कैसे टमाटर के लिए वनस्पति उद्यान की मिट्टी तैयार करने के लिए

बढ़ते टमाटर अपने आपको ताजा और स्वस्थ फल का आनंद लेने की अनुमति देता है जो उपलब्ध होने पर उपलब्ध होते हैं। इन सब्जियों को पोषक तत्व की समृद्ध मिट्टी की आवश्यकता होती है और सभी मिट्टी उपयुक्त नहीं होती है। टमाटर के लिए सबसे अच्छा तैयार करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

टमाटर के लिए गार्डन मिट्टी तैयार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जमीन को गर्म करें
  • मिट्टी की तैयारी का पहला चरण इसे गर्म करने में होता है टमाटर गर्म होने पर अच्छी तरह बढ़ते हैं - जब तापमान बढ़ना शुरू हो जाता है, तब भी मिट्टी में वृद्धि करने में कुछ समय लगता है। आप बगीचे को काले प्लास्टिक शीट्स के साथ कवर कर सकते हैं, जो सूर्य की गर्मी को अवशोषित करते हैं - उन्हें पत्थर, ईंट या किसी अन्य मजबूत और भारी वस्तु के साथ ठीक करें।
  • टोमेटो के लिए गार्डन मिट्टी तैयार करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2



    पीएच की जांच करें
  • आप किसी भी उद्यान केंद्र पर एक विशिष्ट किट खरीद सकते हैं। confezione- अधिक संख्या में उपस्थित निर्देशों के अनुसार परीक्षण चलाएँ कम है और मिट्टी एक तटस्थ भूमि पर 7.0 मेल खाती के एक मूल्य एसिड है। टमाटर, एक थोड़ा अम्लीय मिट्टी में सबसे अच्छा हो जाना 6.0 और के बीच एक पीएच के साथ 7,0- (कम पीएच के लिए) सल्फर या नींबू जोड़ने (यदि मृदा बहुत अधिक अम्लीय है) द्वारा उचित संशोधन कर सकता है।
  • टोमेटो के लिए तैयार गार्डन मिट्टी का शीर्षक चित्र 3
    3
    पोषक तत्वों का मूल्यांकन करें
  • परीक्षण से आपको पृथ्वी के पोषक स्तर और रासायनिक संरचना के बारे में जानकारी भी मिलनी चाहिए। टमाटर की अच्छी फसल को सुनिश्चित करने के लिए बगीचे में नाइट्रोजन, पोटेशियम और फास्फोरस के बीच अच्छा संतुलन होना चाहिए।
  • नाइट्रोजन पौधों को स्वस्थ पत्ते विकसित करने में मदद करता है - जो कि पीले रंग के पत्तों को दिखाते हैं उन्हें इस पदार्थ की कमी हो सकती है। यदि इस पोषक तत्व में मिट्टी खराब है, तो आप इसे उर्वरक के साथ पूरक कर सकते हैं। कार्बनिक नाइट्रोजन स्रोत हैं: अल्फाल्फा, खाद, मछली भोजन, पंख और putrefazione- अकार्बनिक स्रोतों में पत्ते वे शामिल हैं: अमोनियम सल्फेट, अमोनिया, कैल्शियम नाइट्रेट और सोडियम नाइट्रेट।
  • पोटेशियम पौधों को रोग के प्रति प्रतिरोधक बनाता है और उनके विकास की सुविधा प्रदान करता है। इस खनिज एक धीमी गति से विकास और संयंत्र के लिए नेतृत्व कर सकते हैं की कमी है, तो आप पोटेशियम मिट्टी को बेहतर बनाने के, आप की लकड़ी राख, ग्रेनाइट धूल, रेत या चट्टानी पोटेशियम सल्फेट का उपयोग कर सकते deboli-।
  • फास्फोरस जड़ों और बीज के विकास में योगदान देता है जब मिट्टी इसे मुक्त होती है, तो टमाटर लाल रंग का होता है और "छोटे क़द का"- यदि परीक्षण के परिणाम एक मिट्टी दिखाते हैं जिसे फास्फोरस के साथ समृद्ध करने की आवश्यकता होती है, तो आप हड्डी का भोजन, खाद, मोनोक्लेसिअम फॉस्फेट या फॉस्फोरेट जोड़ सकते हैं।
  • टोमेटो के लिए गार्डन मिट्टी तैयार करने का शीर्षक चित्र 4
    4
    खाद जोड़ें
  • यह मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक आदर्श सामग्रियां है क्योंकि यह संरचना देता है, यह अधिक खेती और पौष्टिक बनाता है - यह भीवों को आकर्षित करता है और रोगाणुओं की मात्रा बढ़ाता है। खाद को विघटित कार्बनिक सामग्री से बना है जिसे आप बागवानी केन्द्रों में खरीद सकते हैं या आप इसे काटा हुआ वनस्पति, पत्ते और फल और सब्जी स्क्रैप का उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com