कैसे नशे में पेय पदार्थों से बचें

ऐसे पेय के बारे में कई कहानियां हैं, जिन्हें अजीब पदार्थों से नश्वर किया गया है, और दुर्भाग्य से, उनमें से कुछ सच हैं। ड्रग पेय बारे में यह पैदा कर रहा है, जो पीने, भटकाव की भावना है, चेतना की हानि या संकोच के एक ढीला में करने के उद्देश्य से है। लक्ष्य यौन हिंसा, चोरी या कुछ मामलों में एक स्पोर्टिंग मैच से पहले खिलाड़ी को तोड़ने का प्रयास हो सकता है। उनींदापन पैदा करने के लिए इस्तेमाल किया दवाओं के अलावा या, यहां तक ​​कि, चेतना की हानि शामक Flunitrazepam (Rohypnol या Roofie), GHB (गामा-हाइड्रोक्सिब्यूटाइरेट या तरल एक्स) जो न्यूरोप्रोटेक्टिव उपचार करने में इस्तेमाल किया एक दवा है और हानि हो सकती है उल्लेख योग्य है इंद्रियों के, और केटामिना (विशेष के), जानवरों के लिए एक संवेदनाहारी यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आप अकेले हैं या महसूस करते हैं कि स्थिति सबसे अच्छी नहीं है, तो ध्यान देना और पेय को सीमित करना बेहतर है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं, जो आपको एक ऐसे घटना में या बार में बदलते हुए पेय पदार्थों की पहचान करने और उनसे बचने में मदद करेंगे

कदम

शिलालेख से छुटकारा पाने वाले चित्रों में कदम 1
1
काउंटर के करीब रहें अगर किसी को आप अभी मिले या थोड़ा पता है तो आपको एक पेय दे रहा है, काउंटर के नजदीक रहें, जबकि उसे आदेश और तैयार किया जा रहा है। इस तरह आप बारटेंडर को देखेंगे जैसा कि वह तैयार करता है और आपको सेवा देता है। या, बार कर्मचारियों द्वारा मेज पर लाए जाने वाले पेय के लिए पूछें
  • शिलालेख से बचने वाली छवि स्कीम 2
    2
    ग्लास में पहले से ही सेवा देने वाले लोगों की बजाय बंद या कैन्ड बोतलों में पेय चुनें। यदि आप भरोसेमंद लोगों के साथ नहीं हैं, तो बोतल से पी लें और यह सुनिश्चित करें कि बारटेन्डर द्वारा बिना कर्कश किए जाने के दौरान आप उपस्थित रहें।
  • छवि का शीर्षकः बालीदार पेय से बचें चरण 3
    3
    ऊपर से ग्लास रखें यदि कांच में पेय की सेवा दी जाती है, तो अपने हाथ से सतह को कवर करके इसे पकड़ने की कोशिश करें उद्घाटन को कवर करने वाले हथेली से ऊपर से कांच पकड़े हुए, किसी के लिए यह बिना देखकर कुछ डालना मुश्किल होगा।
  • शिलालेख से बचने वाली छवि चरण 4
    4
    अपने ड्रिंक पर नजर रखें एक दूसरे के लिए भी इसे न छोड़ें उसे दोस्त को दे दो या नाचने या स्नान करने से पहले इसे पूरा करने या उसे खत्म करने के लिए कहें। अगर आपको इसे छोड़ना होगा और फिर जब आप वापस आ जाएंगे तो आपको यकीन नहीं है कि इसे बदला नहीं गया है, एक नया ले लें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बालीदार पेय से बचें चरण 5
    5
    केवल उन लोगों से पेय को स्वीकार करें जिन पर आप भरोसा करते हैं अगर बारटेन्डर तैयार करता है या आपको उस व्यक्ति के बारे में संदेह होने पर नियंत्रण नहीं हो सकता है, तो दयालुता के साथ प्रस्ताव को अस्वीकार करना बेहतर है। अगर आप दोस्तों के साथ पी रहे हैं, तो आपको आमतौर पर चिंता नहीं करनी चाहिए - अगर आप शाम के दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ जाते हैं तो आप पर नजर रखने के लिए कहें, ताकि अगर कोई अजीब हो जाए, तो कोई निश्चित रूप से आपकी मदद करने के लिए आएगा।



  • छिपे हुए पेय पदार्थों से बचने वाली छवि चरण 6
    6
    किसी और के साथ पेय साझा करने से बचें यह झूठी सुरक्षा की भावना पैदा करने की एक चाल हो सकती है किसी के ड्रिंक को कभी भी न लें या चोरी न करें- आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि कांच में क्या है और इस तथ्य के मुताबिक सही मालिक इसे पकड़ सकता है, इसका यह मतलब नहीं है कि आप इसे भी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें बिकनी पेय कदम 7
    7
    परिवर्तन के स्पष्ट संकेतों के लिए देखो उदाहरण के लिए यदि आपके ग्लास को इसे छोड़ दिया गया है, जहां आपने इसे छोड़ा है, अगर आपने भूरे को हटा दिया है या जोड़ दिया है, अगर आपके द्वारा याद किए जाने की तुलना में अधिक या कम तरल है, अगर यह अजीब बुलबुले है, तो इसका अलग रंग या गंध है , यदि कुछ फ़्लोटिंग है, तो ग्लास के पास या फर्श पर समाप्त दवाओं के बक्से हैं, आदि।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बालीदार पेय से बचें चरण 8
    8
    अगर एक पेय अजीब स्वाद लेता है, तो उसे पीने से रोको। जब आप कुछ पीते हैं जो अजीब या असामान्य स्वाद लेता है, तो उसे तुरंत पीने से रोक दें तुरंत मान लें कि स्थिति खतरनाक हो गई है और जितनी जल्दी हो सके छोड़ दो या दोस्त के साथ रहना या बेहतर, दोनों के लिए जाना।
  • टिप्स

    • ध्यान रखें कि महिलाओं को भी कर सकते हैं डोप एक पेय और वे ऐसा करते हैं.
    • पानी के चश्मे के साथ वैकल्पिक मदिरा पेय इससे आपको सतर्क रहने में मदद मिलेगी, ताकि आप भटकाव महसूस न करें। इसके अलावा, अगर कोई एक अजीब पदार्थ के साथ पानी बदलता है, तो आप तुरंत इसे नोटिस करेंगे। (हालांकि, अभी भी कई रसायनों का इस्तेमाल बेरंग और बेस्वाद है!)
    • यह देखने के लिए कि क्या आपको मदिरा किया गया है, लक्षणों को ढूंढें: अगर आपको नींद आती है, तो आप बीमार महसूस करते हैं, आप समझते हैं कि आप नियंत्रण खो रहे हैं, आप अंग नहीं चल सकते, आप चक्कर और मतली हैं, आप चेतना खोना शुरू करते हैं ये लक्षण मद्यपान की तुलना में तेज़ी से दिखाई देंगे, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर शराब के प्रति कैसे प्रतिक्रिया करता है, ताकि आप अंतर देख सकें। तुरन्त मित्रों या बार स्टाफ से सहायता प्राप्त करें, या अपने परिवार या दोस्तों को तुरंत उठाए जाने के लिए फोन करें।
    • यदि आप देखते हैं कि आपका मित्र उन लक्षणों को दिखाता है जो शराब की खपत के लिए बहुत नशे में दिखते हैं, तो उसे उस स्थिति से बाहर निकालने के लिए शीघ्र कार्रवाई करें दुर्भाग्य से, बलात्कार की दवाओं से होने वाले लक्षणों में सरलता से नशे की लत होती है, अंतर को समझना मुश्किल हो सकता है, जिससे उन्हें और भी खतरनाक हो सकता है।
    • बलात्कार की दवाएं काफी हद तक बेरंग और गंधहीन हैं या वे जो पेय में डाल रहे हैं, उनके स्वाद से मुखौटा हो सकता है।

    चेतावनी

    • अगर किसी को आप नहीं जानते हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है, हालांकि, अगर आपको लगता है कि ऐसा करने के लिए बिल्कुल आवश्यक है, अपने दोस्तों को उस व्यक्ति के बारे में बताएं जो आप छोड़ रहे हैं और आप कहां जा रहे हैं।
    • मत बनो बहुत इस लेख को पढ़ने के बाद पागल हालांकि सलाह और चेतावनी का पालन करने के लिए अच्छे सुझाव हैं, आपको डर और आतंक की पकड़ में पट्टी पर जाने के लिए हर रात बिताने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप लगातार नशा और / या बलात्कार और इससे समस्याएं खड़ी करने का डर है, तो आपको चिंता विकारों या आतंक के हमलों से पीड़ित हो सकता है जिन्हें इलाज किया जा सकता है।
    • जिम्मेदारी से पीना याद रखें- यूनाइटेड किंगडम में एक अध्ययन से पता चला कि बलात्कार के 1014 पीड़ितों में से केवल 2% पेय ड्रग्स से बेहोश हो गए हैं। बार में यह बहुत आम है कि कोई इसका फायदा उठाता है सिर्फ इसलिए कि आप बस पीड़ित हैं याद रखें कि शराब भी एक शामक है जो स्मोनेसिया पैदा कर सकता है
    • सावधान रहें क्योंकि कोई पेय, रस, पानी, चाय, कॉफी, फिजी पेय और दूध सहित बदला जा सकता है
    • इसके अलावा, यहां तक ​​कि सिगरेट भी बदल सकते हैं - सिर्फ तुम्हारा धूम्रपान करें
    • यूनाइटेड किंगडम में 75 मरीजों में एक और अध्ययन किया गया था, ज्यादातर महिलाएं, जिन्होंने डॉक्टरों या पुलिस को बताया कि उनके मदिरा डाली गई है, वास्तव में मरीज़ मदद पाने में असमर्थ थे क्योंकि वे नशे में थे थकावट।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोबाइल फ़ोन
    • योजना से बचें
    • विस्तार के लिए एक आँख
    • अजनबियों के साथ नशे में न आने की एक योजना
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com