वनस्पति उद्यान बनाने के लिए जमीन तैयार करने के लिए कैसे करें

बढ़ती सब्जियों के लिए बहुत कुछ तैयार करना इसका मतलब है कि फसल वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए सही परिस्थितियां पैदा करना। यह प्रक्रिया विशिष्ट है और कुछ समय लेती है, लेकिन रसीला वनस्पति उद्यान बनाने के लिए आवश्यक है। जमीन की तैयारी के लिए मूल्यवान सुझाव खोजने के लिए पढ़ें।

कदम

एक वनस्पति गार्डन चरण 1 के लिए मृदा तैयार करें शीर्षक वाली छवि
1
समझें कि आदर्श परिस्थितियों को बनाने के लिए जमीन तैयार करने में कुछ सालों तक लग जाता है। हालांकि, रोपण शुरू करने के लिए आपको दो साल तक इंतजार नहीं करना पड़ता है - वास्तव में कुछ चीजें हैं जो अभी आप की खेती शुरू करने के लिए अभी कर सकते हैं।
  • एक वनस्पति गार्डन चरण 2 के लिए मृदा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने वनस्पति उद्यान बनने वाले क्षेत्र को खुदाई करके जमीन की तैयारी शुरू करें। इसके अंदर की मिट्टी को ढंके हुए होने से पहले वनस्पति उद्यान की सीमाओं को खोदकर परिधि बनाएं। एक फावड़ा के साथ शीर्ष प्लेट परत निकालें यदि क्षेत्र घास में समृद्ध नहीं है, तो केवल मातम, पत्थरों और मलबे को हटा दें।
  • एक वनस्पति उद्यान के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपनी स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए भूभाग का विश्लेषण करें यदि बहुत अधिक रेत है, तो मिट्टी शुष्क हो सकती है - बहुत अधिक मिट्टी, इसके बदले, यह बहुत नरम बना देगा। रसीला वनस्पति उद्यान के लिए, आपको पृथ्वी, रेत और मिट्टी का सही संयोजन होना चाहिए। विश्लेषण के लिए एक पेशेवर माली को एक नमूना भेजें
  • एक वनस्पति गार्डन के लिए मृदा तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    धरती को एक फावड़ा या टिलर के साथ बदल कर इसे विकसित करें। मिट्टी को हल करें, इसे कुचल दें और उसे खेती के लिए तैयार करें। मकड़ी लगभग 30 सेमी की गहराई तक और एक ही समय में अन्य मलबे या पत्थरों को हटा दें। एक टिलर ब्लेड की जगह निश्चित रूप से तेजी से प्रक्रिया कर देगा।
  • एक वनस्पति गार्डन के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को विकसित करने के लिए मिट्टी में उर्वरक मिलाएं। खाद, धरण या खाद के लिए विकल्प चुनें लिफाफे को गठित भूमि पर रखो, अप्रैल और सामग्री डालना। एक रैक के साथ उर्वरक को फैलाएं, फिर ब्लेड के साथ, इसे 15 सेंटीमीटर की कम से कम गहराई में मक्खन मिट्टी में घुसना करके इसे मोड़कर ढंका हुआ है।
  • एक वनस्पति उद्यान के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    वनस्पति उद्यान की सतह पर कुछ मिट्टी जोड़ें। यह प्रक्रिया उर्वरक को लागू करने के समान है। मिट्टी आपको अपने वनस्पति उद्यान में रोपण शुरू करने की अनुमति देती है जबकि एक ही समय में भविष्य की फसलों की तैयारी कर रही है।
  • एक वनस्पति उद्यान के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    संयंत्र शुरू करने से पहले कुछ दिन प्रतीक्षा करें। यदि आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से नहीं घूमते हैं, तो आप मिट्टी को रोज़मर्रा की ओर बदल सकते हैं।
  • एक वनस्पति उद्यान के लिए मृदा तैयार करना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    आदर्श रूप से, आप सब्जियों को रोपण करने से पहले खाद के दो मौसम के साथ बगीचे की मिट्टी तैयार करनी चाहिए। खाद को मिट्टी की स्थिति काटना और सुधार करने के लिए समय की यह मात्रा आवश्यक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com