सीमित बजट के साथ वेलेंटाइन डे स्पेशल कैसे करें

हीरे और पांच सितारा खाने के साथ प्रेम करना न तो एक दायित्व है और न ही वेलेंटाइन डे के लिए प्यार का एक अर्थपूर्ण घोषणा है। उपहारों और महंगे अनुभवों का भुगतान करने का मतलब रखने से उनको छूट नहीं होती है, जो उन्हें अपने प्यार को व्यक्तिगत रूप से व्यक्त करते हैं, न ही उन लोगों को छूट देता है जो इस तरह के प्रेम को समानता से लौटने से प्राप्त करते हैं।

यदि आप चिंतित हैं कि आपके निपटान में बजट आपको अपने प्रियजन को एक अविस्मरणीय वेलेंटाइन डे देने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो यह समझने की कोशिश करें कि वेलेंटाइन डे के लिए सबसे अच्छी बात यह हो सकती है कि आपका पार्टनर आपके साथ प्यार करने की पूरी निश्चय, देखभाल और वांछित होने के साथ कवर किया जा रहा है अपने पैसे बचाने के लिए और अपने आप को एक शानदार वेलेंटाइन दिवस के लिए इलाज

कदम

बहुत खर्च किए बिना वेलेंटाइन डे विशेष करें
वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 1
1
खपत के साथ प्यार के समान बनाना से बचें वेलेंटाइन डे के आसपास घूमती खरीदारी की जल्दी में फंसना आसान है, जैसे ही बड़े वितरण प्रेम कहानियों और प्रेरित प्रेमी से संभवत: अधिक लाभ के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। हालांकि, भौतिक वस्तुओं के आदान-प्रदान में प्रेम शामिल नहीं होता है - बल्कि यह समय के साथ दिया जाने वाले सभी का योग है, और दूसरे के परिणामस्वरूप मान्यता प्राप्त है। और इन चीजों में से कोई भी खरीदा जा सकता है एक बार जब आप वेलेंटाइन डे को परिप्रेक्ष्य से देखना शुरू कर देते हैं, तो यह एक साथ बिताए समय के माध्यम से आपके प्रेम की मान्यता और उत्सव को लेकर चिंतित है, आर्थिक वेलेंटाइन डे में सही तिथि के लिए एक अवसर को पहचानना आसान हो जाता है।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 2
    2
    इसके बिना करने के बजाय कुछ कम करें। पैसे बचाने के लिए एक चाल में परंपरागत वेलेंटाइन सामान पर जोर देना है, लेकिन उन्हें कम करना है। उदाहरण के लिए, अपनी लड़की को एक दर्जन गुलाब देने के बजाय, एक गुलाब से, अपने दांतों के बीच इसे पकड़कर, और एक स्पेनिश नर्तक के रूप में अपने गुणों को प्रदर्शित करने के बजाय। या, महंगे चॉकलेट के पूरे बॉक्स के बजाए एक प्रसिद्ध ब्रांड का चॉकलेट बार दें इस तरह, आप अभी भी वेलेंटाइन दिवस के सार के लिए वफादार हो सकते हैं, लेकिन बहुत कम खर्च कर रहे हैं।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 3
    3
    अपने हाथों से कुछ बनाएं एक घर का बना पोस्टकार्ड हमेशा खरीद से ज्यादा सार्थक होता है। यह न केवल आप जो लिखते हैं, बल्कि यह भी कहते हैं, "मैंने यह काम करने के लिए कुछ समय लिया क्योंकि मैं आपको उस समय को समर्पित करने के लिए इतना ख्याल रखता हूं।" अगर यादें गायब हो जाती हैं, तो यह संभावना है कि पोस्टकार्ड कई वर्षों तक रखा जाएगा आने के लिए! आप कई अन्य चीजें कर सकते हैं जब आप उपहार बनाते हैं तो अपने कौशल का लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप बागवानी के एक प्रेमी हैं, तो अपने बगीचे से कुछ चुनें, यदि आप एक कुशल शेफ हैं, तो स्वादिष्ट कुछ तैयार करें, अगर आप बाहर रहना पसंद करते हैं, प्रकृति में निर्देशित चलने का आयोजन करते हैं या अपने पसंदीदा खेल का सबक देते हैं।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 4
    4
    अपने साथी के लिए कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं। अपने प्यार को दिखाने का एक शानदार तरीका प्रेमियों के लिए कूपन या कूपन के जरिए हो सकता है। इसमें ऐसे वादों को शामिल किया जा सकता है जो बेहद सेक्सी से लेकर सांसारिक तक होती हैं, जो सभी आपके प्रेम के लिए क्या करने के लिए तैयार हैं। एक रंगीन कार्ड से एक बड़ा दिल प्राप्त करें और आप चाहते हैं कि सभी कूपन पर हमें ठीक करें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • इस वाउचर के साथ आप मुझसे पूछे बिना, एक सप्ताह तक मेरे द्वारा धोए गए व्यंजन खा सकते हैं।
  • इस वाउचर के साथ आप मेरे साथ साझा करने के लिए अपने पसंदीदा टीवी कार्यक्रम का सीजन देखने की गारंटी है और इस वादे के साथ कि उपरोक्त शो के दौरान कोई ज़ैप नहीं होगा।
  • इस वाउचर के साथ आप एक प्रेमी पैरों की मालिश प्राप्त कर सकते हैं। यह वाउचर किसी भी समय भुनाया जा सकता है।
  • इस वाउचर के साथ आप फोम से भरा स्नान में मालिश कर सकते हैं। दिन या रात के किसी भी समय
  • इस वाउचर के साथ आप अपनी पसंद की एक फिल्म के सामने एक लंबा समय लगेगा।
  • इस वाउचर के साथ आपके पास अपने सोची सपनों की रात तक पहुंच होगी। जब आप मूड में होते हैं तो आप इस कूपन को रिडीम कर सकते हैं
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 5
    5
    सस्ते लेकिन निविदा उपहार जो किसी भी कारण से एक दूसरे को याद दिलाने के लिए एक्सचेंज करें। आप अकेले भी शुरू कर सकते हैं, या आप इसे हर वेलेंटाइन डे के लिए अपनी परंपरा के रूप में सुझा सकते हैं। उपहार बहुत सस्ता होना चाहिए, और आपको कुछ अनुभव याद रखना चाहिए जो आपने साझा किया है। उपहार का वर्णन करते हुए एक अच्छा नोट लिखें, लेकिन आप जो भी लिखते हैं, उसमें बहुत सोकराइन न हो। उदाहरण के लिए:
  • नकली बर्फ के अंदर और दो दिलों के साथ एक सस्ते ग्लास बॉल। आप उस रात की याद दिलाते हैं जब वह बर्फ में गिर गई और जब आप उसकी मदद की थी, तो आप मदद नहीं कर पाए, लेकिन ध्यान दें कि वह कैसे आराध्य थी, बर्फ में आच्छादित था।
  • एक सर्फ़बोर्ड की तरह एक प्लास्टिक की चाबी का आकार लिखिए, उस महीने की याद दिलाता है कि आपने बाली सर्फिंग में बिताया था और यह कैसे सही था कि आप समझ गए थे कि आप अपने पूरे जीवन के लिए उसके साथ सर्फ करना चाहते थे।
  • कंप्यूटर और एक माउस की छवि के साथ एक ब्रोच लिखो कि यह एक याद दिलाता है कि आप दो ऑनलाइन कैसे जानते हैं और आप कभी भी नहीं भूलेंगे कि वीडियो चैट में पहली बार उसका मुस्कुराहट कैसे देखना अच्छा था।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 6
    6
    अपना समय प्रदान करें अपना समय देते हुए रोमांटिक इशारे पर उत्कृष्टता है। इसका अर्थ बहुत कुछ होगा यदि आप आम तौर पर जल्दी में होते हैं और एक बार अपने प्रियजन को पूरे दिन समर्पित करने के लिए चुनते हैं, काम करने के लिए कोई काम नहीं करना, एक परिवार को रखने, बिलों का भुगतान करने आदि का कोई काम नहीं करना है। जो कि सांसारिक है उसे हटा दें और पूरे दिन की गतिविधियों को दो-चारों ओर घूमते रहें। इस संबंध में, पार्टनर को आपका पूरा ध्यान दें, सुनो, और अपने सपनों को साझा करने और भविष्य के लिए उम्मीदों को पूरा करने का अवसर उठाएं, जिसमें सपने का नवीनीकरण भी शामिल है जिसे लिया गया हो और समय के साथ अलग रखा हो ।
  • यदि संभव हो तो, बच्चों के लिए असली के लिए एक अकेले रहने के लिए एक दाई खोजें अन्यथा, बच्चों को यह समझने दें कि यह एक दिन विशेष रूप से "माँ और पिता" के लिए है और इसे विशेष बनाने में मदद करें
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 7



    7
    घर पर एक साथ खर्च करने के लिए एक विशेष शाम को व्यवस्थित करें एक उच्च डिग्री कठिनाई के साथ व्यंजन तैयार करें इसे महंगे भोजन नहीं करना पड़ता है - यह व्यंजन अधिक सामान्य और रोजमर्रा की तुलना में दिलचस्प बनाने के लिए उपलब्ध समय लेता है। व्यंजनों पर विचार प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर एक नज़र डालें, जिससे आप साधारण तत्वों को शानदार तरीके से बदल सकें। यदि आप एक साथ एक विशेष डीवीडी देखने जा रहे हैं, तो साझा करने के लिए कुछ स्वादिष्ट पॉपकॉर्न बनाने पर याद नहीं रखें।
  • खाना का उपयोग करते हुए प्लेट पर "मैं आपको प्यार करता हूं" लिखें! यदि संभव हो तो अपने प्रियजन के पसंदीदा भोजन का उपयोग करें
  • एक दिल के आकार का पिज्जा बनाओ
  • टेबल गेम खेलने से शाम को चंचल प्रतिद्वंद्विता के माहौल में खर्च करने का एक और मजेदार विकल्प है। या एक वीडियो गेम या ऑनलाइन गेम खेलते हैं जिसमें आप दोनों गहराई से शामिल होंगे और वास्तव में इसे पसंद करेंगे।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 8
    8
    जाओ और सितारों को देखो गर्म कपड़े पहनें और रात के आसमान देखने के लिए बाहर निकल जाएं। यदि आपको कहीं और स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पिकनिक मैट्स, एक थर्मस जिसमें गर्म पेय, कुछ स्नैक्स और ईंधन का एक पूरा टैंक है। उपनगरों में एक स्थान खोजें जहां आकाश स्पष्ट है। इसके अलावा एक स्टार चार्ट ले जाएं और आप जानते सितारों की तलाश करें। अपनी खुद की एक स्टार चुनें और एक वादा करें कि आप इसे हर वेलेंटाइन डे पर फिर से देखेंगे।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 9
    9
    सहज रहें क्या अप्रत्याशित है और अपने प्रियजन को आश्चर्यचकित करें चुपके से, कुछ नृत्य कदम सीखें और उसे नृत्य करने के लिए बाहर ले जाकर विस्मित करें अपने पसंदीदा कविता को याद रखें और रात के खाने के बाद दोबारा पढ़ो, फिर गुलाब को दें जो आपने खेती की है। उसे आश्वस्त करें कि उसे घर पर एक फिल्म देखकर शाम को बिताना पड़ेगा, फिर अचानक वह कहती है: "हे भगवान! मैं लगभग भूल गया ...! " और दरवाजा बाहर खींच सूर्यास्त देखने के लिए, सिनेमा के लिए या एक बैंड के संगीत कार्यक्रम में जाना या जो भी आप उचित लगता है जाने के लिए।
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 10
    10
    अपनी यादों के स्थानों में चलना अपने प्रेम को उस जगह ले आओ, जिसे उन्होंने कहा था कि वह एक बच्चा था, उसके लिए विशेष था। वहां चारों ओर घूमने का समय व्यतीत करें और उसे अपनी भावनाओं के बारे में प्रश्न पूछें। उसे समझाओ कि यह सच है कि वह अब जब वह छोटा था, उसी स्थान पर नहीं रह सकता था, लेकिन अब कम से कम उस विशेष स्थान की दो यादें होंगी- एक बिना और आपके साथ दूसरे। सुनिश्चित करें कि आप एक साथ एक तस्वीर लेते हैं!
  • अतीत को याद रखने का दूसरा तरीका पुरानी तस्वीरें लेना और उनको एक साथ देखना है। अपने बचपन दोनों की तस्वीरें देखें और फिर एक साथ बिताए समय। उन सभी फ़ोटो का आनंद लेने के लिए बहाना देना अच्छा लगता है और भूलें!
  • वेलेंटाइन मेक इमेज शीर्षक`s Day Special on a Budget Step 11
    11
    कहो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" यह कुछ भी नहीं है, लेकिन कहता है और इसका मतलब बहुत कुछ है। शर्मीली मत बनो- यह पूरे दिन इतनी बार कहता है। अपने प्यार के बारे में बात करें ताकि आप इसे कैसे महसूस कर सकें। आप अपनी ईमानदारी की सराहना करेंगे और यह किसी भी अन्य उपहार की तुलना में अधिक मूल्य होगा।
  • टिप्स

    • आप जो कुछ भी करते हैं, अपने आप को सब कुछ दें आप हमेशा नोटिस करेंगे
    • यदि आप यह नहीं मानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो यह एक सफल नहीं होगा, इसलिए इस विचार को त्यागें। प्यार के दिन हजारों समस्याओं को प्राप्त करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है।
    • अपने विचार को बेहतर बनाने, इसे फिर से देखने के लिए या आपको इसे महसूस करने में सहायता करने के लिए, किसी व्यक्ति से पूछें।

    चेतावनी

    • रुकावट से बचने के लिए अपना मोबाइल फ़ोन बंद करें अगर आप घर पर शाम को एक साथ बिताने का फैसला करते हैं, तो आपको कंप्यूटर बंद करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • मिठाई-प्यारी और बहुत ज्यादा मजाक के बीच अंतर है। उन्हें अलग करने वाली रेखा पतली है इसे पार मत करो
    • यदि आप अभी भी चिंतित हैं कि आपके प्यार को आपके शब्दों और कार्यों के बजाय महंगे उपहार की इच्छा हो सकती है, तो ध्यान रखें कि कोई भी उपहार प्यार के ईमानदार अभिव्यक्तियों का स्थान नहीं बना सकता - एक उपहार जिसे स्नेही इशारों की कमी को सही ठहराने के प्रयास में किया गया है वास्तव में, शेष वर्ष इस तरह की लापरवाही के लिए क्षतिपूर्ति करने में सक्षम नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक साथ खर्च करने का समय
    • थोड़ा अच्छा
    • एक नुस्खा तैयार करने के लिए सामग्री
    • फोटो एलबम
    • पोस्टकार्ड और उपहार बनाने के लिए तैयार की गई सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com