सही बालों के झड़ने समाधान कैसे चुनें

हर कोई मोटे बालों से भरा सिर रखने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली नहीं है। कभी-कभी वे बिना किसी कारण के लिए गिरना शुरू करते हैं, कभी-कभी हानि एक आनुवांशिक तथ्य होती है, या बीमारी के कारण होता है अगर आपको हर बार जब आप दर्पण में दिखते हैं, तो आपको कम बाल होने की धारणा है, पता है कि समाधान हैं। लेकिन आप यह कैसे पता लगा सकते हैं कि आपके लिए कौन सा विकल्प सही है?

कदम

1
एक विकृति को छोड़ दें कभी-कभी चिकित्सा समस्याएं एक दुष्प्रभाव के रूप में बालों के झड़ने का कारण बन सकती हैं। इसमें थायरॉयड रोग, रजोनिवृत्ति या हाल ही में सर्जरी शामिल हो सकते हैं खालित्य आकास नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी अचानक बालों के झड़ने का कारण बन सकती है। तो पहली बात यह है कि अपने डॉक्टर से बात करें और जांच करें।
  • 2
    आप जो दवा ले रहे हैं उसे रेट करें कुछ, गर्भनिरोधक गोली की तरह, बाल विकास को प्रभावित कर सकते हैं यदि आपको निर्धारित किया गया है, तो दवाओं को बंद न करें, लेकिन अपने डॉक्टर के साथ इस समस्या के बारे में बात करें
  • 3
    अपने सिर की जाँच करें सुनिश्चित करें कि यह स्वस्थ दिखता है, कि कोई संक्रमण या समस्याएं नहीं हैं यदि आप असामान्य कुछ नोटिस करते हैं, तो डॉक्टर को जाएं।
  • 4
    अपने केश विन्यास पर ध्यान दें यदि बाल हमेशा बहुत कसकर वापस खींच लिया जाता है, तो इसका विकास पर प्रभाव पड़ सकता है। तो इस मामले में सबसे अच्छी बात यह है कि तुरंत अपने सिर को गैर-हानिकारक के साथ केश विन्यास बदल दें।
  • 5



    सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों पर आक्रामक रसायनों का उपयोग नहीं करते हैं, बहुत स्थायी नहीं बनाते हैं या उन्हें बहुत ज्यादा ब्रश नहीं करते, क्योंकि वे सभी कारक हैं जो बालों के झड़ने की सुविधा प्रदान करते हैं। एक बार फिर, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें - अगर आपको लगता है कि समस्या इन व्यवहारों के कारण हो सकती है, तो कुछ बदलाव करें
  • 6
    अपने परिवार के सदस्यों को देखें यदि आपके पिता या अपने भाई अपने बाल खो रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप उन्हें भी खो देंगे, वास्तव में एक वंशानुगत घटक हो सकता है चिकित्सा शब्द एंड्रोजेनेटिक खालित्य है, जिसे हम आमतौर पर पुरुष या महिला पैटर्न गंजापन कहते हैं इस मामले में आपके जीन को बदलने के लिए आप ज्यादा नहीं कर सकते तो सबसे अच्छा समाधान यह है कि अगर आप कुछ या बाल नहीं रहना चाहते हैं, या यदि आप इसके बारे में कुछ करना चाहते हैं तो इसका मूल्यांकन करना है।
  • 7
    यदि आप मोटा बाल के बिना नहीं रह सकते हैं, तो सोचें कि क्या आप एक्सटेंशन या विग से खुश होंगे। याद रखें कि बाजार पर अच्छे शोध के साथ आप उन बालों को पा सकते हैं जो बहुत यथार्थवादी दिखते हैं, लेकिन वे अधिक महंगे होंगे।
  • 8
    यदि आपको हेयरपीस के विचार पसंद नहीं है, तो आपके पास दो विकल्प हैं आप दवाएं ले सकते हैं या बाल प्रतिस्थापन सर्जरी से गुजर सकते हैं। यदि आप सर्जरी के लिए चुनते हैं (आगे की हानि को कम करने और प्रत्यारोपण के लिए अच्छा आधार सुनिश्चित करने के लिए) किसी भी मामले में ड्रग आवश्यक हो सकता है। सर्जरी से पहले, हालांकि, दवाओं की कोशिश
  • टिप्स

    • यदि आप एक बाल प्रतिस्थापन सर्जरी से गुजरना तय करते हैं, तो एक योग्य डॉक्टर के पास जाओ। अपने क्रेडेंशियल्स और अपनी योग्यता की जांच करें सुनिश्चित करें कि आप प्रतिदिन तक रहने के लिए इस तरह के कई कार्य करते हैं।
    • प्रोपेशिया और मिनॉक्सिडिल केवल सिद्ध दवाएं हैं जो बालों के झड़ने के इलाज में सुरक्षित और प्रभावी हैं। Propecia केवल पुरुषों के लिए है
    • हेअरमैक्स लेजरकॉम्ब एंटी-बैल्डिंग ब्रश एक आक्रामक टूल नहीं है।
    • यदि आप विग या हेयरपीस में निवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो ईमानदारी से एक अच्छे दोस्त के साथ इसे खरीदने के लिए जाएं। अलग-अलग फिक्सिंग विकल्पों का मूल्यांकन करें और चुनें कि आपको आपके द्वारा और अधिक आरामदायक और सुरक्षित क्यों महसूस करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप सर्जरी या दवाओं के बारे में सोच रहे हैं, तो याद रखें कि हमेशा दुष्प्रभाव होते हैं (इसलिए एक गंभीर और विश्वसनीय क्लिनिक की ओर मुड़ें) ध्यान रखें कि यह संभव है कि अस्पताल खर्च और ड्रग्स दोनों को सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से नहीं जोड़ा जाएगा।
    • यदि आपके पास डॉक्टर का पर्चे नहीं है, तो आपको दवाओं को ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहिए, जब तक कि सप्लायर आपको अपना लाइसेंस नहीं दिखा सकता। कुछ कानूनी वेबसाइटें हैं जिन्हें दवा लाइसेंस दिया गया है और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अनुमोदित दवाओं के लिए मुफ्त ऑनलाइन सलाह प्रदान किया गया है।
    • यदि आप एंटी बालों के झड़ने की दवाओं की कोशिश करना चाहते हैं, तो याद रखें कि आपको उन्हें जीवन के लिए ले जाना होगा, अन्यथा आपके बाल फिर से बाहर निकल जाएंगे
    • यदि आपके पास कोई नुस्खा है, तो एक प्रतिष्ठित फार्मेसी में दवाएं खरीद लें या, यदि ऑनलाइन, एक सम्मानित साइट से।
    • यदि आप ऑनलाइन बालों के झड़ने की दवाएं खरीदते हैं, तो आप जानते हैं कि शायद (और यह लगभग सुरक्षित है) आप नकली उत्पादों को खरीदने के लिए जा रहे हैं - इसका मतलब है कि आप हमेशा आपके द्वारा प्राप्त खुराक नहीं मिलते हैं और दूषित पदार्थों का उच्च जोखिम है। इसके अलावा, इस तरह आप अपराध को वित्तपोषण कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com