शंघाई से हांग्जो तक यात्रा कैसे करें

हांग्जो चीन में Zhejiang प्रांत की राजधानी है। अपने खूबसूरत और समृद्ध इतिहास के लिए प्रसिद्ध, हांग्जो हमेशा चीन की सबसे बड़ी पर्यटन स्थलों में से एक रहा है। यह शंघाई से 190 किलोमीटर से कम स्थित है, यदि आप शंघाई में हैं और चीन के अधिक परंपरागत पक्ष देखना चाहते हैं, तो यह सप्ताहांत खर्च करने के लिए एक आदर्श स्थान बना रहा है। हांग्जो से शंघाई तक यात्रा करने के कई तरीके हैं नीचे आपको उपलब्ध स्थान, बजट, आराम और समय के आधार पर चुनने के लिए विभिन्न मार्गों को सूचीबद्ध किया जाएगा।

कदम

चित्र जिसका नाम शंघाई चरण 1 से हांग्जो तक है
1
ट्रेन ले लो यह हांग्जो से शंघाई तक यात्रा करने का सबसे सस्ता, सबसे सुरक्षित और सबसे आरामदायक तरीका है। शंघाई से हांग्जो तक हर 24 घंटे में 40 से अधिक ट्रेनें हैं, और अब तेज़ ट्रेन भी उपलब्ध है। एक तरफ यात्रा 45 मिनट से एक घंटे तक होती है और लगभग 82 आरएमबी (10 €) की लागत होती है। शंघाई Hongqiao स्टेशन (जो शंघाई SHA हवाई अड्डे के बगल में एक) से हर 30 मिनट (कम से कम समय के दौरान कम से कम) चलने वाली ट्रेनें हैं। आप समय सारिणी पा सकते हैं यहां. अंग्रेजी में स्वचालित टिकट मशीनें हैं और टिकट खरीदने का सबसे अच्छा समाधान है। ट्रेनें प्रति घंटे 350 किमी की गति पर पहुंचती हैं
  • एक टिकट की लागत 20RMB (€ 2.50) से लेकर 100 आरएमबी (€ 12) तक होती है, जो कि ट्रेन के प्रकार और यात्रा की कक्षा के आधार पर होती है।
  • चीनी में अद्यतन समय सारिणी पाया जा सकता है यहां. हालांकि यह चीनी में है, यह समय सारिणी और ट्रेन संख्या को पढ़ने में आसान है। आप शंघाई ट्रेन स्टेशन ("上海") या शंघाई दक्षिण स्टेशन ("上 海南") के बीच चयन कर सकते हैं, जहां आप जा रहे हैं। हांग्जो में आने के लिए दो स्टेशन हैं: हांग्जो रेलवे स्टेशन ("杭州") या हांग्जो ईस्ट स्टेशन ("杭州 东")। हांग्जो रेलवे स्टेशन प्रमुख पर्यटन स्थलों के सबसे निकटतम है, इसलिए यदि आप ट्रेन लेना चुनते हैं, तो हांग्जो पूर्वी स्टेशन पर जाने के लिए (यदि संभव हो) से बचने का प्रयास करें। यह एक पुराना स्टेशन भी है, इसलिए सेवाएं अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं।
  • ट्रेन नंबर के प्रारंभिक अक्षर के अनुसार अलग-अलग प्रकार की ट्रेनें एक-दूसरे से विभेदित होती हैं। आमतौर पर चार प्रकार की ट्रेनें हैं जो शंघाई से हांग्जो तक जाती हैं। आपको सबसे तेज़ और सबसे आरामदायक ट्रेन मिल सकती है जिसे "दांग चे ज़ू" ("动 车 组") कहा जाता है, जो कि "डी" के साथ शुरू होता है, उदाहरण के लिए "डी 7 9 9" यह नया और साफ है, और यह केवल शंघाई दक्षिण स्टेशन से हांग्जो स्टेशन तक यात्रा करने के लिए एक घंटे और 40 मिनट लगते हैं। "T" (उदाहरण के लिए "T797") के साथ शुरू होने वाली ट्रेन एक्सप्रेस ट्रेन हैं - जबकि "N" (उदाहरण के लिए "N489") के साथ शुरुआत की गई तेज़ ट्रेनें तेजी से ट्रेन हैं सभी में, स्वीकार्य गाड़ियों, जो 2 से 2 और डेढ़ घंटे की यात्रा करते हैं। "K" (उदाहरण के लिए "K89") या कोई अक्षर नहीं है (उदाहरण के लिए "1597") के साथ शुरू होने वाली ट्रेनों की अनुशंसा नहीं की जाती है। वे आमतौर पर शंघाई और हांग्जो के बीच बंद होते हैं, जो यात्रा को धीमा कर देते हैं इसके अलावा इन में से अधिकांश ट्रेनें पुराने हैं और एयर कंडीशनिंग के बिना।
  • शंघाई चरण 2 से हांग्जो के लिए यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    बस द्वारा यात्रा दिन के दौरान यात्रा करने का बस सबसे सुविधाजनक तरीका है। शंघाई और हांग्जो के बीच का राजमार्ग चीन में सबसे अच्छा है और निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। औसतन वे स्टेशन से स्टेशन तक 2-3 घंटे लेते हैं।
  • एक एकमात्र टिकट की लागत 50 आरएमबी (€ 6) है
  • ट्रेन की तुलना में, बस अधिक लगातार होती है। बसों को लगभग हर 10 से 20 मिनट, 8 बजे से रात 8 बजे तक छोड़ देते हैं।
  • शंघाई में कई बस स्टेशन हैं - आप जहां से शुरू करते हैं, उन सबसे करीबी से चुन सकते हैं अधिकांश बसें हांग्जो ईस्ट स्टेशन ("杭州 东") पर पहुंचती हैं, जो एक पुराना स्टेशन है जिनकी सेवाएं वांछित होने के लिए बहुत ज्यादा छोड़ देती हैं। कभी-कभी स्टेशन के चारों ओर भयानक यातायात के कारण, आपको टैक्सी प्राप्त करने के लिए लंबी लाइनें इंतजार करना होगा।
  • यदि आप शंघाई पुडोंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान कर रहे हैं, तो हांग्जो पहुंचने का सबसे आसान तरीका हवाई अड्डे से लंबी दूरी की बस लेना है। प्रस्थानों के प्रवेश द्वार पर पहली मंजिल पर बसें खोजें। एक-तरफ़ा टिकट की लागत RMB100 (€ 12) है ट्रैफ़िक के आधार पर यात्रा लगभग 3 घंटे लगती है। हालांकि, बस से यात्रा करने के लिए कमियां हैं पहला यह है कि जिस आवृत्ति से बसें पास होती हैं वह अपेक्षाकृत कम है। वे हर 3 घंटे 9 बजे से शाम 6 बजे तक छोड़ देते हैं। दूसरा दोष यह है कि परिवहन अन्य साधनों की तुलना में गुणवत्ता खराब है।
  • शंघाई चरण 3 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र
    3



    टैक्सी ले लो यह परिवहन का सबसे सुविधाजनक साधन है, लेकिन हांग्जो में यात्रा करने का सबसे महंगा तरीका भी है। आप लगभग कहीं भी टैक्सी ले सकते हैं और कभी भी शंघाई से आम तौर पर यह 2 से 4 घंटे एक बिंदु से दूसरे तक ले जाता है, भले ही यात्रा यातायात पर निर्भर करता है, जहां आप जाते हैं और जहां आपको जाना चाहिए।
  • आप यह चुन सकते हैं कि क्या स्पीडोमीटर के आधार पर भुगतान करना है या पहले से कुल राशि में बातचीत करना है या नहीं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अग्रिम में कुल राशि पर बातचीत करें, लेकिन साथ ही आप टैकोमीटर को केवल यह देख सकते हैं कि आप अंत में कितना खर्च करेंगे कुल लागत लगभग 700-800 आरएमबी (85-100 €) है
  • यदि आप एक टैक्सी लेना चुनते हैं, तो टैक्सी कंपनियों के साथ सावधान रहें लंबी दूरी की यात्रा के दौरान अपहरण के कई प्रकरणों की सूचना दी गई है। यह प्रमुख कंपनियों से टैक्सियों को लेने के लिए सलाह दी जाती है, खासकर रात में, क्योंकि ये गारंटी चालक की शुद्धता और वाहन की गुणवत्ता इसके अलावा, अगर आपको कोई समस्या है तो इसकी रिपोर्ट करना और बड़ी कंपनियों के साथ इसे सुलझाना आसान है।
  • शंघाई में दो बड़ी टैक्सी कंपनियां हैं: डाज़ोंग और क़ियांग्सन दोनों कार किराए पर लेने की सेवा की गारंटी भी देते हैं
  • शंघाई चरण 4 से हांग्जो तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    कार किराए पर लें यह हांग्जो जाने और कम सलाह देने वाला सबसे खतरनाक तरीका है। कार किराए पर लेने की सेवा अभी तक चीन में अच्छी तरह से विकसित नहीं हुई है। हालांकि, कई कार किराए पर लेने की सेवाएं उपलब्ध हैं, जो आपको खोज इंजन "शंघाई किराये की कार" में लिखकर मिल सकती हैं। हालांकि, मान लें कि चीन में मोटरवे पर दुर्घटनाओं की दर बहुत अधिक है, यह कि ड्राइविंग आदतों और यातायात कानून अलग हैं, यदि आप केवल तब ही ड्राइव कर सकते हैं जब आपके पास चीनी ड्राइविंग लाइसेंस या एक अस्थायी अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस है, और यह कि राजमार्ग पर लंबी दूरी के लिए ड्राइविंग विदेशियों के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • टिप्स

    • चीन में एक विदेशी पर्यटक के रूप में, हमेशा अपने साथ एक इतालवी-चीनी जेब डिक्शनरी लेना अच्छा है। यदि आपके पास कोई स्थानीय गाइड नहीं है, तो सार्वजनिक परिवहन लेना बेहतर है क्योंकि यह सुरक्षित है यहां तक ​​कि अगर बोर्ड के अधिकांश कर्मियों को अंग्रेजी समझ में नहीं आती है, तो आपको टिकट खरीदने के लिए किसी पेपर पर बस या ट्रेन नंबर लिखकर खुद को समझने में कठिनाई नहीं होगी। आम तौर पर परिवहन सेवाओं के निर्देश अंग्रेजी में हैं एक और सुझाव है कि जब कोई छात्र अंग्रेजी, दया, दृष्टिकोण बोलता है, तब तक एक समझ से बाहर के रास्ते में कुछ चीज करना है। युवा चीनी छात्रों को आमतौर पर पता है कि विदेशी पर्यटकों के लिए बहुत दयालु कैसे होना चाहिए।
    • यदि आप सुबह 8 बजे से 8 बजे यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो बस और ट्रेन दोनों एक महान यात्रा समाधान हैं। यदि आप रात में यात्रा करते हैं तो यह समय-सारिणी और सुरक्षा के लिए ट्रेन से कहीं ज्यादा बेहतर है। एक लंबी यात्रा के लिए शाम को एक टैक्सी लेना चीन में अनुशंसित नहीं है।
    • हांग्जो पर्यटकों और साथ ही चीनी के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। जैसे ही आप शंघाई में आते हैं, जैसे ही ट्रेनें जल्दी से भर जाती हैं, उसी तरह वापसी टिकट खरीदने का एक अच्छा विचार है आप 10 दिन पहले टिकट खरीद सकते हैं और, जैसा कि घंटे अपरिवर्तित रहता है, आप अपने आप को कागज के एक टुकड़े के साथ तारीख और ट्रेन नंबर या समय के साथ पेश कर सकते हैं, अगर आप चीनी नहीं बोलते हैं टिकट कार्यालय हमेशा पूरा होता है, अगर आप टिकट पहले से नहीं खरीदते हैं, तो गणना करें कि यह आपको करने के लिए 15 से 45 मिनट लगेगा।

    चेतावनी

    • बोतलबंद पानी पीते हैं और आप इसे पछतावा नहीं करेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • एक अच्छा हाल ही का नक्शा
    • एक अनुवादक (वैकल्पिक)
    • पासपोर्ट (विदेशियों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com