कैसे एक दंत पुनर्स्थापना के लिए तैयार करने के लिए

यदि आपको लगता है कि आपके पास क्षरण है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जल्दी से दंत चिकित्सक के पास जाएं - इससे पहले कि आप उपचार से गुजरें और तेजी से वसूली करें। हालांकि, बहुत से लोग इस डॉक्टर से डरते हैं और ठीक से इलाज नहीं किया जाता है। सौभाग्य से, कुछ चीजें हैं जो आप भरने से निपटने के लिए कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक निदान प्राप्त करें
चित्र तैयार करना एक गुहा भरने चरण 1 के लिए तैयार
1
दन्त चिकित्सक को साल में दो बार जाना कभी-कभी, किसी भी स्पष्ट लक्षणों के बिना क्षीणियां बनाई जाती हैं - उन्हें नियमित रूप से जांच करने से इन्हें विकसित करने से रोकने के लिए या उन्हें जल्दी से इलाज करने के लिए महत्वपूर्ण है
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 2
    2
    एक क्षय के लक्षण पहचानें यदि आपको दर्द का सामना करना पड़ता है, दाँत की सूचना देना या दाँत का काला होना, छेद या दरार महसूस करना या गर्मी और ठंडा करने के लिए एक नई संवेदनशीलता महसूस होती है, तो आपके पास क्षरण हो सकती है स्थिति को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके एक नियुक्ति करें।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 3
    3
    उचित उपचार को परिभाषित करें यदि आप तुरंत हस्तक्षेप कर सकते हैं, तो यह संभावना है कि क्षारीय का इलाज फ्लोराइड के साथ किया जा सकता है, लेकिन इसके बदले यह बहुत खराब हो गया है, निष्कर्षण या devitalization आवश्यक हो सकता है। हालांकि, यह बहुत संभावना है कि दंत चिकित्सक एक भरने पर फैसला करेगा और प्रक्रिया से गुजरने के लिए आपको कुछ दिनों या सप्ताह बाद क्लिनिक में वापस जाने के लिए कह सकता है।
  • भाग 2

    मोड़ के लिए नियुक्ति को ठीक करें
    चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने के चरण 4 का शीर्षक
    1
    सही प्रश्न पूछें चूंकि आप विकिरण के लिए तैयार करना चाहते हैं, क्योंकि आपको सर्जरी के तुरंत बाद कोई प्रतिबंध है, अगर आपको कोई प्रक्रिया नहीं है, तो आपको यह जानना होगा कि यदि आप घर ले जा सकते हैं, अगर आपको कोई प्रभाव पड़ सकता है संपार्श्विक के बारे में आपको अवगत होना चाहिए और आप दांत को कैसे मॉनिटर करना चाहिए। घूमने से पहले आपको यह सब जानकारी प्राप्त करने से आपको घर पर सटीक तरीके से तैयार करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है:
    • आपके द्वारा दिए गए अनैतिकता के प्रकार के आधार पर, किसी मित्र से पूछें या आपको घर ले जाने के लिए एक टैक्सी बुलाओ।
    • मुलायम और गुनगुने भोजन प्राप्त करें, जो नियुक्ति के तुरंत बाद दिन भरने में वृद्धि न करें।
    • ठीक से काम करने के लिए घर से रहने के लिए संगठित हो जाओ, और ध्यान रखें कि अगले कुछ घंटों के दौरान आपको सामान्य रूप से बोलने में समस्या हो सकती है। अगर आपकी नौकरी के लिए आपको सार्वजनिक रूप से बात करने की आवश्यकता है, तो आपको छोड़ने के लिए कुछ घंटों का समय लग सकता है।
    • यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें कि क्या आपके द्वारा जो दवाएं ले रही हैं, वह दंत चिकित्सक संज्ञाहरण के साथ हस्तक्षेप कर सकती है
  • कैपिटी भरने के चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    दंत चिकित्सक को अपने नैदानिक ​​इतिहास प्रदान करें आपको पता होना चाहिए कि क्या आपको किसी भी पुरानी बीमारी से पीड़ित है, साथ ही साथ अपने मेडिकल इतिहास को पता है, अगर आप दवा ले रहे हैं, अगर आपको कुछ दवाओं से एलर्जी है और यदि आप गर्भवती हैं आपके सभी दांतों की देखभाल के बारे में सही निर्णय लेने के लिए ये सभी विवरण आवश्यक हैं। सभी सवालों के सही और ईमानदारी से जवाब देना सुनिश्चित करें और सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों और मौखिक गुहा से संबंधित किसी भी महत्वपूर्ण कारक के डॉक्टर को सूचित करें।
  • एक कैविटी भरने चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की कठोरता रखना चाहते हैं ज्यादातर लोग एक मिश्रित या मिश्रित राल चुनते हैं प्रत्येक प्रकार के दंत पुनर्निर्माण के लिए फायदे और नुकसान होते हैं और सबसे उपयुक्त समाधान उस पर निर्भर करता है जिस पर दांत ठीक हो जाता है और क्षरण की गहराई होती है।
  • मिश्रण एक धातु से बना होता है, चांदी का रंग होता है और आमतौर पर सबसे किफायती समाधान का प्रतिनिधित्व करता है - यह प्रतिरोधी, लचीला होता है और कभी-कभी यह दांत से स्वस्थ सामग्री को निकालने के लिए आवश्यक होता है आम तौर पर, यह पीछे के दांतों के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • संमिश्र भरना कठोर राल का बना होता है, अक्सर दाँत के रूप में एक ही रंग होता है और आम तौर पर एक और अधिक महंगा विकल्प होता है - यह एक मिश्रण के रूप में टिकाऊ और टिकाऊ नहीं है और इसमें थोड़ा अधिक सूक्ष्म काम की आवश्यकता होती है। पूर्ववर्ती दांतों के लिए इस तरह की बीमारी अक्सर अधिक होती है, जो कि अधिक दिखाई दे रही है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 7
    4
    जितनी जल्दी हो सके एक नियुक्ति करें। आपको दांत से घायल होने तक या दर्द बढ़ने तक इंतजार नहीं करना पड़ता है ताकि आप निदान के तुरंत बाद मरम्मत कर लें।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 8
    5
    यदि आप नर्वस हैं, तो सुबह में नियुक्ति करने के लिए कहें। गंभीर रोगियों को तब बेहतर प्रतिक्रिया होती है जब उन्हें इंतजार करना पड़ता है और "कांटों पर रहना" सभी दिन प्रक्रिया के लिए इंतज़ार कर रहे यदि आप दंत चिकित्सक से डरते हैं या कुछ डर लगते हैं, तो सुबह में एक नियुक्ति करें
  • भाग 3

    आर्थिक पहलू पर विचार करें
    चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 9
    1
    भरने की लागत पर शोध करें वे कई कारकों पर निर्भर करते हुए, थोड़े से भिन्न हो सकते हैं, जैसे कि स्थान, प्रक्रिया करने वाला व्यवसायी, इस्तेमाल की गई सामग्री का प्रकार और निजी स्वास्थ्य बीमा का उपयोग करने की संभावना। सामान्य तौर पर, आप मिश्रित राल के लिए लगभग 100-200 यूरो भरने के लिए लगभग 80-160 यूरो खर्च करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 10
    2
    ध्यान से बीमा पॉलिसी की जांच करें यदि आपके पास निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो इसे दोबारा जांच लें कि वह क्या कवर करता है, भले ही आपको पहले से ही दंत चिकित्सा के काम के लिए प्रतिपूर्ति की जा चुकी हो। कभी-कभी, इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री के प्रकार पर कुछ सीमाएं हैं (उदाहरण के लिए कुछ बीमा योजनाएं पहचानती हैं, उदाहरण के लिए, मिश्रित, लेकिन समग्र राल नहीं) सुनिश्चित करें कि दंत चिकित्सक आपके बीमा कवरेज के माध्यम से प्रदान की गई सामग्री का उपयोग करता है, जिससे कि आपको खुद को आश्चर्यचकित करने और अतिरिक्त व्यय का भुगतान न करना पड़ता, हालांकि कोटा के साथ योगदान करने की संभावना के लिए तैयार किया गया है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 11
    3
    दंत चिकित्सा सर्जरी की तलाश करें "कम लागत"। यदि आपके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है, तो आपको अपनी पॉकेट प्रक्रिया के लिए भुगतान करना होगा हालांकि, आप राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा से संपर्क कर सकते हैं और सार्वजनिक या संबद्ध दंत चिकित्सकों को ढूंढ सकते हैं, जिनके लिए टिकट का भुगतान आवश्यक है और जो निश्चित रूप से निजी दांतों की तुलना में सस्ता है। वैकल्पिक रूप से, दंत केंद्र हैं "कम लागत" - आम तौर पर फ्रेंचाइज्ड चेन - जो प्रचार की पेशकश करते हैं या कम कीमतें भी करते हैं।
  • भाग 4

    भय से मुक्ति
    चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 12
    1
    दंत चिकित्सक के बारे में अपने डर का सामना करें यदि आप सचमुच दंत चिकित्सा के दौर से डरते हैं, तो पता है कि आप केवल एक नहीं हैं - जनसंख्या का कम से कम 5% दंत चिकित्सक से बचा जाता है क्योंकि वह डरता है, लेकिन अधिक से अधिक प्रतिशत अपने क्लिनिक में जाने के बारे में चिंतित हैं। यद्यपि यह आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है दंत चिकित्सक को नियमित रूप से जाने के लिए, आपको इसके बारे में डरने के बारे में शर्मिंदा महसूस करना नहीं है - इसे दूर करने की कोशिश करने के बजाय
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 13
    2
    अपने भय के अंतर्निहित कारण की पहचान करें कुछ लोग अपने दांतों की उपस्थिति से असुविधाजनक हैं, दूसरों को दर्द महसूस करने से डरते हैं, जबकि दूसरों को सुइयों का डर है, जबकि ऐसे लोग भी हैं जो ड्रिल के शोर को नहीं खड़ा कर सकते हैं। नियुक्ति के दौरान इसे कम करने के लिए चिंता का स्रोत ढूंढने की कोशिश करें - इनमें से कई अन्य phobias को नई प्रौद्योगिकियों के उपयोग, चिकित्सक के साथ अच्छे संवाद, विश्राम तकनीक और वैकल्पिक दवाओं के माध्यम से कम किया जा सकता है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 14
    3
    दंत चिकित्सक ढूंढें जो चिंता से पीड़ित लोगों के लिए ध्यान रखते हैं कई दंत चिकित्सकों ने उन मरीजों का इलाज करने का अध्ययन किया है जो चिंता से पीड़ित हैं और डरते हैं जब वे अपने क्लिनिक में जाते हैं - अपने चिकित्सक से सीधे पूछने में संकोच न करें, अगर वे भयभीत लोगों से निपटने में सक्षम हों। आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने से पहले कुछ प्रयास करने की ज़रूरत हो सकती है, लेकिन आप कुछ फ़ोन कॉल करके, मित्रों की सलाह या इंटरनेट के माध्यम से एक उपयुक्त व्यक्ति की पहचान कर सकते हैं: निश्चित रूप से कोई ऐसा व्यक्ति जो आपकी सहायता कर सकता है। उत्तेजित रोगियों के लिए चिंता को कम करने के लिए यहां कुछ तकनीकों की जानकारी दी जा सकती है:
  • गर्मी या कंपन की सनसनी को कम करने के लिए पानी आधारित उपकरणों का उपयोग करें;
  • सुई का प्रबंध करने से पहले दर्द को शांत करने के लिए मौखिक या सामयिक निरोधक संवेदनाहारी का प्रयोग करें;
  • उपलब्ध नाइट्रिक ऑक्साइड (प्राणपोषक गैस) बनाओ;
  • कल्याण केन्द्रों के समान माहौल बनाएं, आराम से संगीत, एरोमाथेरेपी और शांत स्थान के साथ;
  • शोर को छिपाने के लिए इयरफ़ोन प्रदान करें ताकि आप ड्रम न सुन सकें;
  • रोगी की सांस लेने और उसे शांत करने के लिए छूट और सम्मोहन तकनीकों को जानने के लिए-
  • उन क्रियाओं के रोगी को सूचित करें जो उसे नियंत्रण में रहने और उन्हें सुरक्षित महसूस करने की भावना देने के बारे में लेना है।
  • कैपिटी भरने चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    एक दंत चिकित्सक की तलाश करें जो शिलाहार का उपयोग करता है यदि आप अपने क्लिनिक में जाते समय लंगड़ते डरते हैं, तो आपको पेशेवर के लिए दिखना चाहिए, जो आपको मुक्ति के दौरान बैठने का मौका देता है। इस समाधान के अतिरिक्त अतिरिक्त जोखिम हैं और न कि सभी दंत चिकित्सक ऐसा करते हैं - हालांकि, कई डॉक्टर अब डरे हुए मरीजों को शांत करने के लिए इसका अभ्यास कर रहे हैं।
  • इलाज के अंत में घर ले जाने के लिए एक मित्र या टैक्सी के लिए संगठित - जब आप संज्ञाहरण से उठते हैं तो ड्राइव करने के लिए सुरक्षित नहीं है
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 16
    5
    चिंता के बारे में सोचना नहीं है कि DIY समाधान आपको चिंताजनक पदार्थों को लेने, जैसे अनैनियोलिटिक्स या शराब पीने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन आपको उन चीजों को निगलना नहीं चाहिए जो नश्वर संवेदनाहारी से बातचीत कर सकें। इन स्थितियों के साथ आने वाली चिंता को कम करने के लिए उचित तरीके खोजने के लिए प्रक्रिया से पहले हमेशा दंत चिकित्सक से बात करें
  • कैपिटी भरने के चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6



    अपने आप को याद दिलाएं कि पिछले कुछ सालों से दंत चिकित्सा में सुधार हुआ है। कुछ लोगों को डर रहे हैं क्योंकि वे बुरे अनुभव पड़ा है, लेकिन इन दिनों दंत चिकित्सकों सबसे अच्छा तकनीकों और एक अच्छा दृष्टिकोण के लिए उपयोग किया रोगी संवेदनाहारी अधिक प्रभावी है, ड्रिल शांत है और नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया जाता मरीज को सहज महसूस करने में मदद करें दंत चिकित्सक की ओर एक खुले दिमाग की कोशिश करो और उसे उन उपकरणों के बारे में पूछें जो वह उपयोग करता है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 18
    7
    प्रक्रिया के दौरान विश्राम तकनीक का अभ्यास करें परेशान करने का सबसे अच्छा तरीका शांत रहने का है, जबकि दंत चिकित्सक आपके मुंह में काम करता है ऐसे कई तरीके हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं और आप चिकित्सक के साथ मिलकर मूल्यांकन कर सकते हैं - उदाहरण के लिए:
  • आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले आराम के गीतों की एक प्लेलिस्ट तैयार करें और आप सर्जरी के दौरान सुन सकते हैं।
  • अपने चारों ओर जो हो रहा है, उसके बारे में ध्यान से विचलित करने के लिए मानसिक रूप से पढ़ना एक कविता या मंत्र याद रखना।
  • कम से कम चिंता को कम करने के लिए गहरी साँस लेने की तकनीक लागू करें यह जब आप अपने मुंह खोलने के इन तरीकों में से कुछ को चलाने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन किसी को आप, उदाहरण के लिए, में नाक के माध्यम से पाँच सेकंड के लिए सांस ले सकते हैं, पांच के लिए अपनी सांस पकड़ और फिर उसी अवधि के लिए साँस छोड़ते।
  • पूछें कि क्या आप एक कमरे में शल्य चिकित्सा कर सकते हैं या टेलीविजन या स्क्रीन के साथ आराम से या छवियों को ध्यान भंग कर सकते हैं
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 19
    8
    पूछें कि क्या आपके साथ क्लिनिक में एक मित्र हो सकता है। यदि आपको दंत चिकित्सक की कुर्सी पर रहने में कठिनाई हो रही है तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य की उपस्थिति आपको शांत कर सकती है। चिकित्सक से पूछें कि क्या इस कमरे में कोई प्रियजन है जो आपको आश्वासन देता है और प्रक्रिया के दौरान आपको आश्वासन देता है कि कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं
  • भाग 5

    विकृति के लिए अपने बेटे को तैयार करें
    चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 20
    1
    शांत रहो जब आपका डेंटल ऑपरेशन का सामना करना पड़ता है तो आपका बच्चा आपको एक मार्गदर्शक के रूप में देखता है - अगर आप डरना नहीं चाहते हैं, तो आपको शांत, सकारात्मक और हर्षित रहने चाहिए।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 21
    2
    मूल्यांकन करें कि आपको फ़िलिंग की आवश्यकता है या नहीं। आप एक बच्चे को दांत में एक गुहा है, तो है कि जल्द ही हो सकता है उन्हें इस intervento- को प्रस्तुत लायक नहीं गिर जाएगी, लेकिन यह अभी भी कई साल लग जाते हैं, तो इससे पहले कि यह गिर जाता है या पहले से ही एक स्थायी दांत है, तो यह आवश्यक है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 22
    3
    अपने दंत चिकित्सक से एक संवेदनाहारी प्रशासन की सलाह के बारे में बात करें, खासकर अगर इलाज के लिए कई क्षरण हैं कुछ बच्चों को बेहतर प्रतिक्रिया होती है जब एक बार में सभी आवश्यक फ़िलिंग होते हैं - दूसरों को नियुक्तियों को ठीक करना चाहते हैं "पतला" कई अवसरों पर हस्तक्षेप आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा समाधान खोजने के लिए बैठकों के दौरान अपने चिकित्सक से अलग-अलग दर्द निवारक या बाल रोगी रोगियों को सलाह दीजिए। आम तौर पर, सबसे उपयुक्त विकल्प प्रफुल्लित गैस हैं, मौखिक उपयोग के लिए शामक है या उसी प्रकार के स्थानीय संवेदनाहारी जो कि आप अपने भरने के लिए उपयोग करेंगे।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 23
    4
    बच्चे की प्रक्रिया का वर्णन करने के लिए सरल शब्दों का प्रयोग करें। जब आप समझते हैं कि उसे क्या इंतजार करना है, तो वह ईमानदार होना चाहिए, लेकिन वह साधारण भाषा के साथ बोलता है और ऐसी शर्तों का उपयोग नहीं करता है जो उसे डरा सकती हैं जब आप वर्णन करेंगे कि क्या होगा। उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं:
  • "आपके दाँत के एक छेद हैं और उसे भरने की जरूरत है, इसलिए यह मजबूत और स्वस्थ वापस आता है - जब दंत चिकित्सक इसे बंद कर देता है, तो आप बहुत नींद महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अंत में बहुत बेहतर महसूस करेंगे"।
  • "एक भरने का मतलब है कि दांत को समायोजित करने की आवश्यकता है। कुछ लोगों को डर लगता है, लेकिन दंत चिकित्सक हमेशा यह काम करता है और आपको बेहतर महसूस करने के लिए आपको सही दवा देगा"।
  • जैसे शब्दों का प्रयोग न करें "दर्द" या "बुरा"।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 24
    5
    इस तथ्य के लिए बच्चे को तैयार करें कि वह मुंह में झुनझुने का थोड़ा सा महसूस करेगा। कुछ बच्चों को स्तब्ध हो जाना वजह ओरल संवेदनाहारी के बारे में चिंतित कभी कभी एक खतरनाक व्यवहार पर ले जा सकते हैं लगता है जब वे मुंह संज्ञाहरण, उदाहरण के लिए, अपने होंठ, खुजली काटने या गम मुंह खरोंच कर सकते हैं। अपने बच्चे को ध्यान से जांचें कि वह सुरक्षित रूप से व्यवहार करें, उसे बताएं कि वह जो महसूस करता है वह पूरी तरह से सामान्य है और वह जल्द ही पास हो जाएंगे
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 25
    6
    प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहें नजदीकी या भयभीत लोगों के लिए एक प्रेमी के पास वाले दरवाजे बहुत अच्छा आराम हो सकते हैं।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 26
    7
    बच्चे को नियंत्रण रखें। उसे नियुक्ति के दौरान क्या करना चाहिए, उसे पहनने दें। अगर दंत चिकित्सक उसे एक खिलौना रखने की अनुमति देता है, तो सुनिश्चित कर लें कि वह वह चुन लेगा कि वह कौन लाएगा - इससे उसे स्थिति पर नियंत्रण लेने और किसी भय को कम करने में मदद मिलती है।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 27
    8
    मोड़ के अंत में कुछ मज़ा करने की योजना बनाएं। बच्चे को बताएं कि आपके पास दुकान में विशेष आश्चर्य है जब वह प्रक्रिया से ठीक हो जाएगा। तुम्हें पता है, फिल्मों के लिए उसे ले उसे एक आइसक्रीम दे या उसे nell`ambulatorio जाने से पहले उसे zoo- इनाम बात करने के लिए ले, इतना है कि यह जानता है कि उसके साहस के लिए उसके लिए कुछ अच्छा प्रतीक्षा है कि वहाँ के लिए तय कर सकते हैं।
  • भाग 6

    प्रक्रिया की समाप्ति पर स्वयं की देखभाल करें
    चित्र तैयार करने के लिए एक कैविटी भरने चरण 28
    1
    नियुक्ति के तुरंत बाद क्या उम्मीद करें इस्तेमाल किए गए संवेदनाहारी प्रकार के आधार पर, आप प्रक्रिया के अंत में सुन्नता के विभिन्न उत्तेजनाओं का अनुभव कर सकते हैं - तत्काल बाद में आप असंवेदनशीलता, झुनझुनी और दर्द महसूस कर सकते हैं। आप कुछ घंटों तक खा सकते हैं, बात कर सकते हैं या निगल सकते हैं - हालांकि इन विचित्र संवेदनाएं हैं, ये जानते हैं कि वे पूरी तरह से सामान्य हैं।
    • जब आप चकना या बात करते हैं जब आप सुन्न महसूस करते हैं, तो आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आप गलती से गाल या जीभ काट सकते हैं विशेष रूप से अपने मुंह के स्वास्थ्य के लिए चौकस रहो, भले ही आप इस समय कोई दर्द महसूस न करें।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 29
    2
    लगाव की सावधानीपूर्वक निगरानी करें थोड़ा `दर्द और भावनाओं की लेकिन कुछ दिनों के लिए पूरी तरह से सामान्य हैं, अगर आप अभी भी या असहज जब आप काटने महसूस चबाना, इसका मतलब है कि सामग्री एक सा है` बहुत ज्यादा है और जब आप खाने आप और अधिक आराम की पेशकश करने के दर्ज किया जाना चाहिए। क्लिनिक पर लौटने के लिए दंत चिकित्सक से संपर्क करें और त्वरण को ठीक करें।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 30
    3
    डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करें आप निश्चित रूप से कुछ दिनों या हफ्तों के बाद जांच के लिए फिर से देखना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ आसानी से हो। नियुक्ति पर जाएं और भोजन, दवा और मौखिक स्वच्छता के संबंध में उसके निर्देशों का पालन करें।
  • उदाहरण के लिए, यह अनुशंसा कर सकता है कि आप उन खाद्य पदार्थों से बचें जो बहुत गर्म या बहुत ठंड हैं, और जब तक आप ठीक नहीं हो जाते तब तक मीठा पदार्थ खाने या नहीं खाते। यह भी आपको अपने दांतों को अधिक बार ब्रश करने या मुंह को साफ रखने के लिए एक विशेष मुंह का उपयोग करने के लिए कह सकता है, जब व्युत्पन्न हो जाए सख्ती से उसके निर्देशों का अनुपालन करें ताकि जोखिम संबंधी जटिलताएं न हो।
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 31
    4
    चेतावनी के संकेतों पर ध्यान दें हालांकि यह दुर्लभ है कि दंत चिकित्सा भरने से जटिलताएं पैदा हो सकती हैं, कभी-कभी यह हो सकता है। खून बह रहा, डिस्प्नोएआ, अत्यधिक दर्द, बुखार, संक्रमण और सूजन के संकेत के लिए देखें - यदि आप इन लक्षणों का अनुभव करते हैं तो तुरंत दंत चिकित्सक को फोन करें
  • चित्र तैयार करने के लिए एक गुहा भरने चरण 32 तैयार करें
    5
    दन्त चिकित्सक को साल में दो बार जाना यह मुक्ति की निगरानी करने में सक्षम है, सुनिश्चित करें कि यह बरकरार रहता है और यह ठीक से काम करता है - कभी-कभी इसे भरने के लिए आवश्यक होता है और आपको तुरंत किसी भी समस्या का पता लगाना चाहिए। मौखिक गुहा के नियंत्रण को नियंत्रित करने के लिए नियुक्तियों का सम्मान करें और तुरंत मूल्यांकन करें कि क्या कोई सामग्री प्रतिस्थापन आवश्यक है।
  • टिप्स

    • भविष्य के क्षय से उन्हें बचाए रखने वाले एक अच्छा दिनचर्या विकसित करने के लिए सामान्य से अधिक बार अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें
    • बेहतर मौखिक स्वच्छता के लिए फ्लोराइड माउथ वाश का उपयोग करें।
    • मधुर और खट्टे पेय से बचें, जैसे शीतल पेय और फलों का रस
    • उत्कृष्ट संचार कौशल के साथ क्षेत्र में एक अच्छे दंत चिकित्सक के साथ संपर्क में रहें और इससे आपको चिंता या तनाव के बिना दंत चिकित्सा देखभाल की नियमित सेवा मिल सकती है।

    चेतावनी

    • अपने दांतों को ब्रश करने की उपेक्षा न करें, अन्यथा आप दाँत क्षय और अन्य जटिलताओं का कारण बन सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि दंत चिकित्सक को किसी भी दंत चिकित्सक के अभ्यास और उससे बचने के लिए लाइसेंस प्राप्त है "समग्र"- यदि आपके पास क्षरण है, तो आपको एक भरने की ज़रूरत है: इस प्रकार की समस्या का इलाज करने के लिए कोई प्रभावी विकल्प नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com