कैसे एक लड़के के साथ व्यवहार करने के लिए जो अपनी सीट से ग्रस्त है

शायद आपके प्रेमी आपको कई कारणों से पसंद करते हैं, समस्या यह है कि आकर्षण कभी कभी जुनून पर अतिक्रमण कर सकता है। यदि यह आपके गधे से ग्रस्त लगता है, तो संभव है कि आप असुविधाजनक महसूस करें या ऑब्जेक्टिवेशन का शिकार करें। जैसे ही यह प्रकट होता है, समस्या का सामना करना शुरू करें, ताकि आप अपनी सीमाओं को स्पष्ट रूप से परिभाषित कर सकें। फिर, उसे शांत करने के लिए बताएं कि आपको क्या परेशान कर रहे हैं और क्यों। रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें, खासकर अगर चीजें बदलती न हों एक ऐसे व्यक्ति के साथ अपना समय बर्बाद मत करो जो आपको एक मात्र यौन वस्तु मानता है।

कदम

भाग 1

समस्या की प्रक्रिया
1
समझने से पहले कि आपको कौन से व्यवहार का सामना करना चाहिए और समाधान करना चाहिए, अपनी सीमा निर्धारित करें वास्तव में, आपको समझना चाहिए कि वह आपके संबंधों में स्वीकार्य क्यों नहीं है या नहीं।
  • सीमाओं पर जोर देने के लिए कभी भी दोषी महसूस न करें यदि कोई व्यवहार आपको भय में डालता है या आपको नाखुश बनाता है, तो आपको इसका सामना करने का पूरा अधिकार है। जब आप अपनी सीमा निर्धारित करते हैं, तो अपने प्रेमी की भावनाओं के बारे में चिंता न करें
  • विचार करें कि आपके तंत्रिकाओं पर क्या व्यवहार होता है हो सकता है कि जब आपका प्रेमी आपको निजी में प्रशंसा करता है, तो आपको कोई समस्या नहीं है, लेकिन जब आपको जनता में दबाव महसूस होता है, तो आपको असहज महसूस होता है। अपने मन में सीमाओं की एक स्पष्ट सूची की कोशिश करो भविष्य में, आपको पता चल जाएगा कि अपने आप को कैसे सुनाया जाए
  • 2
    जैसे ही यह दिखाई देता है, मुद्दे को पता लगाएं। आपको विद्रोहियों को बुलबुला नहीं होने देना चाहिए। जब आप अपने अधिकारों और सीमाओं के बारे में बात करते हैं, तो आपको भी सहज महसूस करना चाहिए, जैसे कि ये बहुत सामान्य बात थी जैसे ही आपका प्रेमी कुछ ऐसा करता है, वह उसे बर्दाश्त नहीं करता, उसे स्पष्ट रूप से बताएं।
  • उदाहरण के लिए, आप नहीं चाहते कि मैं अपने गधे पर, निजी में भी अपमानजनक या यौन यौन संबंध के बारे में टिप्पणी करना चाहता हूं।
  • यदि आप एक साथ होते हैं, तो इस तरह एक टिप्पणी करें, गुस्सा मत हो, लेकिन चुप हो या तो नहीं। उदाहरण के लिए कहकर तुरंत समस्या का समाधान करें: "मुझे पसंद नहीं है आप मुझसे इस तरह से बात कर रहे हैं"।
  • 3
    अपने आप को मिठाई दिखाओ, लेकिन फर्म आकस्मिकता आक्रामकता का पर्याय नहीं है आपको अपने प्रेमी के साथ लड़ने की ज़रूरत नहीं है जब आप व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करते हैं, तो आपको अपनी भावनाएं स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से व्यक्त करना चाहिए, बिना आक्रामक।
  • अपनी आवाज उठाने या उसे बुरी तरह से जवाब देने की आवश्यकता नहीं है। आप आवाज की एक शांत और स्पष्ट स्वर के साथ समस्या तैयार कर सकते हैं ध्रुवीकरण या नाराज भाषा का उपयोग न करें आपको विनम्र होना चाहिए लेकिन फर्म
  • उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि आपको सार्वजनिक रूप से पसंद नहीं है यदि ऐसा होता है, तो वे कहते हैं: "मुझे यह पसंद नहीं है जब आप मुझे इस तरह स्पर्श करते हैं। मुझे असहज महसूस होता है"।
  • 4
    इस स्थिति में अपने अधिकारों को स्वीकार करें बहुत से लोग सोचते हैं कि वे अपने आस-पास के लोगों द्वारा अनुभव की जाने वाली भावनाओं के लिए जिम्मेदार हैं या विश्वास करते हैं कि हर कीमत पर टकराव से बचने का मतलब है। यह मामला नहीं है। यदि आपका प्रेमी नाराज या नाराज़ हो जाता है, जब आप अपने आप पर जोर देते हैं, यह आपकी समस्या नहीं है। रिश्ते में आपके पास अधिकार हैं इनमें से एक यह निर्धारित करने के लिए है कि कौन आपके शरीर को कब और कैसे छू सकता है: किसी को इसे तोड़ने का अधिकार नहीं है।
  • यदि आपका प्रेमी आपको दोषी महसूस करता है, जब वह सक्रियता दिखाता है, तो नीचे वापस मत आना यह आपकी प्रतिक्रिया का विरोध कर सकता है और कहने का प्रयास कर सकता है: "यह कुछ भी गंभीर नहीं है" या "मैं खुद पर नियंत्रण नहीं कर सकता क्योंकि मैं आपको बहुत ज्यादा पसंद करता हूं"।
  • आप उसकी भावनाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं आपका सम्मान का अधिकार आपके सम्मान से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। बुरा मत बनो अगर आप अपनी प्रतिक्रिया पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दें याद रखें कि आपको रिश्ते में सुरक्षित और आरामदायक महसूस करने का अधिकार है। किसी को आपकी ज़रूरतों का अपमान नहीं करना चाहिए
  • भाग 2

    समस्या के बारे में बात करें
    1
    आप क्या कहना चाहते हैं पर चिंतन। जल्दी या बाद में आपको उसके साथ इस व्यवहार के बारे में बात करनी चाहिए। यह मामला दुश्मन बुलबुला को जाने के लिए बिल्कुल भी नहीं है। बात करने से पहले, सोचें कि आपका क्या मतलब है आप इस वार्तालाप के साथ क्या हल करना चाहते हैं? इसे बेहतर कैसे करना है?
    • उसके साथ बात करने से पहले, आप अपने विचारों को एक डायरी में लिखने का प्रयास कर सकते हैं। लिखित में सब कुछ डालकर आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि अपने आप को सबसे अच्छा कैसे व्यक्त किया जाए
    • इस बातचीत के साथ आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में गौर करें। क्या आप बस अपने प्रेमी को समझने के लिए चाहते हैं? क्या आप मुझे बदलना चाहते हैं? जैसा कि आप लिखते हैं कि आप क्या कहना चाहते हैं, अपने लक्ष्य निर्धारित करें
  • 2
    उम्मीदों के बिना बातचीत का पता लगाएं, जिसके कारण आशंका और चिंता हो सकती है। यदि आप अपने आप को यह मानते हैं कि आपका प्रेमी एक निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया करेगा, तो यह आपके व्यवहार को प्रभावित कर सकता है
  • उदाहरण के लिए, ऐसी छवियां जो नाराज हो जाएंगी यदि आपको लगता है कि इसकी प्रतिकूल प्रतिक्रिया होगी, तो आप अपने आप को रक्षात्मक पर डाल सकते हैं और वार्तालाप के दौरान कष्टप्रद रवैया अपना सकते हैं।
  • सभी अपेक्षाओं से छुटकारा पाने की कोशिश करें इससे आप स्थिति से अधिक शांति से निपटने में मदद करेंगे और इसे नियंत्रित करने की कोशिश किए बिना इसे स्वाभाविक रूप से विकसित करने की अनुमति देगा।



  • 3
    अपने आप को पहले व्यक्ति एकवचन में व्यक्त करें यह रणनीति किसी को अपनी भावनाओं पर ज़ोर देने के लिए बिना किसी निर्णय के ज़िम्मेदार होने की अनुमति देती है। पहले व्यक्ति के एकवचन वाक्यांशों को दोष देने में मदद नहीं मिलती वे तीन भागों से बना है के साथ शुरू करें "मुझे लगता है ...", तो तुरंत अपने मनोदशा को विस्तृत करें फिर, समझाने के तरीके से आपको इस तरीके से महसूस करने के लिए प्रेरित हुआ और क्यों यह इस प्रभाव का कारण बना।
  • उदाहरण के लिए, बिना सोच के, आप कह सकते हैं: "जब मैं जनता में झुकाता हूं तो यह अपमानित होता है मैं एक ऑब्जेक्ट नहीं हूँ"। आप जो महसूस करते हैं वह बिल्कुल न्यायसंगत है, लेकिन इस तरह से स्वयं को व्यक्त करने से आपके प्रेमी को हमला या न्याय का सामना करना पड़ेगा।
  • इसके बजाय, इस पहले व्यक्ति को एकवचन भावनाओं को पुन: विस्तृत करें। कहने की कोशिश करें: "जब मैं सार्वजनिक में पेप्पेगी हूं तो मुझे अपमानित महसूस होता है यह मुझे एक वस्तु महसूस करता है, एक व्यक्ति नहीं"।
  • 4
    परिभाषित करें कि आप क्या बदलना चाहते हैं एक योजना के साथ वार्तालाप को समाप्त करें आप और आपके प्रेमी को स्पष्ट रूप से स्थापित करना चाहिए कि भविष्य में क्या बदला जाना चाहिए।
  • भविष्य में व्यवहार करने के तरीके के बारे में व्यावहारिक और सकारात्मक निर्देश प्रदान करें। केवल उसकी गलतियों पर ध्यान न दें उसे कुछ व्यवहारों को देखने के लिए आमंत्रित करने के बाद, समझाएं कि उसे क्या करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मैं अपने शरीर पर तारीफ प्राप्त करना चाहूंगा, वे मुझे अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। मैं इन टिप्पणियों को अपने दोस्तों के सामने नहीं, निजी में बनाया जाना चाहता हूं"।
  • भाग 3

    रिपोर्ट के भविष्य पर निर्णय लें
    1
    समझने की कोशिश करें कि क्या आप यौन ऑब्जेक्टिफिकेशन का शिकार हैं। आकर्षण और यौन उद्देश्य के बीच एक स्पष्ट अंतर है आपका प्रेमी आपको यह भी बता सकता है कि वह केवल आकर्षण से प्रेरित है, लेकिन शरीर के एक निश्चित भाग पर नजर रखने का मतलब आगे बढ़ना है।
    • क्या आपको लगता है कि यह आपको अपने बट से अलग करता है? यदि आप अपने आप को एक वस्तु के रूप में व्यवहार करते हैं, न कि एक व्यक्ति, तो आप यौन वसूली के शिकार हैं।
    • जिस तरह से आप अपने बट के बारे में बात करते हैं और एक भौतिक स्तर पर बातचीत के बारे में सोचो। क्या आप सोचते हैं कि आप इसे एक व्यक्ति के रूप में ध्यान देते हैं? क्या आपको लगता है कि आपके शरीर के अलावा आपके चरित्र और आपकी बुद्धि को महत्व दिया जाता है?
  • 2
    देखें कि क्या आपके पास ग़ैर-विजनवादी प्रवृत्तिएं हैं, जो लंबे समय तक किसी रिश्ते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकती हैं। यदि आपके प्रेमी की गड़बड़ी की मानसिकता है, तो इस व्यवहार को बदलना मुश्किल होगा।
  • क्या आपके पास डॉ। जैकील और श्री हाइड के साथ एक व्यक्तित्व है? हो सकता है कि यह निश्चित सीमाओं पर काबू पाये और आप को पीड़ित हो, लेकिन फिर एक मिठाई और दयालु व्यवहार के साथ इसे बनाने की कोशिश करता है समय के साथ, हालांकि, यह फिर से बुरी तरह से व्यवहार करेगा
  • क्या यह आपके लिए एक सत्तावादी या प्रतिस्पर्धी तरीके से व्यवहार करता है? क्या यह कपड़े और व्यवहार पर नियम लागू करता है? क्या आपको लगता है कि आपकी सफलता से या आप तक पहुंचने वाले लक्ष्यों से खतरा महसूस होता है?
  • क्या यह बातचीत के बिंदु से बहुत स्थिर नहीं है? कभी-कभी वह हर दिन आपसे बात करता है, लेकिन फिर बिना स्पष्टीकरण के एक सप्ताह के लिए गायब हो जाता है?
  • 3
    अगर आप उसके साथ रहना चाहते हैं तो विचार करें रिश्तों की मांग कर रहे हैं हमें कई बिंदुओं पर समझौता करना होगा, लेकिन हमारी जरूरतों को त्यागने का अधिकार नहीं है आपका प्रेमी आपको एक व्यक्ति के रूप में सम्मान करना चाहिए, अन्यथा उसके साथ रहने के लायक नहीं है
  • यदि आपने बोलने के बावजूद आप अपने अनुरोधों को तोड़ना जारी रखते हैं, तो यह संबंधों के आधार के लिए सम्मान की कमी दिखाता है। आप उस व्यक्ति के हकदार हैं जो आपको सावधानी से व्यवहार करता है
  • यदि आपका प्रेमी केवल सीमा को तोड़ता है, तो यह स्पष्ट है कि रिश्ते स्वस्थ नहीं हैं। इस बिंदु पर यह पृष्ठ छोड़ना और चालू करना बेहतर होगा।
  • टिप्स

    • ऐसे कपड़े पहनें जो आपको सहज महसूस करते हैं और आपको सुरक्षित महसूस करते हैं। यदि वे आपके गधे पर ध्यान आकर्षित करते हैं, तो यह आपकी गलती नहीं है कभी अपने आप को सीमा मत करो क्योंकि वहाँ अपमानजनक पुरुषों हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com