शिव को कैसे देखें

शिव

, यहूदी धर्म में, यह एक शोक की अवधि है जो एक रिश्तेदार, पति, भाई या बेटे के अंतिम संस्कार के पहले सप्ताह के दौरान मनाया जाता है। अंतिम संस्कार के दिन के रिश्तेदार की मौत से, पहली चिंता यह है कि प्रियजन का ख्याल रखना और दफन करना। जब शिव शुरू होता है, परिवार और दोस्तों को ध्यान देने से उन्हें प्यार, समर्थन और उनकी आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए फैल जाता है। यहूदी धर्म हमें सिखाता है कि, इस स्तर पर, हमें सांत्वना और आराम करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए।

कदम

छवि शिव चरण 1 पर बैठे छवि
1
जहां शिव मनाया जाता है "शिव का सत्र" समय की एक अवधि है जिसे आध्यात्मिक और भावनात्मक उपचार के लिए समर्पित होना चाहिए, जिसके दौरान दुःखी परिवार इकट्ठा हो जाता है और मित्रों और परिचितों की संवेदना प्राप्त करता है। इस अनुष्ठान को "शिव से बुला" कहा जाता है ऐसा कहा जाता है कि मृतक और उसके करीबी रिश्तेदारों का घर उनकी आत्मा से भरा है। यादें आसानी से उभरकर आती हैं और शिव का हिस्सा मित्रों और परिवार के साथ अपने जीवन की यादों को साझा करने और साझा करने में ठीक होते हैं। शिव का सम्मान करने वाले किसी व्यक्ति की यात्रा के लिए यह एक महान "मिट्ज्वा" (दया का कार्य) माना जाता है
  • शिव शिव चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंतिम संस्कार के बाद शब्द "शिव" का अर्थ है "सात", पारंपरिक रूप से शिव अंतिम संस्कार से सात दिन तक रहता है और सातवें दिन की सुबह समाप्त होता है। कई यहूदी परिवार छोटे नियमों के लिए चुनते हैं
  • शिव शिव चरण 3 में छवि शीर्षक
    3
    दुःखी परिवार को भोजन भेजें अंतिम संस्कार समाप्त हो जाने के बाद, रिश्तेदार "उपभोग भोजन" कहलाते हैं, जो कि जीवन जारी रखने वाले खाद्य पदार्थों का प्रतीक है। "शिव के लिए भोजन" रिश्तेदारों, मित्रों और पड़ोसियों द्वारा उपलब्ध कराया जाता है जो लोग परिवार की यात्रा करते हैं वे मिट्ज्वा के रूप में पकाया भोजन लेते हैं, ताकि उन्हें भोजन की कमी न हो, क्योंकि शोककर भोजन तैयार करने के लिए गर्मी नहीं बना पाता या उनका उपयोग नहीं कर सकता। यदि परिवार पारंपरिक यहूदी आहार को देखता है, तो केवल कोषेर भोजन भेजने के लिए आवश्यक है
  • छवि शिव चरण 4 में बैठे चित्र
    4



    घर में यहूदी परंपराओं का पालन किया जाना चाहिए जहां शिव देखा जाता है। परंपरागत रूप से, दर्पण को कवर किया जाता है, चमड़े के जूते नहीं पहने जाते हैं, अगले परिवार के सदस्य अपने बालों काट नहीं करते, दाढ़ी नहीं करते, न सेक्स करते हैं, संगीत या टीवी नहीं सुनते हैं और किसी भी आनंदपूर्ण पहल में हिस्सा नहीं लेते हैं। अगले परिवार के सदस्य कम और असुविधाजनक दस्तों पर बैठते हैं - शोक अपने कपड़े फाड़ते हुए व्यक्त की जाती है। वैकल्पिक रूप से, शोकग्रस्त रिश्तेदार रब्बी द्वारा 30 दिनों के लिए छोटे काली धनुष पहनने का फैसला कर सकते हैं। एक स्मारक मोमबत्ती जलाया जाता है और शिव की अवधि के लिए दिन में 24 घंटे बनी हुई होती है। इसका उद्देश्य सभी को याद दिलाना है कि मृतक की आत्मा शाश्वत है।
  • छवि शिव चरण 5 पर बैठे चित्र
    5
    दैनिक प्रार्थना हर दिन, शोक में घर में, एक यहूदी प्रार्थना सेवा है। यह यात्रा करने के लिए एक महान समय है और गैर यहूदी भी आपका स्वागत है।
  • छवि शिव चरण 6 पर बैठे चित्र
    6
    शिव का अंत आखिरी दिन शिव कुछ घंटों के लिए मनाया जाता है और प्रतिभागियों का उच्चारण करते हैं:
  • तुम्हारा सूरज नहीं रह जाएगा, और तुम्हारा चंद्र फिर कभी नहीं होगा - क्योंकि यहोवा तेरे सदा के प्रकाश में रहेगा, और तेरे दु: ख के दिन खत्म हो जाएंगे। (यशायाह 60:20)
  • जब शिव खत्म हो जाता है, तब परिवार के सदस्य पड़ोस के चारों ओर चले जाते हैं ताकि वे समाज में अपनी वापसी का प्रतीक बन सकें।
  • टिप्स

    • यहूदी परिवार कुछ, सभी या शिव से संबंधित परंपराओं और रीति-रिवाजों का अनुसरण कर सकते हैं
    • शोक में यहूदी परिवारों को फूल न भेजें मृतक की याद में दान करने के लिए या शिविर आयोजित होने वाले घर को खाना भेजने के लिए अधिक उपयुक्त है।

    चेतावनी

    • दुःखी लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने की कोशिश करें मौन की सराहना की जाती है, लेकिन अकेले भी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक खुले दिल शोक में लोगों को आराम और शांति देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com