फील्ड या साथी के बिना वॉलीबॉल कैसे खेलें

वॉलीबॉल एक बहुत ही मजेदार खेल है आपको अभी भी बहुत अच्छा करने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी और कभी-कभी घर पर अभ्यास करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपके पास क्षेत्र या टीममाट नहीं हो सकते लेकिन इस अनुच्छेद की मदद से आप अगले सामूले पापा बनने के लिए सही रास्ते पर होंगे!

कदम

प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना कोर्ट या अन्य लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
उपयुक्त दीवार की तलाश करें नीचे दिए गए अधिकांश व्यायाम को दीवार की आवश्यकता है, इसलिए आपको शुरू करने से पहले आपको एक फ्लैट मिलना होगा
  • प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना न्यायालय या अन्य लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    दीवार पर छड़ी इसके लगभग 3 मीटर की दूरी पर स्थित गेंद को अपने बाएं हाथ से फेंक दें, फिर अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो और अपने दाहिने हाथ से गेंद को दबाएं। अपनी कलाई के साथ बंद होना सुनिश्चित करें यदि आप इसे पूरी तरह से करते हैं, तो फर्श और दीवार पर उछलने के बाद गेंद वापस आ जाएगी। इसे इकट्ठा और दोहराना।
  • प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना कोर्ट या अन्य लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    दीवार के खिलाफ खींचा दीवार से 3 से 4.5 मीटर की दूरी पर स्थित गेंद को अपने सिर से अधिक फेंक दो और थोड़ा आगे। फिर इसे दीवार पर खिसकाना। Dribbles सटीक और उच्च होना चाहिए, और एक धनुषाकार प्रक्षेपवक्र आकर्षित। आप गेंद को उठा सकते हैं और दोहरा सकते हैं, या पुन:
  • प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना न्यायालय या अन्य लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 4



    4
    सिर पर खींचा यह बहुत सरल है जब आप टीवी देखते हैं या जब आपको ऊब हो जाते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। आपको बस झूठ बोलना पड़ता है और आप पर सीधे खिसकना होता है। यथासंभव लंबे समय तक जारी रखें
  • प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना न्यायालय या अन्य लोगों के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    स्थान पर बगहर आपको बस इतना करना होगा कि आपको खुद को प्राप्त करने की स्थिति में डाल दिया जाए और कुछ सामान ऊपर उठाए। आप उन्हें गिन सकते हैं और अपने रिकॉर्ड को हरा सकते हैं।
  • प्रैक्टिस वॉलीबॉल बिना न्यायालय या अन्य लोगों के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सेवा करने के लिए ट्रेन दीवार पर 2.24 मीटर की माप लें (अधिक या कम उच्च आप आमतौर पर उपयोग नेट पर निर्भर करता है) और चिपकने वाली टेप के साथ सटीक बिंदु को चिह्नित करें। दीवार से 9 मीटर की दूरी पर स्थित अपने बाएं हाथ से, गेंद को फेंक दें और अपने दाहिने हाथ से इसे दबाएं जैसा कि आप अपने बाएं पैर से आगे बढ़ते हैं टेप के ठीक ऊपर ही मारा। आप कूदने या नीचे से पिटाई भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हार कभी नहीं !!
    • जब आप सिर पर बैगर या ड्रिबल करते हैं, तो कॉल करें "मेरी" या "मैं" या "वहाँ हैं" जब भी आप गेंद को स्पर्श करते हैं
    • प्रशिक्षण हमेशा आपको बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • अभ्यास करना जारी रखें और, भले ही आपको बहुत अच्छा न हो, याद रखें कि कोई हारे नहीं हैं कोशिश करो और कभी हार न दें

    चेतावनी

    • इस लेख में वर्णित हमले और सेवा से संबंधित तकनीकों का दायां हाथ था। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो इसे उलटा दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com