शिन गार्ड कैसे पहनें

पिंडली गार्ड एक प्रकार के सुरक्षात्मक उपकरण हैं जो कुछ खेलों के अभ्यास के दौरान पैरों की चोटों से बचने के लिए उपयोग किया जाता है। कुछ गतिविधियों के नियम, जैसे फुटबॉल, खिलाड़ियों पर इस तरह की सुरक्षा को लागू करते हैं। हालांकि, किसी भी व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरण की तरह, शिन गार्ड भी प्रभावी हैं अगर सही ढंग से पहना जाए अपने आप के लिए उपयुक्त है कि पिंडली पैड की जोड़ी चुनने के लिए सीखने और अधिकतम सुरक्षा प्राप्त करने के लिए सही तरीके से पहनने के लिए अपने आप को एक लंबे रेसिंग कैरियर की अनुमति दें।

कदम

भाग 1

Giusti पिंडली गार्ड खरीदें
छवि शीर्षक पहना शिन गार्ड्स चरण 1
1
अपने पैर को मापें गलत आकार के पिंडर गार्ड एथलेटिक प्रदर्शन को रोकते हैं। वे भी खतरनाक भी हो सकते हैं, क्योंकि उन छोटे छिपे हुए पैर के क्षेत्रों में खुला है और इसलिए सीधे संपर्क करने के लिए कमजोर है, जबकि वे बहुत बड़ी यात्रा कर सकते हैं और चोटों का कारण बन सकते हैं। इन सभी कारणों के लिए, एक अच्छा खेल प्रदर्शन और अपनी सुरक्षा के लिए पिंडली गार्ड के सही आकार का चयन करना आवश्यक है।
  • घुटने के नीचे 5 सेमी से टखने वाली क्रीज तक शुरू होने वाला माप लें। यह वह क्षेत्र है जो शिन गार्ड को रक्षा करनी चाहिए। आपके द्वारा निर्धारित लंबाई डिवाइस के आदर्श आकार को निर्धारित करती है।
  • पहनावा शिन गार्ड्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही मॉडल चुनें मुख्य रूप से दो प्रकार हैं प्रत्येक सुरक्षा और लचीलेपन के एक अलग और अद्वितीय स्तर प्रदान करता है
  • साधारण शिन गार्ड यह एक सुरक्षात्मक प्लेट है जो एक ट्यूबलर संपीड़न म्यान में फिट बैठती है और यह एक बड़े जुरली की तरह पहना जाता है। यह मॉडल गति की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, लेकिन कम सुरक्षा और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए अनुशंसित है।
  • टखने संरक्षण के साथ शिन गार्ड। इस मामले में एक सुरक्षात्मक प्लेट है जो पैर के चारों ओर लपेटता है और टखने के आस-पास एक पैडिंग के साथ प्रदान की जाती है। यह मॉडल युवा या अनुभवहीन खिलाड़ियों के लिए अनुशंसित है, क्योंकि यह अधिक सुरक्षा प्रदान करता है
  • पहनावा शिन गार्ड्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक खेल उपकरण की दुकान पर जाएं और आकार और शैली दोनों के लिए आपको उपयुक्त मॉडल ढूंढें। कई केंद्र कपड़ों और खेल के उपकरणों में विशिष्ट हैं और इसे खोजने में मुश्किल नहीं होगी। यदि आप एक बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं और आप पिंडली गार्ड के एक विशेष मॉडल की तलाश कर रहे हैं, तो आपको एक दुकान पर जाना चाहिए जो केवल आपके द्वारा खेलता हुआ खेल से संबंधित है। आपके पैर की माप के लिए धन्यवाद, आप सही आकार खरीद सकते हैं
  • मूल्य काफी चर रहे हैं एक सामान्य नियम के रूप में, अधिक महंगा सुरक्षा है, लेकिन पता है कि यह हमेशा सच नहीं है। नौसिखिए खिलाड़ियों को विशेष रूप से महंगा उपकरणों की जरूरत नहीं है, लेकिन केवल सही सुरक्षा स्टोर क्लर्क आपको सलाह दे पाएगा और आपके लिए और सही कीमत पर पिंडली पैड की जोड़ी मिल सकती है।
  • 4
    डिवाइस को आज़माएं सुनिश्चित करें कि यह आपके शरीर को पूरी तरह फिट बैठता है याद रखें कि आपको टखने से ऊपर से घुटने के नीचे 5 सेमी तक पैर को कवर करना होगा। यदि आपके द्वारा पहना जाने वाला आकार बहुत बड़ा या छोटा है, तो फिर एक और मॉडल का प्रयास करें पिंडली गार्ड के साथ चलना याद रखें सुनिश्चित करें कि वे आराम कर रहे हैं और आंदोलनों को रोकना नहीं है। आपको एक सुरक्षा उपकरण की आवश्यकता होती है जो आपको प्रभावी तरीके से खेलने की सुविधा भी देता है।
  • शिन पैड पहने हुए चलने और चलने की कोशिश करें, उन्हें आपको धीमा नहीं करना चाहिए या आपको बहने से नहीं रखना चाहिए।
  • आमतौर पर आपके खेल की आवश्यकता होती है कि आंदोलनों प्रदर्शन उदाहरण के लिए, यदि आप फुटबॉल खेलते हैं, तो गेंद को मारने का प्रयास करें शिन गार्ड को यह क्रिया कठिन नहीं करना चाहिए।
  • पहनावा शिन गार्ड्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर आपको कोई समस्या है, तो क्लर्क से कुछ सवाल पूछें। वह आपके लिए सबसे उपयुक्त शिन पैड की जोड़ी खोजने के लिए आपको कुछ सुझाव और सुझाव प्रदान करने में सक्षम होगा।
  • भाग 2

    पिंडली गार्ड को सही ढंग से पहनें
    1
    टांगों पर पिंडली रक्षकों को शिन खुद पर स्लाइड करें। यह कपड़े पहनने चाहिए का पहला टुकड़ा है, क्योंकि यह मोजे के नीचे होना चाहिए।
  • 2
    सुरक्षा को उचित रूप से रखें सुनिश्चित करें कि वे पिंड पर केंद्रित हैं और एक तरफ नहीं। उन्हें पैर को टखने से घुटने तक कवर करना चाहिए। यदि आपने टखने वाले पैडिंग के साथ एक मॉडल चुना है, तो जांच लें कि मैलियोलस क्षेत्र दोनों पक्षों पर अच्छी तरह से कवर किया गया है। सुनिश्चित करें कि ड्रेसिंग जारी रखने से पहले डिवाइस को ठीक से स्थान दिया गया है, अन्यथा आप बहुत बीमार हो सकते हैं
  • 3
    बैंड को ठीक से ठीक करें अधिकांश मॉडल में बैंड है जो इसे पैर के ऊपरी हिस्से में संलग्न करता है। सुनिश्चित करें कि वे पर्याप्त तंग हैं, जिससे कि पिंडली पैड न जाए, लेकिन परिसंचरण को रोकने के लिए नहीं।
  • यदि आप देखते हैं कि पैर फुर्तीला, वे सावधान हैं, वे अंधेरे हो जाते हैं या वे सुन्न हो जाते हैं, तो बैंड शायद बहुत तंग हैं। चोटों से बचने के लिए एलांटल



  • 4
    यदि आवश्यक हो, तो सुरक्षा को रोकने के लिए चिपकने वाली टेप का उपयोग करें। मॉडल जो ट्यूबलर म्यान में फिट होते हैं और जिनके बिना टखने वाले पैडिंग होते हैं, उन्हें आमतौर पर आगे तय करने की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि सबसे अधिक मांग वाले दौड़ के दौरान सबसे अच्छा शिन गार्ड भी अलग हो सकते हैं।
  • सरल मॉडल, आमतौर पर, बैंड नहीं है और दोनों सिरों पर टेप के साथ तय किया जाना चाहिए शिन गार्ड के निचले और ऊपरी छोर के आसपास विशिष्ट खेल टेप लपेटें और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयोग करें कि वह नीचे नहीं ले जाते हैं या नीचे स्लाइड नहीं करते हैं
  • यदि आपके पिंड के गार्ड को फिक्सिंग के लिए पट्टियाँ हैं, तो आप उन्हें कोशिश करनी चाहिए। उनके घुटने की जांच करने के लिए उन्हें पैर के चारों ओर लपेटें। यदि आप देखते हैं कि वे बढ़ रहे हैं, तो आप सरल मॉडल की तरह चिपकने वाली टेप भी जोड़ सकते हैं।
  • दौड़ के दौरान आपके साथ कुछ टेप लाओ। आपको ब्रेक के दौरान या पहली छमाही के अंत में इसे बदलने की आवश्यकता हो सकती है
  • 5
    शिन गार्ड पर मोजे रखो। न केवल यह परिधान सुरक्षा को कवर करता है, बल्कि यह उन्हें फर्म भी रखता है जुर्राब शांत होना चाहिए, लेकिन परिसंचरण को प्रतिबंधित करने के लिए इतनी तंग नहीं है।
  • मोजे को पूरी तरह से खींचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पर्याप्त तंग हैं। यदि आपके पास "एडवांस्ड" एक छोटे स्टॉकिंग है जो घुटने को कवर और कसता करता है, तो आप पिंडली को ठीक करने के लिए इसे नीचे रोल कर सकते हैं।
  • 6
    जूते पहनें यदि वे सही आकार हैं, तो उन्हें पिंडली गार्ड के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • भाग 3

    देखभाल के साथ पिंडली गार्ड को स्टोर करें
    पहनावा शिन गार्ड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    पिंडली गार्ड की सफाई के लिए निर्देश पढ़ें, जो अक्सर पैकेज में शामिल होते हैं। कुछ मॉडलों को एक विशेष तरीके से इलाज किया जाना चाहिए और यदि आप ईमानदार नहीं हैं तो आप उन्हें बर्बाद कर सकते हैं। अगर कोई विशेष सावधानी नहीं है, तो गार्ड को साफ रखने और संक्रमण रोकने के लिए यहां वर्णित प्रक्रियाओं का पालन करें।
    • जिस आवृत्ति के साथ आपको पिंडली पैड धोना पड़ता है, उस पर निर्भर करता है कि आप उन्हें कितना उपयोग करते हैं। यदि आप उन्हें नियमित रूप से पहनते हैं, तो आपको बैक्टीरिया और बुरी गंधों के संचय से बचने के लिए महीने में एक बार कम से कम उन्हें साफ करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक पहना शिन गार्ड्स चरण 13
    2
    उपयोग के बाद उन्हें सूखा दें पसीना न केवल अस्वास्थ्यकर है, बल्कि समय पर पिंडली गार्ड को भी नुकसान पहुंचाता है। एक कसरत या मैच के बाद उन्हें खेलकूद बैग में छोड़ने के बजाय, उन्हें सूखने के लिए उड़ा दें
  • 3
    उन्हें साबुन और पानी से धो लें सभी खेल उपकरण बैक्टीरिया के लिए एक प्रजनन मैदान है, जिससे आप अपने आप को काटकर गंभीर संक्रमण का कारण बन सकते हैं साबुन और पानी को मार डालो और उपनिवेशों को अपने उपकरण बनाने से रोकें।
  • छवि शीर्षक पहना शिन गार्ड्स चरण 15
    4
    उन्हें फिर से उपयोग करने से पहले, जब तक वे पूरी तरह से सूखे नहीं रहें। उन्हें बाहर छोड़ दो और सूरज उन्हें जल्दी से सूखना चाहिए
  • 5
    अप्रिय गंध को खत्म करने के लिए, बेकिंग सोडा के साथ पिंडली गार्ड छिड़कें। आप शायद यह ध्यान देंगे कि, कुछ प्रयोग के बाद, वे पसीने की तरह गंध करना शुरू कर देंगे सूखने के बाद, अप्रिय गंध को हटाने के लिए बिकारबोनिट के साथ छिड़के।
  • पहनावा शिन गार्ड्स स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    दरारें या अन्य क्षति के लिए नियमित रूप से उन्हें देखें टूटी गार्ड केवल अच्छे बचाव की पेशकश नहीं करते हैं, लेकिन इससे आपको चोट भी हो सकती है यदि वे उपयोग के दौरान टूट गए थे, तो प्लास्टिक जो पिंडली गार्ड को बनाया था, वह आपको खराब कटौती कर सकता है। यदि आप किसी भी दरारें देखते हैं, तो उन्हें बदलने का समय आ गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com