कैसे एक नग्न रूट ट्री संयंत्र

नंगे जड़ वृक्ष लगाने से आपके देश के अंदर हरे और रसीला पौधों को प्राप्त करने का एक मजेदार और किफायती तरीका है, जो कि झाड़ियों में पौधों की अत्यधिक लागत से बचा जाता है। यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल नहीं है, तो इसे सफलतापूर्वक संयंत्र लगाने के लिए कुछ विशेष दिशाओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। इन सरल चरणों के बाद, बहुत ही कम समय में आप एक अनुभवी माली में बदल जाएंगे।

कदम

चित्र शीर्षक से एक नंगे रूट वृक्ष चरण 1
1
कंटेनर से या उस सामग्री से नंगे रूट शाफ्ट को सावधानीपूर्वक हटा दें जिसमें यह लपेटा जाता है। इस ऑपरेशन के दौरान जड़ों को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें। यदि आप कुछ को बर्बाद कर देते हैं, तो उन्हें निष्फल माली कैंची के एक जोड़े का उपयोग कर कम करें।
  • एक छोटा रूट ट्री चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    पानी से भरा एक बाल्टी में पेड़ रखें इसे रोपण के पहले 4-6 घंटे के लिए डुबो दें। इस तरह से आप जड़ें पानी को अवशोषित करने की इजाजत देते हैं और इम्प्लांट से जुड़े प्रारंभिक आघात के कारण निर्जलीकरण के लिए नहीं।
  • चित्र शीर्षक से एक बेर रूट ट्री चरण 3
    3
    पेड़ के व्यास और लगाए जाने की गहराई से थोड़ी अधिक छेद खोदो, लेकिन जड़ों से कब्जा कर लिया गया मिट्टी की चौड़ाई भी। उदाहरण के लिए, यदि पेड़ की जड़ें और आसपास की मिट्टी 50 सेंटीमीटर की चौड़ाई पर रखती है, तो 60 सेंटीमीटर चौड़ा छेद दोहराएं ताकि रूट सिस्टम में फैल सके।
  • एक छोटा रूट ट्री चरण 4 नामक छवि का चित्र
    4
    जांचें कि छिद्र में खोपड़ी में कोई बड़ी खरपतवार जड़ नहीं है। यदि आप उन्हें अपने स्थान पर छोड़ देते हैं, तो वे वृक्ष के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, इसके विकास को सीमित करने के लिए जोखिम। कार्बनिक सामग्री जोड़ें और अच्छी तरह से मिश्रण करें। यह अच्छे विकास की शुरुआत के पक्ष में होगा
  • एक छोटा रूट ट्री चरण 5 नामक छवि का चित्र
    5
    पेड़ के पेड़ तक जड़ें पौधे के आधार पर मिलती हैं। इस बिंदु को कहा जाता है "कॉलर" और यह जमीन की सतह के साथ लाइन में स्थित होना चाहिए। यदि आप ट्रंक के चारों ओर पृथ्वी को जड़ सिस्टम से ऊपर रखते हैं, तो वृक्ष विकास के दौरान समय से पहले गिरने की संभावना है।
  • एक छोटा रूट ट्री चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ब्लेड के साथ यह कंटेनर में छोड़ा पृथ्वी को जोड़ता है। आवश्यक होने पर अधिक जोड़ें, वृक्ष के चारों ओर जमीन को मजबूती से कॉम्पैक्ट करने के लिए देखभाल करें।
  • एक छोटा सा रूट ट्री प्लांट ए शीर्षक वाला इमेज



    7
    पेड़ के बाहर पानी के एक बेसिन बनाता है यह बहुतायत से गीला
  • छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए बेयर रूट ट्री चरण 8
    8
    पेड़ के आधार के आसपास एक 1 मीटर चौड़ा और 5 सेमी चौड़ा घास का आवरण तैयार करें। गीली घास संयंत्र को छूने के लिए सावधान रहें। पेड़ के ट्रंक के चारों ओर लगभग 10-20 सेमी की जगह छोड़ दें। ऐसा करने से, आप इसे साँस लेने का मौका देंगे और आप एक ऐसा बिंदु देंगे जहां आप किसी भी समस्या या कीड़ों के कारण होने वाले नुकसान की जांच कर सकते हैं।
  • प्लांट ए बेअर रूट ट्री चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    बार बार पेड़ पानी इसकी हर गर्मी के दौरान हर दो सप्ताह में पानी डालें यदि गंभीर और लंबे समय तक सूखे की अवधि होती है, तो सर्दी के दौरान हर 2 सप्ताह में युवा वृक्ष को सिंचाई के लिए समय लगता है। पेड़ों को इस प्रकार के मौसम में अधिक जोर दिया जाता है और जीवित रहने और विकसित करने के लिए अधिक नमी की आवश्यकता होती है।
  • एक छोटा सा रूट ट्री प्लांट ए शीर्षक वाला इमेज
    10
    डंडे के साथ बड़े पेड़ों का समर्थन करें यदि पेड़ काफी बड़ा है, तो इसे एक वर्ष तक रखना होगा। जमीन में 1 मील लंबा ध्रुव डालें पेड़ लगाने से पहले, इसे अपने डिग्री की लंबाई के 3/4 डिग्री से 45 डिग्री तक झुकाने से ऐसी स्थिति में ऊपरी अंत उस बिंदु से ऊपर पहुंच जाता है जहां पेड़ लगाया जाएगा। फिर इसे एक रबर टाई के साथ पेड़ ट्रंक पर बांधें।
  • चित्र शीर्षक से एक नंगे रूट वृक्ष चरण 11
    11
    एक वर्ष के बाद समर्थन पोस्ट निकालें एक वर्ष के बाद, पेड़ को काफी मजबूत जड़ें विकसित करनी चाहिए, इसलिए ढेर पौधे के बाद के विकास चरण को बाधित कर सकता है। इसे पेड़ से खोलो और इसे जमीन के स्तर पर देखा। साक्षात्कार से शाफ्ट को गलती से नुकसान न करने के लिए सावधान रहें
  • टिप्स

    • पेड़ लगाने से पहले जड़ों को धीरे-धीरे फैलाने की कोशिश करें। जब वे बहुत मोटे और intertwined हैं, वे अच्छी तरह से विकसित नहीं होते हैं और संयंत्र को पानी की आपूर्ति करने में सक्षम नहीं हैं। प्रत्यारोपण के बाद महत्वपूर्ण अवधि के दौरान यह अत्यंत महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • जमीन खरीदने के बाद जमीन में जड़ वृक्ष लगाने से पहले एक या दो दिन से ज्यादा इंतजार न करें। यदि आप इसे समय में लगाए नहीं करते हैं, तो जड़ें सूख सकती हैं और पेड़ मरने पर जोखिम पैदा करेगा। यदि आप तत्काल प्रत्यारोपण के साथ आगे बढ़ना नहीं कर सकते, अस्थायी रूप से गीली रेत या पृथ्वी के साथ सभी जड़ों को कवर।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पाला
    • गीली घास
    • पानी या बाग़ नली पानी या कर सकते हैं
    • भूमि
    • बाल्टी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com