प्राप्त करें जब विद्युत प्रवाह को बहाल किया जाएगा, यह निर्धारित करने के लिए मौलिक होगा कि क्या खाद्य पदार्थ हैं, या नहीं, अभी भी एक अच्छे अवस्था में हैं, या इसके विपरीत यदि वे पहले से क्षय की प्रक्रिया में हैं जांचें कि आपके रेफ्रिजरेटर में निहित उत्पादों का तापमान 4 डिग्री से कम है। नेत्रहीन जाँच करें कि आइसक्रीम जमे हुए खाद्य पदार्थों पर मौजूद है और उनका तापमान 4 डिग्री से नीचे है यदि यह मामला है तो आप उन्हें रिफ्रेश कर सकते हैं, हालांकि गुणवत्ता प्रभावित होने की संभावना है।
  • टिप्स

    • उस भोजन का इस्तेमाल करने के लिए बारबेक्यू का आयोजन करने के विचार पर विचार करें, अन्यथा यह खो जाना चाहिए, कैंडललाइट द्वारा अपने पक्ष में पड़ोसियों को आमंत्रित करने के लिए मत भूलना। गर्मियों के महीनों के दौरान बाहर खाना पकाने से आपको अपने घर को ठंडा रखने का फायदा मिलता है।
    • यदि आप सर्दी के मौसम में हैं, और बाहरी तापमान काफी ठंडा है, तो अपने कंटेनर में भोजन रखें और इसे बाहर रखें

    चेतावनी

    • एक साधारण नियम का प्रयोग करें: यदि आप मानते हैं कि ब्लैकआउट के दौरान भोजन को क्षति पहुंचाई जा सकती है, तो उसे फेंक दो। भोजन की जहर के परिणामस्वरूप, आपकी खरीदारी को फिर से शुरू करने से आपको चिकित्सक या अस्पताल के बिल का भुगतान करने से कम लागत आएगा

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • कम्बल
    • बर्फ के साथ कंटेनर
    • सूखा बर्फ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com