गंधवृक्षों को कैसे एकत्रित करें

केंचुआ अक्सर, चारे के रूप में मछुआरों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह भी एक स्वस्थ उद्यान के लिए एक महत्वपूर्ण घटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और खाद क्षेत्रों के लिए एकदम सही हैं क्योंकि वे जल्दी से कार्बनिक पदार्थ विघटित और यह मिट्टी के पोषक तत्वों से समृद्ध में तब्दील। ये अकशेरुकी इसलिए मौसम-है पर निर्भर करता है अलग अलग समय पर सक्रिय हैं, यदि आप जानते हैं उन्हें देखने के लिए जब, यह अपने वनस्पति उद्यान के लिए एक सा `इकट्ठा उन्हें बढ़ाने या उन्हें अपने खाद ढेर में डाल बहुत आसान हो जाता है। न केवल आप उन्हें स्वतंत्र रूप से ले सकते हैं, लेकिन यह बच्चों को शामिल करने के लिए भी एक शानदार गतिविधि है।

कदम

विधि 1

खुदाई
गन्धर गंधरियां चरण 1 को इकट्ठा करने वाली छवि
1
आवश्यक उपकरण इकट्ठा आपको एक कुदाल या फावड़ा की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ एक कंटेनर जो नम मिट्टी और पत्तियों से भरा होता है
  • जिसमें देखने के लिए आदर्श समय है जब आप पहले से ही जमीन स्थानांतरित कर दिया, उदाहरण के लिए, जब आप बागवानी चलाने के लिए, एक बाड़ का निर्माण किया और fondamenta- खोदा अगर आप जाना एक सा `गहरी, आप केंचुए के विभिन्न प्रकार को खोजने चाहिए।
  • काम के लिए उपयुक्त पोशाक आपको कीड़े की तलाश में जमीन खोदना है और यह बहुत ही संभावना है कि आप गंदे हो जाएंगे - इसलिए पुराने कपड़े, घुटने के पैड, बागवानी दस्ताने और जूते या जूते इस गतिविधि के लिए उपयुक्त पहनते हैं।
  • गन्धर गंधरियां चरण 2 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    खुदाई। बगीचे या जंगली क्षेत्र का एक क्षेत्र चुनें और छोटे छेद बनाने शुरू करें। जैसा कि आप जमीन ले जाते हैं और ऊपर उठाते हैं, ध्यान से इसे कीड़ों को खोजने के लिए सेट करें और जो भी आप पाते हैं - एक धारा या पानी के शरीर के पास खुदाई करने के लिए एक आदर्श क्षेत्र।
  • आप सामूहिक वनस्पति उद्यान या लकड़ी में खुदाई करने का भी प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको निजी गोल्फ कोर्स, खेती वाले खेतों और सार्वजनिक पार्कों में छेद नहीं करना चाहिए।
  • चुपचाप के रूप में संभव के रूप में कार्य करें, ताकि कंपनों कीड़े खराब न हों।
  • जमीन पर स्थित चट्टानों, चड्डी और अन्य वस्तुओं के नीचे खोजें
  • गन्धर गंधरियां चरण 3 इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    ध्यान से गंदगी के चारों ओर खड़े हो जाओ। कीड़े से सुसज्जित हैं setae, छोटे बाल है कि उन्हें जमीन में चले जाते हैं और कि यह उनकी estrazione- आप उन नमूनों कि यहां तक ​​कि पृथ्वी में गहरी छिपाने की कोशिश के आसपास खुदाई चाहिए जटिल बना सकते हैं, देखभाल करने के reciderli नहीं। एक बार जमीन को स्थानांतरित कर दिया गया है, यह उन्हें उठाने में आसान हो जाता है और उन्हें कंटेनर में रखता है
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    जब तक आप उन्हें इकट्ठा नहीं करते तब तक खुदाई रखें। जब आप एक क्षेत्र को दबाते हैं, तो पृथ्वी को उसके स्थान पर रख दें और एक छेद कुछ इंच दूर करना शुरू कर दो-दोबारा पूरी प्रक्रिया को फिर से दोहराएं।
  • विधि 2

    उन्हें रात तक ले जाओ
    गन्धर कीटनाशकों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    जमीन पर कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा रखो। क्या यह कीड़े के लिए शिकार करने से पहले रात है, क्योंकि यह सामग्री उन्हें आकर्षित करती है
  • गन्धर गंधरियां चरण 6 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    उपकरण इकट्ठा केंचुआ,, दिन बिताने जमीन में खुदाई करते हुए कार्बनिक पदार्थ में भोजन के लिए देखने के लिए रात के दौरान सतह के लिए बढ़ती तो दिन के रूप में गहरी खुदाई करने के लिए बिना अंधेरे के घंटों में उन्हें कब्जा कर सकते हैं। आपको इस नौकरी के लिए विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको खुद को प्राप्त करना होगा:
  • नरम या लाल बत्ती वाली मशाल - गहराय आंध्र है, लेकिन वे प्रकाश के प्रति संवेदनशील होते हैं और तीव्र मशाल से छिपा सकते हैं;
  • एक फावड़ा या मिट्टी को स्थानांतरित करने के लिए या इसे खत्म करने के लिए एक छोटे से कुदाल।
  • गन्धर कीटनामा चरण 7 नामक छवि
    3
    उन्हें स्टोर करने के लिए कंटेनर तैयार करें। आप पॉलीस्टाइन, धातु, प्लास्टिक, कांच या गत्ता में भी एक का उपयोग कर सकते हैं। इसे 3/4 क्षमता के लिए नम मिट्टी के साथ भरें और पृथ्वी को नम और पंखों वाली पत्तियों के साथ कवर करें, जो मिट्टी को नम रखें और कीड़े को पोषण प्रदान करें।
  • नकली मक्खन बॉक्स, कॉफी के जार, एक जार, आइसक्रीम या एक पुराने बाल्टी का कटोरा सभी कंटेनर perfetti- यह खाली और साफ केंचुआ भंडारण से पहले यह सुनिश्चित कर रहे हैं।
  • इन जानवरों को ऑक्सीजन की ज़रूरत होती है, फिर ढक्कन में छेद बनाते हैं जो कि हवा के पास जाने के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन कीड़े को खिंचाव और क्रॉल करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • गन्धर कीटनामा चरण 8 नामक छवि



    4
    सूरज को सेट करने के लिए प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर उद्यान, आंगन में या वनस्पति उद्यान में जाना - आप किसी भी इलाके या किसी खेल के मैदान में भी लकड़ी की तलाश कर सकते हैं। एक प्रकाश चरण से चलो, धीरे-धीरे और चुपचाप-गांडवों बहरे हैं, लेकिन वे कंपन को महसूस कर सकते हैं।
  • जब बारिश होती है, तो आप उन्हें दिन के दौरान भी पकड़ सकते हैं। इन जानवरों को जीवित रहने के लिए नमी की आवश्यकता होती है - तूफानों के दौरान या जब मिट्टी में सूख जाता है तो वे अन्य जगहों को स्थानांतरित करने के लिए अक्सर उप-भाग छोड़ देते हैं। बारिश के बाद बाहर जाने की कोशिश करें और फुटपाथ, घास के मैदानों और पथों पर कीटनाशकों की तलाश करें।
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    5
    उन्हें खोजने के लिए एक मशाल लाइट उन लोगों को ले लीजिए जिन्हें आप पाते हैं और उन्हें कंटेनर में डालते हैं - आपको तेज़ी से काम करना पड़ता है, क्योंकि अगर वे आपकी उपस्थिति देख लेते हैं, तो वे मैदान में फिर से छिपेंगे
  • स्प्रिंग और शरद ऋतु में गंधरवाह बहुत सक्रिय हैं क्योंकि उन्हें जलवायु को बहुत ठंडा या बहुत गर्म पसंद नहीं है - हालांकि, आप उन्हें गर्मी की रातों के दौरान भी पा सकते हैं।
  • जमीन की सतह पर छर्रों या छोटे-मोटी पहाड़ियों की तलाश करें, जो कि गौण की गतिविधि का प्रमाण है।
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    कार्डबोर्ड के अंतर्गत अन्वेषण करें पत्थरों, चड्डी और पत्तियों को उल्टा मुड़ें - इन अकशेरुष्ठों को मिट्टी की मिट्टी से आकर्षित किया जाता है जो जमीन पर स्थित तत्वों के नीचे स्थित है, फिर उन्हें पता लगाने के लिए जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुछ भी ले जाएँ।
  • यदि आपको उन्हें खोजने में कठिनाई हो रही है, तो पत्तियों और पृथ्वी की सतह परत को चालू करने के लिए कुदाल या फावड़ा का उपयोग करें।
  • विधि 3

    कंपन के साथ उन्हें आकर्षित करें
    गन्धर गंधारों के चरण 11 को चित्रित करें
    1
    उपकरण और उपकरण इकट्ठा "एन्चेर्ट कीड़े" यह एक ऐसा तरीका है जो जमीन से बाहर निकलने के लिए इन जानवरों को प्रेरित करने के लिए कंपन का उपयोग करता है। यह मुख्य रूप से संयुक्त राज्य में एक गतिविधि है और यह इटली में बहुत ही कम है, लेकिन यह गंधवों पर कब्जा करने के लिए एक आदर्श तरीका है। आगे बढ़ने के लिए आपको एक कंटेनर की आवश्यकता होती है जिसमें उन्हें स्टोर करने के लिए, एक लकड़ी की छड़ी जो लगभग 60 सेंटीमीटर लंबा है और एक दूसरे के फ्लैट और 2.5 सेंटीमीटर मोटी धातु फाइल जिसे शब्दजाल में कहा जाता है "रोपिंग लोहा" (जो कि roars लोहा)।
    • वैकल्पिक रूप से, अगर आपके पास फ़ाइल नहीं है तो आप हाथ का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको स्टिक को जमीन में लगाने के लिए भी हथौड़ा चाहिए।
  • गन्धर गंधरियां चरण 12 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    "शिकार क्षेत्र" चुनें नम मिट्टी के साथ एक छायांकित या जंगली इलाके आदर्श स्थान है जो आसपास के कीड़ों को आकर्षित करता है वहां एक बहती हुई नदी या एक छोटे से जल स्रोत है, यह भी बेहतर है।
  • गन्धर गंधरियां चरण 13 इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    छड़ी को जमीन में दबाएं। फ़ाइल या हथौड़ा का उपयोग करने के लिए इसे जमीन के बारे में आधा अपनी लंबाई के बीच घुसना
  • छवि अंडरवियर चरण 14 इकट्ठा करें
    4
    फाइल को छड़ी पर स्लाइड करें मैदान के बाहर कीड़े प्रेरित करने के लिए, आप एक ही कंपन मोल्स द्वारा प्रेषित पुन: बनाने के रूप में वे केंचुआ है कि आप एक निम्नलिखित छड़ी का फ्लैट अंत पर फ़ाइल (या एक मैनुअल ब्लेड) स्लाइड nutrono- की तलाश में जमीन में खुदाई है औसत लय
  • जब कीड़े कंपन को महसूस करते हैं, तो वे शिकारियों से बचने के लिए सतह पर वापस जाते हैं, जो कि उनका मानना ​​है - इस समय, आपको उन्हें पकड़ने और कंटेनर में वापस लाने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, अधिकांश गश्ती को प्रशीतित होने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें कंटेनर में नम पृथ्वी, ऑर्गेनिक सामग्री के कमरे के तापमान पर रखें और सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर रखें। कैनेडियन गश्ती केवल उन्हीं होते हैं जिन्हें कम तापमान की ज़रूरत होती है और इसे जीवित रहने के लिए रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com