कैसे शराब स्वाद के लिए जानें करने के लिए

कुछ लोगों को सबसे प्रसिद्ध वाइन मार्गों की यात्रा या विशेष अवसरों पर शराब की अच्छी बोतल के बारे में विचार करने से आकर्षित किया जाता है, फिर भी वे अपने स्वाद की सराहना नहीं कर सकते। सौभाग्य से, अपने तालु को शराब स्वाद देने के लिए प्रशिक्षण संभव है, साथ ही आपके विचार से ज्यादा आसान है। व्यवहार में आपको स्वाद के कलियों को शराब के गुणों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। चिंता मत करो, बाजार पर किस्में इतने सारे हैं कि आप उनमें से कुछ की पहचान कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं!

कदम

विधि 1

चखने वाली शराब ठीक से
छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 1 का अधिग्रहण करें
1
ग्लास में शराब डालें, फिर इसे 5 से 30 मिनट तक आराम दें। लंबे समय तक बोतल में बंद रहे करने के बाद, शराब हवा के संपर्क में होने के लिए ऑक्सीकरण और अमीर और स्वादिष्ट सुगंध का एक गुलदस्ता की पेशकश करने की जरूरत है। बोतल खोलने के तुरंत बाद बर्लो का अर्थ है स्वाद और शरीर के साथ समझौता करना।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 2 का अधिग्रहण शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उचित ग्लास का उपयोग करें क्लासिक वाइन ग्लास आपको सुगंध बनाए रखने की सुविधा देता है, ताकि आप उन्हें और अधिक सटीक गंध कर सकें। कुछ उत्साही लोगों को कांच में अपनी नाक को चिपकाने की भी आदत होती है ताकि वह सभी इत्र कैप्चर कर सकें। आप फलों, जड़ी-बूटियों, मसाले या गर्म चाय के संकेतों की गंध महसूस कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 3 का अधिग्रहण करें
    3
    कांच में शराब चालू करें देखो कि यह कितनी तेजी से दीवारों के खिलाफ स्लाइड करता है, यह देखते हुए कि यह कांच से चिपक जाता है, कभी-कभी कुछ बनाते हैं "मेहराब"। इसके अलावा रंग के रंगों को देखने के लिए रोकें उद्योग विशेषज्ञ यह बता सकते हैं कि क्या यह सिर्फ इसे देखकर अच्छा शराब है। अभी के लिए, अपने स्वाद के साथ तुलना करके अपने व्यवहार पर ध्यान दें।
  • की एक बड़ी संख्या "मेहराब" (भी कहा जाता है "आँसू") गिलास के अंदर की दीवारों पर वाइन द्वारा छोड़ा गया था, तो यह एक उच्च शर्करा और शराब की मात्रा को दर्शाता है।
  • गहरा रंग, अधिक तीव्र स्वाद होना चाहिए।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सिप वाइन सुनिश्चित करें कि यह जीभ की नोक पर और उसके पक्षों पर, नीचे और मुंह की पीठ पर चलता है। स्वाद का विश्लेषण करने के बाद, यह तय करें कि उसे थूकना या नीचे भेज दें, फिर मुंह से श्वास लें और शराब से छुपी सभी भागों को बाहर करें। यह प्रक्रिया कथित संवेदनाओं को संशोधित करेगी, कभी-कभी भी अचानक और अचानक।
  • वाइन के aromas वे स्वाद है कि आप समग्र चखने अनुभव के दौरान अलग कर सकते हैं।
  • प्रारंभिक रूप से व्यक्तिगत विशिष्ट अरोमा, जैसे चॉकलेट या ओक को पकड़ना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ स्वाद कली सीखना और असामान्य स्वादों को पहचानना सीखना होगा।
  • सबसे पहले, बोतल पर लेबल या अधिक अनुभवी टस्टर के निर्देश आपको उन्हें नोटिस करने के लिए सुराग उपलब्ध कराएंगे, लेकिन समय के साथ आप अपनी ओर से विभिन्न विशिष्ट अरोमाओं की पहचान करना शुरू कर देंगे।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 5 का शीर्षक चित्र
    5
    तालू का विकास उन aromas का ध्यान रखें जिन्हें आप अलग शराब में अंतर कर सकते हैं, यह निर्दिष्ट करें कि आप क्या पसंद करते हैं और जो आपको नहीं पसंद है सावधानीपूर्वक वर्णन करें कि आपके प्रत्येक मदिरा के लिए छापें चखें। इस तरह, भविष्य में आप अपने नोट्स की समीक्षा देख सकते हैं जो आपके प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी मदद करता है।
  • वाइन के चार मुख्य घटक हैं: अरोमा, टैनिन, शराब सामग्री और अम्लता। इन घटकों में से प्रत्येक एक शराब से दूसरे में काफी भिन्न होता है, यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी व्यक्तिगत स्वाद क्या है।
  • शराब की विभिन्न किस्मों चखने, आपको लगता है कि सूखी लाल शराब, जबकि एक मजबूत अम्लता के साथ सफेद लोगों को और अधिक अपने तालू को भाता है, अपने पसंदीदा के बीच नहीं हैं, उदाहरण के लिए मिल सकती है।
  • विधि 2

    शराब के विभिन्न प्रकारों का स्वाद
    छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद के लिए स्वाद 6 प्राप्त करें
    1
    विभिन्न प्रकार के शराब का स्वाद दें हो सकता है कि आपने हमेशा सोचा कि आप शराब प्यार नहीं करते, क्योंकि आप जो स्वाद ले चुके थे वह आपके स्वादों के अनुरूप नहीं था। अलग-अलग प्रयास करके आप कम से कम एक को ढूंढने में सक्षम होने की संभावना को बढ़ा देंगे जो आपको वास्तव में पसंद है।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 7 का अधिग्रहण करें
    2
    क्षेत्र को धीरे-धीरे हटाना केवल एक ही प्रकार का शराब चखने से शुरू करें, उन सभी को उपलब्ध करने की कोशिश में जल्दी न करें पहला चयन करने का सबसे आसान तरीका उन्हें सफेद और लाल रंग में विभाजित करना है इस बिंदु पर आप अपने तालु के बारे में अधिक जानने के लिए शुरू कर सकते हैं, वाइन के अलग-अलग मिश्रणों (मिश्रण), या अलग-अलग विंटेज की एक बेल से, वाइन जमा कर सकते हैं।
  • एक शुरुआत तालू के बजाय इस तरह के सॉविनन ब्लैंक या Chardonnay के रूप में बहुत शुष्क उन, ओक बैरल में परिपक्व ऐसे Viognier या रिस्लीन्ग के रूप में मिठाई सफेद वाइन की सराहना करने में सक्षम होने में कम कठिनाई हो सकता है,।
  • इसी तरह, लाल के संबंध में, एक फल चरित्र के साथ एक शराब, उदाहरण के आदिम के लिए के रूप में, यह संबंध में एक सुखाने की मशीन के लिए, इस तरह के कैबरनेट या Pinot है NOIR के रूप में सराहना की जा सकती है।
  • अलग-अलग अंगूरों के अंगूरों के मिश्रण से जुड़ी मदिरा वैगलों के जटिल संतुलन को प्राप्त करने के लिए विभिन्न अंगूर किस्मों के विशेषताओं को मिलाते हैं।
  • मदिरा केवल सफेद या लाल रंग में विभाजित नहीं हैं, बहुत अधिक है। रस्साटो, पेसिटो, स्पूमेंट, लिकूर, गढ़ा शब्द, अंगूरों, रस या शराब खुद को प्रसंस्करण के विभिन्न तरीकों से संकेत मिलता है।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 8 का शीर्षक चित्र
    3
    विभिन्न मूल के सफेद मदिरा स्वाद करें। उत्पत्ति का स्थान निर्धारित करता है कि उत्पाद के सुगंध और अरोमा क्या होंगे। कुछ प्रसिद्ध मदिरा इटली से आते हैं, जबकि अन्य फ़्रांस, स्पेन, अर्जेंटीना और संयुक्त राज्य के कुछ इलाकों से आते हैं।
  • प्रत्येक क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की मिट्टी होती है, जो उत्पादन के विभिन्न तरीकों का भी इस्तेमाल करती है। इन कारणों के लिए दुनिया में प्रयास करने के लिए उत्कृष्ट उत्पादों की एक अनंत विविधता प्रदान की जाती है।
  • सामान्य तौर पर, शराब जो कि हाल के शराब के इतिहास जैसे कि कैलिफ़ोर्निया और दक्षिण अमेरिका के देशों से आते हैं, वे नाक और स्वाद के अधिक फल हैं, जो इतालवी या फ्रांसीसी लोगों की तुलना में कम सूखा है।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 9 का शीर्षक चित्र
    4
    वृद्ध वृद्धों के लिए युवा मदिरा की तुलना करें। दूसरों के बीच, शराब की उम्र महत्वपूर्ण कारकों में से एक है, जो कि अरोमा और संकेतों की विशिष्ट बारीकियों को जन्म देती है। दोनों जवान और बूढ़े मदिरा स्वाद लें और यदि संभव हो तो, एक ही शराब के अलग-अलग विंटेज खरीद लें - आपको सूक्ष्म परिवर्तनों को ध्यान देने का मौका मिलेगा, जो समय के साथ एक शराब का अनुभव होता है।



  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 10 का अधिग्रहण करें
    5
    अन्य सामग्री के साथ शराब मिश्रण करें सबसे गंभीर प्रशंसकों को अन्य नालों के साथ शराब मिश्रण के विचार में अपनी नाक बदल जाएगा, लेकिन फलों का रस, लिकर या अन्य अवयवों के अतिरिक्त अक्सर बहुत स्वादिष्ट परिणाम उत्पन्न करते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर यह गहन, मिठाई या बहुत पूर्ण शराब वाली मदिरा है, तो यह बर्फ के साथ पेय की सेवा करना महत्वपूर्ण है। ठंड थोड़ा स्वाद कब्ज का कारण बनता है, कुछ वाइन की ताकत (और कसैले प्रभाव) को भी त्याग देता है, विशेष रूप से लाल
  • विधि 3

    कंपनी में चखने वाला शराब
    छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद के लिए स्वाद 11 प्राप्त करें
    1
    निर्देशित चखने में भाग लें सीखने का सबसे अच्छा तरीका वाइन सलाखों, सलाखों या अपने शहर की घटनाओं को समर्पित स्थानों पर निर्देशित भोजन में भाग लेने के लिए है। इससे फायदा उठाया गया है कि आप कई प्रकार की शराब को बिना बोतल खरीदने की आवश्यकता के बिना स्वाद ले सकते हैं जो आप पसंद नहीं कर सकते हैं।
    • आम तौर पर, चखने के दौरान आपको एक छोटा बुफे उपलब्ध होने का मौका देने के लिए उपलब्ध है "स्वच्छ" चखने और अन्य के बीच तालु, साथ ही एक छोटा सा पोत (परिभाषित उगालदान) जिसमें यह चखने के बाद गिलास में शेष शराब डालना करने के लिए, उन अवसरों पर मात्रा के साथ दुर्व्यवहार करना नहीं जब वाइन चखा जा करने के लिए कई हैं।
    • अवसर का लाभ न लें चखने में भाग लेने का लक्ष्य नया मदिरा स्वाद है, नशे में नहीं।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 12 का स्वाद प्राप्त करें
    2
    एक वाइनरी देखें कई उत्पादक अपने दाख की बारियों को बारीकी से देखने का अवसर प्रदान करते हैं, साथ ही कभी-कभी अंगूरों को शराब में बदलने की प्रक्रिया को देखने के लिए। इसे चखने के अलावा, आपको आपके गिलास में उतना उत्पाद के बारे में कई विवरण प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जो आपके ग्लास में डाल दिए जाएंगे।
  • जब आप एक वाइनरी में जाते हैं, जूते पहनते हैं और आरामदायक कपड़े पहनते हैं, तो अपने साथ पानी की एक बोतल भी ले आओ। आप दाख की बारियां के माध्यम से एक लंबा रास्ता चलना पड़ सकता है
  • प्रत्यक्ष बिक्री की कीमतों के बारे में जानें निर्माता से सीधे शराब खरीदने के कुछ अवसरों पर सुविधाजनक साबित हो सकता है
  • अगर यह एक पेड टूर है, तो दोस्तों के एक छोटे से समूह को व्यवस्थित करें - और अधिक मजेदार होने के अलावा यह सस्ता भी होगा।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 13 का अधिग्रहण
    3
    मेज पर, व्यंजन के लिए शराब से सही तरीके से मेल खाता है। अक्सर बोतल की पीठ पर लेबल उदाहरण मांस भोजन, मछली या पनीर के दौरान सेवा करने के लिए के लिए सुझाव दे, शराब गठबंधन करने के लिए सामग्री के चुनाव के विषय में उपयोगी जानकारी प्रदान करता है। रसोई में परिचालन विभिन्न पहलुओं को संतुलित करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें अम्लता, स्वाद, मिठास और खाद्य की मोटापा शामिल हैं। कुछ वाइन के साथ संयोजन करने के लिए सही व्यंजनों की पहचान करने में सक्षम होने के नाते, दोपहर के भोजन या रात के भोजन के लिए दोस्तों को आमंत्रित करने का एक अच्छा मौका है।
  • कुछ मामलों में यह मूल के एक ही क्षेत्र के विशिष्ट खाद्य पदार्थों के साथ शराब को जोड़ना बेहतर है। उदाहरण के लिए, उत्तरी इटली से एक शराब एक ही भौगोलिक क्षेत्र से एक मैल्गा पनीर के साथ बनने पर एक आदर्श अनुभव की गारंटी दे सकता है।
  • भोजन के साथ शराब का मिलान करना उन मामलों में उपयोगी होता है जहां, उदाहरण के लिए, पहला आपके तालु से बहुत अम्लीय होता है। वास्तव में, आप पाते हैं कि यह एक मीठा फल चखने के बाद पीने से, स्वाद अधिक संतुलित दिखाई देंगे, अपने स्वाद को संतुष्ट करेंगे।
  • वाइन के स्वाद के लिए स्वाद 14 का अधिग्रहण शीर्षक वाली छवि
    4
    इस विषय पर विशेषज्ञों को सुनो। चिंता न करें, इन सभी शर्तों को हासिल करने के लिए सीखना जरूरी नहीं है, केवल ध्यान दें कि शराब अभिजात्य लोग अपने अरोमा और संकेतों का वर्णन कैसे करते हैं। उनकी विशेषज्ञता आपको कुछ दाखलताओं या उत्पादन विधियों की पूरी तरह से सराहना करने की क्षमता विकसित करने में सहायता करेगी।
  • यहां तक ​​कि दोस्तों और परिवार उपयोगी जानकारी का एक स्रोत हो सकते हैं। यदि आपके पास इसी तरह का स्वाद है, तो सलाह के लिए उनसे संपर्क करें- आप यह भी पता लगा सकते हैं कि विशेष लक्षणों की सराहना करते हैं।
  • कम से कम अलग मदिरा के नामों को सही ढंग से सीखना सीखें।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 15 का अधिग्रहण
    5
    विभिन्न सेटिंग्स और अवसरों में शराब पीते हैं शराब एक पेय है जो लगभग सभी स्थानों और घटनाओं में उपयुक्त है, और इसकी अनंत विविधता के लिए धन्यवाद विभिन्न मौसमों या सार्वजनिक प्रकार के प्रकारों के लिए आसानी से अनुकूल है। आप यह देख सकते हैं कि टीवी पर खेल को देखते हुए, आप सामान्य बीयर की तुलना में अच्छा शराब गिलास पसंद करते हैं, या आप मिठाई के साथ सफेद शराब पीना पसंद करते हैं।
  • एक मिठाई या स्पार्कलिंग वाइन एक महत्वपूर्ण अवसर को सील करने के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है, जबकि वृद्ध लाल की एक अच्छी बोतल शांत चुप पर अच्छी किताब पढ़ने के साथ हो सकती है।
  • गर्मियों के दिनों में बहुत से लोग ताजा, कम शराब वाली शराब पीते हैं, और ठंडे शीतकालीन रातों पर गर्म होने के लिए शराब का प्याला चूसते हैं।
  • छवि का शीर्षक शराब के लिए स्वाद 16 के लिए स्वाद का अधिग्रहण
    6
    अलग शराब की कोशिश जारी रखें स्वाद कली लगातार विकसित हो रहे हैं, इसलिए आपको लगता है कि जो शराब आप पहले से घृणा करते थे वह अब आपके स्वादों के बिल्कुल समान है। किस्मों इतने सारे हैं कि आप प्रयोग को रोक नहीं सकते हैं। धीरज रखो और तलाश करें।
  • टिप्स

    • सफेद वाइन में, रंगों का रंग आपकी समझ में मदद कर सकता है कि उत्पाद अब खपत के लिए उपयुक्त नहीं है। पीने के लिए अच्छा होने के लिए, सफेद शराब में एक हल्का और सुनहरा रंग होना चाहिए। यदि टोन अंधेरे हैं, नारंगी या भूरे रंग का झुकाव है, तो इसका मतलब है कि यह अब नशे में नहीं हो सकता है
    • शराब आसानी से ऑक्सीडइज करता है एक बार खोलने के बाद, हवा के संपर्क के कारण, इसका तीव्र क्षय होगा, इसलिए 24 घंटों के भीतर इसका उपभोग करना अच्छा होगा।
    • शराब पीने के लिए जीवन बहुत छोटा है, जो आपके स्वादों के अनुरूप नहीं है। जब आप ग्लास या वाइन की बोतल चुनते हैं, तो अपने स्वाद की कली सुनें।

    चेतावनी

    • मॉडरेशन में पी लें यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। शराब की खपत, खासकर अगर समकालीन कोई दवा, स्वास्थ्य के लिए गंभीर नुकसान हो सकता है
    • यदि आप नशे में हैं, न ड्राइव करें और खतरनाक मशीनरी या उपकरण का उपयोग न करें।
    • संवेदनशील दांत वाले लोग शराब की अम्लता से परेशान हो सकते हैं।
    • कुछ लोगों को शराब से एलर्जी है। यदि आप कोई प्रतिकूल शारीरिक प्रतिक्रिया देखते हैं, पीने बंद करो और अपने डॉक्टर से बात करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शराब
    • wineglass
    • डिकैनेटर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com