कैसे मिग बीफ़ मांस पहचानने के लिए बुराई के लिए चला गया

आप कुछ मीटबॉल बनाने के लिए कुछ दिन पहले जा रहे थे, लेकिन तब आपको कभी समय नहीं मिला था। क्या ग्राउंड बीफ़ अभी भी अच्छा होगा? हो सकता है कि। आप इसे समझने के लिए अपने हाथ, नाक और आंखों पर भरोसा कर सकते हैं। हालांकि, कुछ दिशानिर्देश हैं जो आपकी मदद करते हैं - पता लगाने के लिए पढ़ते रहें कि क्या आप रात के खाने को तैयार कर सकते हैं!

कदम

भाग 1

गुणवत्ता के अनुसार इसे मूल्यांकन करें
इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 1 है
1
मांस को गंध। जब आपको संदेह है, तो अपने नाक पर भरोसा करें - यह आमतौर पर आपको धोखा नहीं करता है बस दूध की तरह, बीफ़ भी एक भोजन है, जब, जब क्षीण, यह गंध से मान्यता प्राप्त है क्या आप सूँघने के बाद भी असुरक्षित हैं? तो शायद जमीन अभी भी खाद्य है याद रखें कि यदि आप गलत थे तो आप नहीं कर सकते इसे महसूस न करें.
  • हर बुरा, खट्टा या अलग गंध यह इंगित करता है कि भोजन खपत के लिए उपयुक्त नहीं है। संक्षेप में यह एक गंध है, आमतौर पर बहुत खट्टा, वास्तव में बुरा।
  • सामान्य तौर पर, यह नहीं मानना ​​याद रखें कि मांस खाने के लिए सुरक्षित है क्योंकि यह गंध नहीं करता है इसका मतलब यह है कि यह गियर नहीं है यहां तक ​​कि अगर जमीन बीफ़ ताजा हो, तो इसमें बैक्टीरिया हो सकता है जो आपको दूसरे शाम की सॉस को पछतावा देगा।
  • बताइए कि छवि ग्राउंड बीफ के पास खराब चरण 2 है
    2
    मांस को स्पर्श करें क्या यह चिपचिपा है? क्या यह घिनौना दिखता है? इसका मतलब है कि यह गलत हो गया है। आप शायद पहले से पहले ताजा मांस को छू चुके हैं और आप अपने मतभेदों को महसूस करने में सक्षम हैं। यदि आप उन्हें नोटिस करते हैं, तो इसे फेंक दो।
  • बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या कदम है
    3
    मांस को देखो लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, बीफ़ ग्राउंड हमेशा एक सुंदर चेरी-लाल रंग नहीं है दुकानों में, वास्तव में, इसे लाल रखने की हर कोशिश करते हैं, भले ही यह अस्वाभाविक हो (भले मांस केवल ग्राहकों को आकर्षित नहीं कर पाता है)। बीफ़ जो भूरा या भूरा हो गया है अभी भी खाने के लिए सुरक्षित है हालांकि, अगर रंग हरे रंग की हो, तो इसे खाएं न।
  • मांस, आम तौर पर, भूरे या भूरे रंग के अंदर से शुरू होता है। यह इसलिए है क्योंकि यह ऑक्सीजन के संपर्क में नहीं है और माइोग्लोबिन पिगमेंट उत्पादन शुरू करता है। यह कसाई से जमीन के मांस खरीदने के लिए इतने दुर्लभ नहीं है, घर पर पैक खोलें और भूरे रंग का इंटीरियर ढूंढें, यह पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है
  • इसके अलावा इस मामले में याद रखें कि शब्द "सुरक्षित" तथ्य यह है कि मांस नहीं मार्च है यदि ई। कोलाई जीवाणु मौजूद है, तो जमीन को दूषित किया जाएगा, ताजगी की परवाह किए बिना।
  • बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या चरण 4 कदम है I
    4
    मांस को हवा में खुलें यदि यह ऑक्सीजन से वंचित है, तो जमीन बीफ़ रंग बदल सकती है। यदि आप इसे साँस लेते हैं, तो आप माईओ्लोग्लोबिन रंग के उत्पादन को नवीनीकृत कर सकते हैं। अगर मांस भूरा रहता है और लाल रंग में नहीं आता है, तो यह सड़ा हुआ हो सकता है। इसे फेंकने का फैसला करने से लगभग 15 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप वास्तव में अनिश्चित हैं, तो इस विधि को एक आखिरी हताश प्रयास के रूप में देखें अधिकांश आधुनिक पैकेजिंग में न्यूनतम ऑक्सीजन पैठ होता है। जब तक आप घर पर मांस का दोहन करने के लिए पूरी तरह से मुहरबंद मूल पैकेजिंग खोला नहीं है, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 5 है
    5
    समाप्ति तिथि पढ़ें यह जानकारी आपको यह जानने की अनुमति देती है कि निर्माता कितना समय लगता है कि यह उच्चतम गुणवत्ता का आनंद लेने के लिए जमीन का उपभोग करने के लिए उपयुक्त है। आमतौर पर, यदि कुछ दिनों तक समाप्ति की तारीख पार हो गई हो, तो आप अभी भी सुरक्षित मांस का विचार कर सकते हैं।
  • यह निरंतर अच्छी तरह से संरक्षित मांस को संदर्भित करता है। यदि आप इसे कमरे के तापमान पर छोड़ दिया है, तो आपको इसे दूर करना होगा। यदि आपने इसे जमी है, तो मांस महीनों तक खाद्य होगा।
  • भाग 2

    पके हुए मांस से बचना


    इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास ग़लत चरण 6 है
    1
    यदि समाप्ति की तारीख अगले है, मांस पकाना। जब कच्चे यह अभी भी समाप्ति की तारीख के 1-2 दिनों के भीतर खाद्य माना जा सकता है अगर यह रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है। मांस पादरियों का सफेद वस्र एक सप्ताह तक रहता है इस कारण से, यदि आपने उस दिन का पका नहीं बनाया है जिसे आप इसे इस्तेमाल करने की उम्मीद करते हैं, तो इसे किसी भी तरह से पकाना। आप इसे अगले दिनों में अन्य व्यंजनों में जोड़ सकते हैं
    • पकाया जाने के बाद, एक एयरट्रीम कंटेनर के अंदर फ्रिज में मांस डाल याद रखना। यदि आप इसे कमरे के तापमान, पकाया या कच्चे पर छोड़ देते हैं, तो यह खाने के लिए सुरक्षित नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या कदम है 7
    2
    Congelala। मांस की ताजगी के बारे में पैसा और संदेह बर्बाद करने से बचने के लिए, इसे (पका हुआ या कच्चा) फ्रीज करें! इस तरह, ग्राउंड बीफ 6-8 महीनों के बाद भी उपभोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है और आप सुपरमार्केट में आखिरी मिनट की यात्रा से बच सकते हैं।
  • कोई जमे हुए भोजन (नीचे -18 डिग्री सेल्सियस) अनिश्चित काल तक संरक्षित है - शायद यह बहुत अच्छा नहीं लगेगा, लेकिन यह अभी भी खाद्य होगा।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 8 है
    3
    गोमांस के संरक्षण के समय को जानिए इस कठिन परिस्थिति से बाहर आने के लिए यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं, अगली बार जब आप स्वयं को वहां मिलेंगे:
  • कमरे के तापमान पर मांस को दो घंटों के भीतर पकाया जाना चाहिए, इसे इस सीमा से अधिक मत देना चाहिए।
  • रेफ्रिजरेटर में एक या दो दिन के लिए defrosted मांस संग्रहीत किया जाता है हालांकि, अगर आप इसे पानी में या माइक्रोवेव में ढंक कर देते हैं, तो आपको तुरंत इसे पकाना चाहिए।
  • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, याद रखें कि जमीन बीफ़ अभी भी खाद्य है, यह एक या दो दिन की समाप्ति तिथि से अधिक है, बशर्ते इसे रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है यदि इसे पकाया गया है, तो यह एक सप्ताह तक रहता है। यह 6-8 महीनों के लिए फ्रीजर में रखा जा सकता है किसी भी मामले में इसे एक वायुरोधी कंटेनर में संग्रहित किया जाना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 9 है
    4
    कमरे के तापमान पर मांस न छोड़ें यहां तक ​​कि यदि समाप्ति की तारीख बहुत दूर है, तो जमीन खाने योग्य नहीं होगी यदि आप इसे रसोई काउंटर पर छोड़ देते हैं। जब तापमान 4 से 60 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है तो जीवाणु पैदा होते हैं सामान्य तौर पर, आप रसोई की मेज पर अधिकतम दो घंटे मांस को फ्रिज में संग्रहीत करने से पहले "कसाब की अनुमति दें" भूल सकते हैं, एक बार कसाई की दुकान से घर लाया। हालांकि, यह एक ऐसी स्थिति है जिसे सबसे अच्छा बचा है, फ्रिज में जमीन को तुरंत स्टोर करें।
  • टिप्स

    • खरीद के चार महीनों के भीतर जमे हुए जमीन का उपयोग करें, यदि आप सभी स्वाद को संरक्षित करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपको संदेह है, तो आप अधिक सावधानी के लिए गलत हैं और मांस को फेंक देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com