दुनिया भर की यात्रा करने के लिए भुगतान कैसे किया जाए

यात्रा की इच्छा दूसरों की तुलना में कुछ लोगों को प्रभावित करती है यदि आपके पास यात्रा के लिए जुनून है और एक ही स्थान पर अपने पूरे दिन को जीवित रहने की कल्पना नहीं कर सकता है, तो उस नौकरी की तलाश करें जो आपको यात्रा करने के लिए भुगतान करता है।

कदम

दुनिया भर की यात्रा के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सिखाता है एक डिग्री के साथ लगभग हर अंग्रेजी मूल स्पीकर दूसरे देश में दूसरी भाषा के रूप में एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में नौकरी कर सकते हैं, विशेष रूप से लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में, लेकिन प्रमाणन होने से आपके काम पर रखने की संभावना में सुधार होगा। शिक्षक के रूप में एक अनुबंध आम तौर पर 1 या 2 साल तक रहता है, और उस समय आप किसी दूसरे देश में जा सकते हैं।]
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    अंतर्राष्ट्रीय स्कूल में पढ़ाने के लिए विकल्प का मूल्यांकन करें विदेशों में रहने वाले अमेरिकियों को शिक्षित करने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय विद्यालय पूरे विश्व में स्थापित किए जाते हैं छात्रों के बीच शायद सैन्य और अंतर्राष्ट्रीय व्यापारियों के बेटों होंगे। यदि आपके पास संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शिक्षक का लाइसेंस है, तो आप इन स्कूलों में से किसी एक में रोजगार के लिए आवेदन कर सकते हैं, और यह भुगतान आपके घर पर प्राप्त होने की अपेक्षा के समान होगा।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि चरण 3
    3
    एक मिशनरी बनने के लिए एक प्रशिक्षण ले लो मिशनरी काम बहुत ग्लैमरस नहीं है, न ही यह हमेशा सुरक्षित है, लेकिन यह आपको अपने क्षितिज को व्यापक बनाने में मदद करेगा, जिससे आप दूसरों के लिए कुछ कर सकें। यदि आपको आश्वस्त किया गया है और आपको लगता है कि आपको लाया गया है, तो आगे बढ़ें, लेकिन पर्याप्त धन और कड़ी मेहनत बढ़ाने के लिए तैयार रहें। कई मिशनरी अवसर भी शिक्षकों की नौकरियों के रूप में प्रच्छन्न हैं, इसलिए सिखाने के अवसर के लिए तैयार रहें।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    एक यात्रा लेखक बनें यात्रा को बताते हुए ज्यादा भुगतान नहीं किया जाता है और काम शुरू करना मुश्किल हो सकता है जब तक कि आपके पास पहले से अनुभव न हो। आपके द्वारा विदेशों में किए गए अनुभवों पर ब्लॉग, लेख और समीक्षा लिखकर प्रारंभ करें एक बार जब आप एक प्रतिष्ठा का निर्माण कर लेते हैं, तो उन कंपनियों के लिए आवेदन करने का प्रयास करें, जो यात्रा प्रकाशन करते हैं, जैसे पत्रिकाओं और टूर गाइड
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    यात्रा फोटोग्राफर बनने की कोशिश करें यात्रा लेखकों के लिए, शिविर ज्यादा भुगतान नहीं करता है और केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो विदेश में पहले से ही यात्रा कर चुके हैं। ट्रैवल एजेंसियों और यात्रा गाइड प्रकाशकों में नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले, अपने पोर्टफोलियो को पिछले यात्राओं पर ली गई तस्वीरों के साथ बनाएं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    होटल की समीक्षा करें होटल पर समीक्षा लेखन बहुत सरल है, लेकिन यह बहुत कम भुगतान करता है आपके ठहरने की लागत आमतौर पर अपनी जेब से बाहर की जाती है, और आप इस प्रक्रिया में पैसा खोने का जोखिम उठाते हैं। लेकिन अगर आप पहले से ही यात्रा कर रहे हैं, होटल की समीक्षा करना कुछ अतिरिक्त नकद पाने का एक त्वरित तरीका है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    7
    वह मुखौटे के परिवहन वाहनों के एक नियंत्रक के रूप में काम करता है विमानों, रेलगाड़ियों और परिवहन के अन्य साधनों की यात्रा की स्थिति पर नजर रखने के लिए गुप्त परिवहन वाहनों के नियंत्रकों को कवर किया जाता है। मुसीबत के लिए थोड़ा अतिरिक्त पैसे के साथ, टिकट की लागत का भुगतान किया जाता है एक परिवहन नियंत्रक के रूप में एक स्थान प्राप्त करना बेहद मुश्किल है, और घोटालों का प्रचलन है। इसके अलावा, नौकरी पाने के लिए एक मुखौटे नियंत्रक के रूप में प्रमाणन भी आवश्यक हो सकता है
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    8



    एक क्रूज जहाज पर रोजगार खोजें क्रूज जहाजों में बार्टेंडर, लाइफगार्ड, बच्चों के सहायकों, डॉक्टरों, सफाई स्टाफ, रसोइये, स्वास्थ्य केंद्र विशेषज्ञों, हेयरड्रेसर और अधिक सहित लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला को रोजगार मिलता है। यदि आपको इनमें से किसी भी क्षेत्र में अनुभव है, तो आपके पास पहले से आवश्यक योग्यता हो सकती है न्यूनतम मजदूरी के लिए लंबे घंटों तक काम करना चाहिए, लेकिन कमरे और बोर्ड शामिल हैं, जैसा कि यात्रा है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 9
    9
    नौकरी के लिए एक उड़ान परिचर के रूप में खोजें एक उड़ान परिचर के रूप में एक नौकरी कई अन्य नौकरियों से अधिक भुगतान करती है जो समान यात्रा की सुविधा प्रदान करती हैं, और केवल न्यूनतम प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है आपको आतिथ्य उद्योग और प्रथम सहायता प्रमाणन में ग्राहक सेवा के अनुभव के साथ-साथ प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। आतिथ्य उद्योग में एक डिप्लोमा आपको काम खोजने के अधिक अवसर देगा, भले ही यह आवश्यक न हो।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    10
    एक पायलट बनने के प्रारूप ड्राइवरों का अच्छा वेतन और कई अंतरराष्ट्रीय स्थलों में यात्रा करने का अवसर है, लेकिन प्रशिक्षण महंगा और थकाऊ हो सकता है। कम से कम, एक वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस और चिकित्सा फिटनेस की आवश्यकता है। एक एयरलाइन द्वारा किराए पर लेने से पहले आपको कम से कम 250 घंटे उड़ान समय भी करना होगा, और आपको कई बहुत सख्त परीक्षणों को भी पारित करना होगा।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    11
    यात्रा मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करें कई ट्रैवल एजेंसियों को अपने गाइड प्रमाणित करने की आवश्यकता होती है, लेकिन आप सही परमिट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप स्वयं को भी प्राप्त कर सकते हैं। एक सफल गाइड बनने के लिए, आपको मित्रतापूर्ण होने और देश के इतिहास और संस्कृति के लिए जुनून रखने की ज़रूरत है जिसमें आप स्थानांतरित करने का निर्णय लेते हैं। यह कई विदेशी भाषाओं में सहज रहने में भी मदद करता है
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 12
    12
    यात्रा नर्स बनें लगभग 2 वर्षों के अनुभव वाले प्रमाणित नर्सों के पास यात्रा नर्सिंग कंपनी में काम करने के लिए आवश्यक योग्यताएं हैं। यात्रा नर्स एक विदेशी देश में 8 से 52 सप्ताह के बीच खर्च करते हैं, चिकित्सा सहायता और सहायता प्रदान करते हैं। वेतन सभ्य है, और इनमें से कई अवसरों में मुफ्त आवास शामिल हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 13 चरण
    13
    एक एयू जोड़ी के रूप में कार्य करें यह विशेष रूप से युवाओं के लिए एक अवसर है एयू जोड़े बच्चों की देखभाल करने के लिए एक परिवार के घर ले जाते हैं और घर के कामकाज में मदद करते हैं। उन्हें न्यूनतम मजदूरी मिलती है, लेकिन उनके पास मुफ्त भोजन और आवास भी होता है कई परिवार एयू जोड़े के लिए भाषा पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं। एयू जोड़े आमतौर पर नौकरी के अवसर खोजने के लिए एजेंसियों पर भरोसा करने की आवश्यकता होती है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 14
    14
    कार्बनिक खेत पर नौकरी खोजें कृषि के लिए प्रतिभा वाले लोग "जैव फार्म पर वर्ल्ड वाइड अवसर" के माध्यम से रोजगार के अवसरों को देख सकते हैं। यात्रियों को आम तौर पर मुफ्त भोजन और आवास मिलते हैं और कभी-कभी मेजबान परिवार द्वारा घर पर तैयार भोजन।
  • टिप्स

    • किसी भी नौकरी पर गहन शोध करें, इसे फेंकने से पहले। कई ट्रैवल जॉब्स बहुत कम, खासकर निम्नतम स्तर पर भुगतान करते हैं। सफल होने के लिए, कार्य के लिए आवेदन करते समय, प्रमाणीकरण और अनुभव की अधिकतम राशि आवश्यक है।

    चेतावनी

    • विदेशी कंपनियों, विशेषकर अंग्रेजी स्कूलों में नौकरियों के लिए आवेदन करते समय, कंपनी पर व्यापक शोध करना सुनिश्चित करें। सुनिश्चित करें कि वेतन सही है और कंपनी क्रम में है यदि आप नौकरी स्वीकार करने से पहले सही अनुसंधान नहीं करते हैं, तो यह बहुत आसान है कि कपटपूर्ण हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com