कैसे एक इलाके पैवेट करने के लिए

कई तरह से पौधों की वृद्धि से भूमि को मुक्त किया जा सकता है। जब कोई मालिक जमीन का निर्माण करने का निर्णय करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह सावधानी से इस्तेमाल की जाने वाली विधि का चयन करें। निर्णय का एक हिस्सा समतल स्तर से बने होने के साथ ही अनुमानित समय और लागत पर आधारित है।

कदम

विधि 1

बुलडोजर के साथ चौरसाई
स्पष्ट भूमि चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
बुलडोजर करने से पहले बड़े पेड़ को काट लें अगर पेड़ बड़े होते हैं, तो उनके पास मूल्य हो सकता है और उन्हें निर्माण या लकड़ी के रूप में बेचा जा सकता है।
  • स्पष्ट भूमि चरण 2 नामक छवि
    2
    पूरे क्षेत्र को साफ करने के लिए बुलडोजर का उपयोग करें, आसानी से छोटे पेड़ों, झाड़ियों और झाड़ियों को काट लें।
  • बुलडोजर के साथ चौरसाई सबसे किफायती तरीका है। नकारात्मकता यह है कि मिट्टी की ऊपरी परत, या सबसे उपजाऊ और युक्त पोषक तत्व हटा दिए जाते हैं, इस तथ्य के कारण कि यह आपके द्वारा हटाए गए घास की परत की जड़ों को काफी हद तक पालन करता है।
  • बुलडोजर द्वारा छोड़े गए मलबे को किसी तरह से हटा दिया जाना चाहिए और इसका निपटारा करना होगा। वास्तव में, बुलडोजर के साथ सपाट बड़ी मात्रा में मलबे बनाता है, जो उपस्थिति और निपटान के मामले में एक समस्या हो सकती है। मलबे के संचय को कई महीनों तक खड़ा किया जाना चाहिए इससे पहले कि वह जला दिया जा सके, और यह विकल्प उच्च मिट्टी की सामग्री को आसान नहीं देता है जिससे दहन मुश्किल हो सकता है। आप मलबे के दफन को ध्यान में रख सकते हैं, भले ही इसके लिए एक बड़ी खुदाई की आवश्यकता हो।
  • विधि 2

    Mulching


    स्पष्ट चित्र स्टेप 3 नामक छवि
    1
    एक फर्म ढूंढें जो भूमि को जमीन के अंदर कार्बनिक हिस्से को काटकर और छोड़कर जमीन को स्पिअन करती है। अगर आपके पास एक ऐसा पड़ोसी है जिसमें एक समान मशीन है, तो इसे उधार लें। यह विधि बड़े पेड़ों से मुक्त मिट्टी पर काम करती है, यानी लगभग 20 सेमी के अधिकतम व्यास का ट्रंक या बड़े पेड़ों के आसपास के इलाकों को साफ करने के लिए।
    • एक झुकाव वाली मशीन छोटे पेड़ों को तोड़ देती है, और चोप्स के पत्तों और चड्डी को छोटे भागों में विभाजित करती है, जो पोषक तत्व प्रदान करने के लिए जमीन पर मिश्रित होती हैं, जिससे किसी भी अन्य मलबे को निपटाने के लिए नहीं जोड़ा जा सकता है।
    • इस पद्धति के साथ, मिट्टी क्षतिग्रस्त नहीं है। बल्कि, जैविक भागों के रीमिक्सिंग पोषक तत्वों के साथ मिट्टी को समृद्ध करती है।
    • यह सपाट विधि प्रौढ़ वृक्ष के आसपास के क्षेत्रों में अच्छी तरह से काम करता है। कुछ विशेष मशीनें छोटे हैं और विशेष रूप से लंबे पेड़ों के बीच की जगह को मुक्त करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।
    • इस विधि का उपयोग कर चौरसाई अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक महंगा है, हालांकि प्रक्रिया जल्दी है और पहले से समझाया गया अन्य लाभ हैं।

    विधि 3

    बकरियों के साथ सपाट
    स्पष्ट भूमि चरण 4 नामक छवि
    1
    जमीन के चारों ओर एक बाड़ का निर्माण करें, और कुछ बकरियां बाड़े के अंदर डाल दें। बकरियां जमीनी स्तर पर सभी पौधे खाती हैं उस बिंदु पर आप बकरियों को हटा सकते हैं और किसी बड़े पेड़ काट सकते हैं।
    • बकरियों का उपयोग कर चौरसाई एक प्राकृतिक और सस्ती विधि है, भले ही उसे समय लगता है। एक और लाभ इस तथ्य से दिया जाता है कि बकरियां मशीनों तक पहुँच तक पहुँचने तक पहुंच सकते हैं, जैसे ढलान या चट्टानी इलाकों।
    • प्रक्रिया के अंत में, आपको अभी भी पेड़ की चड्डी को निकालना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com