ट्रिसमस का इलाज कैसे करें

शब्द "बांध" टेटनस संक्रमण की वजह से स्नायु की मांसपेशियों (जबड़े में मौजूद) के ऐंठन को इंगित करता है टेटनस एक गंभीर बीमारी है और सभी मामलों में हमेशा चिकित्सा कर्मियों द्वारा प्रबंधित किया जाना चाहिए। डॉक्टर के निर्देशों के अलावा, कुछ उपाय हैं जो आप दर्द और मंड्यल ऐंठन को प्रबंधित करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

चिकित्सा सहायता के लिए खोजें
इमेज का शीर्षक चिकित्सा लॉजोज़ चरण 1
1
इस पेशी खड़खड़ संकुचन के बारे में जानें। शब्द "बांध" मेन्डिबल में स्नायु की मांसपेशियों के टेटनस प्रेरित प्रेरितों की एक श्रृंखला को इंगित करता है। टेटनस एक जीवाणु संक्रमण का कारण बनता है कि दर्दनाक अवकुंचन muscle- लिए वहाँ कोई इलाज नहीं है और मामलों की 10-20% एक व्यक्ति की मौत, जिसके कारण निवारक टीकाकरण सबसे प्रभावी हथियार है के साथ समाप्त होता है।
  • वर्तमान में, अधिकांश लोग टीका लगाए जाते हैं जब वे युवा होते हैं, इसलिए यह रोग काफी दुर्लभ है। इंजेक्शन द्वारा दी गई सुरक्षा 10 साल तक रहता है, इसलिए शीघ्रता से या बाद में प्रतिरक्षा बनाए रखने के लिए कॉल आवश्यक है
  • संक्रमण संक्रामक नहीं है - यह एक खुले घाव के माध्यम से अनुबंध करता है, जो आमतौर पर गहरा होता है, जिससे वातावरण में बैक्टीरिया को शरीर में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है। यही कारण है कि प्रत्येक रोगी जो गहरे घाव के साथ आपातकालीन कक्ष में आते हैं, टेटनस टीकाकरण के बारे में पूछा जाता है।
  • संक्रमण के एक हफ्ते बाद Tetanus के लक्षण दिखाई देते हैं। जबड़े (बांध तथ्य) में ऐंठन के अलावा, अन्य लक्षण सिर दर्द, बुखार, पसीना, बेचैनी, निगलने में कठिनाई, चिड़चिड़ापन और असामान्य चेहरे का भाव, कठोरता और मांसपेशियों के संकुचन की वजह से कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा लॉजोज़ा चरण 2
    2
    जल्द से जल्द अस्पताल जाओ सिद्धांत रूप में, आपको जल्द से जल्द दौरा किया जाना चाहिए क्योंकि इसमें जीवाणु के संभावित संपर्क होने हैं। आमतौर पर, यह तब होता है जब आप गहराई से चोट और संक्रमण आपातकालीन विभाग के चिकित्सकों के लिए एक वास्तविक जोखिम का प्रतिनिधित्व करता रोगियों के अंतिम टिटनेस टीकाकरण के बारे में पूछताछ करने के लिए एक मानकीकृत प्रोटोकॉल है। आप दस साल से अधिक इंजेक्शन को प्रस्तुत नहीं किया है, तो आप इंजेक्शन टेटनस और बाद में टीका के खिलाफ इम्युनोग्लोबुलिन की जाएगी।
  • इम्यूनोग्लोबुलिन को इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन के साथ प्रशासित किया जाता है। समाधान में शामिल हैं आईजीजी, मानव शरीर द्वारा संश्लेषित एंटीबॉडी को टेटनस के कारण जीवाणु द्वारा उत्पन्न सभी विषों से छुटकारा पाने के लिए। इस तरह, संक्रमण से मुकाबला करने में मदद करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है
  • बच्चों और वयस्कों के लिए सिफारिश की खुराक 250 इकाइयों intramuscularly है कभी-कभी, एक प्रकाश स्थानीय संवेदनाहारी इंजेक्शन के साथ जुड़े दर्द को कम करने के लिए किया जाता है, जिसे हमेशा चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत किया जाना चाहिए।
  • हेल्थकेयर पेशेवर घावों को अच्छी तरह से साफ करेंगे और संक्रमण के विकास की संभावना को कम करने के लिए अंदर मौजूद किसी भी विदेशी निकाय को निकाल देंगे।
  • याद रखें कि यदि आप त्रिशूल के लक्षण पहले से ही दिखा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप चिकित्सा सहायता प्राप्त करने से पहले बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं। हालांकि, डॉक्टर अभी भी आपको इंजेक्शन के अधीन करेंगे, हालांकि यह सबसे पहले करना सबसे अच्छा है (इम्युनोग्लोब्युलिन किसी भी समय बाद में प्रभावी होते हैं)।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा लॉजोज़ा चरण 3
    3
    दवाओं का परीक्षण ऐंठन से जुड़े दर्द का प्रबंधन करने के लिए, आपका डॉक्टर इबुप्रोफेन या नैरोरोक्सन की सिफारिश कर सकता है। ये दवाइयां संयुक्त ऊतक में मौजूद सूजन को कम करती हैं और दर्द को दूर करती हैं।
  • आपको मांसपेशियों में शिथिलता भी निर्धारित किया जा सकता है, जैसे कि कैरोसोप्रोडोल, जब आप शरीर के अन्य हिस्सों और जबड़े में मांसपेशियों के संदूषणों से मुक्त हो जाते हैं।
  • डॉक्टर कभी-कभी इस संक्रमण को हराने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का भी प्रावधान करते हैं, ट्रिमस के सभी मामलों में इम्युनोग्लोबुलिन का प्रशासन करने के अलावा।
  • आप को ऐंठन का प्रयास करने और सहन करने के लिए भी निंदनीय पदार्थों की आवश्यकता हो सकती है। साँस लेने और दिल की धड़कन को मांसपेशियों के संकुचन के द्वारा और सूजन के सेवन से बदला जा सकता है। हालांकि, बहुत गंभीर मामलों में, गहन देखभाल इकाई में अस्पताल में भर्ती के लिए भी आवश्यक है। ये सुविधाएं गंभीर रूप से बीमार रोगियों के लिए आदर्श हैं क्योंकि वे महत्वपूर्ण कार्यों की लगातार निगरानी करते हैं, जैसे कि श्वास और दिल की धड़कन, पूरी वसूली तक।
  • विधि 2

    लक्षणों को प्रबंधित करने के लिए घरेलू उपचार का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक चिकित्सा लॉजोज़ा चरण 4 है
    1



    मालिश की कोशिश करो मालिश की मांसपेशियों और मेन्डिब्युलर संयुक्त की मालिश से आपको कुछ दर्द राहत मिल सकती है जबड़े की मांसपेशियों पर मामूली दबाव लागू करें और परेशानी को कम करने के लिए उन्हें रगड़ें।
    • तर्जनी और मध्य उंगली की मदद से, गाल को रगड़ें जब तक आप जबड़े पर घबराहट नहीं पाते। फिर अपनी उंगलियों के साथ एक परिपत्र गति के बाद, तीस सेकंड के लिए क्षेत्र मालिश करें सावधान रहें और बहुत मुश्किल मत दबाएं दर्द के कारण बिना छूट को ट्रिगर करने के लिए आपको सही बल लागू करना चाहिए
  • क्योर लॉजजॉ चरण 5 नामक छवि
    2
    गर्मी का उपयोग करें हीट थेरेपी आपकी मांसपेशियों को आराम देने के लिए एकदम सही है और आप अपने रक्त की आपूर्ति में वृद्धि करके ठेके से छुटकारा पा सकते हैं। गर्म पानी की बोतल या गर्म का प्रयोग करें और इसे प्रभावित क्षेत्र में लागू करें। दर्दनाक स्थल पर करीब आधे घंटे के लिए संपीड़ित रखें।
  • एक बहुत मजबूत गर्मी स्रोत का उपयोग न करें, क्योंकि आप अपने आप को जला सकते हैं ध्यान दें
  • क्योर लॉजजॉ चरण 6 नामक छवि
    3
    क्षेत्र शांत करें गर्मियों के साथ मिलाकर आइस पैक, एक सही उपाय है। गर्मी उपचार के बाद 5-10 मिनट के लिए जबड़े पर बर्फ का थैला रखें और वैकल्पिक दो पोंछे।
  • क्यूट लॉजोज़ा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान रखें कि ये घर उपचार चिकित्सा देखभाल का स्थान नहीं लेते हैं आप उन्हें केवल का उपयोग संक्रमण जबड़े से शुरू हो रहा याद tetanica- का प्रबंध इम्युनोग्लोबुलिन और चिकित्सा हस्तक्षेप चिकित्सा के लिए महत्वपूर्ण हैं कि ऐंठन के कारण दर्द को कम करने चाहिए।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com