रात के दौरान त्वचा को कैसे साफ करें I

कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि महत्वपूर्ण नियुक्ति के एक दिन पहले सिर्फ एक बड़ा दाना प्रतीत होता है - उन मामलों में, हमारी सबसे बड़ी इच्छा यह है कि रात के दौरान पूरी तरह से गायब हो जाता है हालांकि सभी प्रकार के मुँहासे या त्वचा के लिए परिणाम की गारंटी नहीं है, लेकिन त्वचा को साफ करने के लिए प्रभावी उपाय भी हैं

कदम

भाग 1

त्वचा को साफ सफाई के लिए नियम
आपकी त्वचा रातों रात चरण 1 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना चेहरा बहुत बार धोना मत कई लोगों का मानना ​​है कि कुछ घंटों में एक धुँधना गायब होने के लिए त्वचा को बार-बार साफ करना जरूरी है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह रगड़ कर अक्सर यह सूखे और चिड़चिड़ापन कर देगा। अगर आपकी त्वचा अत्यधिक सफाई के कारण निर्जलित हो जाती है, तो आप पहले दिन की तुलना में अधिक मुंह से भी जगा सकते हैं! सामान्य तौर पर, दिन में दो बार त्वचा को साफ करने के लिए यह स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त है।
  • यहां तक ​​कि अगर दाना पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता है, तो त्वचा को सूजन और परिणामी लालिटी को कम करने के लिए उचित समय की संख्या को साफ करें, जिससे यह कम ध्यान देने योग्य हो। इसके विपरीत, इसे भी अक्सर रगड़ कर यह सूखा और चिढ़ कर सकता है, और लाली को भी इंधन दे सकता है।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 2 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हल्के डिटर्जेंट का उपयोग तेल पदार्थों से मुक्त करें आपकी त्वचा को भी अक्सर सफाई से बचने के अलावा, आपको सही उत्पाद का उपयोग करना चाहिए दानेदार स्थिरता वाले डिटर्जेंट, जैसे आक्रामक रसायनों वाले, त्वचा को निर्जलीकरण कर सकते हैं जब त्वचा बहुत सूखी हो जाती है, शरीर सेबम के उत्पादन में वृद्धि करके कवर के लिए चलने की कोशिश करता है, इसलिए कमी के बजाय मुंह या ब्लैकहैड्स की संख्या बढ़ने की संभावना है। इस कारण से, कोमल कूलर, तेल पदार्थों से मुक्त उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जिसमें त्वचा के चेहरे की त्वचा को ठीक से साफ करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सुझाए गए पदार्थों में से एक है: उदाहरण के लिए, सैलिसिलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड।
  • तेल पदार्थों से मुक्त होने के अलावा, एक अच्छा चेहरे का शुद्धिकारक में कोई भी तत्व नहीं होना चाहिए "मुंहासे पैदा करने वाला"। एक कॉस्मेटिक "गैर comedogenic" या "anticomedogenico" यह एक कॉस्मेटिक है जिसमें पियर्स के अवरोध का पक्ष रखने वाले पदार्थ नहीं होते हैं - और इसलिए नए pimples या ब्लैकहैड का निर्माण।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 3 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके चेहरे को धोने के लिए साफ उंगलियां सबसे अच्छा उपकरण हैं स्पंज, माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा और आपके चेहरे की सफाई के लिए सभी अन्य सामान त्वचा उनके थोड़ा घर्षण कार्रवाई आप इसे लाल और चिढ़ बनने के लिए जोखिम कर सकते हैं, खासकर यदि आप मुँहासे के लिए एक प्रवृत्ति है छूटना लिए होती हैं। इन त्वचा की सफाई वाले सामान के साथ त्वचा को रगड़ने के बजाय, कोमल परिपत्र आंदोलनों को करने के लिए केवल साफ उंगलियों का उपयोग करें। जब सूखने का समय होता है, तो एक साफ तौलिया के साथ नरम हो जाना और इसे रगड़ना न करें, अन्यथा आप चिन्ता को आगे बढ़ाएंगे।
  • Abrasives होने के अलावा, इन सामानों में से कई त्वचा को छूटने के लिए टब के किनारे पर भिगोया या हजारों जीवाणुओं के लिए प्रजनन स्थल बनने से शाम फांसी पड़ती है। आपकी त्वचा को रगड़ने के लिए उनका उपयोग करने से उन रोगाणुओं का विस्तार हो सकता है जो उन्हें समाप्त करने के बजाय रोकना पड़ते हैं।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 4 को साफ करें
    4
    एक विरोधी मुँहासे क्रीम का प्रयोग करें। अपने चेहरे को बहुत बार छूने से बचने के अलावा, एक स्थानीय कार्रवाई के साथ एक एंटीकेंस उपचार का उपयोग करना महत्वपूर्ण है मुँहासे का इलाज करने के लिए विशेष रूप से बेंज़ोइल पेरोक्साइड युक्त मलहम खरीदें, और इसे लागू करें जहां पैकेज डालने में दिए गए निर्देशों का पालन करें। अपनी उंगलियों (स्वच्छ) या एक कपास झाड़ू का उपयोग करके इसे स्वच्छ त्वचा पर फैलाएं।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 5 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें अगर क्लीनर ने त्वचा को विशेष रूप से सूखा बना दिया है, तो मुंह से प्रभावित न होने वाले क्षेत्रों पर न्यूरूरिज़र लागू करें। यदि आपने पिछले चरण के सुझाव का पालन किया है, तो इस बिंदु पर बेंज़ोइल पेरोक्साइड पर आधारित मरहम के साथ पहले से ही इलाज किया जा चुका है। त्वचा के बाकी हिस्सों के लिए, आपको क्रीम चुनना चाहिए "कॉमेडोजेनिक नहीं" इसे छिद्रों को रोकने से और मुँहासे की स्थिति को और भी बदतर बनाने से रोकने के लिए। मॉइस्चराइजिंग क्रीम भी हैं जो मुँहासे विरोधी प्रभाव भी रखते हैं: सलाह के लिए अपने फ़ार्मासिस्ट या पेर्फियम पूछें
  • भाग 2

    त्वचा को साफ और शांत रखें
    आपकी त्वचा रात भर चरण 6 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    Pimples को कुचलने मत हालांकि कुछ मामलों में इसका इस्तेमाल तेजी से खत्म करने के लिए किया जा सकता है, कुछ घंटों में चेहरे पर घाव को चंगा करना असंभव होगा। जब आप एक दाना दबाते हैं, तो बैक्टीरिया उसमें निहित आसपास की हवा में उगाया जाता है भी त्वचा की सतह पर एक घाव है, यह ठीक और एक सरल दाना से गायब हो जाने की बहुत अधिक समय की आवश्यकता होगी कारण बनता है।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 7 साफ करें
    2
    प्रसाधन सामग्री के साथ pimples को कवर करने की कोशिश मत करो, सिवाय जब कड़ाई से जरूरी यदि आपके पास कल के लिए निर्धारित एक महत्वपूर्ण नियुक्ति है, तो आज मेकअप पहनने से बचें जब आप बाहर निकलते हैं तो आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि संभवतया लंबे समय तक त्वचा को मुक्त छोड़ने से यह संभावना बढ़ जाती है कि मुर्गे जल्दी से ठीक हो जाएंगे
  • सामान्य तौर पर, यह जोखिम जो सौंदर्य प्रसाधनों को नींव और क्रीम ब्लश के साथ बढ़ता जा सकता है, जबकि इसे खनिज या पानी के उच्च प्रतिशत से कम किया जाता है डिटर्जेंट के रूप में, तेल पदार्थों के बिना उत्पादों को देखना बेहतर होता है या "गैर comedogenic"। याद रखें, हालांकि, तेजी से त्वचा के उपचार को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे स्वच्छ और सांस लेने के लिए छोड़ दें।
  • यदि आप वास्तव में मेकअप के बिना आज भी नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम त्वचा को गहरी साफ कर लें जैसे ही आप घर जाते हैं यहां तक ​​कि अगर यह देर हो चुकी है और आप बहुत थक गए हैं, तो सोने से पहले सावधानी से इसे साफ करें, अन्यथा यह बहुत संभावना है कि कल आप भी बदतर परिस्थितियों में जगाएंगे।
  • चेहरे क्लीनर की तरह कॉस्मेटिक आवेदक भी रोगाणुओं के लिए प्रजनन स्थल हो सकते हैं। इस कारण से उन्हें फेंकना बेहतर होगा और कपास के स्वादों या डिस्पोजेबल कॉटन डिस्क का उपयोग करना होगा। उन मामलों में जहां applicators का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, उन्हें नियमित रूप से धोना और अक्सर उन्हें बदलने के लिए महत्वपूर्ण है
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 8 को साफ करें



    3
    किसी अन्य तेल उत्पाद से बचें किसी भी वसायुक्त पदार्थ जो चेहरे की त्वचा पर जमा हो सकता है, उदाहरण के लिए बाल उत्पादों में निहित, मुँहासे की स्थिति बढ़ सकती है, रात के दौरान नए pimples के विकास के जोखिम के साथ। किसी भी बाल उत्पाद का उपयोग न करें, जिसमें तेल पदार्थ शामिल होते हैं - इसके अलावा, हेअरस्पै, जेल या किसी अन्य स्प्रे उत्पाद को लागू करते समय अपने चेहरे को कवर करें।
  • आपकी त्वचा रात भर 9 कदम के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखें यहां तक ​​कि जब वे पूरी तरह से साफ होते हैं, तो उनके प्राकृतिक तेलों के कारण बालों में छिद्रों के कारण झुकाव हो सकता है हालांकि यह सुविधाजनक है खासकर यदि आप सुझाव का स्वागत किया है चाल से बचने के लिए, एक पुंज या एक किनारा पीछे त्वचा खामियों को छिपाने के लिए प्रयास करने के लिए, सबसे अच्छी बात pimples के तेजी से लापता होने के बढ़ावा देने के लिए क्या करने के लिए बालों से दूर रखने के लिए है चेहरा।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 10 को साफ करें
    5
    अपना चेहरा न छूएं जब आपको पता है कि आपके पास दाना है तो आप इसे लगातार स्पर्श करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपकी गंदे और चिकना उंगलियां सिर्फ एक जटिलता है जो आपको इससे छुटकारा पाने से रोकती है सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने चेहरे को बिल्कुल भी स्पर्श न करें। एक ही समस्या भी आम तौर पर फोन- चिंताओं, हम इसे साकार करने के लिए है, लेकिन लगातार गंदा उंगलियों के साथ फोन स्पर्श नहीं करते हैं और हम वस्तुओं या समान रूप से अशुद्ध ऊतक, जो कीटाणुओं के लिए प्रजनन बन सकता है के साथ संपर्क में रहते हैं। आपके चेहरे से जुड़े फोन को पकड़े हुए, आप इन रोगाणुओं को आपकी त्वचा में स्थानांतरित करने की अनुमति देंगे। यदि आप चाहते हैं कि जल्दी से गायब हो जाते हैं, और कम से कम आज के लिए स्पीकरफोन या टेक्स्ट मैसेज का इस्तेमाल नहीं करते हैं
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 11 को साफ करें
    6
    सूरज या कमाना लैंप में नहीं। यह सच नहीं है कि पराबैंगनी किरणों ने जल्दी से एक चमत्कारी तरीके से चिड़ियों को सूखा, इसलिए एक कमाना दीपक के साथ कवर के लिए चलाने या सूर्य को उजागर करने की कोशिश मत करो इसके विपरीत, तीव्र गर्मी के कारण जोड़ा पसीने और सौर उत्पादों में निहित तेल पदार्थ भी ऐसी समस्या को बढ़ा सकते हैं जो आप को हल करने की आशा रखते थे।
  • यदि आप पहले से एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श कर चुके हैं और बाहरी उपयोग के लिए दवाओं का उपयोग कर रहे हैं, उदाहरण के लिए उन रेटिनिड परिवार से संबंधित हैं, आपकी त्वचा सामान्य से भी अधिक संवेदनशील है - अल्ट्रावियोलेट किरणों को त्यागने का एक समाधान है
  • आपकी त्वचा रात भर 12 कदम साफ़ करें
    7
    इसके अलावा टूथपेस्ट उपाय भी त्यागें बहुत से लोग इस बात से आश्वस्त हैं कि मुंह पर थोड़ा टूथपेस्ट लगाने से एक चमत्कारी उपाय होता है जिससे आप इसे जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन यह एक गलत धारणा है। टूथपेस्ट कुछ सामग्री है कि इस तरह बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के रूप में फुंसी, की चिकित्सा को बढ़ावा देने के कर सकते हैं, लेकिन जिस तरह से वे तैयार कर रहे हैं उन्हें किसी भी अधिक प्रभावी से डिटर्जेंट या क्रीम विशेष रूप से मुँहासे से लड़ने के लिए तैयार किया गया है नहीं है। इसके अलावा, टूथपेस्ट और अन्य सामग्री है कि त्वचा में जलन पैदा करने के बजाय फलस्वरूप infiammazione- को खुश रचना का पीएच, और भी अधिक लाल और स्पष्ट pimples बना सकते हैं।
  • आपकी त्वचा राक्षसी चरण 13 को साफ़ करें
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी रात की नींद है जब आप सोते हैं, आपके शरीर की मरम्मत स्वाभाविक रूप से होती है कुछ अध्ययनों के परिणाम से पता चला है कि सोने का कारोबार सोने के दौरान 8 गुना तेजी से बढ़ता है- यही कारण है कि शरीर को 8 घंटे आराम से मुहैया कराने के लिए मुहल्लों के लापता होने में तेजी लाने का एक बढ़िया तरीका है।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 14 को साफ करें
    9
    एक त्वचा सफाई आहार बनाए रखें यदि आप अगले दर्पण में दर्पण देख रहे थे तो आपको पता चला कि सभी रणनीतियों के बावजूद दाना अभी भी वहाँ है, घबराओ मत: अन्य लोग उसे वही महत्व नहीं देंगे जो आप उसे दे रहे हैं! इसके अलावा, एक दाना होने का निश्चित रूप से दुनिया का अंत नहीं है लेख में बताए गए नियमों का पालन करना बंद न करें और, यदि दोष 3 महीने के भीतर पूरी तरह से गायब नहीं हो जाते हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करने पर विचार करें ताकि आपको विशिष्ट औषधि उपचार की आवश्यकता हो।
  • टिप्स

    • एक असंतुलित आहार त्वचा के तेलों का निर्माण करने वाले ग्रंथियों के कार्य को कम कर सकता है - फिर भी, यह सच नहीं है कि वसा या शर्करा से भरपूर खाद्य पदार्थ मुँहासे का कारण बन सकते हैं दुर्भाग्य से, केवल कुछ घंटों तक स्वस्थ खाने से त्वचा को जल्दी से शुद्ध करना संभव नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com