कैसे एक विदेशी देश में सस्ता रहने के लिए

यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया या किसी अन्य देश को छोड़ने की इच्छा रखते हैं जहां जीवन जीने की लागत अधिक है, और आप एक विदेशी देश में रह सकते हैं, तो आप एक महीने में 500 डॉलर कमा सकते हैं।

कदम

एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
तय करें कि आप यह कर सकते हैं। किसी देश को छोड़कर दूसरे में जाकर कुछ लोगों के लिए एक कठिन अनुभव हो सकता है वास्तव में, यहां तक ​​कि सबसे अधिक मजबूती भोली भावनाओं को महसूस करेगी। इसके अलावा, आपके पास कई नए अनुभव होंगे और आपको कई समस्याओं का सामना करना होगा। क्या आप ये सब सहन कर पा रहे हैं?
  • एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यदि आप शादीशुदा हैं और किसी विदेशी देश में जाना चाहते हैं, तो आपको अपने पति या पत्नी और / या बच्चों की राय पर विचार करना होगा। यदि आप अलग हो गए हैं, तलाकशुदा या एकल, तो आप निर्णय खुद कर सकते हैं
  • एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 3
    3
    देखें कि क्या आपके पास अपना देश छोड़ने और दूसरे को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त धन है आपको हवाई जहाज की टिकट के लिए धन की आवश्यकता होती है और नीचे तय करने से पहले कम से कम 6 महीने के लिए स्वयं का समर्थन करना पड़ता है।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    गैर-अंग्रेजी बोलने वाले देश में अंग्रेजी (या अपनी मातृभाषा) को सीखने पर विचार करें। यह अच्छा पैसा बना सकता है, ताकि आप पैसे बचा सकें और किसी विदेशी देश में रह सकें।
  • विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कोई देश चुनें। अब एक अच्छा विकल्प फिलीपींस है (यदि आप कोई दूसरी भाषा सीखना नहीं चाहते हैं, वास्तव में, यहां हर कोई अंग्रेजी बोलता है) या चीन (यदि आप स्थानीय भाषा के कम से कम आवश्यक जानने के इच्छुक हैं)।
  • विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि 6 कदम
    6
    एक शहर चुनें एक सुरक्षित चुनें कई विश्वविद्यालयों के साथ एक मध्यम आकार का शहर सबसे अच्छा विकल्प है। इसी तरह के वातावरण में, आप कई दोस्त बना सकते हैं, और यह सफल होने के लिए आवश्यक है।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक छवि 8
    7
    कुछ शोध करो पता लगाएं कि आप कहां जा रहे हैं कुछ किताबें खरीदें जैसे लोनली प्लैनेट मार्गदर्शिकाएं या इसी तरह के हैं साथ ही उस शहर में वायु प्रदूषण के स्तर की जांच सुनिश्चित करें।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    8
    उस समुदाय या डेटिंग साइट का पता लगाएं जहां लोग वहां रहते हैं। उस शहर में कुछ दोस्त बनाने की कोशिश करें जहां आप रहते हैं। गंतव्य शहर के बाहर या दूर के उपनगरों में रहने वाले लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो। आपको बसने के लिए आस-पास रहने वाले दोस्तों की ज़रूरत है
  • एक विदेशी देश में रहने वाले सस्ते में शीर्षक वाली छवि चरण 10
    9
    पासपोर्ट प्राप्त करें ज्यादातर मामलों में आपको अपने देश से बाहर यात्रा करने की आवश्यकता है
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक छवि 11



    10
    वीजा प्राप्त करें गंतव्य के देश में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता, शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    11
    अपना सामान अपने सामान के साथ तैयार करें याद रखें, यदि आवश्यक हो तो आप अतिरिक्त सामान के लिए एयरलाइन का भुगतान कर सकते हैं या आप उन्हें भेज सकते हैं। यदि आप जहाज का निर्णय लेते हैं, तो FedEx सर्वोत्तम समाधानों में से एक है। नए देश के डाक प्रणाली पर भरोसा मत करो।
  • विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि 13
    12
    यदि संभव हो तो, जगह का एक विचार प्राप्त करने के लिए एक सप्ताह (या दो) के लिए एक पर्यटक के रूप में पहले गंतव्य शहर पर जाएं और पता करें कि क्या आप वास्तव में वहां रहना चाहते हैं। क्या आपको रात में सड़कों पर चलने में सुरक्षित महसूस होता है? विदेशियों ने स्थानीय लोगों से कैसे व्यवहार किया है? याद रखें कि एक पर्यटक के रूप में आप देश के एक रोमांटिक प्रभाव हो सकते हैं। वहां रहने के लिए एक पूरी तरह से अलग अनुभव हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप कुछ आप्रवासियों से मिलते हैं जो कुछ वर्षों से वहां रहे हैं और उन्हें अपने अनुभवों के बारे में बताया है।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि चरण 15
    13
    जब आप अपने गंतव्य शहर में आते हैं, तो 2 या 3 सितारा होटल चुनें उदाहरण के लिए, आपको इसे $ 25 रात में चीन में ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि चरण 9
    14
    उन दोस्तों से मिलो जिन्हें आपने इंटरनेट पर बनाया है। उन्हें एक सार्वजनिक स्थान में मिलें, पहली बार वे आपको पूछेंगे कि वे आपकी मदद कर सकते हैं। उत्तर दें हाँ स्थानीय भोजन खाने या कुछ पर्यटन स्थलों को एक साथ मिलकर अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करें। शुरुआत में स्थानीय भोजन और पेयजल पर ध्यान दें यह देखने के लिए जांचें कि क्या नल का पानी पीने के लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • एक विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक छवि 16
    15
    आप जिन लोगों से मिलते हैं, उनके साथ दोस्त बनाते रहें कुछ समय बाद, आप संपर्क के साथ लोगों से मिलेंगे, जो आपको एक अपार्टमेंट या नौकरी ढूंढने में मदद कर सकते हैं, अगर आपको इसकी आवश्यकता है
  • विदेशी देश में लाइव सस्ता में शीर्षक छवि 17
    16
    धीरे-धीरे नए देश में अपने जीवन का पुनर्निर्माण - जल्दी से पश्चिमी दुनिया की सफलता के लिए आज़ादी का आनंद ले रहे
  • एक विदेशी देश पहचान में लाइव सस्ता में शीर्षक वाली छवि
    17
    यदि संभव हो तो, पहले एक पर्यटक वीजा प्राप्त करें और इसे व्यक्तिगत रूप से देखने के लिए देश का दौरा करें। असली अनुभव से कुछ भी बेहतर नहीं है, और अंततः आप यह महसूस कर सकते हैं कि किसी दूसरे देश में रहना आपके लिए नहीं है।
  • टिप्स

    • आपको वीजा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है एक है कि सबसे लंबे समय तक संभव समय सीमा है पाने की कोशिश करें आपको इसे अक्सर नवीनीकृत करना होगा वीज़ा की नवीनीकरण की लागत और आवृत्ति के बारे में देश के दूतावास में जानकारी के लिए पूछें, चाहे वीजा आपको काम करने की अनुमति देगा या नहीं, अगर आपको अपना वीज़ा नवीनीकरण करने के लिए हर बार देश छोड़ना होगा या नहीं। किसी दूसरे देश में रहने के लिए वीजा सबसे निराशाजनक पहलू हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि छोड़ने से पहले कंपनी के साथ नौकरी करने के लिए बेहतर होगा कुछ इलाकों में जब तक आप शारीरिक रूप से वहां नहीं होते तब तक इंतजार करना अच्छा होता है, इसलिए आप अपने वेतन को बातचीत कर सकते हैं। शिक्षा के रूप में अन्य क्षेत्रों में, जाने से पहले एक `अंतरराष्ट्रीय अनुबंध` को सुरक्षित करना बेहतर होता है इस अनुबंध में अक्सर वापसी की लागत, आवास, वीसा और वर्क परमिट की लागत शामिल होगी। अपने शोध करें - सलाह के लिए अपने क्षेत्र के पेशेवरों के साथ ऑनलाइन चैट करें
    • जो देश स्वस्थ अर्थव्यवस्था के साथ तेज़ी से विकसित हो रहा है वह सबसे अच्छा विकल्प है। उदाहरण के लिए, चीन के वास्तविक देशों में तीसरी दुनिया वे सस्ते हैं, लेकिन शायद चीन या भारत जैसे विकासशील देश के रूप में सहज नहीं हैं।
    • अपने नए शहर में एक बैंक खाता खोलें अपना पैसा बैंक में रखो
    • शहर चुनना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपके पास कई बड़े और सम्मानित विश्वविद्यालय हैं यह मूलभूत है क्योंकि विश्वविद्यालय स्थानीय संस्कृति को प्रभावित करते हैं। खुला संस्कृति, मैक्सिकन तरह (मैक्सिकन, क्यूबा और ब्राजील, आप कह सकते हैं ग्रह पर सबसे मेहमाननवाज लोग हैं, इसलिए जब आप एक आरामदायक के बारे में सोच, अच्छी तरह से विदेशियों की ओर प्रवृत, आप निश्चित रूप से पहली पसंद के रूप मेक्सिको पर विचार करना चाहिए), कर रहे हैं अंग्रेजी बोलने वाले लोगों के लिए बेहतर अपील (Guadalajara महत्वपूर्ण विश्वविद्यालय हैं, प्रदूषित मैक्सिको सिटी के रूप में नहीं है और यह तो भीड़ नहीं है, वहाँ भी देश के सबसे प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय हैं)। इसके अलावा, Guadalajara की आबादी का दो तिहाई है, उनके सार्वजनिक विश्वविद्यालय, अंग्रेजी में धाराप्रवाह द्वारा किए गए हाल के अध्ययनों के अनुसार, तो इसका मतलब है कि आप लगभग वहाँ घर की तरह महसूस होगा!
    • पुरानी तस्वीरें और अन्य चीजों को लाओ जो आपको खुद को हॉकी शर्ट या कुछ चीज के रूप में प्रदान करते हैं याद रखें, आप नए दोस्त बना लेंगे ये चीजें आप इसे करने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • जब आप पहली बार लोगों से मिलते हैं, तब तक सार्वजनिक स्थान पर ऐसा न करें जब तक आपने यह स्थापित नहीं किया कि वे पूरी तरह विश्वसनीय, उपयोगी या मित्र के रूप में वांछनीय हैं।
    • अपने नए दोस्तों को पैसे न दें, पंटो! कभी पैसे उधार न दें अगर कुछ चीजें हैं जो आपको कुछ की आवश्यकता होती है, जैसे फ्लैट किराए पर लेना या मोबाइल फोन खरीदने जैसा है, तो उनके साथ जाएं और हमेशा पैसा संभाल लें। ध्यान रखें कि कुछ देशों में स्थानीय लोग आपको हर बार जब आप पीते हैं या एक साथ खाने के लिए बिल का भुगतान करते हैं।
    • होटल में, अपार्टमेंट में या अपने आप में पैसे न रखें
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो सिगरेट खरीदें और उन्हें धुएं। अजनबियों से सिगरेट स्वीकार न करें जब आप कुछ पीते हैं, तो किसी को इसके साथ कुछ जोड़ने से रोकने के लिए अपना ग्लास नियंत्रण रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • देखा गया
    • पैसा
    • साहस की आत्मा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com