कैसे खनिजों के साथ मांसपेशियों की ऐंठन से मुक्त हो जाओ

संभवतः आपके ऐंठन का कारण पोटेशियम, मैग्नीशियम और कैल्शियम की कमी के कारण होता है, तीन खनिजों जो तंत्रिकाओं और मांसपेशियों की गतिविधि को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। ये सरल कदम शरीर में सही स्तर को बहाल करने में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप ताकत और पेशी क्षमता हासिल कर सकें।

कदम

खनिज चरण 1 के साथ मांसपेशियों की ऐंठन प्राप्त करें
1
पेट की छूट को बढ़ावा देने और ऊतकों को रक्त के प्रवाह में वृद्धि के लिए गले की मांसपेशी पर एक गर्म कपड़े रखें। टेबलेट को 20 मिनट के लिए गर्म रखें, फिर इसे दोबारा पुनः उपयोग करने से पहले इसे कम से कम आधे घंटे तक हटा दें।
  • अगर आपको लगता है कि यह उपयोगी हो सकता है, तो आप गर्म और ठंड के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं। गर्मी मांसपेशियों की छूट को बढ़ावा देती है और परिसंचरण बढ़ता है, जबकि सर्दी दर्द में दर्द और सूजन कम कर देता है।
  • खनिज चरण 2 के साथ मांसपेशियों की ऐंठन प्राप्त करें
    2
    बाथटब में एक लंबी गर्म स्नान या सोखें। अधिक राहत के लिए, पानी में 100 ग्राम अंग्रेजी नमक डालें। अंग्रेजी नमक में निहित मैग्नीशियम मांसपेशियों को आराम करने और ऐंठन से राहत में मदद करता है।
  • खनिज चरण 3 के साथ मांसपेशियों की ऐंठन प्राप्त करें
    3
    ऐंठन के केंद्रीय बिंदु का पता लगाएँ अपने अंगूठे से निचोड़ें, अपनी हथेली के निचले हिस्से के साथ या हाथ से थोड़ा मुट्ठी में बंद हो जाता है। 10 सेकंड के लिए पकड़ो, एक और 10 के लिए रिलीज करें, फिर दोबारा दबाएं। आपको थोड़ा असहज महसूस करना चाहिए, लेकिन तेज दर्द नहीं होना चाहिए कई पुनरावृत्तियों के बाद, बुराई को कम करना शुरू कर देना चाहिए। इस विधि को शब्द के द्वारा जाना जाता है "दर्द को सन्निकटन" और एक विशेष मालिश तकनीक है जो चिकित्सीय स्थितियों को हल करने के लिए इस्तेमाल होती है, जो कि ऐंठन से होती है।



  • खनिज चरण 4 के साथ मांसपेशियों की ऐंठन प्राप्त करें
    4
    2-5 मिनट के लिए टिपटोस पर उठाए गए, फिर 5 मिनट के लिए चलें।
  • खनिज चरण 5 के साथ मांसपेशियों की ऐंठन प्राप्त करें
    5
    गॉलथरिया प्रोकुम्बें और वनस्पति तेल से आवश्यक तेल का मिश्रण तैयार करें। एक कटोरी में, वनस्पति तेल के 4 हिस्सों के साथ गलेथेरिया के तेल के 1 भाग को मिलाएं और मिश्रण का उपयोग धीरे-धीरे ऑक्सीकरण की मालिश करें। यह संयोजन मासिक धर्म के ऐंठन को राहत देने के लिए विशेष रूप से प्रभावी है।
  • टिप्स

    • एक गिलास लो टॉनिक पानी सो जाने से पहले - कुछ लोग जानते हैं कि इसमें क्विनिन शामिल है, पैर की ऐंठन के लिए एक लोकप्रिय उपाय शोध ने रात के अंतराल के इलाज में अपनी उपयोगिता को दिखाया है, लेकिन पूरक होने के रूप में कुएंइन लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना अब भी महत्वपूर्ण है। संबंधित दुष्प्रभाव वास्तव में गंभीर हो सकते हैं, कानों में घूमने और दृष्टि में कठिनाई भी शामिल है।
    • अक्सर, निर्जलीकरण को ऐंठन का आधार होता है, इसलिए आप इसे अक्सर से पीड़ित हैं अधिक पानी पीना. इसके अलावा, शारीरिक गतिविधि से पहले और दौरान कम से कम पीने का प्रयास करें। कुछ मामलों में, आंदोलन करने से पहले बहुत सारे पानी पीने से ऐंठन की उपस्थिति में वृद्धि हो सकती है। हालांकि, पूरे दिन के दौरान बहुत सारे पानी पीना सुनिश्चित करें
    • ऐंठन अभ्यास के दौरान पाए जाते हैं, तो पानी की कम से कम एक पिंट पीना शुरू करने से पहले कसरत तो व्यायाम सत्र के दौरान हर 10-20 मिनट पानी की 100-250 मिलीलीटर पीने के लिए बंद कर दिया। यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो एक स्पोर्ट्स ड्रिंक लेने पर विचार करें जो आपको सही सोडियम और अन्य इलेक्ट्रोलाइट स्तर को बहाल करने में मदद करेगा।
    • प्रत्येक दिन 250 मिलीग्राम लें विटामिन ई रात्रि पैर की ऐंठन को रोकने के लिए कुछ अध्ययनों का सुझाव है कि धमनी रक्त प्रवाह में सुधार।
    • अक्सर सबसे गंभीर ऐंठन के आधार पर घनास्त्रता और अन्त: शल्यता जैसे रोग होते हैं। यदि आपके चिकित्सक ने यह अस्वीकार कर दिया है कि आप प्रभावित हो सकते हैं, तो किसी भी फाइब्रोमाइल्गिया का निदान करने में मदद करने के लिए एक परीक्षण करें, जिसे अक्सर पता लगाना मुश्किल होता है। इस पर आधारित परीक्षा "दबाव अंक" यह आपके सामान्य व्यवसायी द्वारा किया जाने वाला सरलतम कार्य है और आपको लगभग तुरंत निदान करने की अनुमति देता है। यदि आप फ़िब्रोमाइल्जी से पीड़ित हैं, तो दवाएं आपकी लगभग पूरी तरह से अपने लक्षणों से छुटकारा पायेगी।
    • प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के अंत में, एक ठंडा और खींच चरण का पालन करें। ऐंठन की उपस्थिति में दर्दनाक मांसपेशियों को बंद कर दिया और lengthens।
    • खून में दैनिक पोटेशियम, मैग्नीशियम और कैल्शियम का सही स्तर पुनर्स्थापित करें। उदाहरण के लिए, अधिक मात्रा में केला, आड़ू, नरम पनीर, सूखे खुबानी, चॉकलेट, मछली, कॉड लिवर ऑयल और इतने पर।
    • यदि आप पोटेशियम, मैग्नीशियम और कैल्शियम में समृद्ध स्वस्थ आहार का पालन करते हैं, तो आपको कुछ राहत मिलती है, लेकिन पूर्ण वसूली नहीं, अपने डॉक्टर से संपर्क करें कुछ मामलों में यह सुझाव दे सकता है कि आप भोजन की खुराक लेते हैं और सही खुराक और संयोजन दर्शाते हैं।

    चेतावनी

    • आप आमतौर पर टॉनिक पानी पीने के हैं, लिखते हैं कि एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के लिए यूएस एजेंसी) पैरों में मांसपेशियों में ऐंठन के उपचार के लिए कुनैन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि अधिक इस पदार्थ के लिए अतिसंवेदनशील लोगों को एक के विकास के द्वारा प्रतिक्रिया कर सकता है संभावित घातक रक्त रोग हालांकि यह एक दुर्लभ घटना है, यह बहुत खतरनाक है। एक पाठक ने कहा कि वह 150 मिलीलीटर टॉनिक पानी पीने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके मामले में, एक शक्तिशाली त्वचा की प्रतिक्रिया और रक्त प्लेटलेट्स का एक खतरनाक पतन विकसित हुआ है। उसे बताया गया कि यहां तक ​​कि एक भी बूंद उसके लिए घातक हो सकती है।
    • स्नायु का ऐंठन अस्थायी और स्थायी जटिलताओं से मुक्त होता है। इस आर्टिकल में दिए गए कई सुझावों को अभ्यास में डालने के बावजूद एक ऐंठन या एक ऐंठन की उपस्थिति में जो एक दिन से अधिक समय तक चली गई है या जो बनी हुई है, अपने डॉक्टर से संपर्क करें
    • यदि निहित होता है, तो गलेथरीया प्रोकुंबेंस अत्यधिक विषैले होते हैं।
    • अगर आपके पास गंभीर या क्रॉनिक ऐंठन है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, क्विनिन से जुड़ी जटिलताओं अत्यंत दुर्लभ हैं, किसी भी अन्य दवा के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया से कहीं अधिक संभावित नहीं। जब तक आप अपने चिकित्सक द्वारा पीछा कर रहे हैं, तब तक आप खुद को राहत दे सकते हैं यदि आप से पीड़ित होने का डर है "बेचैन पैर सिंड्रोम", इस दुर्बल और दर्दनाक स्थिति का इलाज करने के लिए सबसे आधुनिक दवाओं पर सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें।
    • कोलेस्ट्रॉल की कमी के लिए कुछ दवाओं ऐसे rhabdomyolysis के रूप में गंभीर साइड इफेक्ट हो सकते हैं, मूल रूप से पेशी बिखर और शीघ्र हस्तक्षेप तुलना में काफी कम नुकसान पहुँचाए। यदि आप मांसपेशियों की ऐंठन से पीड़ित हैं, लेकिन आप एक संभावित कारण की पहचान नहीं कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं "स्टैटिन", कोलेस्ट्रॉल उपचार के लिए सबसे आम दवाएं, तुरंत अपने चिकित्सक से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com