कैसे संयंत्र और अपने क्रिसमस ट्री बढ़ने के लिए

एक क्रिसमस का पेड़, एक दशक से भी अधिक बार बढ़ने में लंबा समय लगा सकता है! इसे बढ़ाना एक रोमांचक उपक्रम होगा जो आपको वार्तालाप का एक उत्कृष्ट विषय देगा, और यह वास्तव में एक सुसंस्कृत अनुभव होगा। आप इसे एक नाम भी दे सकते हैं!

सामग्री

कदम

बढ़ो अपनी खुद की क्रिसमस वृक्ष कदम 1 शीर्षक छवि
1
इलाके को चुनें आदर्श स्थान एक मजबूत हवा से सुरक्षित है और सूरज से अवगत है। उचित जल निकासी की अनुमति के लिए पृथ्वी को नरम होना चाहिए और मिट्टी नहीं होना चाहिए। इस स्तर पर मिट्टी की उर्वरता बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन एक विशेष रूप से क्षारीय मिट्टी की सिफारिश नहीं है। अधिकतर नर्सरी में आप पीएच मापन किट खरीद सकते हैं। अगर आपको लगता है कि यह जरूरी है, तो आप गुणवत्ता वाले खाद के साथ भूमि को भर सकते हैं, भले ही पाइन्स आम तौर पर काफी प्रतिरोधी हों।
  • अपनी खुद की क्रिसमस ट्री ग्रो फॉरेस्ट शीर्षक वाली इमेज
    2
    जमीन तैयार करें शायद यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। एक ठेठ क्रिसमस का पेड़ बढ़ने के लिए लगभग 1.5 वर्ग मीटर की दूरी की आवश्यकता होगी। हमें सबसे पहले सभी पौधों (घास, झाड़ियों, पौधों) को बाहर निकालना चाहिए।
  • ग्रो फॉर ऑर क्रिसमस ट्री स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मानचित्र लें सबसे लोकप्रिय रूप में एक क्रिसमस का पेड़ किस्मों सिल्वर फर (भी आम स्प्रूस के रूप में जाना जाता है), Picea या किस्मों, Picea एबीस (बेहतर स्प्रूस के रूप में जाना जाता है), Picea Kosteriana भी शामिल है (नीला स्प्रूस देवदार या यहाँ तक कि कोलोराडो के रूप में जाना जाता है) , पिसिया पंगेस ग्लौका (नीला या चांदी के देवता के रूप में जाना जाता है), और पिसिया कोनिका आप सबसे नर्सरी में सस्ते रोपाई खरीद सकते हैं
  • ग्रो ओनो क्रिसमस ट्री चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    मानचित्र लें वसंत (फरवरी से मई) अपने पेड़ के रोपण के लिए आदर्श मौसम है। पर्याप्त छेद खोदो और सुनिश्चित करें कि अंकुर सीधे बनी रहे। किसी भी हवा के जेब को हटाने के लिए आधार के आसपास की मिट्टी दबाएं, जो जड़ों को सूख सकते हैं और उन्हें मरने के लिए कारण सकते हैं।



  • ग्रो ओनो क्रिसमस ट्री चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    तार जाल के साथ जंगली जानवरों से इसे सुरक्षित रखें हिरण, चूहों और खरगोश सभी झाड़ियों पर फ़ीड, और युवा और निविदा शूट विशेष रूप से कमजोर हैं।
  • बढ़ो अपनी खुद की क्रिसमस ट्री कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    अपने पेड़ को उजागर करें। ध्यान दें कि पहले दो वर्षों में कोई वनस्पति इसके चारों ओर नहीं बढ़ता। शरद ऋतु और वसंत में छिड़काव की चाल का उपयोग करके मातम को दूर रखा जा सकता है।
  • बढ़ो अपनी खुद की क्रिसमस वृक्ष चरण 7 शीर्षक छवि
    7
    तीसरे वर्ष के बाद आप हर साल अपने पेड़ को छंटाई शुरू कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पारंपरिक शंकु के आकार के साथ बढ़ता है। इस बिंदु पर, वृक्ष आत्मनिर्भर हो जाना चाहिए था
  • ग्रो ओनो क्रिसमस ट्री चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    जब यह आपकी आवश्यकताओं के लिए बहुत बड़ा हो गया है, तो आप इसे उखाड़ सकते हैं, या आप इसे एक जार में डाल सकते हैं या इसे नीचे दस्तक कर सकते हैं। देखभाल के वर्षों के बाद, हालांकि, आप शायद इसके बारे में बहुत पसंद करेंगे, और आप केवल तीन हफ्ते के मजे के लिए इसे अलग करने के लिए तैयार नहीं होंगे। रिपोटिंग प्रक्रिया के बारे में जानकारी के लिए देखें रोटी के साथ एक क्रिसमस ट्री संयंत्र.
  • चेतावनी

    • कभी-कभी जांचें कि एक कीट का उल्लंघन नहीं हो रहा है। यदि आवश्यक हो, तो कीटनाशकों का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com