निमोनिया का इलाज कैसे करें

निमोनिया निम्न श्वसन तंत्र का संक्रमण है जो फेफड़े के ऊतकों को प्रभावित करता है। केवल संयुक्त राज्य में, कम वायुमार्ग को प्रभावित करने वाले संक्रमण संक्रामक रोगों से मृत्यु का प्रमुख कारण हैं। नाबालिग मामलों में यह पर्याप्त एक चिकित्सा परीक्षा है, जो एक चिकित्सा एंटीबायोटिक दवाओं और बाकी के आधार पर द्वारा पीछा किया जाता है, जबकि मध्यम मामलों में यह एक तरह से नसों में एंटीबायोटिक दवाओं के प्रशासन की गारंटी देता है कि में आवश्यक अस्पताल में भर्ती है। गंभीर मामलों में भी, इंसुलिनस एंटीबायोटिक दवाओं के साथ अस्पताल उपचार की आवश्यकता होती है, लेकिन इन्हें सही श्वास को बढ़ावा देने के लिए इंटुबैषेण और यांत्रिक वेंटिलेशन द्वारा पूरक हैं। गंभीरता के बावजूद, निमोनिया एक बहुत ही गंभीर बीमारी है जिसे जल्दी से इलाज और उन्मूलन करना चाहिए।

कदम

भाग 1
इलाज

एक त्वचा कर्षण चरण 3 लागू शीर्षक वाली छवि
1
एक मामूली मामला का ख्याल रखना यदि यह मामूली मामला है, तो संभव है कि आउट पेशेंट उपचार प्राप्त करना संभव हो। यदि रोगी एक बच्चा है, तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जा सकता है, अगर चिकित्सक स्थिति की बिगड़ती होने पर संदेह करता है। उत्तरार्द्ध एंटीबायोटिक उपचार निर्धारित करेगा और जितनी जल्दी हो सके स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार के लिए जितना संभव हो उतना सोएगा और आराम करने का सुझाव देगा। मामूली मामलों में भी, जब तक कि आपका डॉक्टर आपको अन्यथा नहीं बताता तब तक स्कूल या काम पर जाने से बचना चाहिए। आम तौर पर, पूरा उपचार 7-10 दिनों तक ले जाता है।
  • कुछ प्रकार के निमोनिया बहुत संक्रामक होते हैं, जबकि अन्य केवल इष्टतम स्थितियों में प्रेषित होते हैं। यदि आपको इस बीमारी का निदान किया गया है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि यह कैसे संक्रामक है और आप इसे संक्रामक कैसे देख सकते हैं।
  • आप शायद उपचार शुरू करने के 48 घंटों के भीतर लक्षणों में एक महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे। दूसरे शब्दों में, आपको अब बुखार नहीं होना चाहिए और ताकत में सामान्य वृद्धि को देखना चाहिए।
  • यदि आप न्यूमोनिया के साथ रोगी के संपर्क में हैं, तो आपको व्यक्तिगत सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। इस सूजन का कारण होने वाले रोगाणु लंबे समय तक ऑब्जेक्ट्स के माध्यम से ट्रांसमिश्यबल नहीं होते हैं और ये सामान्य रूप से धोया जा सकता है।
  • चित्रा टाइप करें मधुमेह केटोएसिडोसिस का उपचार करें चरण 8
    2
    एक मामूली मामला का ख्याल रखना निमोनिया के मध्यम मामलों में वे हैं जो श्वसन समारोह को प्रभावित करते हैं और रक्त में इस गैस के संतृप्ति को बनाए रखने के लिए पूरक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। इसी तरह की स्थितियों में मरीजों को भी बुखार और एक अस्वास्थ्यकर रंग है। अगर निमोनिया इन लक्षणों के साथ स्वयं प्रकट होता है, तो आपको इंसुलिनस एंटीबायोटिक दवाएं लेने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। वे दवाओं को बदलते नहीं हैं, लेकिन केवल प्रशासन की पद्धति है जो शरीर द्वारा उनके आत्मिकरण को तेजी से बताती है।
  • आप मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं पर स्विच कर सकते हैं क्योंकि बुखार नीचे आता है और आप चिकित्सा का जवाब देते हैं। आम तौर पर, यह 48 घंटों से अधिक नहीं लेता है।
  • इसके बाद, एक बार गंभीरता कम हो गई, इलाज मामूली मामलों के लिए निर्धारित लगभग बराबर होगा।
  • चित्रा टाइप करें मधुमेह Ketoacidosis का उपचार करें चरण 5
    3
    यदि यह एक गंभीर मामला है तो सहायता प्राप्त करें निमोनिया के गंभीर मामलों में वे श्वसन विफलता पैदा होती हैं और इसलिए, इंटुबैषेण और यांत्रिक वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है। रोगी को भी गहन देखभाल में भर्ती किया जा सकता है
  • जैसे-जैसे मामूली मामलों में, अंतःस्रावी एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता होती है। सेप्टिक सदमे के प्रभावों का विरोध करने के लिए मरीजों को अक्सर वैसोप्रसेसर दवाओं के साथ अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है (जो रक्तचाप को बढ़ाते हैं)
  • अस्पताल में, आपके सामान्य स्वास्थ्य को सुधारने के लिए आपको सहायक देखभाल की आवश्यकता होगी, जबकि दवाएं कार्रवाई कर रही हैं। एक बार जब आप फिर से शुरू कर लेंगे, आपको मध्यम मामलों के लिए दिए गए उपचार का पालन करना होगा और, बेहतर होगा, आप छोटे मामलों के लिए पास करेंगे। अस्पताल में भर्ती होने की अवधि फेफड़ों के कारण होने वाली क्षति की गंभीरता और निमोनिया के विषमता पर निर्भर करेगी।
  • चिकित्सक कुछ रोगियों में इंटुबैषेण और पारंपरिक यांत्रिक वेंटिलेशन से बचने के लिए सकारात्मक ब्लीवल वायुमार्ग दबाव (बीआईपीएपी) का उपयोग कर सकते हैं। बीआईपीएपी एक गैर-इनवेसिव विधि है जो कि दबाव वाले हवा के वितरण की अनुमति देता है और अक्सर स्लीप एपनिया का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • ट्रीट हेड एक्जिमा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपयुक्त एंटीबायोटिक ले लो कई एंटीबायोटिक हैं जो आप निमोनिया के मामले में ले सकते हैं। डॉक्टर का निर्धारण करेगा रोगज़नक़ किस प्रकार निमोनिया के कारण होता है, इस प्रकार सक्रिय संघटक है कि ग्रहण करने के लिए की आवश्यकता होगी निर्धारित करने। निमोनिया का सबसे सामान्य रूप से, इस तरह azithromycin (Zithromax) या डॉक्सीसाइक्लिन रूप में एंटीबायोटिक दवाओं amoxicillin, एम्पीसिलीन, amoxicillin-clavulanic एसिड cefaclor (Augmentin), या cefotaxime के साथ संयुक्त कर रहे हैं। खुराक उम्र और मामले की गंभीरता को, साथ ही संभव एलर्जी और खेती परीक्षण के परिणाम के के अनुसार बदलता रहता।
  • वयस्कों के लिए, डॉक्टर श्वसन संक्रमण, जैसे लेवोफ्लॉक्सासिन या मोक्सीफ्लोक्सासिन के लिए क्विनोोलोन पर आधारित एक एकल, कम सामान्य लेकिन प्रभावी एंटीबायोटिक चिकित्सा लिख ​​सकते हैं। Quinolones बच्चों के लिए अनुशंसित नहीं हैं
  • अस्पताल में भर्ती के कगार पर मध्यम और मामूली मामलों में, आपका चिकित्सक मौखिक चिकित्सा द्वारा पीछा एक अंतःशिरा रूसेफिन शीशी लिख सकता है।
  • इन सभी मामलों में, चिकित्सक यह देखने के लिए कि लक्षणों की प्रगति कैसे प्रगति है, कुछ दिनों बाद शर्तों का मूल्यांकन करेगा।
  • चित्रा टाइप करें मधुमेह Ketoacidosis का उपचार करें चरण 4
    5
    अस्पताल-अधिग्रहित न्यूमोनिया (एचएपी, अस्पताल-अधिग्रहित न्यूमोनिया) का इलाज करता है अस्पताल में निमोनिया से जुड़े मरीजों के पास स्वास्थ्य समस्याएं हैं। इस स्थिति में सामुदायिक-अधिग्रहित न्यूमोनिया (सीएपी, सामुदायिक-प्राप्त न्यूमोनिया) की तुलना में एक अलग उपचार शामिल है, हालांकि इसे कैप के दुर्लभ और गंभीर मामलों में इस्तेमाल किया जा सकता है। HAP रोगजनकों के विभिन्न प्रकार के कारण हो सकता है, इसलिए इसे चिकित्सक निदान करने के लिए अनुबंध की आप किस प्रकार रोगज़नक़ कि फेफड़ों संक्रमित के अनुसार निमोनिया है और एंटीबायोटिक दवाओं पर निर्भर है। सबसे आम उपचार हैं:
  • क्लेबसीला और ई के लिए कोलाई, अंतःस्रावी एंटीबायोटिक दवाइयां, जैसे कि क्विनोलोन्स, सैफ्टाज़िडइम और सेफ्टाईक्सोन-
  • स्यूडोमोनस के लिए, अंतःस्रावी एंटीबायोटिक्स और इपिपेनम, पाइपरसिलिन या सीएफ़प्मीम-
  • स्टेफिलाकोकास ऑरियस या एमआरएसए (मेथिसिलिन-प्रतिरोधी स्टेफेलोोकोकस) के लिए, नसों का एंटीबायोटिक्स, जैसे वैनकॉमिसिन-
  • कवक निमोनिया के रूपों के लिए, नसों का एंटीबायोटिक, जैसे कि एम्फ़ोटेरिसिन बी या डिफ्लुकन अंतःशिरा-
  • वैनोममीसीन-प्रतिरोधी एन्टोकोकस के लिए, सीटीफॉरोलिन के नसों के एंटीबायोटिक्स
  • भाग 2
    निवारण

    चित्रा टाइप करें मधुमेह केटोएसिडाइसस का उपचार करें चरण 9
    1
    फ्लू शॉट ले लो। निमोनिया इन्फ्लूएंजा के एक उन्नत चरण के कारण हो सकता है इस कारण से, इन्फ्लूएंजा टीकाकरण की सालाना सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह फ्लू के अतिरिक्त न्यूमोनिया से निपटने में मदद करता है।
    • फ्लू के टीके को छह महीने की उम्र के सभी विषयों पर दिया जा सकता है-
    • एक विशेष टीका है जो दो वर्ष से कम उम्र के बच्चों द्वारा लिया जा सकता है और दो से पांच वर्ष की आयु के बच्चों के लिए भी जो निमोनिया के लिए अधिक जोखिम वाले हैं। यहां तक ​​कि बच्चों को एक नर्सरी स्कूल में भाग लेने के लिए टीका लगाया जाना चाहिए।
    • वहाँ भी रोगियों को जो कोई तिल्ली है, अधिक से अधिक 65 वर्ष है, इस तरह से दमा और क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज के रूप में फेफड़ों के रोगों से पीड़ित हैं, और सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित के लिए एक टीका है।
  • छवि का शीर्षक टोट जॉक इटच विद सुडोक्रेम चरण 4
    2
    अक्सर अपने हाथ धोएं यदि आप निमोनिया से बचना चाहते हैं, तो आपको वायरस और जीवाणुओं के संपर्क में रहने से बचना चाहिए। तो, अपने हाथों को ठीक से धो लें यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान या किसी बीमार व्यक्ति के पास हैं, तो आपको जितना संभव हो उतना ऐसा करना चाहिए। इसके अलावा, अपने गंदे हाथ आपके शरीर के पास अपने हाथों पर कीटाणुओं को ट्रांसमिटिंग से बचने के लिए न करें। अपने हाथों को ठीक से धोने के लिए, आपको:
  • टैप खोलें और अपना हाथ गीली हो जाओ-
  • साबुन को लागू करें और उंगलियों के प्रत्येक भाग को रगड़ें: नाखूनों के नीचे, पीठ पर और एक उंगली और दूसरे के बीच-
  • कम से कम 20 सेकंड के लिए हाथ रगना जारी रखें, जो कि गायन के लिए आवश्यक समय है "जन्मदिन मुबारक हो" दो बार -
  • साबुन को हटाने के लिए कुल्ला सुनिश्चित करें कि फोम और कीटाणुओं को हटाने के लिए पानी गर्म है
  • एक साफ तौलिया के साथ अपने हाथ सूखी
  • चित्र शीर्षक मुँहासे (किशोर लड़कियां) चरण 9
    3
    अपना ख्याल रखना निमोनिया की शुरुआत को रोकने के लिए एक शानदार तरीका इष्टतम शारीरिक स्थिति में होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, आपको चाहिए अपने आप को फिट रखें मनो-भौतिक स्तर पर हर दिन को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें, एक स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करें पर्याप्त नींद. यह जीवनशैली स्वास्थ्य लाभ लाती है, प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय रखती है और इसके परिणामस्वरूप, आपको अच्छा महसूस करने की सुविधा मिलती है।
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि वे नींद और स्वस्थ रहने के लिए बलिदान कर सकते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, प्रतिरक्षा प्रणाली का कल्याण हम हर रात सोते समय की मात्रा से जुड़ा होता है जितना अधिक आप बिना किसी रुकावट के और अच्छी तरह नींद के वातावरण में सोते हैं, नींद को जोड़ती है, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली अधिक कुशल होगी।
  • इमेज का शीर्षक, अपनी आँखें बंद करो कदम 19 कदम
    4
    विटामिन और खनिजों की कोशिश करें प्रतिरक्षा प्रणाली की दक्षता बढ़ाने के लिए, कुछ पूरक आहार लेना संभव है। निमोनिया को रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है विटामिन सी। प्रति दिन 1000-2000 मिलीग्राम लें। आप इसे खट्टे फल और उनके रस, ब्रोकोली, तरबूज, तरबूज और फलों और सब्जियों की एक विस्तृत विविधता से प्राप्त कर सकते हैं।
  • जस्ता उपयोगी है अगर आपको डर है कि एक ठंडा न्यूमोनिया में बदल सकता है लक्षणों के पहले संकेत पर, 150 मिलीग्राम जस्ता दिन में तीन बार लेते हैं।



  • टाइफाइड बुखार चरण 15 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    5
    निमोनिया के खिलाफ टीकाकरण करें यदि आपके पास कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है जबकि फ्लू वैक्सीन हर किसी के लिए उपयोगी है, जबकि कुछ विषयों के लिए निमोनिया के खिलाफ दूसरे ही आवश्यक है। यदि आप 18 और 64 की उम्र के बीच एक स्वस्थ वयस्क हैं, तो आपको शायद निमोनिया का टीकाकरण नहीं करना पड़ता है। अगर आप 65 से अधिक कर रहे हालांकि, इस संभावना पर विचार, आप एक रोग है कि आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर से ग्रस्त हैं, एक बहुत धूम्रपान करते हैं, शराब के अत्यधिक उपयोग कर सकते हैं या आप एक गंभीर बीमारी, चोट या सर्जरी से ठीक हो रहे हैं।
  • निमोनिया के खिलाफ टीके के दो प्रकार हैं: न्यूमोकोकल संयुग्म टीका (PCV13 या Prevenar 13), जो 13 न्यूमोकोकल उपभेदों के खिलाफ रक्षा करता है, और न्यूमोकोकल polysaccharide टीका (PPSV23) है, जो pneumococcus के 23 सीरमप्रकारों के खिलाफ सुरक्षा करता है।
  • निमोनिया के खिलाफ टीका इस रोग के खिलाफ पूरी रक्षा की गारंटी नहीं देता है, लेकिन जोखिम को काफी कम करता है। अगर आप इसे टीका लगाए जाने के बावजूद अनुबंध करते हैं, तो यह सबसे हल्का रूप में दिखाई देगा।
  • भाग 3
    समुदाय में प्राप्त निमोनिया के बारे में पूछताछ करें

    स्पाइनल मेनिनजाइटिस के लक्षण चरण 18 को पहचानें
    1
    विभिन्न प्रकारों के बारे में जानें निमोनिया को दो मैक्रोकोचेंगमेंट्स में विभाजित किया गया है, जिसमें विभिन्न एटिओगियां हैं और विभिन्न उपचार प्रदान करते हैं: सामुदायिक-प्राप्त न्यूमोनिया (सीएपी) और अस्पताल द्वारा प्राप्त निमोनिया (एचएपी)। बाद में वे गहराई में और अधिक विश्लेषण करेंगे सीएपी सामान्य बैक्टीरिया, एटिपिकल बैक्टीरिया और श्वसन वायरस के कारण होता है।
    • अधिकांश लोगों द्वारा सीएपी निमोनिया अनुबंधित है यह बुजुर्गों में बहुत अधिक खतरनाक है, जो कि मधुमेह, एचआईवी, कीमोथेरेपी और स्टेरॉयड दवा जैसी समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले हैं। सीएपी घर पर इलाज वाले मामूली मामलों के बीच भिन्न हो सकता है और ऐसे मामलों में मृत्यु से तीव्र श्वसन विफलता दिखाई देती है।
  • चिकनगुनिया चरण 14 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    निमोनिया के लक्षणों को पहचानें वे हल्के से गंभीर तक हो सकते हैं, जो सूक्ष्म जंतु के कारण होता है और संक्रमण की गंभीरता के आधार पर होता है। यदि आप निम्न लक्षणों में से कोई भी ध्यान देते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप प्रतीक्षा करते हैं, तो स्थिति खराब हो सकती है कैप के लक्षणों में शामिल हैं:
  • उत्पादक खांसी
  • मोटी बलगम, जो हरा, पीले या लाल हो सकता है,
  • जब आप गंभीर रूप से सांस लेते हैं तो गंभीर छाती में दर्द होता है-
  • 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बुखार, लेकिन अक्सर 38.3 और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच-
  • ठंड या अनैच्छिक झटके -
  • श्वसन समस्याओं, जो हल्के या गंभीर हो सकते हैं
  • तेजी से श्वास, बच्चों में अधिक आम-
  • रक्त में ऑक्सीजन संतृप्ति के सामान्य मूल्यों में कमी।
  • एक वायरल से बैक्टीरियल इंफेक्शन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता लगाएं कि आपने पोस्टकोड को अनुबंधित किया है या नहीं। जब डॉक्टर आपके पास जाता है, तो जांच लें कि क्या आपके पास कोई सामान्य लक्षण हैं इसके अलावा, आप यह भी समझ सकते हैं कि फेफड़े प्रभावित होते हैं कि कितना छाती की त्रिज्या का पता लगाया जाएगा। यदि आप किसी फेफड़े के लोहे पर सफेद छेद के क्षेत्र को देखते हैं जो सामान्य रूप से काला हो, तो आपके पास निमोनिया हो सकता है यह संक्रमण के क्षेत्र के आस-पास, पैरापेन्युमोनिक उत्थान या तरल पदार्थ का एक संग्रह हो सकता है।
  • मामूली मामलों में रक्त परीक्षण आवश्यक नहीं हैं। हालांकि, यदि वे अधिक गंभीर हैं, तो चिकित्सक प्रयोगशाला परीक्षण, जैसे कि पूर्ण रक्त गणना, बुनियादी चयापचय पैनल और बलगम के एक नमूने का संस्कृति परीक्षण लिख सकते हैं।
  • खून बह रहा चरण 7 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    4
    तुरंत चिकित्सक से परामर्श करें कुछ परिस्थितियों में, तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करना आवश्यक है यहां तक ​​कि अगर आपको इलाज किया गया है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करने में संकोच न करें, यदि लक्षणों में भी बदतर हो जाते हैं उसके पास जाएं या जितनी जल्दी हो सके आपातकालीन कक्ष में जाएं अगर:
  • भ्रमित कार्यक्रम, लोगों या स्थानों-
  • मतली और उल्टी आपको मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं से लेने से रोकते हैं
  • रक्तचाप की बूंदें
  • श्वास तेज है-
  • आपको साँस लेने में सहायता की आवश्यकता है-
  • शारीरिक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है-
  • शरीर का तापमान काफी कम हो जाता है
  • भाग 4
    अस्पताल में एक्वायर्ड निमोनिया के बारे में पूछताछ करें

    टेस्टोस्टेरोन चरण 1 लेने का फैसला किया जाने वाला इमेज
    1
    अस्पताल-अधिग्रहित न्यूमोनिया (एचएपी) के बारे में जानें। एचएपी अस्पताल में भर्ती रोगियों में होता है वास्तव में, अंग्रेजी संक्षिप्त शब्द के लिए खड़ा है "अस्पताल द्वारा प्राप्त निमोनिया", ठीक अस्पताल में अधिग्रहण न्यूमोनिया। आम तौर पर, यह बहुत गंभीर है और मृत्यु दर के एक उच्च प्रतिशत के साथ है। सभी पुनः प्रवेश के 2% तक शामिल हैं यह उन सभी रोगियों द्वारा अनुबंधित किया जा सकता है, जो गंभीर संक्रमण से पीड़ित लोगों के लिए फ्रैक्चर का सामना कर रहे लोगों के लिए सर्जरी कर चुके हैं। अस्पताल-अधिग्रहित न्यूमोनिया सेप्सिस, बहु-अंग विफलता और यहां तक ​​कि मौत भी हो सकती है।
    • लक्षण अपरिवर्तित रहते हैं, क्योंकि वे एक ही बीमारी के दो प्रकार होते हैं।
  • अपने बच्चों से बात करें छवि यौन दुर्व्यवहार के बारे में चरण 14
    2
    जोखिमों को पहचानें सामुदायिक-अधिग्रहित न्यूमोनिया आम रोगजनकों के प्रसारण के माध्यम से फैलता है, जबकि अस्पताल में अधिग्रहण के दौरान नोडोमोमीयल संक्रमण का विकास होता है। स्वास्थ्य स्थितियों के आधार पर, कुछ रोगियों को दूसरों की तुलना में अधिक जोखिम होता है, हालांकि हर कोई इसे अनुबंध कर सकता है। जोखिम कारक में शामिल हैं:
  • गहन देखभाल -
  • कम से कम 48 घंटे के लिए यांत्रिक वेंटिलेशन-
  • लंबे समय तक अस्पताल में रहने या गहन देखभाल-
  • अस्पताल में भर्ती के समय गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं
  • हृदय की विफलता, गुर्दे की विफलता, यकृत विफलता, पुरानी प्रतिरोधी फुफ्फुसीय रोग और मधुमेह
  • चित्र शीर्षक से मधुमेह Ketoacidosis उपचार 6 चरण
    3
    कारणों के बारे में जानें अस्पताल द्वारा प्राप्त निमोनिया सर्जरी के बाद एक जटिलता के परिणामस्वरूप प्रकट हो सकता है, जैसे फुफ्फुसीय पतन या दर्द के कारण गहराई से साँस लेने में असमर्थता। यह मेडिकल स्टाफ द्वारा खराब स्वच्छता के कारण भी हो सकता है, विशेषकर कैथेटरीकृत रोगियों को दी गई सहायता के दौरान, श्वासयंत्र से जुड़े और श्वास नलिका के प्रतिस्थापन के अधीन।
  • छवि शीर्षक शीर्षक परामान व्यक्तित्व विकार चरण 3
    4
    अस्पताल से निकाले जाने वाले निमोनिया से बचें आप संसर्ग से बच सकते हैं जब देखभाल करने वालों स्वच्छता आवश्यकताओं को पूरा, वहाँ श्वासयंत्र की एक जटिल देखभाल और शल्य चिकित्सा (एक युक्ति है कि संचालित रोगियों में गहरी सांस लेने को बढ़ावा देता है) के बाद एक प्रोत्साहन श्वसनमापी का उपयोग करता है। इसके अलावा, यह तब से बचा जा सकता है अगर रोगी सर्जरी के तुरंत बाद बिस्तर से निकल जाता है और यदि संभावित इंटुबैशन लंबे समय तक खत्म नहीं होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com