कैसे बेकार और चिकना चिकन पैर पकाने के लिए

बोनलेस और स्किनलेस चिकन जांघ प्रोटीन का स्रोत हैं और इसे विभिन्न तरीकों से पकाया जा सकता है। यह कटौती चिकन स्तन की तरह बाहर सूखने के लिए नहीं करता है यदि आप त्वचा को हटा देते हैं, तो जांघ में करीब 130 कैलोरी होते हैं और केवल 7 ग्राम वसा होता है। कोमल और त्वचा रहित चिकन कसाई और सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। इसे पकाने के कई तरीके हैं: आप इसे तली हुई, ग्रील्ड या बेक किया हुआ बना सकते हैं।

कदम

विधि 1

बेक्ड चिकन
बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
पहले से गरम ओवन 190 डिग्री सेल्सियस तक यह चिकन खाना पकाने के लिए सही तापमान है: यह इसे सुखाने के बिना रसदार रखता है। सभी बर्तन और पैन को हटाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप ओवन से अंदर रहते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए भी साफ करना चाहिए कि पके हुए खाद्य पदार्थों के अवशेषों का स्वाद बदल नहीं है।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    मांस नरम करें पारदर्शी फिल्म की एक शीट के तहत चिकन जांघों को रखो। एक धातु या लकड़ी के मांस हथौड़ा के साथ धीरे से मारो। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जांघ लगभग मोटी मोटाई है, लगभग 1.5-2 सेंटीमीटर। यह आपको मांस को नरम करने की अनुमति नहीं देगा, बल्कि एक समान खाना पकाने के लिए भी होगा।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    चिकन में चिकन लाओ। यह विधि मांस को अधिक निविदा और रसीला बनाती है। गर्म (नहीं गर्म) पानी का एक मध्यम कटोरा भरें नमक की एक चुटकी जोड़ें और उसे मिलाएं। 15 मिनट के लिए चिकन में चिकन छोड़ दें। इस तरह से मांस पानी को अवशोषित करेगा।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पैन तैयार करें उन सभी चिकन पैरों को शामिल करने के लिए पर्याप्त रूप से उपयोग करें, जिन्हें आप खाना बनाना चाहते हैं जैतून का तेल या मक्खन के 2 tablespoons के साथ समान रूप से तेल, ताकि चिकन सतह पर छड़ी नहीं है यह आपको एक सुनहरा और खस्ता चिकन पाने के लिए भी अनुमति देगा।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    खाना पकाने के लिए चिकन तैयार करें इसे नमकीन से निकालें जैतून का तेल या मक्खन के साथ इसे ब्रश। मसाला छिड़कें जो आप अपनी अंगुलियों से पसंद करते हैं और मांस पर रगड़ते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले संयोजनों में हम नींबू का स्वाद का काली मिर्च, बारबेक्यू मसाले और / या लहसुन पाउडर पाते हैं।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    तैयारी को समाप्त करें जैतून का तेल या मक्खन के साथ greased पैन पर चिकन पैर नीचे लेटाओ। यदि आप चाहें, तो चिकन के पैरों के बीच सुगंधित जड़ी-बूटियों और नींबू पंजे जोड़ो: वे उन्हें भी स्वादिष्ट बना देंगे
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    पैन को कवर करें आपके पास दो संभावनाएं हैं सबसे पहले, टिनफ़ोइल के साथ पूरे पैन को लपेटो। सुनिश्चित करें कि यह कंटेनर के किनारों का पालन करता है और यह ठीक से सुरक्षित है। वैकल्पिक रूप से, बेकिंग पेपर का उपयोग करें यदि आप बाद के विकल्प को चुनते हैं, तो चिकन पर सीधे पकाना कागज की शीट को रखें और पैन के किनारों को रखें: यह मांस को अच्छी तरह से पालन करना चाहिए। इस बिंदु पर, आप चिकन पकाने या फ्रिज में रख सकते हैं जब तक आपको इसे पकाना नहीं पड़ता।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    8
    चिकन कुक। ओवन में पैन डालें इसे बंद करें और टाइमर को 20 मिनट के लिए सेट करें जब यह बजता है, तो ओवन से चिकन को हटा दें और इसे अतिरिक्त तेल या मक्खन के साथ ब्रश करें। यदि आप चाहें, तो आप इस चरण के दौरान अन्य मसालों को भी छिड़क सकते हैं। एक और 10-15 मिनट के लिए ओवन में इसे वापस रखो।
  • विधि 2

    फ्राइड चिकन
    बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघ तैयार करें शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    1
    मध्यम या मध्यम उच्च गर्मी पर तेल या मक्खन पहले से गरम करें। तेल या मक्खन (1.5 सेमी की गणना) के साथ एक बड़े पैन भरें। पैन में इसे कम करने के लिए कम से कम 3 सेमी की ऊंचाई होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप सही बर्नर बर्नर का उपयोग करते हैं
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    मांस नरम करें चिकन पर पारदर्शी फिल्म की एक शीट रखो। एक धातु या लकड़ी के मांस हथौड़ा के साथ धीरे से मारो। प्रक्रिया के अंत में मांस के प्रत्येक टुकड़े में लगभग 1.5 सेमी की मोटाई होनी चाहिए। इस तरह यह समान रूप से पकाना होगा और चबाना आसान होगा।
  • छवि तैयार करने वाला बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघ तैयार करें चरण 11
    3
    चिकन में चिकन रखो। गर्म (न गर्म पानी) का कटोरा भरें नमक की एक चुटकी जोड़ें और इसे पूरी तरह से भंग होने तक मिश्रण करें। चिकन जांघों को 15 मिनट तक सोखने के लिए छोड़ दें। मांस पानी को अवशोषित करेगा, अधिक रसदार और टेंडर बन जाएगा।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    नमक और काली मिर्च के साथ मांस का मौसम आप नींबू उत्तेजना और / या लहसुन पाउडर भी जोड़ सकते हैं। अपने स्वाद के अनुसार चुनें ये मसालों मांस टेंडर रखने में मदद मिलेगी।
  • छवि तैयार करने वाला शीर्षक बेकार स्किनलेस चिकन जांघें चरण 13
    5
    अंडे तैयार करें कुछ अंडे को एक कटोरे में मारो जो एक चिकन पैर को रखने के लिए पर्याप्त है एक समय में एक इंटर्निंग सुनिश्चित करें कि आप दोनों पक्षों को कवर करते हैं
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 14
    6
    आटा में चिकन जांघों को पारित करें: आप एक कोटिंग बनाने के लिए अनुमति देगा जो तलने से खस्ता हो जाएगा। आटे को एक प्लेट में डालें और सतह को बाहर निकाल दें। आटे में एक समय में एक चिकन पैर पास करें। इसे दूसरी तरफ रोटी पर मुड़ें अगर कुछ हिस्सों को ब्रेड नहीं किया गया है, तो अपने हाथ से बचें।



  • तैयार छवि बेदाग त्वचाहीन चिकन जांघों का शीर्षक शीर्षक चरण 15
    7
    पैन में चिकन रखो सबसे पहले, लौ कम करें: यह औसत होना चाहिए। जब तक पैन भरा नहीं हो जाता है, एक बार में एक पैर जोड़ें कुक एक मिनट के लिए (यदि आप टाइमर सेट कर सकते हैं), तो चिकन को बारी और एक और मिनट के लिए खाना बनाना। ब्रेडिंग सोने का होना चाहिए
  • छवि तैयार करें बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार करें चरण 16
    8
    एक मिनट के बाद, चिकन जांघों को बारी और कम गर्मी पर पकाना। पैन पर एक ढक्कन रखो लौ कम करें, 10 मिनट के लिए पकाना (यदि आपके पास टाइमर है, इसे सेट करें), तो गर्मी बंद करें ढक्कन को हटाने के बिना किसी अन्य 10 मिनट के लिए चिकन कुक लें।
  • विधि 3

    ग्रील्ड चिकन
    छवि तैयार करें बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार करें चरण 17
    1
    मांस नरम करें पारदर्शी फिल्म के साथ चिकन को कवर करें धीरे से एक धातु या लकड़ी के मांस हथौड़ा के साथ इसे टैप करें सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टुकड़ा लगभग 1.5 सेमी मोटी है। यह आपको एक समान खाना पकाने और एक निविदा मांस की गारंटी देगा।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    चिकन में चिकन रखो। एक कटोरी में गुनगुना (गर्म पानी नहीं) डालो नमक की एक चुटकी जोड़ें और इसे भंग कर दें। चिकन को 30 मिनट के लिए भिगो दें। यह पानी को अवशोषित करेगा और अधिक रसीला बन जाएगा।
  • छवि तैयार करें, बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघें तैयार करें चरण 1 9
    3
    एक अचार बनाना तैयार करते समय चिकन नमकीन होता है। आप जैतून का तेल, नमक, काली मिर्च, सुगंधित जड़ी बूटी, लहसुन और नींबू के पेल्स मिश्रण कर सकते हैं। आप तिल, सोया या बारबेक्यू सॉस का भी उपयोग कर सकते हैं एक बार चिकन को नमकीन से हटा दिया गया है, इसे एक हवाई बैग में डाल दिया। चिकन पर नारियल डालो और लिफाफे बंद करें।
  • बैग को अपनी उंगलियों से दबाएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि चिकन द्वारा नारियल बेहतर अवशोषित हो।
  • 4 घंटे के लिए फ्रिज में बैग छोड़ दें।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    4
    सीजन चिकन यदि आप नारकीय बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप साधारण सामग्री का मांस मौसम के लिए उपयोग कर सकते हैं। चिकन पैरों पर नमक, काली मिर्च और लहसुन पाउडर छिड़कें। अपनी उंगलियों के साथ मांस की सतह पर मसालों को रगड़ें वे इसे अधिक रसीला और निविदा बनाने में मदद करेंगे।
  • छवि तैयार करें, बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघें तैयार करें चरण 21
    5
    ग्रिड की झंझट को साफ और एकजुट करें यदि आपने इसे थोड़ी देर के लिए उपयोग नहीं किया है या यह सब बहुत बार इस्तेमाल किया गया है, तो इसे धोना अच्छा है। आमतौर पर साबुन और पानी पर्याप्त हैं एक बार समाप्त होने पर चिकन को चिपकाने से रोकने के लिए जैतून के तेल के साथ अनग्लैट करें।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 22
    6
    ग्रिड चालू करें आमतौर पर चिकन को 1 9 0 और 230 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर ग्रील्ड किया जाना चाहिए किसी ने सुझाव दिया है कि इसे 2 9 0 डिग्री सेल्सियस पर पकाने के बजाय एक एहतियाती उपाय के रूप में, कम तापमान पर ग्रिल को समायोजित करें और मांस को थोड़ी अधिक देर तक पका दें।
  • छवि तैयार की गई बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों का शीर्षक 23
    7
    चिकन ग्रिल ग्रिल पर अपनी जांघों को नीचे रखो और यह सुनिश्चित करें कि वे खाना पकाने की सुविधा के लिए समसामयिक हैं। हर तरफ 2-3 मिनट के लिए कुक। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ठीक से खाना पक रहे हैं, आपको चिकन पर ग्रिल (अंधेरे लाइनों) के लक्षणों को देखना चाहिए।
  • विधि 4

    तैयारी पूरी करें
    बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघ तैयार करें शीर्षक वाला छवि 24 चरण
    1
    चिकन में एक मांस थर्मामीटर डालने से तापमान को मापें यह तैयार हो जाएगा जब यह लगभग 75 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाएगा यदि यह घटिया है, तो इसे खाने के लिए सुरक्षित नहीं होगा। जब तक थर्मामीटर सही तापमान को इंगित नहीं करे तब तक पकाना जारी रखें।
  • बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 25
    2
    मांस को आराम करने के लिए छोड़ दें इसे खाना पकाने की सतह से निकालें और इसे प्लेट पर रखें। इसे काटने से पहले, 5-10 मिनट के लिए आराम करो। यदि आप चाहें, तो इसे एक और बारबेक्यू सॉस के साथ स्वाद दें। जब यह बहुत जल्दी कट जाता है, तो पानी वाष्पीकरण होता है।
  • छवि तैयार करें, बोनलेस स्किनलेस चिकन जांघें तैयार करें चरण 26
    3
    प्लेट चिकन एक साफ प्लेट का उपयोग करें आप मांस को टुकड़ा कर सकते हैं या इसे पूरी तरह छोड़ सकते हैं। कुछ नींबू wedges और गार्निश के लिए एक सलाद पत्ता का उपयोग करें। आप अन्य मसालों को छिड़क सकते हैं या चिकन पर कुछ सॉस डाल सकते हैं। साइड डिश के साथ डिश की संरचना को पूरा करें
  • टिप्स

    • बोनलेस और स्किनलेस चिकन बहुत बहुमुखी हैं: नए व्यंजनों की खोज के लिए जायके के विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें।
    • खाना पकाने से पहले प्रति व्यक्ति दो चिकन पैरों की गणना करें।
    • इसे तैयार करने में कई घंटे काट लें, खासकर अगर यह पहली बार है जब आप इसे पकाने लगे। जल्दी से और बुरी तरह से पका हुआ चिकन के साथ खुद को खोजने के लिए शांति से आगे बढ़ना बेहतर है

    चेतावनी

    • हमेशा अपने कपड़ों के साथ पकाना, अन्यथा आप गंभीर रूप से जला दिया हो रही जोखिम।
    • पकाया मुर्गी का आंतरिक तापमान हमेशा 75 डिग्री सेल्सियस के आसपास होना चाहिए।
    • चिकन लेबल की जांच करें। कुछ नस्लीय और / या सामान्य से बड़े होते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि उन्हें एक विशेष खाना पकाने की ज़रूरत है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोनलेस और स्किनलेस चिकन जांघ
    • विधि
    • आटा
    • नमक, काली मिर्च, नींबू छील, लहसुन पाउडर, मसाले
    • पानी
    • तेल
    • मध्यम आकार का कटोरा
    • मांस टेंडरजर (धातु या लकड़ी से बने)
    • ओवन, ग्रिल या पैन
    • मांस थर्मामीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com