अमेरिकी अंग्रेजी कैसे बोलें

अमेरिकी अंग्रेजी बोलचाल के प्रभावों के अधीन है, जो कि उसके अधिग्रहण को संशोधित करता है और कभी-कभी स्थिति के आधार पर भी अलग-अलग शब्द प्रस्तुत करता है। कौन दुनिया में अंग्रेजी बोलता है, उसी बोली को साझा नहीं करता है और यह अमेरिकियों के लिए भी सच है। ऐसे कई अंतर हैं जो देश के क्षेत्र से संबंधित हैं जहां स्पीकर से आता है और पड़ोसी देशों के मामले में भी मौजूद हैं। उम्मीद मत करो कि जो भी आप कहते हैं वह हमेशा आपके वास्तविक इरादों के अनुसार समझा जाता है। बहुत अक्सर एक साधारण वाक्य की तरह "मैं दूध और चीनी के साथ एक कॉफी हो सकता है" इसका पूर्वोत्तर राज्यों में अनुवाद किया गया है "मैं एक बड़े नियमित हो सकता है", या एक बड़ी सामान्य कॉफी हालांकि, यदि आप इस वाक्यांश को अन्य राज्यों में उपयोग करते हैं, तो आप उस जगह के लोगों में कुछ भ्रम पैदा कर सकते हैं, क्योंकि "बड़ा" (बड़ा) सामान्य रूप से कहा जाता है "मध्यम" (मध्यम) और प्रति "नियमित" (सामान्य) मतलब है "काला" (काला)।

कदम

स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 01 शीर्षक वाला चित्र
1
किसी को अपनी विशिष्ट बोली जानने या समझने की उम्मीद मत करो। अमेरिका आप्रवासियों का देश है और हमेशा उन लोगों का स्वागत करता है जो देश में परोपकारिता के साथ आते हैं। हालांकि, अमेरिकियों ने शायद ही कभी अन्य भाषाएं सीख ली हैं - अमरीका के 95% अमेरिकियों ने कभी भी संयुक्त राज्य बनाने वाले सभी 50 देशों का दौरा नहीं किया, और भी कम, विदेशों में जाएंगे। इसलिए यदि वे अच्छी तरह से समझ नहीं आते हैं या अपनी भाषा नहीं बोलते हैं, तो यह नहीं सोचना है कि वे अज्ञानी हैं, वे व्यावहारिकता को इंगित करते हैं।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 02 नाम वाला छवि
    2
    अगर आप अच्छा अंग्रेजी नहीं बोलते हैं, तो नाराज़ मत बनो, जब वे कुछ कहते हैं जो उन्हें समझ नहीं आता है, तो हंसते हैं। अमेरिकियों के लिए, हंसी एक तरह से भाषा अवरोधों से संबंधित हताशा को कम करने की कोशिश करती है और न ही अनादर करती है आप पर भी हंसना, क्योंकि यह काफी स्वाभाविक है कि शुरुआत में गलतफहमी और गलतफहमी हो सकती है
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 03 नाम वाला छवि
    3
    याद रखें कि बड़े शहरों में रहने वाले लोगों के व्यवहार ग्रामीण या कृषि समुदायों में रहने वालों की तुलना में अलग हैं। सामान्य तौर पर, बड़े शहरों के बाहर लोग अधिक अनुकूल होते हैं जो लोग महत्वपूर्ण केंद्रों में रहते हैं, वे बहुत अधिक तनाव में होते हैं और वे कठोर ढंग से कार्य कर सकते हैं। सामान्य मत करो और न सोचें कि एक निश्चित व्यवहार जिस तरह से पूरे देश उठता है, उसका प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण के लिए, यदि तीन नए यॉर्कर आपके लिए कठोर हैं, एक बार जब आप घर जाते हैं, तो अपने दोस्तों को यह न बताएं कि "सभी अमेरिकियों असभ्य हैं": यह एक गलत और भ्रामक निर्णय होगा!
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 04 शीर्षक वाला इमेज
    4
    जब आप अमेरिका में किसी से बात कर रहे हों तो ज़ोर से बोलने की कोशिश करें। संयुक्त राज्य में यह एक पूरी तरह स्वीकृत व्यवहार है, जो सहानुभूति का माहौल बनाने में सक्षम है।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 05 शीर्षक वाला छवि
    5
    उकसाना मत करो और हमेशा मत कहो कि आपके दिमाग में क्या है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने विचार व्यक्त करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि उन्हें ढांचा बनाने की कोशिश करें ताकि वे आपके मेहमानों को नाराज न करें। उदाहरण के लिए, भोजन की आलोचना न करें और ऐसी बातें न कहें "यह विधि हम घर पर उपयोग नहीं है"।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 06 शीर्षक वाला छवि
    6
    राजनीति से दूर रहें यदि आप विदेश नीति के बारे में पूछना शुरू करते हैं, तो कुछ अमेरिकियों ने उनकी राय का मूल्यांकन करने की कोशिश की, लेकिन याद रखें कि वे खुद को एक तटस्थ देश के रूप में देखते हैं जो दुनिया की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। कई परिवारों ने अपने बच्चों को स्वतंत्रता के नाम पर एक विदेशी देश में जाने की अनुमति दी है और उन्हें समर्थन दिया है, इसलिए यह उनके लिए बहुत ही संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दा है। जब तक किसी के मेहमान या मित्र बेहतर नहीं जानते, तब तक अकेला छोड़ना बेहतर होता है



  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्या आप कभी सोचेंगे कि ज्यादातर अमेरिकी बातचीत शुरू करने में अच्छा नहीं हैं?! यदि कोई विदेशी व्यक्ति पहले वार्तालाप शुरू करता है, तो पूरी बैठक बहुत अच्छा चलती है अमेरिकियों का मानना ​​है कि दूसरे देशों के लोग उनके जैसा व्यवहार करते हैं, इसलिए वे शुरू में अधिक परंपरागत तरीके से कार्य करेंगे (याद रखें, हालांकि, कुछ मामलों में यह उनकी प्रकृति है)। युवा लोगों को, वीडियो गेम खेलते हैं पॉप स्टार, संगीत और फिल्मों के लिए जाने के बारे में बात करना चाहते हैं, इसलिए यदि suggerirai इन गतिविधियों के किसी भी, हम जल्दी ही आपको गारंटी एक अच्छा दोस्त!
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 08 शीर्षक वाला छवि
    8
    संयुक्त राज्य अमेरिका के क्षेत्र पर निर्भर करते हुए अमेरिकी अंग्रेजी अलग तरह से बोली जाती है। के लिए खोजें "मौन में अध्ययन" जब आप किसी अमेरिकी शहर में आते हैं, खासकर जब आप सामाजिक संदर्भ में होते हैं जब आप उस क्षेत्र से बाहर जाते हैं तो आप अंतर को ध्यान में रखेंगे।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 09 शीर्षक वाला चित्र
    9
    यहां सामान्य अमेरिकी अंग्रेजी चाल की एक छोटी सूची है, सिर्फ भाषा से परिचित होने के लिए।
  • "Ya`ll" यह का अनुबंधित रूप है "आप सभी" (आप सभी), या दूसरे व्यक्ति बहुवचन की पहचान करने का तरीका जो सीधे लोगों के समूह को संबोधित होता है। यह मुख्यतः दक्षिणी राज्यों में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह अन्य क्षेत्रों में भी स्वीकार किया जाता है।
  • "सुड़कना" (डबल पौधों का रस) का अनुबंधित रूप है "क्या हो रहा है?" ("तुम कैसे हो?")। यह एक औपचारिक संदर्भ में सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया है, लेकिन परिचित परिवेशों में इसका उपयोग करना सही है। यह उन युवाओं को संबोधित करने के लिए एक युवा अभिव्यक्ति है "मित्र", लेकिन इसका उपयोग पूरे देश में नहीं किया जाता है
  • "दूध" (दूध) को उस देश पर निर्भर करता है जो आप स्थित हैं। शिकागो झील क्षेत्र में, यह स्पष्ट किया जा सकता है "Melk", जबकि अन्य क्षेत्रों में यह स्पष्ट है "malk"।
  • सोडा, पॉप, कोला, sodapop, कोक फैंटा, कोका कोला, सिएरा मिस्ट और डॉ काली मिर्च की तरह मीठा और fizzy पेय है, जो क्षेत्र के आधार पर भिन्न पहचान करने के लिए उपयोग किए गए शब्दों में से कुछ हैं जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका हम वहां हैं
  • स्पीक अमेरिकन इंग्लिश चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    10
    नीचे ब्रिटिश अंग्रेज़ी के साथ कुछ अंतर हैं (पहला शब्द अमेरिकी संस्करण को संदर्भित करता है):
  • टायर की पहचान करने के लिए टायर के बजाय टायर।
  • गैसोलीन की पहचान करने के लिए पेट्रोल की बजाय पेट्रोल।
  • एक ट्रक की पहचान करने के लिए, लॉरी के बजाय ट्रक
  • एक रंग की पहचान करने के लिए, रंग की बजाय रंग।
  • पसंदीदा के बजाय पसंदीदा, कुछ की पहचान करने के लिए जिसे हम दूसरों पर पसंद करते हैं
  • बर्फ की रोटी के बजाय पोप्सल, एक चिड़चिड़ाहट की पहचान करने के लिए
  • नैपकिन के बजाय रूमाल की पहचान करने के लिए नैपकिन
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    फिर भी, आप हमेशा घरों में इस्तेमाल होने वाले प्रेयोक्ति और अभिव्यक्तियों का उपयोग कर सकते हैं इस सूची का उद्देश्य अमेरिकी भाषा को समझने में आपकी मदद करना है, और आपको यह सिखाने के लिए नहीं कि कैसे बोलना है।
  • टिप्स

    • जब आपको संदेह होता है, तो इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त करें यद्यपि अमेरिकी अंग्रेजी ब्रिटिश संस्करण से काफी अलग है, लेकिन इसे से आता है और इसलिए अधिकांश लोग अब भी आपको समझ पाएंगे।
    • हमेशा की तरह, यदि आप किसी के बारे में मदद के लिए किसी से पूछते हैं, तो अधिकांश अमेरिकियों के अनुसार आपको जवाब देंगे। ऐसा मत सोचो कि औसत अमेरिकन घबड़ाहट है, इसके विपरीत, अमेरिकियों, एक नियम के रूप में, बहुत उपलब्ध हैं।
    • ऐसा मत सोचो कि जो लोग आप अमेरिकी शहरों में मिलेंगे वे हैं "अमेरिकी प्रकार"। शहर के बाहर के लोग, जो संभवतः देश के भीतर हर संभव बनाते हैं, वे पूरे आगंतुक को खुश करने के लिए तैयार हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे अपने प्रवास का आनंद लें।

    चेतावनी

    • आप क्या पूछ सकते हैं या कहते हैं के बारे में कोई संदेह है, तो आप शुरू से ही यह निर्दिष्ट करने के लिए इतना है कि श्रोता आप बाद में क्या कहते हैं और अपने इरादों गलत नहीं है से नाराज नहीं हो अपने वाक्य शुरू।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com