कैसे एक बड़े गार्डन डिजाइन करने के लिए

एक बड़े बगीचे को डिजाइन करना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यह आपको उन तत्वों की एक श्रृंखला जोड़ने का अवसर भी देगा, जिसके लिए छोटे लॉन पर कोई स्थान नहीं है। जलवायु, स्थलाकृति और मिट्टी की स्थितियों में अंतर के कारण, यह लेख सभी स्थितियों पर लागू नहीं हो सकता है

कदम

लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्केच एक परियोजना यह आपके डिजाइन रोमांच के परिणाम से सफल होने और संतुष्ट होने की कुंजी है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    लॉन क्षेत्र की एक भूखंड तैयार करें, यदि संभव हो तो स्केल करें, लेकिन बड़े पेड़ों, स्थायी ढांचे और अन्य मौजूदा तत्वों की स्थिति को लगभग दिखाएं जिन्हें आपको अपनी परियोजना में शामिल करने की आवश्यकता है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    तीरों या स्थलाकृतिक रेखाएं बनाएं जो इलाके की ढलान दिखाती हैं, नक्षत्रों की नज़र रखेगी जैसे कि आर्द्र भूमि, चट्टानी क्षेत्रों और कुछ और जो विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी लें और तय करें कि आप अपने लॉन पर रिक्त स्थान कैसे उपयोग करना चाहते हैं। ढलान स्थानों और झीलों को सबसे आम घास के बढ़ने के लिए उपयुक्त नहीं है, यहां तक ​​कि चट्टानी सबसे ऊपर घास के विकास में मदद नहीं करता है, इसलिए इन क्षेत्रों के लिए अन्य प्रकार की आर्किटेक्चर की आवश्यकता हो सकती है। शेड क्षेत्रों, जैसे बड़े पर्णपाती पेड़ के नीचे, आंगन के पत्थरों और एक बेंच या स्विंग के लिए उपयुक्त हो सकते हैं, जबकि बहुत अधिक खड़ी इलाकों में चढ़ाई वाले पौधों या छोटे झाड़ियों के साथ कवर किया जा सकता है काटने या अन्य प्रकार के रखरखाव
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थानीय नर्सरी की यात्रा करें और अपने क्षेत्र में फिट होने वाले जामुन और झाड़ियों के साथ फलों के पेड़ या झाड़ियों की तलाश करें। उदाहरण के लिए दक्षिण के कुछ क्षेत्रों में, अखरोट, ब्लूबेरी और बेल हैं, जो अक्सर परिदृश्य वास्तुकला में उपयोग किया जाता है और अपने पसंदीदा व्यंजनों के लिए जीवों और अवयवों के लिए भोजन प्रदान करते हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उन क्षेत्रों को मापें, जहां आपको सतह को मिट्टी में जोड़ने की आवश्यकता होगी। अन्य क्षेत्रों को देखें जहां आप अतिरिक्त को खत्म कर सकते हैं या अन्य क्षेत्रों को भरने के लिए इसे ले सकते हैं। प्रायः बड़े भूनिर्माण परियोजनाओं में लॉन के स्तर के लिए अतिरिक्त भूमि "लाना" या परिवहन करना आवश्यक है, जमीन के नीचे किसी भी उपकरण को स्थापित करने से पहले इस सामग्री को लाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गणना करें कि आपको कितनी जमीन की आवश्यकता होगी यह एक गणितीय समस्या है, अगर क्षेत्र में एक अनियमित आकृति है, तो इसे एक वर्ग या एक आयताकार के रूप में कल्पना करने का प्रयास करें, सामग्री की मात्रा के लिए गहराई से चौड़ाई गुणा करके। बड़े खंडों को टन या क्यूबिक मीटर में मापा जाता है। यदि मात्रा बड़ी है, तो आपको किसी व्यक्ति को ट्रक से सामान के परिवहन के बारे में पूछना होगा, जबकि छोटी मात्रा को एक वैन या ट्रेलर में ले जाया जा सकता है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    लैंडफिल वितरित करें और लॉन क्षेत्र स्तर। यदि आपको बड़ी मात्रा में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो आप एक छोटे ट्रैक्टर को फ्रंट लोडर और एक समतल ब्लेड भी किराए पर ले सकते हैं ताकि आप के लिए नौकरी कर सकें। बहुत महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए एक बुलडोजर या अन्य भारी उपकरण की आवश्यकता होती है, लेकिन यह किसी भी परियोजना के लिए स्वयं की कोशिश करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    फूलों के पेड़, पेड़ों या अन्य तत्वों को परिदृश्य में विभाजित करें जिन्हें आप परिदृश्य में शामिल करना चाहते हैं और उन सभी स्थायी संरचनाओं पर भी विचार करें जिन्हें आप बाद में जोड़ना चाहते हैं। परियोजना को पूरा करने के बाद आप स्विमिंग पूल या गैरेज का निर्माण नहीं कर सके!
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    10
    उन क्षेत्रों में अतिरिक्त भूमि छोड़ें जहां आप फूलों या अन्य आवश्यक वस्तुओं को डालना चाहते हैं।
  • लैंडस्केप ए लार्ज यार्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    पौधे, हेजेज या पेड़ों को हटा दें जिन्हें आप नहीं चाहते हैं, ताकि लॉन के क्षेत्र में अधिकतम सूर्यप्रकाश प्राप्त हो।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    प्रत्येक क्षेत्र में होने वाले सभी झाड़ियां, बचाव और पेड़ संयंत्रों को याद रखें, याद रखें कि एक क्षेत्र में काम करना शुरू करना और अगले एक पर जाने से पहले इसे खत्म करना आसान है। बड़े परिदृश्य परियोजनाएं चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं यदि वे छोटी परियोजनाओं की एक श्रृंखला में टूट नहीं रहे हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    आपके द्वारा तैयार किए गए सभी सिंचाई प्रणालियों को स्थापित करें, बगीचे में प्रकाश के लिए जमीन के नीचे बिजली के नलिकाएं और तालाब के पंप्स या आपके नियोजित फव्वारे को संचालित करने के लिए। यदि आप एक बिजली के लॉनमॉउर, एक पत्ता ब्लोअर, ट्रिमर या ट्रिमर का उपयोग करते हैं, तो आपके पास अत्यधिक विस्तार से बचने के लिए कुछ अतिरिक्त स्लॉट्स होना चाहिए। आपको उन्हें किसी भी तरह की संरचना से जुड़े जल निरोधक बक्से और मुखौटे में इकट्ठा करना होगा।
  • लैंडस्केप ए लार्ज यार्ड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    डिज़ाइन के फूलों के बिस्तर और परिदृश्य के अन्य स्थायी तत्व, जैसे कि पटुआ, बारबेक्यूज़, फव्वारे आदि। फूलों की बीजों में बागवानी कपड़ों का उपयोग करें ताकि वे समस्याएं बनने से बच सकें और पानी को बचाने के लिए सभी क्षेत्रों को गीला कर सकें।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    15
    लॉन क्षेत्र पर लेवलिंग कार्य समाप्त करें। यह आम तौर पर एक ट्रैक्टर या लॉनमॉवर के पीछे स्थित पुलिस्ड संरचना का एक टुकड़ा संलग्न करके पूरा किया जाता है, इसे क्षेत्र पर आगे और पीछे से पारित कर दिया जाता है जब तक कि यह फ्लैट नहीं हो जाता
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 16 का शीर्षक चित्र
    16
    लॉन क्षेत्रों में पौधों की सूक्ष्मता या घास के बीज, बारिश के लिए प्रार्थना करें (लेकिन बाढ़ नहीं) और उन्हें जड़ लेने के लिए पर्याप्त पानी की कोशिश करें।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    आराम करो और अपना काम अपने आप को स्थिर करें।
  • टिप्स

    • मीडोज और भूनिर्माण परियोजनाएं किसी भी पत्रिका, टीवी शो और संगोष्ठी का विषय हैं। अपनी परियोजना को बनाने के लिए इसका लाभ उठाएं
    • याद रखें कि कुछ प्रकार के पौधों को मिश्रित नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ अखरोट के पेड़, जूग्लोन होते हैं सफेद अखरोट इस रासायनिक घटक होते हैं यह कई पौधों, जैसे टमाटर या बकाइन के लिए उपयुक्त नहीं है, और एक महान दूरी पर लगाया जाना चाहिए। रास्पबेरी और लाल मैपल क्षतिग्रस्त नहीं हैं, हालांकि। इसलिए, रोपण प्रक्रिया में बहुत अधिक समय या बहुत ज्यादा पैसा निवेश करने से पहले, संयंत्र जोड़ी पर शोध करें। कभी-कभी वे लोगों की तरह होते हैं, कुछ अन्य लोगों की तुलना में बेहतर रहते हैं। इंटरनेट पर इस विषय पर कुछ अच्छी साइटें हैं ... पौधों या जूल्गोन के Google युग्मन पर खोज करें
    • घास निश्चित रूप से एक ऐसा तत्व नहीं है जो ग्रह को बहुत लाभ देता है। इसमें अक्सर पानी, उर्वरक, कीटनाशक और काटने की आवश्यकता होती है, जो डीजल मशीनरी से बना है। इसके अलावा परियोजना क्षेत्र के कम से कम हिस्से के लिए भूमि कवर पौधों और स्थानीय shrubs के उपयोग पर विचार करें। इससे खर्च और पर्यावरणीय प्रभाव कम होगा, साथ ही लॉन रखरखाव की लागत भी।

    चेतावनी

    • बागवानी के लिए किराए पर किसी भी मशीनरी का सावधानीपूर्वक ख्याल रखना या एक कुशल व्यक्ति से यह पूछने के लिए पूछें
    • अपने बगीचे में प्राकृतिक उत्पादों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पीला
    • रेक
    • ठेला
    • दस्ताने
    • ट्रैक्टर या मोवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com