कैसे एक आत्मकथा लिखने के लिए

आपकी व्यक्तिगत कहानी क्या है? जो कोई भी पूर्ण जीवन जीता है, वह दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ साझा करने के लिए कुछ आकर्षक कहानी है। एक आत्मकथा लिखने में रहस्य यह एक अच्छा उपन्यास की तरह व्यवहार करना है: एक नायक (आप), एक संघर्ष या एक मुख्य समस्या होनी चाहिए और पाठक के हित को पकड़ने वाले करिश्माई माध्यमिक पात्रों का एक समूह होना चाहिए। आपको अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण विषय या आवर्ती विचार के बारे में सोचना चाहिए, जिसके आसपास इतिहास का निर्माण करना है कथन को कैसे तैयार करना सीखने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें और यह आपके असाधारण प्रकाशन को बनाने के लिए आपके लेखन को कैसे सही करे!

कदम

विधि 1

अपने जीवन का मानचित्र बनाएं
एक उपन्यास चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
1
एक लिखें कालक्रम अपने जीवन का अपने जीवन के मुख्य आकर्षण पर शोध के साथ काम शुरू करें एक समयरेखा में शामिल होने वाली घटनाओं से, आप सभी तिथियों और सभी महत्वपूर्ण घटनाओं को तुरंत शामिल कर लेंगे, तुरंत एक बुनियादी ढांचे को प्राप्त करना जो कि शुरू होने से काफी कुछ है। आप इसे एक चरण के रूप में देख सकते हैं बुद्धिशीलता, तो बिना किसी चीज के सबूत जो दिमाग में आता है, लिखते हैं, भले ही कुछ विषय पूरी तरह से आपको समझा न दें
  • आत्मकथा आपके जन्म से जरूरी नहीं शुरू होनी चाहिए: आप अपने परिवार का एक छोटा इतिहास भी शामिल कर सकते हैं। अपने पूर्वजों के बारे में जानकारी, अपने दादा दादी, अपने माता-पिता के जीवन के बारे में, और अपने परिवार के बारे में जानकारी लिखें: आपके परिवार के संक्षिप्त अवलोकन के साथ शुरू करने से, आप पाठकों को एक प्रारंभिक विचार देंगे कि आपने किस व्यक्ति को बनाया है
  • तुम्हारी किशोरावस्था के दौरान क्या हुआ? आपने अपने जीवन को निर्देशित करने वाले फैसले करने के लिए क्या प्रेरित किया?
  • क्या आप विश्वविद्यालय गए थे? इन संक्रमण वर्षों के बारे में कुछ लिखें।
  • अपने कैरियर, आपके रिश्ते, अपने बच्चों और किसी भी अन्य महत्वपूर्ण घटना को मत भूलें जो आपके साथ हुआ है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका पुस्तक मूल्य प्रकाशन है 6
    2
    मुख्य पात्रों को ढूंढें प्रत्येक अच्छी कहानी उनके पास रोचक माध्यमिक वर्ण हैं, दोनों सहायकों और विरोधी, जो कि साजिश को अपने रास्ते में आगे बढ़ने में मदद करते हैं। आपके जीवन में ये लोग कौन हैं? निश्चित रूप से आपके माता-पिता महत्वपूर्ण होंगे, साथ ही साथ आपके साथी और अन्य करीबी रिश्तेदार। अपने परिवार के बाहर सोचने की कोशिश करें और अपनी कहानी को प्रभावित करने वाले और आपकी व्यक्तिगत कहानी में भूमिका निभाने वाले अन्य लोगों की पहचान करें।
  • शिक्षकों, कोच, सलाहकार और नेताओं हमेशा सभी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण हैं तय करें कि आपके लिए कोई मॉडल (या विपरीत) का काम करने वाला कोई व्यक्ति आपके काम में हिस्सा होना चाहिए।
  • पूर्व प्रेमी कुछ रोचक उपाख्यानों में एक छोटा सा हिस्सा हो सकता है।
  • आपके दुश्मन कौन थे? यदि आप कुछ महत्वपूर्ण संघर्ष शामिल नहीं करते हैं तो आपकी कहानी उबाऊ हो जाएगी।
  • अन्य विशेष पात्रों, जैसे कि जानवरों, प्रसिद्ध लोगों को जिन्हें आपने कभी नहीं देखा और यहां तक ​​कि शहर और जगह जो आपके दिल के करीब हैं, अक्सर एक आत्मकथा में प्राकृतिक रुचि के अंक हैं
  • किसी एक के बारे में लिखें कविता लिखें`ve Lost Step 6
    3
    सर्वोत्तम कहानियां खोजें आपके जीवन के बारे में एक पूरी कहानी निश्चित रूप से बहुत लंबे और शब्दावली बन जाएगी, इसलिए आपको यह फैसला करना होगा कि कौन-कौन-से उपाख्यानों को शामिल करना है और किसका त्यागना है मुख्य कहानियों को लिखकर प्रारंभिक मसौदे का निर्माण शुरू करें, जिसे आपको अपनी व्यक्तिगत कहानी कहने की एक दिलचस्प तस्वीर पाने के लिए एक साथ सिलाई की आवश्यकता होगी। कुछ मौलिक विषय हैं जो लगभग हमेशा आत्मकथाओं में शामिल होते हैं, क्योंकि पाठकों को उन्हें विशेष रूप से आकर्षक लगता है:
  • आपके बचपन की कहानी चाहे वह खुश या दर्दनाक था, आपको हमेशा आप के बारे में कुछ उपाख्यानों को बता देना चाहिए कि आप कौन थे और आप अपने जीवन के पहले वर्षों में किस तरह से गए आप अपने बचपन को छोटे एपिसोड में तोड़कर बता सकते हैं, जो आपको अपने व्यक्तित्व का विचार दे सकते हैं: जब आप घर पर एक आवारा कुत्ते लाए थे, तब जब आप स्कूल की खिड़की से भाग गए थे और 3 दिनों के लिए वापस नहीं आए थे, एक बेघर व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती जो जंगल में रहती है ... अपनी रचनात्मकता को वेंट दें!
  • आपकी किशोरावस्था मसालेदार एपिसोड से भरा यह उतावला अवधि, हमेशा पाठकों के लिए बहुत दिलचस्प है। याद रखें कि आपको अनोखी और अनसुनी-कहानियां लिखना नहीं है: हर कोई इन चरणों के माध्यम से चला जाता है महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ आकर्षक बातें बताने के लिए।
  • आपके महान प्यार की कहानी आप सटीक विपरीत भी लिख सकते हैं, या प्यार के लिए अपनी लंबी लेकिन व्यर्थ खोज बता सकते हैं।
  • पहचान संकट आमतौर पर यह 40 और 50 की उम्र के बीच होता है, यही वजह है कि इसे "मध्य जीवन संकट" भी कहा जाता है
  • क्षणों जब आप बुराई बलों का सामना करना पड़ा। अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण संघर्ष मत भूलना, जैसे एक नशे की लत, एक स्वस्थ साथी, एक पागल आदमी जो आपके परिवार का विनाश करना चाहता था, और इतने पर।
  • चित्र लिखें एक कॉलम चरण 9
    4
    लिखो जैसे कि आप पहले व्यक्ति में बोल रहे थे। एक पाठक जो आत्मकथाओं की सराहना करता है वह खुद को किसी और के रूप में पहचानना चाहता है: जैसे कि आप जोर से सुनाते हुए लिख रहे हैं, यह दर्शकों को हमेशा दिलचस्पी रखने का एक निश्चित तरीका है। यदि आपके लिखने का तरीका बहुत औपचारिक और कठोर हो जाता है, या यदि किताब आपकी कहानी के समझदार प्रदर्शन के बजाय स्कूल संरचना की तरह दिखती है, तो पाठकों को पूरे काम को पढ़ने के लिए संघर्ष करना होगा।
  • एक विश्वसनीय दोस्त को सब कुछ बताने के लिए कल्पना करना लिखें, जटिल शब्दों का एक स्पष्ट, सटीक और बहुत अधिक गढ़ का उपयोग करना जो आप शायद ही कभी उपयोग करते हैं।
  • अपने व्यक्तित्व को प्रकट करने की कोशिश करें: क्या आप विनोदी व्यक्ति हैं? बुद्धिमान? क्या आपके पास एक विकसित आध्यात्मिकता है? क्या आप नाटकीय हैं? वापस मत रखो, यह महत्वपूर्ण है कि आप बताए हुए तरीके से आपके गुणकारी गुणों को देखा जाए।
  • वर्तमान साइंस प्रोजेक्ट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    5
    इसे ईमानदारी से बताएं आपको बहुत स्पष्ट होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह अब भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने और अपने जीवन के बारे में सच्चाई (और कुछ रहस्य भी) बताएं पुस्तक को अपनी उपलब्धियों की सूची बनने से रोकें, कालीन के नीचे धूल जैसी नकारात्मक घटनाओं को छुपाएं। अपने आप को गोल में दिखाएं, दोनों गुणों और दोषों का संकेत, ताकि पाठक आपके साथ पहचाने जा सकें और हमेशा आपकी तरफ से आगे बढ़ें, जैसा कि आपकी कथा के साथ आगे निकलते हैं
  • अपने आप को हमेशा और केवल एक सकारात्मक प्रकाश में न लेने की कोशिश करें एक नायक के शेष के साथ ही आप अपनी खुद की विशेषताओं और नकारात्मकता भी कर सकते हैं। अपनी गलतियों को प्रकट करें और उस समय को न छोड़ें जब आपने दोनों और आपके पक्ष में लोगों को निराश किया था।
  • बाहरी अपने भीतर का विचार उन विचारों और विचारों को साझा करें, जिनमें वे चर्चा करेंगे। हमेशा पुस्तक में अपने व्यक्तित्व के प्रति सच रहें
  • अपने परिवार के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    6
    संदर्भ की प्रकृति पर कब्जा आपके जीवन में जिन ऐतिहासिक क्षणों के माध्यम से आप गए थे, उनसे कैसे प्रभावित हुआ? क्या युद्धों ने आपके राजनीतिक विचारों को बदल दिया है? कौन सा सांस्कृतिक कार्यक्रम आपको प्रेरित करते हैं? अपने जीवन के दौरान दुनिया में बड़े बदलावों की चर्चा करना आपकी कहानी को अधिक रोचक और आकर्षक बनाने का एक शानदार तरीका है।
  • विधि 2

    मॉडलिंग कहानी कहाना
    आपकी जर्नल का उपयोग कर एक उपन्यास लिखो छवि शीर्षक 3
    1
    एक संपूर्ण कहानी बनाएं. अब जब आपने तय किया है कि आपकी आत्मकथा में क्या सामग्री शामिल होगी, तो इसे कैसे ढांचा बनाना है, इस बारे में सोचें: किसी भी अच्छी किताब की तरह, आपके काम के लिए एक आकर्षक कहानी की आवश्यकता होती है एक दिलचस्प कहानी बनाने के लिए आपके द्वारा एकत्र की गई सामग्रियों का उपयोग करें, जो अधिकतम तनाव के क्षण तक क्रैसेंडो में विकसित होता है और अंततः उसके संकल्प को पाता है। यादों और उपाख्यानों को व्यवस्थित करने और पूरा करने के द्वारा आपके वर्णनात्मक चाप का विचार, ताकि वे धाराप्रवाह और तार्किक रूप से जुड़ा हो।
    • आपकी मुख्य समस्या क्या थी? क्या बाधा आप को दूर या हल करने के लिए साल लग गए? यह बचपन में निदान एक बीमारी हो सकती है, एक गड़बड़ी रिश्ते, कैरियर में कई समस्याओं, एक लक्ष्य जिसके लिए आप इसे पहुंचने से पहले वर्षों तक काम करना चाहते थे या किसी अन्य प्रकार के समान कार्यक्रम अन्य दिलचस्प विचारों के लिए अपनी पसंदीदा पुस्तकों और फिल्मों के बारे में सोचें
    • पाठक में तनाव और रहस्य बनाएँ। कथा का निर्माण करें ताकि विभिन्न कहानियां सामने आ सकें, जो संघर्ष के शीर्ष पर हैं - उदाहरण के लिए अगर केंद्रीय बिंदु, शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने का प्रयास है, इस समय पाठक को छोटी सफलताएं और प्रमुख विफलताओं की कहानियों के साथ मार्गदर्शन करें। आपको दर्शकों को आश्चर्य होगा कि: "क्या यह कर देगा? क्या वह सफल होगा? जल्द ही क्या होगा? "
    • फेस इन उत्कर्ष. आप एक ऐसे बिंदु पर आ जाएगा जहां संघर्ष को अपने सामयिक क्षण तक पहुंचा होगा: सबसे महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा का दिन आ गया है, आप अपने सबसे खराब दुश्मन के खिलाफ सामना करते हैं, तब तक आपके जुए की लत भारी और भारी हो जाती है अपनी सारी बचत खो देते हैं, और इतने पर।
    • समस्या के समाधान के साथ समाप्त। कई आत्मकथाओं के पास एक सुखद निष्कर्ष है, क्योंकि लेखक ने कहानी लिखने में कामयाब रहा है (और उम्मीद है कि इसे प्रकाशित करने के लिए भी) यहां तक ​​कि अगर आपकी कहानी का अंत आनन्द से भरा नहीं है, तब भी उसे गहरी संतुष्टि की भावना छोड़नी चाहिए: किसी भी मामले में आप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए हैं या मुख्य समस्या को दूर करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने निर्णायक जीत हासिल नहीं की है, तो आप हार के संदर्भ में आए हैं और ज्ञान और निर्णय से प्राप्त हुए हैं।
  • ऑनर ऑन द ऑनर रोल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कहानी को शुरू करने के लिए किस समय पर फैसला करें आप आसानी से अपने जीवन का एक सरल कालक्रम, जन्म से शुरू कर सकते हैं और वर्तमान के साथ समाप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप थोड़ा सा एपिसोड मिलाते हैं तो आपको अधिक आकर्षक कहानी मिलेगी
  • आप घटनाओं पर वर्तमान प्रतिबिंब के साथ वर्णित कर सकते हैं, की एक श्रृंखला का लाभ लेने, बताया स्मरण.
  • अपने बचपन में एक निर्णायक क्षण, समय अपने पूर्वजों की कहानी बताने के लिए में वापस जा रहा से एक विचार है, तो कॉलेज के वर्षों तक आगे बढ़ना है और बचपन लघुकथाओं का एक पल के रूप में यहाँ और वहाँ प्रवेश करने के लिए अपने काम जीवन के साथ जारी है, विनोदी और आराम
  • एक स्तंभ लिखने वाला चित्र लिखें 6
    3
    इंटरटवाइन थीम एपिसोड के बीच एक "गोंद" के रूप में अपने जीवन के मुख्य विषयों का लाभ उठाएं, जो वर्तमान के साथ अतीत को जोड़ती है। मुख्य संघर्ष के अलावा, आपके जीवन के दौरान कौन से विषय महत्वपूर्ण थे? कुछ खास छुट्टियों के लिए पूर्वजों, विशेष जगह के लिए आपका जुनून जिसे आपने कई बार दौरा किया है, एक प्रकार का व्यक्ति जिसके लिए आपने हमेशा अपना मन गंवा दिया है, एक अमीर आध्यात्मिकता जो हमेशा आपको अलग करती है, आदि। यह अक्सर महत्वपूर्ण विषयों को याद करता है, ताकि आपके जीवन की एक बहुत ही संयोजी छवि प्रदान की जा सके।
  • टाइप एक कॉलेज प्रवेश निबंध शीर्षक शीर्षक 16
    4
    एक कदम वापस लें और प्रतिबिंबित करें। आप अपने जीवन की उपलब्धियों को कह रहे हैं, लेकिन आपने वास्तव में क्या सीखा? यह इरादों, इच्छाओं, हार या खुशी की भावनाएं, ज्ञान के सबक बताता है, जिसने आपको और इतने पर चिह्नित किया है, पुस्तक में अपने गहरे विचारों का वर्णन करते हुए। घटनाओं के आंतरिक अर्थ को प्रतिबिंबित करने के लिए इतिहास के पाठ्यक्रम से खुद को अलग करना कहानी को गहराई देने का एक बेहतरीन तरीका है।
  • छवि टाइप करें एक बुक जल्दी से चरण 16
    5



    किताब को मूल संरचना देने के लिए अध्यायों में कहानी को उप-विभाजित करें यह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि इससे आपको समस्याओं के बिना अलग-अलग विषयों और आपके जीवन की अवधि के लिए पारित करने की अनुमति मिलेगी। अभिव्यक्ति "एक नया अध्याय खुलता है" (या "जीवन का एक अध्याय बंद कर देता है") का अक्सर इस्तेमाल किया जाता है और अच्छे कारण के लिए, इसलिए आत्मकथा के लेखन में उसी विचार का उपयोग करना अच्छा है। कहानी को अध्यायों में विभाजित करके आप पाठक को भ्रमित करने के जोखिम के बिना 10 वर्षों के आगे छोड़ सकते हैं, समय पर वापस जा सकते हैं, एक अलग विषय का वर्णन कर सकते हैं।
  • अध्यायों को आगे बढ़ने की कोशिश करें या भावनाओं को छोड़ दें दुविधा, ताकि पाठक अगले एक पर आगे बढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकता
  • एक नए अध्याय की शुरुआत आपके अतीत को अधिक दूरी से देखने का एक अच्छा समय है, जिसमें नई घटनाओं की स्थापना का वर्णन किया गया है और इस प्रकार की कहानी की टोन को सेट करना है।
  • विधि 3

    पुस्तक की समीक्षा करें
    छवि शीर्षक टाइप करें एक किताब जल्दी से चरण 8
    1
    तथ्यों को सही ढंग से बताना सुनिश्चित करें अपनी त्रुटियों में दिनांक, नाम, घटनाओं का वर्णन और अन्य विवरणों को ध्यान से देखें, जिन्हें आप निश्चित करना चाहते हैं ताकि कोई त्रुटि न हो। यहां तक ​​कि अगर यह आपकी कहानी है, तो आपको इसके बारे में गलत जानकारी दर्ज करने की ज़रूरत नहीं है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
    • आप अपने लक्ष्यों और इरादों के बारे में थोड़ा सा स्वतंत्रता ले सकते हैं, लेकिन असली लोगों के साथ बातचीत का आविष्कार नहीं करें और वास्तविक घटनाओं में बदलाव न करें। बेशक, सबकुछ पूरी तरह से याद रखना असंभव है, लेकिन यथासंभव सबसे सच्चाई में वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास करें।
    • लोगों के नामों को इंगित करने या उद्धरण दर्ज करने की अनुमति के लिए पूछें अगर आप उन चीजों को शामिल करना चाहते हैं जिन्हें दूसरों द्वारा कहा गया या किया गया है कुछ दूसरों की आत्मकथाओं में माध्यमिक वर्णों के रूप में प्रकट नहीं करना चाहते हैं, इसलिए जब आप उनका वर्णन करते हैं (या उनके नामों को बदलना यदि आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता है) का सम्मान करने का प्रयास करें।
  • एक बड़ी नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 10 कदम
    2
    ड्राफ्ट को ठीक करें. जब आप पहली मसौदे को लिखना समाप्त कर लेंगे, तो उसे पुन: पढ़ना होगा। यदि आवश्यक हो, तो विभिन्न चरणों, पैराग्राफ और यहां तक ​​कि संपूर्ण अध्यायों को फिर से संगठित करें ऐसे शब्दों को बदलें जो बहुत बोलचाल हैं और अपनी शब्दावली स्पष्ट और अधिक रोचक बनाते हैं। व्याकरण और शब्द को शाब्दिक स्कैन से पूरी तरह से देखें
  • एक बड़े नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखें एक रेज़्यूम शीर्षक छवि 5 कदम
    3
    अन्य लोगों के साथ अपना लेखन साझा करें अपने पठन क्लब या कुछ मित्रों को आत्मकथा पेश करें, जो आपको एक बाहरी राय दे सकते हैं: यहां तक ​​कि उपाख्यानों जो अविश्वसनीय रूप से अजीब हैं दूसरों के लिए उबाऊ हो सकते हैं। जितना संभव हो उतने लोगों की राय लीजिए, इस तरीके से आपको पूरा विचार मिलेगा कि आपकी पुस्तक को पाठकों द्वारा कैसे माना जाएगा।
  • यदि कई लोग आपको कहानी के एक निश्चित भाग को समाप्त करने के लिए सलाह देते हैं, तो सुझाव को अच्छी तरह से देखें।
  • अपने परिवार के बाहर के लोगों या अपने दोस्तों के मंडली के मतों को प्राप्त करने का प्रयास करें। जो लोग आपको लंबे समय से जानते हैं वे नकारात्मक टिप्पणियों के साथ निराश नहीं करना चाहते हैं या वे आपको विचलित राय दे सकते हैं, खासकर अगर यह कहानी में सीधे दिखाई दे रही है।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि खरीदें अनुबंध खरीदें चरण 3
    4
    एक लो संपादक. एक अच्छा संपादक लिखित रूप में अपूर्णता को समाप्त करेगा और निश्चित रूप से कम रोचक भागों में सुधार करेगा। चाहे आप एक पेशेवर प्रकाशक की ओर मुड़ना चाहते हैं, या खुद को किताब प्रकाशित करना चाहते हैं, जब आप मसौदे को पूरा कर लें तो पेशेवर संपादक की ओर जाने के लिए यह कभी बुरा विचार नहीं है।
  • एक सीसीओटी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
    5
    एक शीर्षक पर फैसला. यह आपकी पुस्तक की टोन और शैली को प्रतिबिंबित करना चाहिए, साथ ही साथ पेचीदा होने और सार्वजनिक ध्यान कैप्चर करना चाहिए। एक के बजाय एक छोटी और विशेष शीर्षक चुनें जो बहुत लंबा और याद रखना कठिन है आप "मेरी आत्मकथा" के बाद अपने नाम के साथ पुस्तक का नाम भी कर सकते हैं या कुछ कम प्रत्यक्ष चुन सकते हैं। शीर्षक के साथ प्रसिद्ध आत्मकथा के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं जो पूरी तरह से सामग्री का प्रतिनिधित्व करते हैं:
  • पिलग्रीम टेल, Sant`Ignazio di Loyola का
  • बयान, लेव टॉल्स्टॉय का
  • स्वतंत्रता के मार्ग के साथ, नेल्सन मंडेला द्वारा
  • मेरे आविष्कार, निकोला टेस्ला द्वारा
  • विधि 4

    इतिहास प्रकाशित करें
    स्वयं-प्रकाशित बच्चों का शीर्षक चित्र`s Books Step 1
    1
    अपनी पुस्तक को स्वयं प्रकाशित करने की प्रक्रिया के बारे में जानें. यहां तक ​​कि अगर आप जनता के लिए अपनी पुस्तक को बेचने की कोशिश करने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो आप प्रिंट और बाँध करना चाह सकते हैं, तो आप कुछ प्रतियां खुद के लिए रखने के लिए और अपने रिश्तेदारों और अन्य पात्रों है कि कहानी में दिखाई देते हैं। उन कंपनियों के लिए खोज करें जो लेआउट, मुद्रण और होम डिलीवरी सेवाओं की पेशकश करती हैं, और यह भी तय करती है कि कितने प्रतियां ऑर्डर करें। इस क्षेत्र में कई कंपनियां पारंपरिक पुस्तकों की तुलना में गुणवत्ता की किताबें बनाती हैं।
    • यदि आप पेशेवर मुद्रण और बाध्यकारी सेवा के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आप अभी भी एक कॉपी शॉप पर जाकर अपनी किताब का एक अच्छा संस्करण प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें कुछ प्रतियां मुद्रित और बाँध सकते हैं।
  • ह्वाइट स्टेटमेंट के एक संघर्ष लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    किसी एजेंट की तलाश करने के बारे में सोचें यदि आप अपनी आत्मकथा को प्रकाशित करना चाहते हैं और इसे दुनिया के साथ साझा करना चाहते हैं, तो इस तरह की एक आकृति की मदद के लिए आपको रास्ते में मदद मिलेगी। उन एजेंटों के लिए खोजें, जो खुद को आत्मकथा के रूप में समझते हैं और उन्हें अपनी पुस्तक के बारे में जानकारी सहित, आपके बारे में और आपको लगता है कि आपके काम का प्रचार कैसे किया जा सकता है, उन्हें एक प्रश्न के लिखित प्रश्न भेजें।
  • पुस्तक के मूल तत्वों के संक्षिप्त विवरण के साथ पत्र शुरू करें। उपयुक्त साहित्यिक शैली की पहचान करें और बताएं कि बाकी के प्रकाशनों से आपके काम को कैसे उजागर किया जा सकता है। एजेंट को बताएं कि आपको क्यों लगता है कि वह (या वह) प्रकाशकों को अपनी आत्मकथा बेचने के लिए सही व्यक्ति है
  • ऐसे एजेंटों को नमूना अध्याय भेजें जो आपकी पुस्तक में रुचि दिखाते हैं।
  • अपने विश्वास के एक एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें इस नियम को सावधानी से पढ़ें और स्थायी रूप से खुद को करने से पहले अपने पेशेवर इतिहास की जांच करें।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 10 में एक वैकल्पिक शिक्षक बनें छवि शीर्षक
    3
    एक पत्र सीधे प्रकाशकों को भेजें. यदि आप किसी एजेंट के बिना करना पसंद करते हैं तो आप सीधे कुछ प्रकाशकों को लिख सकते हैं और देखें कि कौन दिलचस्पी है विशेष रूप से ऐसी कंपनियों की पुस्तकों को प्रकाशित करने के लिए पूरी पांडुलिपि को पहली बार भेजने से बचें, बल्कि प्रकाशक की किताब की एक प्रति के लिए पूछने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • कई प्रचारक उन अनुरोधों या पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करते हैं, जिन्हें पहले उनके द्वारा संपर्क नहीं किया गया है। केवल उन लोगों को लिखना सुनिश्चित करें जो इस नीति को लागू नहीं करते हैं।
  • यदि कोई प्रकाशक आपके साथ सहयोग करने को तैयार है, तो आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा और प्रूफरीडिंग, पुस्तक लेआउट, अंतिम समीक्षा के विभिन्न चरणों का आयोजन करना होगा और आखिरकार, काम का प्रकाशन होगा।
  • वर्तमान एक साइंस प्रोजेक्ट शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    4
    अनुसंधान ऑनलाइन प्रकाशन इस पद्धति से बढ़ती लोकप्रियता प्राप्त हुई है और प्रिंटिंग और शिपिंग लागतों को बचाने का एक शानदार तरीका है। ऐसे ऑनलाइन प्रकाशकों को खोजें, जो समान प्रकार के काम करता है, अपना अनुरोध पत्र भेजें और पुस्तक की समीक्षा और प्रकाशन के साथ आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • अपनी कहानी को पूरी तरह से बताएं, लेकिन नगण्य तत्वों में फंसना न करें। आपकी आत्मकथा यादगार होना चाहिए और न ही उबाऊ होना चाहिए: बहुत सारे छोटे विवरण (जैसे कि पार्टी में सभी प्रतिभागियों को सूचीबद्ध करना या प्रत्येक दिन की सभी घटनाओं को शामिल करना) केवल हानिकारक होगा।
    • आप समर्पण, एक प्रस्तावना, जनसांख्यिकीय सांख्यिकी, कालानुक्रमिक ग्राफ, आपके परिवार के पेड़ और एक उपसंहार शामिल कर सकते हैं।
    • अपनी आत्मकथा का उद्देश्य, भविष्य की पीढ़ियों के लिए अपनी कहानी को व्यक्त लगता है कि अगर वे (जैसे फोटो, परिवार heirlooms, पदक, स्मृति चिन्ह, पत्र, आदि के रूप में) आप के लिए महत्वपूर्ण वस्तुओं में शामिल हैं और यादों के एलबम के रूप में एक पुस्तक बनाने के लिए है, तो । जाहिर है आप कुछ वस्तुओं कि अपनी आत्मकथा के साथ की कई प्रतियां नहीं हो सकता है, ताकि आप अपने मूल पांडुलिपि और पदक या अन्य विशेष यादगार से निपटने के लिए कैसे तय करने के लिए है।
    • यदि आपका लेखन सुखद नहीं है, या आपको अपने विचारों को लिखने में सहायता की ज़रूरत है, तो किसी को काम पर रखने के बारे में सोचें ghostwriter या एक पेशेवर जीवनी लेखक (प्रसिद्ध लोग हमेशा ऐसा करते हैं!)। इस समस्या को सुलझाने के लिए आप पहले से ही निर्मित मूलभूत प्रोजेक्ट में विषय को व्यवस्थित करने की अनुमति देने वाले कंप्यूटर प्रोग्राम भी हैं। कई लोग विशेष रूप से निर्मित इंटरनेट पृष्ठों पर सीधे लिखने का निर्णय लेते हैं।

    चेतावनी

    • मानहानि में समाप्त होने की सावधानी बरतें। आप एक व्यक्ति जो अपनी आत्मकथा में प्रकट होता है के लिए कुछ अपमानजनक या खतरनाक तरीके से झूठे सम्मान के साथ लिखते हैं, लगता है कि नाम जो इतिहास में वर्तमान (यदि अभी भी जीवित) द्वारा बदलने के लिए कि: अगर मैं नहीं करते हैं, आप अपने आप को कानूनी समस्याओं का सामना खोजने के जोखिम। यदि आपको इसके बारे में कोई संदेह है, तो विषय में विशेषज्ञता वाले वकील से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com