विदेश में किसी कार्य के लिए आवेदन कैसे करें

यदि आपका सपना यात्रा करना है, अन्य संस्कृतियों का अनुभव करना या फिर पूरे नए देश में शुरू करना है, विदेश में नौकरी सही विकल्प हो सकती है यद्यपि विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करने के बारे में जानने के लिए बहुत सी बातें हैं, आज यह अतीत की तुलना में आसान है। वास्तव में, प्रौद्योगिकी अन्य देशों में नौकरी के अवसरों को ढूंढने और लागू करने में आसान बनाता है।

कदम

एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
उन देशों की खोज करें जहां आप काम करना चाहते हैं। आपको व्यावहारिक जानकारी प्राप्त करने की जरूरत होगी जैसे कि वीजा के प्रकार और उन टीकों को वहां स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। आपको उस देश की संस्कृति और रहने की स्थितियों पर एक झलक भी मिलनी चाहिए जो आप चुनते हैं। एक नौकरी खोजने के लिए रहने की लागत का मूल्यांकन करें जिससे आपको कठिनाई के बिना जीने की अनुमति मिलती है। सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और यात्रा अलर्ट से संबंधित चिंताओं के बारे में जानकारी प्राप्त करें
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उस देश के दूतावास के संपर्क में जाओ जहां आप काम करना चाहते हैं। पता करें कि आपको देश में प्रवेश करने और वहां जाने के लिए क्या चाहिए।
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    पासपोर्ट और वीज़ा का अनुरोध करें कई विदेशी नौकरियों आपको ध्यान में नहीं ले जाएगा यदि आपके पास क्रम में दस्तावेज नहीं हैं। जिस देश में आप काम करना चाहते हैं, उसके दूतावास आपको वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा। दस्तावेजों के अनुरोध के लिए आपके देश के बाहर यात्रा करने के लिए पासपोर्ट, पुलिस मुख्यालय या विशेष एजेंसियों से अनुरोध किया जा सकता है।
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    सुरक्षा के लिए सीमाओं और बाधाओं को दूर करने के लिए तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक भौतिक आवश्यकताएं हैं। कुछ सरकारी नौकरियों के लिए और कुछ अन्य नौकरियों के लिए, व्यक्तिगत ज्ञान और अनुभव का गहराई से सत्यापन आवश्यक हो सकता है, जिसके लिए दस्तावेजों और साक्षात्कारों की आवश्यकता हो सकती है। आपको शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता हो सकती है और यह दिखा सकता है कि आप कुछ सरकारी नौकरियों में नियोजित होने के योग्य हैं।
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 5 कदम



    5
    सरकारी नेटवर्क में काम की तलाश करें ये साइट सामान्य रूप से, जानकारी से समृद्ध होती हैं, और इसमें नौकरी के विज्ञापन भी शामिल हो सकते हैं या उन्हें ढूंढने के सुझाव भी मिल सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय सहायता संस्थाएं, जैसे कि शांति संघ, बिना सीमा वाले डॉक्टरों और जैसे, विदेशों में नौकरी की सूची और नौकरी के अवसर प्रदान करते हैं
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    उस देश की भाषा जानें जहां आप स्थानांतरित करना चाहते हैं नौकरी पाने के लिए भाषा में धाराप्रवाह होना हमेशा जरूरी नहीं होता है, लेकिन कम से कम बुनियादी ज्ञान से जीवन को विदेश में आसान बना दिया जा सकता है।
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    नौकरी की साइटों और अंतरराष्ट्रीय साइटों पर अंतरराष्ट्रीय नौकरी की पेशकश के लिए खोजें। राक्षस की तरह साइटें अंतरराष्ट्रीय लिस्टिंग हैं रिले गाइड और कैनक विदेश जैसी साइटें नौकरी लिस्टिंग प्रदान करती हैं, और विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करने के तरीके पर व्यावहारिक सलाह देती हैं।
  • एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    किसी कंपनी के लिए काम पर विचार करें जो विदेशों में कार्यालय है भूमंडलीकरण के साथ, कई कंपनियों के पास दुनिया भर के कार्यालय हैं यहां छोटे संगठन भी हो सकते हैं जो अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के उपग्रह कार्यालय हैं। इन स्थितियों में विदेशों के काम के लिए अवसर हो सकते हैं।
  • नौकरी के लिए विदेश में आवेदन करें शीर्षक 9
    9
    अपने कौशल को बढ़ाएं और उन्हें अद्यतित रखें। विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करना किसी अन्य नौकरी आवेदन के समान है नियोक्ता आपके कौशल की समीक्षा करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे नौकरी की आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं, और फिर से स्थानांतरित करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करेंगे। अगर आपके पास किसी विशेष देश के लिए कोई प्राथमिकता नहीं है और आपके पास विशेष कौशल हैं, तो यह जानने के लिए कुछ शोध करें कि कौन से देशों के इन कौशलों के साथ उम्मीदवारों की आवश्यकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com