कैसे चीन में अंग्रेजी सिखाना

क्या आप "वास्तविक जीवन" से एक ब्रेक लेना चाहते हैं और एक साल या दो साल में चीन में अंग्रेजी पढ़ाना चाहते हैं? यह आपके विचार से आसान है!

कदम

चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 1
1
कुछ शोध करें और तय करें कि चीन के किन भाग में आप जीना चाहते हैं। यह एक काफी व्यापक देश है और आपको सूचित करना होगा कि आपकी नौकरी खोज की सुविधा होगी। आप एक बड़े महानगरीय क्षेत्र (बीजिंग, शंघाई) में, एक शहर में इतना इतिहास के साथ एक प्रांतीय राजधानी (कुनमिंग, चेंगदू, वुहान) में, एक गर्म स्थान में एक ठंडे स्थान में एक में रहते हैं चाहेंगे (जियान, नानजिंग),,, कहीं दक्षिण पूर्व एशिया के करीब, एक जगह है जहाँ आप मंदारिन बात करते हैं, एक जगह जो कैंटोनीज़ बोलता है, आदि में में?
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    क्या आप एक निजी भाषा स्कूल, विश्वविद्यालय या हाई स्कूल में काम करना चाहते हैं? प्रत्येक विकल्प के लिए पेशेवर और विपक्ष हैं आम तौर पर हाई स्कूल में नौकरी खोजना मुश्किल होता है, जब तक कि आप इसे स्वयंसेवक एजेंसी के माध्यम से नहीं करते (बहुत से लोग इस मोड की सिफारिश नहीं करते हैं, क्योंकि ये संगठन आमतौर पर उन कदमों के लिए बहुत अधिक शुल्क लेते हैं जिनसे आप खुद की देखभाल कर सकते हैं उपाय कुशलता)। निजी स्कूल अक्सर कुछ हद तक उच्च वेतन प्रदान करते हैं और छोटे कक्षाएं होती हैं, जबकि यूनिवर्सिटी की नौकरी आपको आवास प्राप्त करने की अनुमति देती है और कुछ मामलों में निवास की अनुमति प्राप्त करने के लिए और भी अधिक समर्थन करते हैं।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    संपर्क जानकारी प्राप्त करें एक बार जब आप कुछ ऐसे शहरों और / या प्रांतों को चुनने के लिए चुनते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं और आप जिस प्रकार का स्कूल पढ़ाना पसंद करते हैं, तो आप स्कूलों और विश्वविद्यालयों के साथ संपर्क में आने के लिए अनुसंधान करना शुरू कर सकते हैं और डेटा प्राप्त कर सकते हैं। विनिर्देशों। यदि आप विश्वविद्यालय के स्तर पर पढ़ना चाहते हैं, तो आपके शोध का एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु विकिपीडिया है, जहां आप मुख्य भूमि चीन में स्थित कई विश्वविद्यालयों की सूची पा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास हितों के विश्वविद्यालय से संबंधित वास्तविक पृष्ठ नहीं हैं, तो आप Google पर नाम टाइप कर सकते हैं कई चीनी विश्वविद्यालयों में अंग्रेज़ी की साइटें हैं निजी भाषा के स्कूलों के लिए, संपर्क बनाने में थोड़ा और मुश्किल हो सकता है यदि आप चीन में किसी को जानते हैं, तो यह व्यक्ति एक महत्वपूर्ण संसाधन होगा यदि नहीं, तो "शहर का नाम + अंग्रेजी स्कूल" और Google पर परिवर्तन लिखने का प्रयास करें। जैसे नौकरी विज्ञापनों वाली वेबसाइटों से परामर्श करें https://silkcollar.com. आप विभिन्न शहरों के एक्सपाट के वेब पृष्ठों पर खोज करने का प्रयास भी कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, https://gokunming.com, https://thatsbj.com, https://thatssh.com)। उनके पास अक्सर नौकरी विज्ञापन होते हैं कई चीनी शहरों में अब Craigslist की सुविधा है!
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 4
    4
    जब आप विश्वविद्यालय की वेब पेज को ढूंढ लेते हैं जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो एक ईमेल पता पाएं और संस्था में अपना पुनः आरंभ और कवर पत्र भेजें। भले ही आपके पास सही व्यक्ति का ईमेल पता न हो, शायद वह व्यक्ति जो इसे प्राप्त करता है, उसे प्रबंधक को भेज देगा। अधिकांश विश्वविद्यालय हमेशा विदेशी शिक्षकों की तलाश में रहते हैं, इसलिए भले ही वे नौकरी के विज्ञापन पोस्ट न करते हों, फिर भी वे रिक्ति प्रदान कर सकते हैं। बेशक, यदि आप एक समर्पित साइट पर पोस्ट किए गए असली नौकरी पोस्टिंग प्राप्त कर सकते हैं, तो यह बेहतर है क्योंकि आपको उस जगह के लिए विशिष्ट संपर्क जानकारी होगी!
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी नाम वाला छवि चरण 5
    5



    किसी अन्य नौकरी खोज की तरह इस प्रक्रिया का इलाज करें शायद आपको अपने सीवी को अलग-अलग जगहों पर भेजना चाहिए, जो आपके लिए सही है। अपने नियोक्ताओं, आपकी ज़िम्मेदारियों आदि के बारे में संभावित नियोक्ताओं को बहुत सारे सवाल पूछने में संकोच न करें। इस पेशे के लिए किसी दूसरे देश में जाने की संभावना पर विचार करें! सुनिश्चित करें कि वे सभी आवश्यक दस्तावेजों (वीजा, निवास परमिट, चिकित्सा परीक्षा, आदि) के साथ आपकी सहायता करें।
  • चीन में अंग्रेज़ी सिखाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    हवाई जहाज की टिकट खरीदें कुछ मामलों में, जितनी जल्दी आप इसे खरीदते हैं, कम खर्चीला होगा। यदि आप छोटे चीनी शहर में उड़ते हैं तो आपको हांगकांग, बीजिंग या शंघाई में रोकना पड़ सकता है आप बेहतर एक-एक तरह से टिकट खरीदना चाहते हैं, क्योंकि आपको पता नहीं है कि घर कब जाना है कई स्कूल आपको अपने आगमन पर हवाई अड्डे पर लेने के लिए खुद को संगठित करेंगे। पाठ्यक्रमों की शुरुआत से कम से कम एक हफ्ते पहले अपने गंतव्य तक पहुंचने का यह एक अच्छा विचार है, ताकि आपके पास जेट लैग को दूर करने और आसपास के क्षेत्र का पता लगाने के लिए समय हो।
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    वीजा प्राप्त करें! जिस स्थान पर आप सिखाना चाहते हैं वह आपको अपने देश में चीनी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में जेड वीज़ा (जो काम कर रहा है) प्राप्त करने के लिए आपको आमंत्रण का एक पत्र भेजना चाहिए। आपको वीजा (आप उन्हें अपने देश में चीनी दूतावास की वेबसाइट पर ऑनलाइन पा सकते हैं), आपके पासपोर्ट और पासपोर्ट आकार के फोटो के लिए आवेदन करने के लिए फॉर्म की आवश्यकता होगी। सिंगल एंट्री वीज़ा की कीमत 50 यूरो है, या अगर आप आखिरी मिनट तक इंतजार करते हैं, तो आपको तुरंत एक पाने के लिए अधिक भुगतान करना चाहिए। एक बार जब आप चीन में हैं, तो आप निवास परमिट प्राप्त करने की प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं- किसी भी मामले में, हम वहां जाने से पहले, इसे दोहराते हैं, आपको वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, इसकी लागत प्रवेशकों की लंबाई और उनकी मात्रा पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, एकल प्रविष्टि के लिए, जो कि तीन महीने के लायक है, आपको 50 यूरो का भुगतान करना होगा।
  • चीन में अंग्रेज़ी सिखाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    जानें चीनी! यदि आपको एक शब्द भी नहीं पता है, तो भाषा वाक्यांशपत्र आपका सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा जब तक कि आप एक टैक्सी चालक के साथ संवाद करने के लिए मूल शब्दों को अवशोषित करते हैं, भोजन और अन्य बुनियादी जरूरतों को व्यवस्थित करने के लिए। रॉक गाइड फोरमबुक लोनली प्लैनेट की तुलना में काफी बेहतर है बाद के गाइड की बात करते हुए, आप अपनी यात्रा की योजना बनाने और शहर के बारे में और जानने के लिए, जिसमें आप रहेंगे, लोनली प्लैनेट चाइना रखने में उपयोगी पाएंगे। अधिकांश चीनी रिसॉर्ट्स में कुछ सभ्य अमेरिकी / पश्चिमी शैली रेस्तरां (केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और पिज़्ज़ा हट के अलावा) उपलब्ध हैं, बशर्ते आप उन्हें कैसे पता करें! याद रखें कि अधिकांश स्थानीय क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए पहले महीने से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त नकदी या ट्रैवेलर्स की जांच है। कम से कम 1000 यूरो ले आओ, जबकि 2000 आपको अधिक आरामदायक महसूस करने की अनुमति देगा। मत भूलो कि आपको बर्तन, तौलिए, चादरें आदि जैसी चीज़ों को खरीदना होगा। आपके आगमन पर
  • टिप्स

    • आम तौर पर आपको चीन में सिखाने के लिए टीओएसओएल प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसमें एक को चोट नहीं पहुंचाई जाएगी, क्योंकि आप अधिक भुगतान कर सकते हैं या बेहतर नौकरी ढूंढने में सक्षम होंगे। अगर कुछ नहीं, तो आप इसे पाने के लिए पथ को पूरा करने के बाद एक बेहतर शिक्षक बनेंगे!
    • विश्वविद्यालय या विद्यालय में किसी अन्य विदेशी शिक्षक के ईमेल पते के लिए पूछें, जहां आप काम करना चाहते हैं। इस तरह, आपको उस विशिष्ट स्थान के फायदे और नुकसान के बारे में अधिक से कम समान व्यक्ति के दृष्टिकोण का दृष्टिकोण होगा।
    • आपको कुछ अंग्रेजी शिक्षण पुस्तकों को लाने का एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि सभी स्कूल आपको शैक्षणिक सामग्री नहीं देंगे।
    • यदि आप छोड़ने और चीन में आने से पहले नौकरी प्राप्त कर सकते हैं तो आपका जीवन कम तनावपूर्ण होगा। हालांकि, यदि आप पिछले को कम करते हैं, तो आप एक पर्यटक वीजा के साथ देश में जा सकते हैं और एक महीने के लिए रुकने और मौके पर काम की तलाश करने के लिए पर्याप्त नकदी प्राप्त कर सकते हैं। एक पर्यटक वीजा से व्यवसाय वीज़ा के लिए स्विच करने के लिए आपको हांगकांग (या किसी अन्य देश में, यदि आप दक्षिण-पश्चिम चीन में रहते हैं, तो थाईलैंड एक लोकप्रिय गंतव्य है), तो सुनिश्चित करें कि आपके पास यह करने के लिए पैसा है।
    • यदि आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं और यह दिखाते हैं कि आपने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है तो यह आपके साथ अपनी डिग्री की एक प्रति लाने के लिए हमेशा उपयोगी होता है।
    • एक और अच्छा विचार है कि आप के साथ "सांस्कृतिक" सामग्रियों को लाया जाए, अर्थात्, आपके देश के पैसे, रेस्टोरेंट मेनू, पोस्टकार्ड, पारिवारिक फोटो आदि जैसी चीज़ें। वे आपको अधिक मजेदार सबक व्यवस्थित करने में सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कोई सोचता है कि एशियो अमेरिकियों को चीन में नौकरी खोजने में अधिक कठिनाई होती है, भले ही वे सही अंग्रेज़ी बोलते हों हालांकि, हर स्थिति अलग है और यदि आप इस देश में पढ़ना चाहते हैं, तो आपको अभी भी एक परीक्षण करने की आवश्यकता है।
    • विदेशों में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों की आवश्यकता है कि आप निवास परमिट के लिए व्यक्तिगत तौर पर आपके आवेदन में हाथ डाल सकते हैं। यदि आप उन शहरों में से एक के पास नहीं रहते हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको मित्र को सब कुछ देना होगा (कोई भी मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकता है), या आपको एक विशिष्ट एजेंसी पर भरोसा करना होगा जो आप इस मुद्दे को सुलझाने के लिए भुगतान कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उस जगह में एक अनुबंध होगा जहां आप काम करेंगे, ताकि आपको पता चलेगा कि आपका वेतन कितना होगा, आपके पास अन्य लाभ क्या होंगे, आदि।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • निवास परमिट
    • हद
    • अंग्रेजी का देशी या द्विभाषी ज्ञान
    • एक लचीली रवैया और बहुत धीरज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com