कैसे एक सुंदर जीवन जीने के बारे में सुनिश्चित करने के लिए

हम में से प्रत्येक के पास हमारी जीवन शैली है: "मतभेद", इस तरह वे उन्हें कहते हैं।

सामग्री

हालांकि, हालांकि हम एक दूसरे से अलग हैं और हमारे जीवन के तरीके अलग हैं, फिर भी एक सार्वभौमिक सत्य और मूल्यों और सिद्धांत हैं जो दुनिया को विनियमित करते हैं जिसमें हम रहते हैं। ये सरल अभी तक सामान्य सच्चाई हैं कि यदि आप सीखने और जीवन में अभ्यास करने की कोशिश करते हैं, तो वे बड़े बदलाव कर सकते हैं। ये सच्चाई, मूल्य और सार्वभौमिक सिद्धांतों ने कुछ को दुनिया में अपनी जगह खोजने का मौका दिया है और अपनी ज़िंदगी पूरी तरह से जीने का अवसर दिया है, जबकि दूसरों को एकरसता, अभाव और दुःख की ओर जीवन जीता है।

यह लेख पच्चीस (25) सरल और आसान-पालन करने वाले सिद्धांतों को प्रस्तुत करता है उन्हें पता करने के लिए अपनी आँखें खोल सकते हैं और आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, इन सिद्धांतों को अपने जीवन में पेश करना मूल रूप से जीवन का आनंद लेना और इसे पूरी तरह से जीने की कुंजी है

इन सिद्धांतों को रोज़मर्रा के जीवन में दिशा-निर्देशों के रूप में बनाओ। आप उन्हें मुद्रित कर सकते हैं और उन्हें उन जगहों पर रख सकते हैं जहां आप अपनी दैनिक गतिविधियों के दौरान उन्हें आसानी से देख सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप यहां दिए गए सिद्धांतों को साझा करते हैं, तो आप उन लोगों के लिए प्रकाश की किरण हो सकते हैं जो भारी बोझ ले रहे हैं।

कदम

लाइव शीर्षक से 25 लाइव्स को गुड लाइफ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जीते रहें अतीत को पुनर्जीवित नहीं किया जा सकता है और भविष्य हमेशा अनिश्चित रहेगा। वर्तमान तुम्हारा है, इसे का सबसे अधिक बनाओ अपने आप से पूछें: "अब नहीं, कब?"
  • लाइव लाइव टू 25 सिक्रेट्स गुड लाइफ चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    संतुलन रखें आपका जीवन चार पहलुओं से प्रभावित होता है: मानसिक (मस्तिष्क), भावनात्मक (हृदय), आध्यात्मिक (विश्वास) और शारीरिक (शरीर) चार पहलुओं को संतुलन में रखने के बारे में जानें, क्योंकि स्पाइस गर्ल्स "बहुत ज्यादा दर्द" गाते थे।
  • लाइव लाइव टू 25 सिक्वॉर्ड्स को गुड लाइफ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्षमा करें और भूलें एकमात्र व्यक्ति जो आपको माफ नहीं करते हैं, वह है, आप हैं अन्य व्यक्ति शायद आपकी भावनाओं के बारे में कम परवाह करता है अपने आप को अच्छा बनाओ और इसके बारे में भूल जाओ
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जीवन के हिस्से के रूप में परिवर्तन स्वीकार करें जितना अधिक आप परिवर्तनों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं, उतना ही आपका जीवन आसान होगा, क्योंकि परिवर्तनों ने आपको बड़ी और बेहतर संभावनाएं खो सकती हैं, अगर आपने उन्हें स्वीकार किया है।
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन स्थानों पर जाएं जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है एक नई जगह को देखने से आपको जीवन में अन्य चीजों के बारे में जानने और जानने के मौके मिले। यह आपके परिप्रेक्ष्य और आपके क्षितिज को व्यापक बनाने में मदद करता है।
  • लाइव लाइव टू 25 सिक्रेट्स गुड लाइफ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पुस्तकें पढ़ें जीने का सबसे अच्छा तरीका लगातार सीखना है "आदर्श" पर अपने आप को रहने का प्रयास करें गहरा और बढ़ने जारी रखें
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पाठ्यक्रम में भाग लें जैसे ही तैमूली सबक जैसे आप हमेशा हाई स्कूल में ले जाना चाहते थे याद रखें कि आप कभी भी बूढ़े नहीं हैं कि आप यह जानने के लिए सीखें कि आप वास्तव में जीत कैसे प्राप्त कर सकते हैं और खुश रह सकते हैं।
  • लाइव लाइव को 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    यादें बनाने और एक डायरी रखने के लिए कुछ समय लें। हमें स्वयं को बनाने के लिए यादों का इंतजार नहीं करना चाहिए, हमें उन्हें बनाना चाहिए। दूसरों के साथ यादें बनाने का समय ढूंढें हर पल का ध्यान रखें, अच्छा या बुरा, कि आप भूलना नहीं चाहते हैं एक बार में कुछ समय में डायरी की समीक्षा करें कि आपने कितनी प्रगति की है। यह निश्चित रूप से आपको मुस्कुराना देगा
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्षणों को कैप्चर करें मेमोरी को याद करने की क्षमता तेजी से घट जाती है, अगर यह कृत्रिम मीडिया जैसे फोटो और वीडियो के द्वारा समर्थित नहीं है। उन चित्रों को लेना शुरू करें, जिन्हें आप पुराने समय पर पुनर्विचार करना चाहते हैं।
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    आप मुस्कान। कोई हंसमुख दिल और दिमाग से कुछ भी मजबूत नहीं है सब कुछ के बावजूद खुश रहें दुनिया को जीने के लिए एक बेहतर स्थान बनाओ अपनी मिठाई मुस्कुराहट साझा करना शुरू करें
  • इमेज शीर्षक से द 25 लाइव्स टू गुड लाइफ चरण 11
    11
    एक समूह का हिस्सा बनें आप दूसरों के बारे में अपने आप को उजागर करके और उनसे सीखने के द्वारा खुद के बारे में अधिक जान सकते हैं। यह आपको और किसी और को विकसित करने में मदद करेगा। हमारे स्तर का विकास उस समूह पर निर्भर करता है जिसमें हम सम्मिलित होते हैं।
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 12
    12
    देना सीखना पुरानी कहावत हमेशा सच होता है: "जितना अधिक आप देते हैं, जितना अधिक आप प्राप्त करते हैं" मनुष्य के रूप में हमारा मूल्य यह है कि हम दूसरों को क्या दे सकते हैं, न कि हमारी प्राप्त करने की क्षमता में। वह दूसरों को देकर अच्छाई फैलाना शुरू कर देता है
  • जीते रहो छवि 25 रहस्य को अच्छी जिंदगी के चरण 13
    13



    युवा लोगों के साथ समय व्यतीत करें एक युवा व्यक्ति की नि: शुल्क आत्मा द्वारा प्रकट आनन्द और सकारात्मक भावनाओं के तनाव के लिए कोई बेहतर उपाय नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 14
    14
    बुजुर्गों को सुनो बुजुर्गों को सुनकर आपको ज्ञान का एक और साल मिल जाता है। याद रखें, कुल विफलता से बचने का तरीका जानने के लिए दूसरों के अनुभव के माध्यम से है
  • लाइव जीवन के 25 रहस्यों को अच्छा जीवन चरण 15
    15
    दिवालिया होने स्वीकार करें और प्रबंधित करें गलतियां करने से डरो मत। कई सफल लोगों को पहले कई विफलताओं का सामना करना पड़ा है। हर विफलता के पीछे ज्ञान का एक महान मोती छिपा हुआ है
  • जीवाइटी के 25 सीक्रेट्स को गुड लाइफ चरण 16 में लिखी गई छवि
    16
    जोखिम ले लो जीवन अवसरों से भरा हुआ है और अवसरों पर कब्जा नहीं करना समानता नहीं है। जैसा कि हम कहते हैं, जोखिम जितना अधिक होगा, उतनी ही सफलता की संभावना।
  • लाइव शीर्षक से 25 लाइव्स को गुड लाइफ चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    17
    आप रो। किसने कहा कि बड़े लड़के और लड़कियां रोते नहीं हैं? आपको रोने, तनाव जारी करने और आपको बेहतर महसूस करने और / या सोते रहने की जरूरत है।
  • लाइव शीर्षक द लाइव ऐक्ट टू गुड लाइफ चरण 18
    18
    दूसरों की राय का आदर करें तर्क में सबसे अच्छा कौन है? चर्चाओं से दूर रहें कुछ भी गर्म चर्चा के साथ हल नहीं है दूसरों को बिना जरूरी विश्वास करने और वास्तविकता के लिए सब कुछ लेना कहने के लिए कहने के लिए जानें।
  • लाइव लाइव से 25 सीक्रेट्स गुड लाइफ चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    19
    ब्रेक लें अपने आप को एक दिन के काम के लिए प्रतिफल दें ब्रेक लें, आप इसके लायक हैं और आपको अपनी ऊर्जा को किसी अन्य कार्य दिवस के लिए पुन: प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • लाइव शीर्षक से 25 लाइव सिक्योर लाइफ चरण 20
    20
    कड़ी मेहनत न करें, स्मार्ट काम करें सबसे ज़्यादा तनावग्रस्त लोगों को यह पता नहीं है कि समझदारी से कैसे काम किया जाए। सभी कामों का प्रभार मत लेना। याद रखें, आप दुनिया में अकेले नहीं हैं दूसरों के कौशल को अधिकतम करने और उनकी गणना करने के लिए जानें मदद के लिए पूछना कमजोरी का संकेत नहीं है
  • लाइव शीर्षक में 25 सिक्वॉर्ड्स गुड लाइफ चरण 21
    21
    अपने आप को रहो दूसरों को खुश करने के लिए किसी और की नकल न करें। आपको यह करना नहीं है और इसके अलावा आप नहीं कर सकते आप के रूप में रहें आखिरकार आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन में कौन लायक है और कौन नहीं है।
  • लाइव जीवन को 25 रहस्यों को अच्छा जीवन चरण 22
    22
    दूसरों के बारे में चिंता करना शुरू करें लोगों को आपकी कितनी चीज़ों की परवाह नहीं है, वे जानना चाहते हैं कि आप कितनी देखभाल करते हैं। दूसरों में दिलचस्पी लेने के लिए शुरू करो और इन लोगों को आप की देखभाल करने दें। याद रखें, यह रिश्ता परिणाम और प्रतिष्ठा से अधिक स्थायी है।
  • लाइव शीर्षक से 25 लाइव्स को गुड लाइफ चरण 23
    23
    ध्यान। अपने साथ चुप रहने के लिए कुछ समय निकालें इस तरह आप अपने व्यस्त जीवन को धीमा कर सकते हैं और आपको और अधिक जानने में मदद कर सकते हैं कि आप कौन हैं और आप कौन हो सकते हैं।
  • लाइव लाइव को 25 सिक्वेट्स को गुड लाइफ चरण 24 के साथ चित्रित करें
    24
    अपने सटीक उद्देश्य की खोज करें जीवन एक यात्रा है जैसा कि आप अपनी यात्रा के साथ प्रगति करते हैं, अपने मार्ग की स्थापना करें। सही समय और स्थान पर अपने सच्चे आत्म की खोज करें। आपको पता लगाने में मदद करने के लिए, अपने आप से पूछें: "अगर दुनिया में कोई प्रशंसा या आलोचना नहीं हुई, तो आप कौन होंगे?" एक बार जब आप जवाब जानते हैं, तो आप वहां होते हैं।
  • लाइव लाइव को 25 सिक्वॉर्ड्स गुड लाइफ चरण 25 के शीर्षक वाली छवि
    25
    दुनिया के साथ लाइव जीवन अपने लिए बस न रहें - याद रखें कि इस दुनिया का हिस्सा हैं अन्य लोग और जीव हैं। भले ही अनजाने में, किसी भी आंदोलन या क्रिया दूसरों पर प्रभाव पड़ता है अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेना और पूरे विश्व के ज्ञान और अनुभव के साथ अपना योगदान करना शुरू करना सीखें।
  • टिप्स

    • जिस तरह से आप पूरी तरह से जीवन जीते हैं, उसमें भी आपका एक हिस्सा है। अपने योगदान को बनाने के लिए यहाँ शुरू करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
    • जीवन न तो आसान है और न ही कठिन है एक अच्छी जिंदगी और जीवित जीवन को पूर्ण करने के लिए केवल एक विकल्प है तो अपने जीवन को पूरी तरह से जीवित रहने का चयन करें
    • कैसे? सूची लंबी है! और जब से जीवन अनपढ़ है, सूची निश्चित रूप से सभी संभावनाओं को शामिल नहीं करती है
    • कम बोलें और अधिक चिंता करें- चिंता पैदा करने वाली चर्चाओं से बचें, जो आपकी भावनाओं को हानि पहुंचा सकती हैं या किसी और की हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com