कैसे एक पेड़ के तहत संयंत्र के लिए

वृक्षों को जोड़ने के लिए पेड़ों के नीचे रहने वाले इलाकों को ऊपर उठाने का एक अच्छा उपाय है। हालांकि, माली को ध्यान में रखना चाहिए कि एक पेड़ के नीचे पाया स्थितियों के लिए उपयुक्त पौधों को खोजने में एक चुनौती हो सकती है इसके अलावा, वृक्षों के नीचे लगाए गए झाड़ियों, फूलों और अन्य जमीन के ढांचे को अपने बड़े साथी के साथ बहुमूल्य पोषक तत्वों और पानी के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहिए। हालांकि, कुछ सावधानीपूर्वक विचार और सरलता के साथ, पेड़ों के नीचे रोपण सफल हो सकता है।

कदम

भाग 1

रोपण के लिए मूल बातें
चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 1
1
छाया में पनपने वाले पौधों को चुनें बड़े और वयस्क पेड़ों के नीचे का क्षेत्र बारहमासी और वार्षिक पौधों के फूलों के साथ लगाया जा सकता है, ताकि भूमि के अन्यथा सुस्त और अक्सर नंगे क्षेत्र को फिर से जीवित किया जा सके। पौधों को सावधानी से चुना जाना चाहिए, हालांकि, क्योंकि उस क्षेत्र में सभी वार्षिक और बारहमासी पौधे उग सकते हैं। आपको ऐसे पौधों का चयन करना चाहिए जो शेड में पनपे और गहरी जड़ें
  • Hosta (Hosta एसपीपी।) इन क्षेत्रों के लिए आदर्श हैं। उनके बड़े पत्ते विविधतापूर्ण या नीले और हरे रंग के विभिन्न रंगों के साथ हो सकते हैं और फूल आमतौर पर बैंगनी या सफेद होते हैं। वे 3 9 (कृषि संयुक्त राज्य अमेरिका विभाग के वर्गीकरण के अनुसार) को कठोरता क्षेत्रों में आम तौर पर साहसी हैं, हालांकि इस फसल और ऊंचाई रेंज जो एक दर्जन सेंटीमीटर से 1.50 मीटर करने के लिए भिन्न हो सकते हैं पर निर्भर करता है।
  • इंपैतिएंन्स (इंपैतियन एसपीपी।) वार्षिक वृक्ष विशेष रूप से एक पेड़ के नीचे बढ़ने के लिए उपयुक्त हैं। वे विभिन्न प्रकार के रंगों और आकारों में उपलब्ध हैं और वसंत से पहले ठंढ तक प्रचुर मात्रा में खिलते हैं।
  • अन्य पौधों कि पेड़ के नीचे उगाया जा सकता है सिक्लेमेन, bluebells, फोम फूल या spittoons, milzadelle, असरुम या कनाडा के जंगली अदरक, फर्न और periwinkles शामिल हैं। लंबा छत वाले अंडरवुड क्षेत्रों में हृदय (रक्तचाप) और पीजेएम रोडोडेंड्रोन के खून बहने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 2
    2
    पेड़ के चारों ओर जमीन तैयार करें अन्य पौधों को जोड़ने से पहले, खाद, घास की कतरनों और / या पेड़ के चारों ओर पेड़ों के आसपास के कई इंच लगाए जाने का एक अच्छा विचार है। यह माली जो शंकुवृक्ष के तहत वृक्षवासी हेजेज बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं के लिए विशेष रूप से सच है, क्योंकि सुइयों है कि जमीन में गिर जाते हैं अन्य पौधों के अस्तित्व के लिए बहुत ज्यादा एसिड बना देती हैं।
  • खाद की 5 सेमी, sphagnum पीट, वृद्ध गाय खाद या पेड़ के नीचे से क्षेत्र पर एक अच्छी गुणवत्ता potting मिट्टी और sphagnum, गाय खाद या कम्पोस्ट का 50% का एक संयोजन की एक परत फैल गया।
  • जमीन पर एक फावड़ा के साथ जमीन की सतह पर 10 सेमी पर काम करें। बहुत सावधान रहना बहुत गहरा खुदाई से बचने के लिए और पेड़ की जड़ों को नुकसान पहुंचा। धरती पर एक रेक के साथ मिट्टी ढीली और नरम होती है
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 3
    3
    मिट्टी में खाद की एक मोटी परत जोड़कर रूट की समस्याओं से बचें। खाद की एक सुसंगत परत और नए पौधों के सबसे छोटे संभावित संस्करणों का उपयोग करने से पेड़ की जड़ों में समस्याओं को रोकने में मदद मिलेगी।
  • छोटे पौधों को चुनना अपनी जड़ों को कवर करने के लिए जरूरी मिट्टी में झुंझलाहट को सीमित कर देगा।
  • खाद एक मिट्टी जैसी परत बनाने में मदद करता है जहां पौधों को आसानी से व्यवस्थित किया जा सकता है ताकि माली को मूल मिट्टी खोदने की ज़रूरत न हो।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 4
    4
    अपने पौधों को बहुत जगह दें आखिरी उम्मीद की ठंढ के बाद वसंत में बारहमासी या वार्षिक पौधे लगाओ। पेड़ों की जड़ों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, एक हाथ के फावड़े के साथ पौधे लगाने के लिए छेद खोदें। छेद को बारहमासी या वार्षिक पौधे की जड़ों के लिए काफी गहरा होना चाहिए।
  • जहां वृक्ष की सबसे बड़ी जड़ें बढ़ती हैं, पौधों को जड़ों से करीब दस सेंटीमीटर डाल दिया जाता है। सुनिश्चित करें कि पौधों को आवश्यक स्थान दे, अपने वयस्क आकार को ध्यान में रखते हुए।
  • उदाहरण के लिए, यदि किसी विशेष hosta एक वयस्क एक 60 सेमी अंतरिक्ष, अन्य पौधे hosta मुक्त इस जगह खाली छोड़ने के अलावा एक निश्चित अतिरिक्त जगह घेरता है, क्योंकि वे नहीं संपर्क में हैं एक बार विकसित की है।
  • प्लांट अंडर ए ट्री चरण 5 नामक छवि
    5
    जमीन को गीली घास के साथ कवर करें पौधों के चारों ओर 5 सेमी की गहराई तक जमीन पर कार्बनिक घास काटना, लेकिन पेड़ की छाल से दूर रहें। पेड़ को सड़ांध और बीमारी से बचाने के लिए पेड़ और गीली घास के बीच कम से कम 5-7 सेंटीमीटर का क्षेत्र होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 6
    6
    मिट्टी को नम रखें पौधों को अक्सर और पर्याप्त रूप से मिट्टी को पूरी तरह से सुखाने से रोकना। क्योंकि वे एक पेड़ के नीचे लगाए जाते हैं, उन्हें उद्यान में वृक्ष से लगाए जाने से अधिक बार पानी पिलाए जाने की आवश्यकता होगी। पेड़ों ने पानी की बड़ी मात्रा को अवशोषित किया और छोटे पौधों के साथ प्रतिस्पर्धा में आसानी से जीत हासिल की।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 7
    7
    वृक्ष के नीचे फूलों के फूलों का निर्माण न करें। एक पेड़ के चारों ओर एक उठाए हुए बिस्तर के निर्माण से बचें। जड़ों के ऊपर और इसकी छाल के ऊपर केवल 12-13 सेंटीमीटर की मिट्टी के अलावा आम तौर पर एक पेड़ को गंभीर नुकसान पहुंचाता है जो कुछ वर्षों के बाद ही स्पष्ट हो जाता है।
  • भूमि को जोड़ने से पेड़ की जड़ प्रणाली के आसपास ऑक्सीजन का स्तर कम हो जाता है, और जड़ों को स्वस्थ रहने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है। जड़ें आमतौर पर ऑक्सीजन की खोज में उठाए हुए बिस्तर में बढ़ती हैं, पहले स्थान पर पूछताछ के कारण इसे बनाया था।
  • अतिरिक्त मिट्टी पेड़ की छाल या कवक और जीवाणु संक्रमण के विकास में सड़ांध को बढ़ावा देगी।



  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 8
    8
    जब आप किसी पेड़ के नीचे रो रहे हों तो बिजली के उपकरणों का उपयोग न करें। एक पेड़ के नीचे रोपण करते समय, माली को बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से जड़ों और वृक्ष की संरचना को नुकसान हो सकता है।
  • भाग 2

    आपका गार्डन डिजाइन करें
    चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 9
    1
    पौधों के प्रकार और रंग को ध्यान रखें जब आप अपने बगीचे को डिज़ाइन करते हैं। वृक्षारोपण को बनाने के लिए, माली को कुछ प्रकार के पौधों को चुनना चाहिए और उन्हें अच्छी तरह से संरचित परियोजना के लिए बड़ी मात्रा में इस्तेमाल करना चाहिए।
    • इसी तरह, अच्छे परिणाम प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका दो या तीन पूरक रंगों के संयोजन का चयन करना है। इन दोनों कारकों में मदद मिलेगी अंडरग्राउंड एक आँखें नहीं हो सकता है
    • हालांकि, माली को ध्यान में रखना चाहिए कि सबसे अच्छा परियोजनाएं कुछ साल पहले भी लेती हैं, इससे पहले कि हर चीज सुसंगत और समझ में आता है
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 10
    2
    इस बारे में सोचें कि पौधों को स्वाभाविक रूप से कैसे बढ़ेंगे, यह निर्धारित करने के लिए कि वे किस स्थान पर रहें। यह सलाह दी जाती है कि माली को अपने पौधों को पागल, फ्लोटिंग लाइनों में व्यवस्थित कर सकें, वे प्रकृति में कैसे दिखाई देते हैं।
  • पेड़ के चारों ओर के वृक्ष और पेड़ के तने के पास नंगे स्पॉट पूरी तरह से प्राकृतिक नहीं होते हैं, इसलिए उन्हें बचा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 11
    3
    आत्म-गुणन संयंत्रों को रोपण करने पर विचार करें। यद्यपि वे केवल थोड़े समय के लिए ही रहते थे, पेड़ के नीचे बल्बों जैसे डैफोडील्स, ट्यूलिप, स्नोड्रप्स और क्रोकस बहुत अच्छे लगते थे। उपयुक्त क्षेत्रों में, इसके अलावा, इन पौधों को आत्म-गुणा करना होगा और यह नंगे अंकों को भरने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 12
    4
    विभिन्न प्रकार के पत्ते के साथ पौधों को चुनने का प्रयास करें। अधिकांश पौधों की आवश्यकता होती है जो छाया को हरे रंग की अलग-अलग रंगों के होते हैं, और जो भी लंबे समय तक रहते हैं, वे हमेशा के लिए फूलना नहीं करते हैं। इसलिए, पौधों को अलग-अलग प्रकार की पत्तियों को जोड़कर एक अंडरवर्ल्ड में इसके विपरीत बढ़ाना एक अच्छा विचार है।
  • चित्र शीर्षक के तहत एक पेड़ चरण 13
    5
    बगीचे में एक सामंजस्यपूर्ण परियोजना बनाने के लिए सलाह दी जाती है जिन गार्डर्स ने एक प्रभावी परियोजना बनाई है, उन्हें अपने बगीचे के अन्य पेड़ों पर इस्तेमाल करने के लिए मजबूर होना चाहिए, ताकि पूरी संपत्ति एक साथ और आकर्षक हो सके।
  • यह भी पैसे बचाने के लिए एक अच्छा तरीका है, अगर अंडरग्राउंड को समय-समय पर विभाजन की आवश्यकता होती है
  • एक पेड़ के नीचे से अप्रासंगिक सामग्री लेना और उन्हें किसी दूसरे पेड़ के नीचे स्थानांतरित करना आसान नहीं है जब तक कि पूरे बगीचे में अतिरिक्त लागत न हो।
  • टिप्स

    • हालांकि, कई अन्य प्रजातियां हैं जो पेड़ों के नीचे उगाई जा सकती हैं और माली की पौधों को उनकी व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरा करने के लिए दिखना चाहिए।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com