बोर्नबॉन कैसे पीते हैं

मार्क ट्वेन ने अपने प्रसिद्ध उद्धरण में कहा, "यदि स्वर्ग में मैं बोरबॉन और धूम्रपान सिगार नहीं पी सकता, तो मैं नहीं जाना चाहता।" यह कई बूर्न प्रेमियों की मानसिकता है- इसके बिना, इसका क्या मतलब है? लेकिन अगर आपने कभी बोरबॉन को नहीं चख लिया है, और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है कि इसे कैसे पीना है, अगर सही जगह पर। बोर्नबर्न व्हिस्की एक प्रकार का अमेरिकन व्हिस्की है - एक डिस्टिल्ड लिकूर बैरल में वृद्ध है, जो ज्यादातर मकई के साथ होता है चरण 1 से बोरबन पीने की कला में अपनी यात्रा प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

बौरबोन की मूल बातें
1
बुनियादी मानकों को जानें जो प्रत्येक बोरबॉन का सम्मान करना चाहिए। बोरबॉन विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित शराब का एक प्रकार है। 1 9 64 में, कांग्रेस ने बोरबॉन उत्पादन को नियंत्रित करने के लिए संघीय मानकों को जारी किया। इन मानकों में शामिल हैं:
  • यह मकई का 51% से भी कम नहीं होना चाहिए।
  • स्मोक्ड ओक बैरल में वृद्ध होना चाहिए शब्द सीधे बोर्न को संदर्भित करता है जो इन बैरल में दो साल से वृद्ध है।
  • यह मात्रा पर 80% से अधिक शराब नहीं होना चाहिए।
  • यह मात्रा पर 62.5% से अधिक शराब के लिए बैरल दर्ज करना आवश्यक है।
  • यह वॉल्यूम पर 40% या अधिक अल्कोहल के साथ बोतलबंद होना चाहिए।
  • 2
    सही समय के लिए वृद्ध बोर्बों को देखें। बोर्नबोन में न्यूनतम उम्र बढ़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आम तौर पर 4-9 वर्षों के लिए आयु वर्ग है। बोरबॉन सीधे यह केवल दो साल के लिए वृद्ध है जब बोरबॉन की उम्र, यह एक गहरा एम्बर ब्राउन रंग, एक अमीर सुगंध और एक थोड़ा अधिक स्पष्ट मिठास पर ले जाता है।
  • बोरबॉन बैरल में वृद्ध है, और इस प्रक्रिया के दौरान आम तौर पर सात या आठ सालों में, एक मात्रा में प्रपत्र की लकड़ी को घुसना होगा यह तरल evaporates और कहा जाता है "एन्जिल्स शेयर"। शिशु के धूम्रपान से एक छोटी सी मात्रा भी ली जाती है इस भाग को निकाला और कहा जाता है "शैतान का हिस्सा"। जिम बीम इस भाग को शैतान का कट कहते हैं
  • बोरबॉन की उम्र के लिए इस्तेमाल बैरल फिर से उपयोग नहीं किया जाता है इसके बजाय उन्हें सोया सॉस और व्हिस्की या फर्नीचर के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • 3
    बोरबोन के विभिन्न रंगों को जानने के लिए जानें ज्यादातर बोर्ब्न्स एम्बर या भूरे रंग के होते हैं, जबकि अन्य किस्में सफेद (या पारदर्शी) रहती हैं। यदि आप पहली बार बोरबॉन पीते हैं, तो आपको कुछ ब्राउन बोरबॉन से शुरू करना होगा। बैरल के संपर्क से शराब के लिए भूरे रंग का रंग दिया जाता है। रंग धूम्रपान और लकड़ी से निकला है सफेद बोरबॉन पानी की तरह पारदर्शी है, एक वर्ष के लिए आयु वर्ग के और कई नाम हैं, इनमें भूत, कच्ची व्हिस्की, व्हाइट डॉग व्हिस्की (जैक डेनियल), और जैकब भूत (जिम बीम) शामिल हैं।
  • 4
    बोर्नबोन की कहानी जानने के लिए बोरबोन नाम का नाम फ्रांसीसी बोरबोन वंश और केंटकी में बोरबॉन काउंटी से मिलता है। बोरबॉन अठारहवीं सदी में पहली बार के लिए आसुत किया गया था लेकिन प्रसिद्ध बन नहीं था जब तक 1860 के बाद नाफ्टा में लिखा redefinizioni, बोरबॉन संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादन किया जाता है, लेकिन पारंपरिक रूप से, वास्तविक बोरबॉन काउंटी से आता है बोर्नबोन की बोर्नबोन काउंटी के बाहर प्रसिद्ध व्हिस्की उत्पादक अपने व्हिस्की के लिए शब्द बोर्नबॉन का इस्तेमाल नहीं करेंगे।
  • भाग 2

    बोर्नबॉन स्वाद करें
    1
    विभिन्न प्रकार के बोरबॉन और उनके विशिष्ट स्वादों को जानने के लिए जानें अधिकांश बोर्बों को मक्का, जौ और राई के साथ बनाया जाता है सबसे पारंपरिक बोरबोन में राई के 8 से 10% के बीच है। लेकिन बोरबॉन को कई अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, जिसमें उच्च राई, उच्च कॉर्न और व्हीटर शामिल हैं।
    • हाई राई बोरबोन वे हैं, जिनमें राई का प्रतिशत 10% से अधिक है। राइन में उच्च वाले बॉर्बन आम तौर पर अन्य बोर्बों से ज्यादा मसालेदार होते हैं और उनके मजबूत स्वाद के लिए जाने जाते हैं। सबसे आम उच्च राई बोरबॉन में बुलीट, ओल्ड ग्रैंड डैड और बासिल हेडन (जिम बीम द्वारा निर्मित) शामिल हैं।
    • उच्च कॉर्न बोरबॉन में मकई का 51% से अधिक हिस्सा है। मकई की उच्च मात्रा वाले बॉर्बन प्रायः पारंपरिक बोर्ब्स से मीट होते हैं। मकई से भरपूर बॉर्बन में ओल्ड चार्टर और बेबी बोरबॉन शामिल हैं (टुथिलटाउन स्प्रिट्स द्वारा निर्मित)।
    • Wheaters बोरबॉन हैं जहां राई गेहूं की जगह है, और इसलिए मक्का, गेहूं और जौ के संयोजन के साथ उत्पादन किया जाता है। ये बॉर्बन तालु पर नरम हैं और कारमेल या वेनिला का अधिक गहन सुगंध है। सबसे आम wheaters में से कुछ निर्माता के मार्क, वैन विंकले और विद्रोही येल हैं
  • 2
    अपना बोरबॉन चुनें अपने तालू के लिए सबसे उपयुक्त बोरबॉन खोजने का प्रयास करके आपको एक परीक्षण का पालन करना होगा। यदि आपके पास यह करने का मौका है, तो एक पारंपरिक बोरबॉन, एक उच्च राई, एक उच्च मकई और एक मट्ठा और एक चखने को तैयार करें। आप पाएंगे कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है।
  • तुम भी एक बोरबॉन सीधे या एक मिश्रण चुन सकते हैं एक 4 साल की उम्र के मिश्रण का मतलब है कि मिश्रण में इस्तेमाल किए जाने वाले सबसे छोटी व्हिस्की, तटस्थ लिकर शामिल नहीं है, 4 वर्ष तक आयु का है। (तटस्थ शराब व्हिस्की नहीं हैं।)
  • 3
    लिकर के लिए उपयुक्त ग्लास प्राप्त करें कोई विशेष चश्मा की जरूरत नहीं है, लेकिन कुछ आकार व्हिस्की के गंध और स्वाद का स्वाद लेते हैं। सबसे अधिक चंचल चश्मा उपयुक्त हैं क्योंकि वे आपको बोरबॉन की गंध को बेहतर महसूस करने की अनुमति देंगे (और यह बर्फ जोड़ने में आसान होगा)। गंध की भावना एक बेहतर चखने के पक्ष में है



  • 4
    ग्लास में बोरबॉन डालो कांच एक चौथाई के लिए भरा होना चाहिए इसे कई सेकंड के लिए आराम दें इसे चखने से पहले, बोरबॉन की गंध कांच के किनारे पर अपनी नाक रखकर और कांच पर अपने होंठ खोलकर ऐसा करें। ऐसा करने में, आप खुशबू को गंध कर सकते हैं और एक ही समय में मदिरा का स्वाद ले सकते हैं।
  • बोरबॉन की सुगंध बोतल से बोतल तक और व्यक्ति से व्यक्ति में बहुत भिन्न होती है। बोरबॉन से जुड़ी कुछ अरोमाएं पुरानी लकड़ी, वेनिला, कारमेल और मैचों हैं।
  • 5
    बोर्नबॉन की घूंट लें इसे जीभ पर रोल करें, और निगल लें भाषा को चलो चबाना कुछ सेकंड के लिए स्वाद, फिर पूरे स्वाद को महसूस करने के लिए नाक और मुंह से एकसाथ साँस छोड़ें। यदि आप शराब पीने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो चुटकी तैयार करें जो आपको अपने मुंह में लगेगा
  • भाग 3

    कॉकटेल में बोरबॉन का उपयोग करें
    1
    बोरबॉन का उपभोग करने के तरीकों के लिए एक बारटेंडर से पूछें यह मदिरा सीधे नशे में है (अकेला), पानी के साथ, बर्फ के साथ या कॉकटेल में। बोरबॉन वास्तव में कॉकटेल में हाल ही में प्रयोग किया जाता है
  • 2
    एक बोरबॉन कॉकटेल की कोशिश करो मैनहट्टन शायद सबसे प्रसिद्ध बोरबॉन कॉकटेल है अगर आप इस क्लासिक पेय को पीते हैं तो आपको गैंगस्टर की तरह महसूस होने पर आश्चर्य न हो। एक और कॉकटेल टकसाल जलीप है यह दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत ताज़ा पेय है लेकिन अगर आप सबसे ज्यादा कॉचीलेट पसंद करते हैं, तो एक साधारण बोरबॉन और कोक का ऑर्डर करें। यह संयोजन पीने में आसान है
  • 3
    रसोई में बोरबॉन का उपयोग करें। आपको इसे पीने के लिए बोरबॉन का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - आप इसे एक स्वादिष्ट स्वाद देने के लिए डेसर्ट में जोड़ सकते हैं। बोरबॉन चिकन एक क्लासिक पकवान है जो चिकन को बोरबॉन का एक विशिष्ट स्वाद देता है। आप ब्राउन शुगर की एक शीशे का आविष्कार कर सकते हैं जो बोरबॉन से सम्मिलित है, सामन के लिए बिल्कुल सही है।
  • टिप्स

    • फल, टकसाल, मिठास, फजी पेय और सिरप सबसे आम बोरबॉन के साथ अच्छी तरह से चलते हैं।
    • EverClear जैसी तटस्थ शराब बोरबन के साथ अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करते
    • जिन, वाइनमाउथ और मदिरा वाइन आमतौर पर व्हिस्की के साथ अच्छी तरह से नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें पी लो और ड्राइव न करें। ध्यान रखें कि आपने नशे में क्या किया है और अपनी सीमाएं जानिए।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com