बूमरंग कैसे लॉन्च करें

बूमरंग मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया के एबोरिजिनल लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले स्टार-आकार का फेंकिंग हथियार है - यह अब एक खेल है, एक शौक है और यह पिचर पर लौटने की अपनी विशेषता के लिए प्रसिद्ध है। का एक बहुत करने के लिए, कास्ट करने के लिए इसके अलावा में एक वापस भी आने के लिए वापस कौशल और विशिष्ट तकनीक के लिए आवश्यक हैं सक्षम होने के लिए व्यावहारिक रूप से यह एक कौशल है कि गोल्फ कोर्स पर एक शॉट में एक छेद हिट करने की क्षमता के लिए likened किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

बुमेरांग को समझें
थ्रू ए बूमरंग चरण 1 नामक छवि
1
सही पकड़ से शुरू करें आप हथियार को दो हथियारों में से किसी एक से, सामने वाला (बूमरंग आगे की अवतलता) या पीछे की तरफ (पीछे की तरफ का सामना करना) से रख सकते हैं। दोनों मामलों में, सुनिश्चित करें कि पेंट और घुमावदार पक्ष हमेशा तुम्हारे पास है, जबकि फ्लैट चेहरे को आपके शरीर से दूर होना चाहिए।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 2 नामक छवि
    2
    चुटकी पकड़ने की कोशिश करो इसका अर्थ है कि अंगूठे और तर्जनी के बीच बूमरांग को इसे आगे कलाई के साथ फेंक कर - इस तरह, एक अच्छा रोटेशन के साथ हथियार उड़ने के लिए पर्याप्त गति बनाएं।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 3 नामक छवि
    3
    यह पालना सॉकेट के साथ एक प्रयास करें यह बहुत पिछले एक के समान है, तथ्य यह है कि केवल सूचकांक या अन्य चार अंगुलियों को एक साथ बढ़त dell`arma- यह जितना संभव हो उतना और हाथ, जब प्रक्षेपण के आधार के पास रखने को लपेट लेते हैं, रोटेशन उंगली से खींच imprimile के अलावा सूचकांक जैसा कि आप ट्रिगर पर करेंगे
  • विधि 2

    अच्छा लॉन्च स्थितियां ढूँढना
    थ्रू ए बूमरंग चरण 4 नामक छवि
    1
    एक बड़े और खुले क्षेत्र का पता लगाएँ एक जगह चुनें जहां कम से कम 50 मीटर की त्रिज्या - सॉकर फ़ील्ड, रग्बी फ़ील्ड और पार्क वैध समाधान हैं। सुनिश्चित करें कि कई पेड़ और झाड़ियाँ नहीं हैं जहां बूमरंग उलझा हो सकता है, या उस पानी के तालाब जिसमें यह गिर सकता है।
    • भीड़ भरे जगहों पर कई खिड़कियां या पार्क की गई कारों के साथ अभ्यास न करें - यह अनुमान लगाने में आसान नहीं है कि हथियार कैसे उठेगा और गलत फेंक चीजों और लोगों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है।
    • आपको हमेशा एक खुले स्थान के केंद्र से फेंक देना चाहिए - ऐसा करने से, आप लगातार परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही आप कार्रवाई की स्वतंत्रता का आनंद ले सकते हैं, अगर कोई योजना बनाई गई न हो
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 5 नामक छवि
    2
    मौसम पूर्वानुमान के बारे में जानें। बुमेरांग वापस जाने के लिए पवन सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है - सिद्धांत में, आपको शांत दिनों पर प्रशिक्षित करना चाहिए, जिसके दौरान हवा की गति 15 किमी / घं से अधिक नहीं होनी चाहिए। कुछ मॉडल ड्राफ्ट से बिल्कुल मुफ्त दिन नहीं लौटते हैं, लेकिन ज्यादातर इसे करेंगे - बहुत ही तेज दिन में कसरत से बचें, क्योंकि लॉन्च पथ विकृत है और परिणामस्वरूप वापसी वाला एक है।
  • हल्की बारिश से उड़ान के चरण में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए - हालांकि, इस मामले में आपको वाद्ययंत्र के लिए पानी से बचाने वाली चीजों का उपचार करना चाहिए, खासकर अगर यह लकड़ी से बना है, नमी के कारण सूजन को रोकने के लिए।
  • यद्यपि बर्फ गिरता है बूमरंग के प्रक्षेपण में कोई बदलाव नहीं होता है, जमीन पर जमा होने वाला एक गिर हथियार छिपा सकता है जिससे इसे खोजने में असंभव हो।
  • फेंक एक बुमेरांग चरण 6 नामक छवि
    3
    इसे लॉन्च करने का प्रयास करें outflanking हवा इसे फेंकना उचित है "के बारे में" वायु धारा, हवा सुनिश्चित हो की सही खींच, जिसका अर्थ है करने के लिए इतना है कि बाईं ओर से रिटर्न (या इसके विपरीत यदि आप बाएं हाथ कर रहे हैं) - सत्यापन सही करने के लिए 45 डिग्री और 90 डिग्री के बीच झुकाव है या हवा की बाईं इसके विपरीत।
  • यह पता लगाने के लिए कि किस दिशा में हवा चल रही है, घास और पत्तियों के कुछ ब्लेड लेते हैं और हवा में उन्हें टॉस करते हैं - यदि वे आपके सामने सही आते हैं, तो आपको बायीं तरफ लॉन्च करना होगा और इसके ठीक विपरीत।
  • खड़े हो जाओ ताकि विपरीत हवा आपके चेहरे पर उड़ा सकें, फिर दाएं या बायीं ओर लगभग 45 डिग्री घूमती है, जो आपके प्रमुख हाथ पर निर्भर करता है।
  • कुछ मॉडल अधिक प्रभावी होते हैं जब वे हवा से अधिक झुकाव (9 0 डिग्री तक) के साथ लॉन्च करते हैं, तो आपको अपने बुमेरांग के लिए सबसे उपयुक्त कोण खोजने के लिए कुछ प्रयोग करना होगा।
  • विधि 3

    सही तकनीक का उपयोग करें
    फेंक एक बूमरंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    हथियार के साथ खड़ी स्केल बढा-चढाकर मूल्यांकन सही। बुमेरांग को कंधे से ऊपर से फेंक दिया जाना चाहिए, बस एक बेसबॉल की तरह, ताकि दोनों हाथ एक-दूसरे पर घुमाए जाएं लगभग जमीन पर सीधा तो दाहिनी ओर 5-20 डिग्री (यदि आप दाहिनी ओर से हैं) या बायीं तरफ (यदि आप बाएं हाथ वाले हैं) झुकना।
    • यह मामूली पार्श्व झुकाव का कोण है? "बढा-चढाकर मूल्यांकन" या "कलाई"। अगर कोण कम है, तो आपको बहुत बल लागू करना होगा - यदि यह बहुत विस्तृत है, तो आप अधिक विनम्रता के साथ लॉन्च कर सकते हैं।
    • हथियार को लगभग क्षैतिज रूप से घुमाकर आप इसे वापस नहीं कर पा रहे हैं - यह तकनीक एक विस्तृत ऊर्ध्वाधर उड़ान प्रदान करती है और परिणामस्वरूप बुमेरांग जमीन को सीधा कर सकते हैं, तोड़ने के जोखिम के साथ।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षितिज के संबंध में सही उन्नयन के बाद लांस। क्षितिज से लगभग 10 डिग्री के कोण पर अधिकांश मॉडल आंखों के स्तर पर लॉन्च किए जाने चाहिए। एक उपयोगी चाल जमीन से थोड़ी अधिक संदर्भ बिंदु (दूरी में एक पेड़ के शीर्ष की तरह) का चयन करना है और इसके लिए लक्ष्य है।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैरों के आंदोलन को जानें एक दाएं हाथ वाले लांचर को बाईं ओर उठाने के द्वारा एक बाहरी पिन के रूप में दाहिने पैर का उपयोग करना चाहिए ताकि शरीर के पूरे वजन दूसरे पैर से समर्थित हो। बाद में, उन्हें फेंकने के दौरान एक कदम आगे लेना चाहिए, एक आंदोलन जो मूलतः बेसबॉल खिलाड़ियों के समान है - बाएं हाथ वाले लोगों को एक ही क्रम का प्रदर्शन करना चाहिए, लेकिन विपरीत दिशा में यह तकनीक हथियार को शक्ति देने और सीमा को बढ़ाने के लिए शरीर के वजन का फायदा उठाने की अनुमति देता है।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    इम्प्रिंट रोटेशन बूमरंग को मूल के बिंदु पर लौटने की क्षमता का निर्धारण करने वाला यह सबसे महत्वपूर्ण कारक है - आप कलाई को वापस झुका करके इसे प्राप्त कर सकते हैं और शूटिंग के दौरान इसे आगे बढ़ा सकते हैं। आपको बस जाने देना नहीं चाहिए, आपको लगता है कि हथियार आ रहा है "फटे" रोटेशन के बल द्वारा उंगलियों से
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5



    तकनीक पर ध्यान दें और ताकत पर नहीं। जब तक आपका लक्ष्य एक महान दूरी तक नहीं पहुंच रहा है, ताकत फेंकने की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता नहीं है- जब आप इसे अच्छी स्पिन दे सकते हैं, तो आप पावर को बेहतर बनाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 12 नामक छवि
    6
    इसे मक्खी पर ले लो एक बुमेरांग जो वापस आता है का सबसे अच्छा तरीका दोनों हाथों को फैलाना है और कंधे से कम ऊंचाई पर हथियार की प्रतीक्षा करना है - इस बिंदु पर, आप इसे अपने हाथों के हथेलियों के बीच में बंद कर सकते हैं "सैंडविच"। यदि आप बुमेरांग की दृष्टि खो गए हैं या यह बहुत तेज़ी से मक्खी है, चारों ओर मोड़ो, जमीन पर झुकना और अपने हाथों को अपने हाथों से ढंकें
  • उदाहरण के लिए, एक हाथ और एक पैर या पीठ के पीछे एक तरफ, एक पैर के नीचे, आप कोशिश कर सकते हैं कि बहुत से एक्रोबेटिक जाल हैं - यह आप की कोशिश करते हुए अपने हाथों की रक्षा के लिए पैड और फिंगरलेस दस्ताने पहनने की सलाह दी जाती है "चाल"।
  • विधि 4

    सही बुमेरांग चुनें
    फेंक एक बूमरंग चरण 13
    1
    एक उच्च गुणवत्ता मॉडल खरीदें का प्रकार बुमेरांग कि आप खरीदते हैं, वापस जाने की आपकी क्षमता में एक मौलिक भूमिका निभाते हैं। हथियार लकड़ी या प्लास्टिक के सामान्य टुकड़ों के साथ बनाया गया है, इसलिए एक अच्छे शिल्पकार के कौशल को किसी वायुगतिकीय विशेषताओं को देने के लिए जरूरी है जो एक बूमरैंग अद्वितीय बनाते हैं।
    • बाजार पर कई मॉडल हैं, लेकिन सभी वास्तविक बूमरंग नहीं हैं जो वापस आते हैं, इसलिए आपको पैसा खर्च करने से पहले कुछ शोध करना होगा।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    शुरुआती एक क्लासिक हथियार एक का चयन करना चाहिए "वी" या तीन ब्लेड के साथ एक। हल्के पदार्थों से बनाया गया कोई भी चयन करें जिसे आपको अधिक मजबूती की आवश्यकता नहीं होती है और आपको तकनीक पर ध्यान देने की अनुमति मिलती है - ये मॉडल आमतौर पर वापस लौटने से पहले 10-25 मीटर के लिए उड़ते हैं।
  • थ्रू ए बूमरंग चरण 15 नामक छवि
    3
    यदि आप एक विशेषज्ञ हैं, तो भारी बुमेरांग में स्विच करें एक बार जब आप इस तकनीक को हासिल कर लेते हैं और आप हमेशा इसे वापस प्राप्त कर सकते हैं, तो आप मध्यवर्ती मॉडलों में जा सकते हैं और अंत में उन्नत लोगों तक जा सकते हैं - ये अधिक वजन हैं, विभिन्न आकारों और आकारों में उपलब्ध हैं और 50 मीटर तक उड़ सकते हैं। `मूल।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने प्रमुख हाथ के लिए बनाई गई एक चुनें जानते हैं कि आप के लिए एक बुमेरांग जरूरत बाएं हाथ या दाएँ हाथ है, जो आप lancio- के लिए उपयोग हाथ अगर आप कर रहे हैं बाएं हाथ, आप गंभीर कठिनाई हथियार दाहिने हाथ से फेंक दिया करने के लिए डिज़ाइन का उपयोग करने में सामना कर सकते हैं पर आधारित है।
  • विधि 5

    समस्या निवारण
    फेंक एक बूमरंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    तकनीक को दोहराएं यदि बुमेरांग वापस नहीं आता। यदि आपको कोई वापसी प्रक्षेपवक्र नहीं मिल सकती है, तो ये कारण दो हो सकते हैं: हथियार खराब गुणवत्ता का है या तकनीक गलत है। यदि आप बुमेरांग सही नहीं फेंकने से डरते हैं, तो निम्नलिखित सामान्य गलतियों को सही करने के लिए ध्यान केंद्रित करें:
    • लेओवर को कम करें यदि आप बूमरैंग को बहुत क्षैतिज रखते हैं, तो यह बहुत सुरक्षित है कि आप वापस नहीं आते हैं - सर्वोत्तम परिणामों के लिए आपको इसे लॉन्च करना चाहिए वास्तव में खड़ी।
    • एक प्रक्षेपवक्र छापें मत आड़ा शरीर की तुलना में, लेकिन आप के सामने सीधे फेंक दें - यदि आप एक ऐसा आंदोलन करते हैं जो विपरीत कंधे की ओर बढ़ता है, तो आप गलत तकनीक हैं
    • रोटेशन सुधारें कलाई खेल पर फोकस जो हथियार के अच्छे रोटेशन के लिए आधार है - आप सबसे आरामदायक और प्रभावी एक खोजने के लिए अलग-अलग हाथ की पकड़ और स्थिति की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि को एक बुमेरांग चरण 18 फेंक दें
    2
    दिशा बदलने के लिए यदि वह गलत स्थान पर वापस आ जाता है। अगर बूमरैंग आपको वापस लाता है या आप के सामने भूमि या आपके पीछे बहुत दूर है, तो आप हवा के संबंध में गलत दिशा बदल सकते हैं।
  • यदि यह आपके सामने आती है, तो बाईं ओर कुछ डिग्री घूमने का प्रयास करें, और अधिक होने के लिए "हवा आने की दिशा"।
  • यदि यह आपके पीछे की भूमि है, तो अधिक हवाओं को लॉन्च करने के लिए कुछ डिग्री की ओर मुड़ें
  • यदि आप बाएं हाथ हैं, तो विपरीत दिशाओं का पालन करें।
  • छवि का शीर्षक एक बुमेरांग चरण 19
    3
    बूमरंग पर ध्यान दें, अगर आप इसे देखने के बारे में खो रहे हैं। इसकी प्रक्षेपवक्र लगभग पूरी तरह से अप्रत्याशित है - अगर आप इसे सिर्फ एक सेकंड के लिए नहीं देखते हैं, तो आप उसे फिर से नहीं ढूंढ पाएंगे। यदि आप इसे सही तरीके से फेंक दिया है, तो यह भी जल्दी से वापस आ सकता है और चेहरे पर अचानक आप को मार सकता है - अगर आप इसे बुरी तरह से खींच लेते हैं, तो आप इसे स्थायी रूप से खो सकते हैं
  • जब आप काम करते हैं, तो चश्मे के खिलाफ हथियार उड़ते समय धूप का चश्मा पहनें, अगर आप पीछे मुड़कर अपना चेहरा मारते हैं तो भी वे आपकी रक्षा करते हैं।
  • यदि यह खराब लॉन्च के कारण पड़ता है, तो बूमरंग को देखने के लिए एक संदर्भ बिंदु का एक मानसिक ध्यान रखना- तुरंत उसकी खोज में जाएं क्योंकि आप बाद में इसे नहीं ढूंढ पाएंगे।
  • फेंक एक बूमरंग चरण 20 नामक छवि
    4
    एक चीप या विकृत हथियार की मरम्मत करें इन उपकरणों को आसानी से निरंतर गिरता या तथापि goffe-, ले लिया एक छोटे से `देखभाल और ध्यान इन समस्याओं का सबसे हल करने और हथियार के मूल स्थिति बहाल कर सकते हैं के साथ की वजह से क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।
  • एक विकृत बुमेरांग की मरम्मत के लिए: इसे माइक्रोवेव में रखें या 10 सेकंड के लिए बिजली के ओवन की गरम प्लेट पर रखें। इसे लकड़ी के ठंडा होने तक विरूपण के विपरीत दिशा में मोड़ो।
  • खरोंच और खरोंचों की मरम्मत के लिए: एक छोटी लकड़ी की पोटीन के साथ प्रत्येक छेद को भरें - जब सामग्री सूखी, रेत की सतह को चिकनी करती है और नमी घुसपैठ को रोकने के लिए पॉलीयूरेथेन सीलेंट का एक कोट लागू होता है।
  • टिप्स

    • अगर बहुत हवा है या यदि ड्राफ्ट असंगत हैं, तो भी लॉन्च वैरिएबल भी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक बूमरंग जो वायु में झुकाव हो सकता है, उसे आप पर निर्देशित किया जा सकता है।
    • शारीरिक चोट या संपत्ति के नुकसान से बचने के लिए हमेशा अपने परिवेश के बारे में जागरूक रहें
    • कभी भी बुमेरांग को पकड़ने की कोशिश न करें जो महान गति से आ रहा है
    • जमीन पर कुछ समानांतर मॉडलों को लॉन्च करके, आप उन्हें आधा में तोड़ सकते हैं
    • उंगलियों और चश्मे के बिना दस्ताने पहनें जब आप बुमेरांग फेंक देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com