कैसे समझने के लिए कि अगर गॉर्गोंज़ोला ईविल से निकल गया

गोर्गोनज़ोला में एक खाद्य ढालना होता है जो इसे एक तरल स्वाद और सुगंध देता है। हर कोई इसे पसंद नहीं करता है, लेकिन यह खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। बस किसी भी चीज की तरह, यहां तक ​​कि गॉर्गोंज़ोला खराब हो सकता है। अच्छे और बुरे पनीर के बीच भेद करने में सक्षम होने से यह सुरक्षित रूप से आनंद लेने का मौलिक हिस्सा है

कदम

भाग 1

गोर्गोनज़ोला की जांच करें
1
यह गंध आती है। यह गड़बड़ी की भावना पर भरोसा करना है कि यह गलत हो गया है, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है जब यह ताजा होता है, तो गोरोंगोज्ला की गहरी गंध होती है, लेकिन इसमें परिवर्तन होने पर यह खराब हो जाता है। गंध, यदि आप अमोनिया की तरह गंध करते हैं, तो इसका सबसे अधिक संभावना है कि आपको इसे फेंकना होगा
  • सलाह है कि इसे खरीदने के तुरंत बाद गोरगोंज़ोला को गंध करना। इस तरीके से आप सीख लेंगे कि गंध जब ताज़ा होता है और आप नोटिस कर सकेंगे कि यह कब बदलना शुरू हो जाएगा।
  • 2
    रंगों को देखो ताजा गॉर्गोंज़ोला पहले से ही ढीली भागों, आम तौर पर नीले या हरे रंग के होते हैं। आपको क्या करने की ज़रूरत पनीर के मलाईदार हिस्से पर ध्यान देना है आम तौर पर यह सफेद, क्रीम या पीला पीला है। यदि आप कुछ गुलाबी, भूरे, नीले या हरे रंगों की उपस्थिति देखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह गलत हो गया है।
  • जैसा कि पहले सुगंध के लिए सुझाव दिया गया था, ताजी तौर पर खरीदे गए गोरगोंज़ोला रंग का पालन करना बंद करें ताकि यह परिवर्तन को नोटिस करना आसान हो सकता है अगर यह खराब हो जाता है
  • रंगों का विश्लेषण करने के अलावा, पनीर की सतह का निरीक्षण करें जो किसी भी हिस्से को हल्के नीचे की उपस्थिति से घिनौने या प्रभावित होते हैं। अगर आप अपनी निरंतरता में कोई बदलाव देखें तो इसे दूर फेंक दें
  • 3
    यह स्वाद लें। यदि पनीर की अभी भी गंध है और रंग अभी तक नहीं बदला है, तो आप समझ सकते हैं कि यह अभी भी अच्छा चखने वाला है। जब यह ताजा होता है, तो गोरगोंज़ोला मजबूत और तीखी होता है, लेकिन जब यह बुरी तरह से चला जाता है, तो यह बहुत ज्यादा मर्मज्ञ स्वाद ले लेता है। अगर एक चखने में बहुत अधिक स्वाद है, तो आप इसे दूर करना चाहिए।
  • ज्यादातर मामलों में, गोरगोंज़ोला खराब होने के एक कौर खाने से आपको कोई खतरा नहीं दिखाई देगा, इसलिए चखने से यह खतरनाक नहीं है।
  • भाग 2

    समाप्ति तिथि का सम्मान करें
    1
    अगर गोरोंज़ोलाला दो दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर से बाहर हो गया है, तो उसे फेंक दो। इसे ताजा और अच्छे रखने के लिए, आपको इसे ठंडे स्थान पर रखना चाहिए, अन्यथा यह जल्दी से खराब हो जाएगा ज्यादातर मामलों में यह गलत होने के लिए केवल कुछ दिनों का समय लग सकता है। यदि आप इसे कम से कम दो दिनों के लिए भुला चुके हैं, तो इसे बेहतर तरीके से निकाल दें
  • 2
    3 या 4 सप्ताह के बाद, गोरगोर्ज़ोला को फेंक दें जिसे आपने रेफ्रिजरेटर में रखा है। ठंड में आयोजित, यह काफी लंबे समय के लिए पिछले कर सकते हैं। पैकेज की समाप्ति तिथि की जांच करें - अक्सर अगले 7-14 दिनों में पनीर अभी भी अच्छा है। इसका मतलब है कि फ्रिज में यह कम से कम तीन सप्ताह तक रहता है।
  • जब तक संभव हो तो गोरगोंज़ोला के लिए ताज़ा रहने के लिए, सुनिश्चित करें कि रेफ्रिजरेटर का तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक न हो।
  • 3



    छह महीने के लिए जमे हुए पनीर को फेंक दें। यदि आप इसे -18 डिग्री सेल्सियस पर फ्रीजर में रखते हैं, तो यह अनिश्चित काल तक खत्म हो सकता है - इसका मतलब यह है कि यदि आप आगे बढ़ते हैं और अगले 3-4 सप्ताह में इसका उपभोग करने का इरादा नहीं करते तो आप इसे खराब होने से रोकने के लिए पनीर को फ्रीज कर सकते हैं। हालांकि, स्वाद और स्थिरता बनाए रखने के लिए, आपको इसे छह महीनों से अधिक समय तक फ्रीजर में नहीं रखना चाहिए।
  • याद रखें कि गोगोन्ज़ोला का स्वाद और स्थिरता थोड़ी-थोड़ी बार बदली हो सकती है यह अपने कुछ स्वाद को खो देता है और आम तौर पर इसे आसानी से और अधिक आसानी से उखड़ जाती है।
  • भाग 3

    गोर्गोनज़ोला को स्टोर करें
    1
    उसे स्थिर करने के लिए इसे टुकड़ों में काटें। यदि आप फ्रीजर में गोरगोर्ज़ोला को संग्रहीत करना चाहते हैं, तो पहली बात यह है कि इसे 200 से अधिक ग्राम वजन वाले छोटे टुकड़ों में बांट दिया जाए। रसोई पैमाने स्केल आप समान वजन का हिस्सा बनाने में मदद करेंगे।
    • आप एक हिस्सा खाने के लिए पैकेज खोलने के बाद भी gorgonzola फ्रीज कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको इसे स्लाइस या वर्दी वजन के हिस्से (200 ग्राम) में विभाजित करना होगा।
  • 2
    इसे फूड पेपर की एक डबल परत में लपेटें। चाहे आप इसे फ्रिज या फ़्रीज़र में रखना चाहते हैं, पनीर को ध्यान से लिपटे जाने चाहिए ताकि वह यथासंभव लंबे समय तक अपनी ताजगी सुनिश्चित कर सके। इसे पहले पकाना कागज में लपेटें, फिर इसे नमी और मक्खियों को रखने के लिए नमी से बचने के लिए खाद्य पन्नी या पन्नी की एक परत के साथ बंडल करें।
  • यदि आप इसे फ्रीजर में संग्रहीत करने का इरादा रखते हैं, तो उसे इसे एक खाद्य बैग में बंद करके इसे सुरक्षित रखें - यह ठंडे जलने से बचने में मदद करेगा।
  • यदि आपको डर है कि पनीर आपको रेफ्रिजरेटर में रखने वाले अन्य खाद्य पदार्थों से गंध या जायके को अवशोषित कर सकता है, तो आप इसे वर्णित वर्णों के रूप में कागज में लपेटने के बाद इसे एक वायुरोधी कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं।
  • 3
    रेफ्रिजरेटर के निचले शेल्फ पर इसे स्टोर करें लंबे समय तक इसे सुरक्षित रखने के लिए, गोरोंगंजला को ठंडा रहने की जरूरत है। चूंकि रेफ्रिजरेटर का निचला भाग आम तौर पर सबसे ठंडा होता है, इसलिए पनीर को वहां रखने के लिए समझ में आता है ताकि इसकी गुणवत्ता को लंबे समय तक बनाए रख सकें। यदि आपका रेफ्रिजरेटर तल पर दराज से सुसज्जित है, तो यह गोरोंगोला स्टोर करने के लिए आदर्श स्थान है - जब आप फ्रिज को खोलने के लिए खुले हैं, तब भी बंद रहने की संभावना है और तब तापमान स्थिर रहता है।
  • टिप्स

    • अगर गोरोग्राज़ोलो में गिरावट के संकेत दिखाई देते हैं, भले ही आपने इसे खरीदा है, तो इसे वापस स्टोर में लाने के लिए डर नहींें। रसीद ले लो और धनवापसी प्राप्त करने या एक अलग उत्पाद खरीदने के लिए पूछिए।
    • मीठे गोरगोन्ज़ोला में मसालेदार एक की तुलना में आर्द्रता का एक उच्च प्रतिशत है, इसलिए यह अधिक जल्दी से खराब जाने के लिए जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ पनीर खाने के बाद उल्टी महसूस करना शुरू करते हैं जो आपको लगता है कि गलत हो गया है, तो अपने डॉक्टर को बेहतर कॉल करें
    • यदि पनीर का केवल एक हिस्सा रंग या स्थिरता में गिरावट के लक्षण दिखाता है, तो उसे काटकर बाकी की खाइयां न खाएं पूरे टुकड़े फेंकने के लिए बेहतर क्योंकि मोल्ड और बैक्टीरिया अभी भी रह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com