एक असाधारण भाषण बबल कैसे बनाएं

आप पहले से ही शुरू कर चुके हैं एक हास्य पुस्तक लिखें

लेकिन क्या आप असाधारण बनाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं? या हो सकता है कि आपने पहले ही पूरा कर लिया है आपका काम और आप सोच रहे हैं कि बाजार पर उपलब्ध शीर्षकों की तुलना में यह कैसे बेहतर बना। यह आलेख आपको एक उत्कृष्ट हास्य पुस्तक बनाने या एक पट्टी में सुधार करने में मदद करेगा जो आपने पहले से ही बनाई है। आप अन्य लेखकों के काम से प्रेरणा ले सकते हैं और एक आकर्षक कहानी बना सकते हैं, पाठकों को आकर्षित करने में सक्षम पात्रों के साथ। आपको अपने काम की ग्राफिक प्रस्तुति का भी ध्यान रखना चाहिए, जिसमें एक दिलचस्प और पेशेवर उपस्थित होना चाहिए - उस समय आप इसे दुनिया के साथ साझा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

प्रेरणा खोजें
1
आपको कॉमिक्स का अध्ययन करना चाहिए आप जो प्यार करते हैं और रीडर के रूप में सराहना करते हैं, उन्हें देखकर आपको प्रेरणा मिल सकती है। शायद आप चमत्कार नायकों के प्रशंसक हैं और आपके पास किसी विशेष सुपरहीरो या श्रृंखला के लिए जुनून है। या आप जापानी मंगा में अधिक रुचि रखते हैं और आप उस शैली से कुछ विचार प्राप्त कर सकते हैं। ड्राइंग की शैली का अध्ययन करें और उन कार्यों की कहानी बताएं जिन्हें आप मान्य मानते हैं आप अपने हास्य के आधार के रूप में इस विश्लेषण का उपयोग कर सकते हैं या कुछ तत्व प्राप्त कर सकते हैं जो आपके द्वारा पहले से लिखे गए नौकरी में सुधार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • आप एक मौजूदा कॉमिक्स चरित्र के अपने स्वयं के संस्करण को बनाने के विचार पर भी विचार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक पुरुष नायक के महिला, ट्रांस या समलैंगिक संस्करण। एक मूल तरीके से चरित्र को बदलना सुनिश्चित करें और इसे पूरी तरह से प्रतिलिपि नहीं करें इसे करने के लिए नई विशेषताओं को विशेषता के लिए प्रयास करें, ताकि यह आपके सृजन हो।
  • 2
    परंपरा के मिथकों और दंतकथाओं में प्रेरणा प्राप्त करें इन कार्यों से भी आप अपने कॉमिक बुक के लिए कई विचारों को अनुकूलित कर सकते हैं आप मूल रूप से जनता के लिए जाने वाली एक मिथक चुन सकते हैं, जैसे मूल अमेरिकी या जापानी में, और उस कहानी के तत्वों को अपने कॉमिक में शामिल कर सकते हैं। इस प्रकार की सामग्रियों पर भरोसा करने से आप एक दिलचस्प तरीके से रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप किसी मौजूदा मिथक या एक प्रसिद्ध परी कथा की मूल व्याख्या भी कर सकते हैं, जैसे कि ग्रिम भाइयों द्वारा परियों की कहानी का एक नया संस्करण। इस तरीके से आप पाठक के लिए एक अनोखी लेकिन आसानी से पहचानने योग्य कॉमिक बुक बना सकते हैं।
  • 3
    एक मूल कहानी को कॉमिक बुक में मुड़ें आप इस प्रारूप में आदत डालकर प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं जो आपके द्वारा लिखित काम करती है, जैसे कहानियों या कविताएं अपने काम को विकसित करने और एक ही अक्षर का उपयोग करने के लिए कहानी को कह कर प्रारंभ करें।
  • आप अन्य कहानियों से ली गई विचारों का उपयोग करके मौजूदा कॉमिक को भी सुधार सकते हैं। विभिन्न कार्यों से विचारों और पात्रों को मिलाकर प्रयोग करें।
  • भाग 2

    एक सम्मोहक कहानी बनाएं
    1
    अविश्वसनीय व्यवसाय शामिल करें शायद, हास्य का सबसे महत्वपूर्ण तत्व इतिहास है। एक खूबसूरत साजिश, असाधारण घटनाओं से भरा, पाठक की ब्याज उच्च रहता है बड़ी कंपनियों को अक्सर सुपरहीरो कॉमिक्स में या उन में शामिल किया जाता है जिनमें शानदार तत्व शामिल होते हैं वास्तविकता के किनारे पर आपको अद्भुत घटनाएं दर्ज करनी चाहिए, ताकि आपके पात्रों को दिलचस्प स्थितियों में जीवित रहें। इससे पाठक के आनंद की गारंटी होगी।
    • आप अपने कॉमिक में अपने पात्रों द्वारा किए गए वीर कार्यों को शामिल कर सकते हैं, नायिका द्वारा तैयार किए गए विनाश से दुनिया को बचाने की एक योजना के रूप में, या मुख्य चरित्र के महाशक्तियों और उनकी रोजमर्रा की जिंदगी के बीच संघर्ष। यदि आप चाहें, तो आप असाधारण घटनाओं को अपने पात्रों के साथ बना सकते हैं, जैसे कि एक रासायनिक संयंत्र में विस्फोट जो कि नायक को संक्रमित करता है, या खतरनाक बल से मुठभेड़ करता है जो उसे कमजोर और अकेला छोड़ देता है
  • 2
    यथार्थवाद का उपयोग करें सबसे आकर्षक कहानियाँ असाधारण कंपनियों और यथार्थवादी घटनाओं के बीच अंतर प्रस्तुत करते हैं। आपको यथार्थवाद के क्षणों के साथ हर अविश्वसनीय कार्रवाई को संतुलित करने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि पाठक लगातार इन दोनों प्रकार के कथन का खुलासा कर सके। इस तरह से आप एक वास्तविक दुनिया में इतिहास की सबसे असली घटनाओं को सम्मिलित कर सकेंगे और जिसमें पाठक आसानी से उतर सकते हैं।
  • आप वास्तविक जीवन के एक पल के साथ शुरू कर सकते हैं, जिसमें नायक एक तुच्छ कार्रवाई करता है, जैसे एक बार में कॉफी लेना तुरंत बाद आप एक प्लॉट मोड़ दर्ज कर सकते हैं, जैसे विस्फोट जो पूरे कमरे को नष्ट कर देता है यह घटना घटनाओं की एक श्रृंखला को दूर कर सकती है जो यथार्थवाद और बड़े व्यवसाय के बीच अंतर की ओर जारी रहती है।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि कथन एक सुसंगत और अच्छी तरह से intertwined है। पाठकों को पृष्ठ से संलग्न रखने के लिए, आपकी कहानी संगत होना चाहिए। होने वाली घटनाओं को जोड़ने से अच्छी तरह से संरचित और तार्किक साजिश विकसित हो सकती है। सही लय के साथ एक आकर्षक कथा शैली खोजने की कोशिश करें
  • सटीक इरादों और लक्ष्यों के साथ, एक से अधिक बार कहानी के कुछ हिस्सों का उपयोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक नया चरित्र पेश करते हैं, तो आपके पास पहले से मौजूद वर्णों में से एक के साथ किसी प्रकार का एक लिंक होना चाहिए। उनका कनेक्शन महत्वपूर्ण होना चाहिए और तनाव के साथ आरोप लगाया जाना चाहिए, ताकि कथा के नए तत्व का प्रवेश उचित हो।
  • आपको कॉमिक बुक में कुछ प्रतीकों या छवियों को जानबूझकर दोहराएं। आप कुछ रंगों के साथ कुछ पात्रों को जोड़ सकते हैं और केवल उस स्वर का उपयोग करते हैं जब वे दृश्य में होते हैं, या आप किसी विशेष प्रतीक का उपयोग इतिहास में किसी स्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए कर सकते हैं और हर जगह उस जगह को दोहरा सकते हैं।
  • 4
    इतिहास में भावनाओं और जुनून दर्ज करें आपको इन दो तत्वों को अपनी कॉमिक बुक में जोड़ना चाहिए, क्योंकि वे अक्सर पाठक के लिए सबसे अधिक रुचि रखते हैं। आप एक लेखक के रूप में बना रहे प्रोजेक्ट के लिए अपने पृष्ठों में अपने महान जुनून का अनुवाद करने का प्रयास करें एक कहानी चुनें जो आप दिलचस्प पाते हैं और आप वास्तविक परिवहन के साथ तलाश करना चाहते हैं। कॉमिक बुक में अपने उत्साह को दिखाने का प्रयास करें
  • आप दिलचस्प को खोजने वाले तत्वों को जोड़कर कहानी रोमांचक बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आणविक जीव विज्ञान के लिए जुनून है, तो आप कॉमिक बुक में उस बात के पहलू शामिल कर सकते हैं।
  • आप अपने व्यक्तिगत विश्वासों और विचारों को अपने खुद के जुनूनों जैसे अक्षर बनाकर कॉमिक्स की दुनिया में स्थानांतरित कर सकते हैं, जैसे कि जंगलों को बचाने या मानव अधिकारों की सुरक्षा की इच्छा।
  • भाग 3

    सशक्त अक्षर बनाएं
    1
    सही अक्षर न बनाएं आपके कॉमिक अनोखे और रोचक होंगे यदि पात्रों में त्रुटियां हैं, क्योंकि उनके पास बेदर्द लोगों की तुलना में अक्सर अधिक पहलू होते हैं और रीडर स्वयं को उन में बेहतर पहचानने में सक्षम होता है। पात्रों के लिए दोष खोजना आपको सभी संभव मानवीय स्थितियों का पता लगाने की अनुमति देता है, जो गलतियों को बनाते हैं और हमेशा सही काम नहीं करते हैं
    • उदाहरण के लिए, शायद आप महाशक्तियों के साथ एक नायक तैयार कर सकते हैं, जो दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाना चाहते हैं। हालांकि, इसमें शराब के लिए कमजोरी हो सकती है या मानसिक बीमारी से निपटना पड़ सकता है। ये दोष उसके व्यक्तित्व को अधिक गहराई देते हैं और संघर्ष करते हैं।
  • 2



    नायक के लिए एक स्पष्ट लक्ष्य या उद्देश्य का आविष्कार करें आपकी कहानी के सभी पात्रों में सटीक प्रेरणाएं होनी चाहिए। उनका लक्ष्य छोटा या बड़ा हो सकता है, लेकिन उन्हें हमेशा उपस्थित होना चाहिए, ताकि वे स्पष्ट और तार्किक इरादों के साथ कार्य करें। पात्रों की इच्छा भी साजिश को आगे बढ़ाने और पाठक को दिलचस्पी रखने में मदद करती है।
  • उदाहरण के लिए, आपके कॉमिक के नायक सुपर हीरो में अपने छोटे शहर में एक बुरे व्यक्ति से छुटकारा पाने का लक्ष्य हो सकता है। वह इसे समाप्त करने के लिए वह सब करेगा, परन्तु उसी समय उसे अपनी मानसिक बीमारी से लड़ना होगा। वह बाधाओं और समस्याओं का सामना करेंगे जो चीजों को उलझाएंगे, लेकिन कहानी के अंत में वह अपने इरादे में सफल होंगे।
  • 3
    एक मूल बुरा बनाएँ आपकी कहानी में एक अनूठी अनूठी और अलग से अलग होना चाहिए। इस तरह आपके कॉमिक कई या बहुत परिचित में से एक नहीं होगा एकदम सही खलनायक में मानवीय लक्षण हैं जो पाठक को इसे बेहतर समझने की अनुमति देते हैं, भले ही वह बुरी तरह से व्यवहार करता हो।
  • उदाहरण के लिए, आपके खलनायक का बचपन मुश्किल हो सकता था, जिससे उसे बुरी तरह से व्यवहार करने या अन्य लोगों को घायल करने का मौका मिला। अन्यथा, वह शार्क और सरीसृप से प्यार कर सकते हैं, इन जानवरों को मानव जीवन के लिए आरक्षित रखने की तुलना में अधिक सम्मान के साथ इलाज कर सकते हैं।
  • 4
    खलनायक और नायक के बीच एक कड़ी बनाएँ एक अच्छी कहानी और मजबूत अक्षर विकसित करने के लिए, आपको कॉमिक और विरोधी के मुख्य चरित्र के बीच समानताएं आकर्षित करने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह आप अच्छे और बुरे के बीच के रिश्ते की तलाश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप तनाव को जोड़ देंगे और दो वर्णों के बीच के रिश्ते में संघर्ष करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, खलनायक सरीसृप के लिए जुनून हो सकता है और नायक एक सुपरहीरो हो सकता है जो एक सरीसृप में बदल जाता है। अन्यथा, खलनायक किसी और परिवार से ज्यादा चाहता हो सकता है जो उससे प्यार करता है और नायक के प्रति अत्यंत ईर्ष्या कर रहा है, जो एक आदर्श परिवार है
  • भाग 4

    एक आकर्षक प्रस्तुति बनाएं
    1
    एक अद्वितीय डिजाइन शैली का उपयोग करें सर्वश्रेष्ठ कॉमिक्स में एक महान ग्राफिक प्रस्तुति और एक मूल और लुभावना डिजाइन शैली है। एक कलाकार के रूप में, आपके पास कॉमिक्स बनाने की स्वतंत्रता है जैसे आप चाहें। आपको अपनी रचनात्मकता का पूर्ण लाभ लेना चाहिए और एक शैली चुनें जो आपके पास है।
    • आप एक विशिष्ट डिजाइन शैली का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं जो आप कह रहे हैं कि कहानी फिट बैठता है उदाहरण के लिए, ऐसी कहानी के लिए जो खाली या एकान्त वातावरण में होती है, आप बहुत ही सरल लेआउट चुन सकते हैं, कुछ चित्र या पृष्ठभूमि विवरण के साथ। यदि, इसके बजाए, कॉमिक एक पैदल चलने वाले सर्कस में या एक भीड़ भरे क्षेत्र में सेट हो जाता है, तो आप कई आरेखों के साथ आंखों पर आक्रमण करने वाले लेआउट का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं।
    • एक बार जब आप डिजाइन शैली को चुनते हैं, तो आपको कॉमिक भर में इसका पालन करने का प्रयास करना चाहिए। यह आपके कार्य को एकजुट और सुसंगत बनाता है
  • 2
    पृष्ठों पर कहानी प्रस्तुत करने के विभिन्न तरीकों से प्रयोग। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने कॉमिक के लिए हमेशा एक ही स्टाइल का सम्मान करना चाहिए, तो वैसे ही कार्टून को उसी तरीके से तैयार न करें। घटनाओं को अधिक दिलचस्प दिखाने के लिए सममित विगनेट्स का उपयोग करके देखें, या वर्ग और गोल विगनेट्स को संयोजित करें। प्रस्तुति को सटीक और तार्किक इरादों के साथ अलग करना सुनिश्चित करें, ताकि पाठक उसे एक प्रभावी और भ्रमित या विचित्र विकल्प नहीं समझता।
  • उदाहरण के लिए, आप सममित कार्टून बनाने का निर्णय ले सकते हैं, फिर उन्हें पृष्ठ पर पोस्टऑफिस के चारों ओर व्यवस्थित करें। मध्य दृश्य इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण हो सकता है इससे पाठक को सभी घटनाओं को खोजने की अनुमति मिलती है जिससे केंद्र में सबसे महत्वपूर्ण कार्यवाही हुई।
  • 3
    यदि संभव हो, तो एक उच्च गुणवत्ता प्रस्तुति बनाने का प्रयास करें सर्वश्रेष्ठ कॉमिक्स में ठोस कहानियां, दिलचस्प अक्षर और सुंदर ग्राफिक्स हैं उन्हें पढ़ना मन की आंखों के लिए एक खुशी है यदि आपके पास मौका है, तो गुणवत्ता के पेपर और अच्छे बाध्यकारी चुनें। हार्ड कवर और एक प्रतिरोधी पसली के साथ कॉमिक बुक प्रिंट करें। आपको रंगों का भी उपयोग करना चाहिए, जिससे कि चित्र तुरंत आंखों पर कूद जाएं और पृष्ठों पर सुंदर लगें।
  • एक अच्छा और उच्च गुणवत्ता वाला कार्टून इसे पढ़ने के लिए रीडर को धक्का देता है। एक गुणवत्ता की कहानी के साथ एक प्रस्तुति का मेल करना एक हास्य पुस्तक बनाने की एक निश्चित रणनीति है जो पढ़ने योग्य है।
  • भाग 5

    अपना भाषण साझा करें
    1
    अपने हास्य पुस्तक के लिए एक प्रकाशक खोजें एक बार जब आप एक ऐसा उत्पाद बनाते हैं जिसे आपको लगता है कि असाधारण है, तो आप शायद इसे सभी के साथ साझा करना चाहते हैं कुछ प्रकाशकों को काम का प्रस्ताव लें और पूछें कि क्या वे इसे स्थानीय स्तर पर, राष्ट्रीय स्तर पर या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खरीदने और उन्हें बांटने में रुचि रखते हैं। आप यह जानने के लिए अलग-अलग ऑनलाइन या पारंपरिक प्रकाशकों से संपर्क कर सकते हैं कि क्या वे आपके कार्य में रुचि रखते हैं।
    • जब आप अपना काम भेजते हैं तो आपको प्रकाशकों को अनुरोध पत्र लिखना सीखना चाहिए प्रकाशित करने वाले प्रकाशकों को कॉमिक भेजें, जो आपके समान काम करता है, ताकि सफल होने की अधिक संभावना हो।
  • 2
    अपने कॉमिक को अपने द्वारा प्रकाशित करें आप अपने काम को बढ़ावा देने और वितरित करने पर विचार कर सकते हैं, कागज पर या इंटरनेट पर। वेब पर नौकरी प्रकाशित करना कम महंगा है और आपको अधिक पाठकों तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।
  • यदि आप अपने कॉमिक ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं, तो इसे बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें और इसे संभावित पाठकों के लिए जाना जाता है। इस तरह से विज्ञापन करें कि जितना संभव हो उतने लोगों को इसे दिखाई दें।
  • 3
    अपनी हास्य पुस्तक के साथ प्रतियोगिता के लिए साइन अप करें यह दूसरों के साथ अपने काम को साझा करने का एक और तरीका है प्रकाशकों द्वारा आयोजित इस क्षेत्र में नौसिख कलाकारों या बढ़ती सितारों की प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी खोजें प्रतिस्पर्धा के नियमों का पालन करते हुए अपने कॉमिक का प्रस्ताव देकर जीतने का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com