कैसे एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर में भाग लेने के लिए

यदि आप अक्सर वर्ग के बाद एक प्रोफेसर के साथ चैट करते हैं या अपने स्पष्टीकरण को सुनने के बजाय उसे बहुत अधिक समय बिताने का समय बिताते हैं, तो आपको उसे डेटिंग करने का विचार मिलता है शिक्षकों और छात्रों के बीच रिश्तों में मौजूद नैतिक नियमों पर विचार करना थोड़ा जटिल हो सकता है। हालांकि, अगर आप सेमेस्टर के दौरान अच्छी तरह से अपने कार्ड खेलते हैं, तो आप अपनी रुचि पर कब्जा कर सकते हैं, उससे बेहतर जान सकते हैं और उच्च सांस्कृतिक स्तर के व्यक्ति के साथ संबंध शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पाठ के दौरान छेड़खानी
छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर कदम 1.jpeg
1
नियमित रूप से सबक का पालन करें जब तक यह कई छात्रों द्वारा अक्सर कोर्स नहीं होता है, यह संभव है कि जब आप अनुपस्थित हों तब प्रोफेसर नोटिस करेगा। अगर आपको उनके पाठों की याद आती है तो उसे प्रभावित करना या उसका ध्यान करना कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 2
    2
    पहले स्थानों के बीच बैठो आपको अपनी टकटकी को पार करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वह जानता है कि आप कौन हैं। आपके सामने बैठकर, आप उसके करीब हो सकते हैं, और इस तरह, आपके लिए खुद को पहचानना आसान होगा। संदर्भ को देखते हुए, यह रवैया निश्चित रूप से समुद्र में एक बूंद होगा, लेकिन लंबे समय में यह फल पैदा कर सकता है।
  • जगह की पसंद विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि पाठ्यक्रम बहुत लोकप्रिय है और प्रोफेसर सभी छात्रों के नामों को नहीं जान सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 3.jpeg
    3
    दृश्य संपर्क स्थापित करें देखो आपके हितों का संचार करने का एक शानदार तरीका है। आप शायद कई सेकंड के लिए आँख से संपर्क बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए जैसे ही आप लोग उपस्थित लोगों को देखते हैं, उनकी नजर फिर से देखने के लिए तैयार रहें। यह एक उत्कृष्ट परिणाम होगा, यहां तक ​​कि बेहोश स्तर पर, अगर हर दो मिनट में आप इसे कुछ सेकंड के लिए आंखों में ठीक कर पाएंगे।
  • नोट्स लेने के जोखिम के साथ अपने आप को उत्तेजित न करें। आप कुछ महत्वपूर्ण स्पष्टीकरण के बारे में भूल सकते हैं और प्रोफेसर को लगता है कि आप कारण ध्यान नहीं दे रहे हैं।
  • मुस्कुराते हुए मुस्कुराते रहें जब आप उसकी नजर देखते हैं आपके चेहरे पर एक अनुकूल अभिव्यक्ति आपको आकस्मिक और अधिक आकर्षक लगती है यह दृष्टिकोण अधिक महत्वपूर्ण है जब आप इसे कम क्षणों के लिए देखते हैं
  • आपकी प्रोफेसर कदम 4.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    4
    जब आप अपने पाठ्यक्रम में जाते हैं तो अच्छी तरह से तैयार रहें। कठोर कपड़े से बचें क्योंकि वे विश्वविद्यालय के लिए उपयुक्त नहीं हैं। इसके बजाए, शांत कपड़े पहनें, जो आप ब्रश के साथ दस्तक देते हैं और आपके शरीर के सबसे अच्छे भागों को उजागर करते हैं। यदि आप एक पेशेवर देखो रखते हैं, तो आप अपने शिक्षक को प्रभावित करेंगे, या कम से कम आप अनुचित तरीके से ड्रेसिंग करके आपके प्रति उसकी राय को बर्बाद नहीं करेंगे।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो अधिक रोमांटिक नसों जैसे कि गुलाब या मूंगा को बढ़ाने के लिए अधिक नाजुक रंग का चयन करें शैली का स्पर्श जोड़ने के लिए, अपने घटता और विशेष रूप से शरीर के कुछ हिस्सों को हाइलाइट करें जिसे आप इंगित करना चाहते हैं
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो आपके कपड़े साफ और इस्त्री करना चाहिए। अच्छे जूते की एक जोड़ी पुराने स्नीकर्स के बजाय भी उपयोगी हो सकती है रंगों के लिए, लाल हमेशा ध्यान आकर्षित करता है और व्यक्तिगत ताकत और सुरक्षा की एक छवि का संचार करता है।
  • आपकी प्रोफेसर चरण 5.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    5
    सबक का एक हिस्सा बनें प्रोफेसरों की सराहना करते हैं जब छात्र सवाल पूछते हैं और जवाब देते हैं। इस तरह, वे समझते हैं कि वे छात्रों के लिए अनुयायी हो रहे हैं और यह कि कक्षा ध्यान देने योग्य और स्पष्टीकरण में रुचि रखते हैं।
  • वर्ग में निबटने वाले विषय से संबंधित प्रश्न और टिप्पणियां पूछना सुनिश्चित करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि शिक्षक यह समझता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और सीखना चाहते हैं। चुटकुले से बचें, क्योंकि वे शिक्षकों की आंखों में परेशान हो सकते हैं
  • जब आप कक्षा में बोलते हैं तो आगे बढ़ें। चूंकि आप एक डेस्क के पीछे बैठे होंगे, आप अपने शरीर की भाषा को स्वतंत्र रूप से उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए आपको चालाक के साथ खेलना चाहिए। जैसे ही आप बोलते रहना चाहते हैं, आप संपर्क करने की इच्छा के बारे में बात करेंगे, भले ही शायद प्रभाव बेहोश स्तर पर ही हो।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 6.jpeg
    6
    प्रोफेसर की सहायता करें छात्रों के पाठ्यक्रमों को प्रबंधित करना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर जब एक शिक्षक कई होता है, तो वह किसी भी तरह की सहायता की सराहना करेंगे। अपने आप को कुछ परियोजना में स्वयंसेवा करें या मौन के क्षणों में बहस को खाने के लिए इसे सकारात्मक प्रभाव दें।
  • यदि आप किसी छात्र के साथ चर्चा खोलते हैं, तो प्रोफेसर के दृष्टिकोण का समर्थन करें। यह रवैया कक्षा की बहस में काम कर सकता है या जब आपके सहयोगियों में से कोई एक कार्य करता है, उसके बारे में आपत्ति उठाती है। एक छोटा भाषण दें, क्योंकि यह अधिक महत्वपूर्ण है कि शिक्षक आपके योगदान को ध्यान में रखते हुए वास्तव में क्या कहता है। इस तरीके से भी सबक पूरा करने के बाद भी जारी रखें, उसे बताएं कि आप उसके साथ सहमत हैं।
  • इस पर नज़र रखें यदि वह चिंतित है या परेशानी में है, तो उससे पूछने में संकोच न करें कि क्या वह एक हाथ चाहता है शायद आपकी मदद की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन आपके प्रस्ताव की सराहना होगी।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 7.jpeg
    7
    वह कठिन अध्ययन करता है जब एक छात्र लागू होता है और सब कुछ कक्षा में बाहर खड़ा होता है तो शिक्षक को पता चलता है। पाठ्यक्रम के विभिन्न परीक्षणों में उच्च अंक लेने के लिए आवश्यक नहीं है। प्रोफेसर उन विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हैं और सराहना करते हैं जो सद्भावनापूर्वक उनके संकेतों का पालन करते हैं और सेमेस्टर के दौरान सुधार दिखाते हैं।
  • यदि आप उसके निर्देशों का पालन करते हैं तो आप अपने गौरव दर्ज कर पाएंगे। यदि आप पद्धति प्रक्रिया का सम्मान नहीं करते हैं या विद्यार्थियों की आवश्यकता होती है, तो आप अपने आप को खराब रोशनी में डालते हैं, जबकि उनके द्वारा बताए गए तरीके से नौकरी कर रहे हैं, तो आप उन लोगों से अलग कर सकते हैं जो उनका पालन नहीं करते हैं। इसके अलावा, आप हमेशा खोज और विश्लेषण मानदंडों के बारे में अधिक जानकारी मांग सकते हैं - उसके साथ बात करने के लिए एक और उत्कृष्ट बहाना।
  • आपकी प्रोफेसर चरण 8.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    8
    उसे बताओ कि वह एक महान काम कर रहा है अध्यापकों को अध्यापन में बहुत कुछ शामिल है और उन्हें संतुष्ट होने पर संतुष्ट महसूस होता है, जब उनके सबक वे प्रशंसा प्राप्त करते हैं जो वे योग्य हैं। इसके अलावा, उसे इस संबंध में आश्वस्त करना, आपको उसे याद दिलाने का एक और मौका मिलेगा कि आप कौन हैं
  • बिंदु पर जाएं बस उन्हें बताओ: "का स्पष्टीकरण ... वास्तव में असाधारण था" और पाठ के दौरान कवर किया गया विषय का उल्लेख करता है। कह कर भाषण समाप्त करें: "अब मैं वास्तव में इसे समझ गया", उसे पता करने के लिए कि उसने एक अच्छा काम किया है
  • मुस्कान की कोशिश करो और उसे आंखों में देखो जैसा कि आप उससे बात करते हैं। इस तरह, आपके पास एक मिलनसार हवा होगी और उन्हें बताएं कि आप संपर्क बनाने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर कदम 9.jpeg
    9
    अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में जानकारी पर ध्यान दें छात्रों के लिए सबक के दौरान चर्चा किए गए विषय पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल है, इसलिए संभव है कि प्रोफेसर में कभी-कभी उनके जीवन और उनके निजी हितों के बारे में टिप्पणियां भी शामिल हों। वे सीखने के उद्देश्यों के लिए उपयोगी नहीं होंगे, लेकिन उन्हें याद रखना, भविष्य के लिए आपके पास कुछ उपयोगी बातचीत के विचार होंगे।
  • पता लगाएं कि आपके पास समान रुचियां हैं किसी भी प्रकार के रिश्ते में दो लोगों के बीच संगतता उन चीजों से बढ़ी है जिन्हें साझा किया जा सकता है। यदि आपके अनुशासन में रुचि केवल एक ही चीज है जो आपके शिक्षक के साथ समान है, तो यह रिश्ते के लिए अविश्वसनीय साबित हो सकती है।
  • देखें कि क्या संभावित रिश्ते के संकेत हैं ध्यान दें कि यदि आप अपनी अंगुली पर सही अंगूठी की अंगूठी पहनते हैं और अपने कानों को तेज करते हैं तो यदि आप अपने साथी का उल्लेख करते हैं
  • भाग 2

    कक्षा से छेड़खानी
    छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 10.जेपीजी
    1
    सबक खत्म हो जाने के बाद उससे बात करें। यदि आप विश्वविद्यालय के चारों ओर प्रोफेसर देखते हैं और किसी से बात नहीं कर रहे हैं, तो उसके पास जाएं और हैलो कहें। पहले कुछ समय में लंबे समय तक बातचीत करने की कोई जरूरत नहीं है। आपके लिए कुछ शब्द याद रखना पर्याप्त हैं आप लगभग निश्चित रूप से अपनी कंपनी में कम परेशान महसूस करेंगे क्योंकि आप अपने पाठ्यक्रम का पालन करेंगे।
    • आपने स्थापित विश्वास के आधार पर आप किसी भी विषय पर चर्चा कर सकते हैं। चूंकि यह एक अनौपचारिक स्थिति है, इसलिए अपने सबक के बारे में बात करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें बर्फ को तोड़ने के लिए, दुनिया भर में या जो भी हो, विश्वविद्यालय में होने वाली बातों के बारे में बातचीत करने का प्रयास करें।
    • अन्य समानताएं ढूंढें यदि आप एक वास्तविक संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपकी बातचीत को शैक्षणिक संदर्भ से परे जाना होगा। अवसर जानने का मौका उसका लाभ लेने के लिए उसके साथ बात करने का लाभ उठाएं। उसे सुनें अगर वह आपके साथ अपने हितों को साझा करना शुरू कर देता है, जैसे भोजन या संगीत अपने जुनून के बारे में बात करके यह मत रोको और जवाब न दें कि क्या मजबूत संगतता है।
    • उसके साथ बातचीत करने के लिए, आप उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के साथ कैंटीन में खाने और पाठ के बाहर उनके साथ संबंध स्थापित करना संभव है। यह एक वास्तविक नियुक्ति नहीं है, इसलिए आप पाठ्यक्रम के अन्य छात्रों से भी पूछ सकते हैं।
  • आपकी प्रोफेसर चरण 11.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    2



    अपने विषय में दिलचस्पी दिखाता है शिक्षक आमतौर पर अपने क्षेत्र में अपने अध्ययन को आगे बढ़ाने के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं, इसलिए यह बहुत संभावना है कि आप अपने समर्पण की सराहना करते हैं। रुचि साझाकरण संगतता दर्शाता है
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 12. जेपीईजी
    3
    रिसेप्शन घंटों के दौरान उसे एक यात्रा दें निस्संदेह, शिक्षकों ने छात्रों को और मदद देने की इच्छा जताई है, लेकिन यह भी अन्य वर्गों के बिना उन्हें देखने का एक अच्छा मौका है।
  • यहां तक ​​कि अगर शिक्षक स्वागत घंटे की स्थापना करते हैं, तो ऐसा नहीं कहा जाता है कि सभी छात्र इस अवसर का लाभ उठाते हैं। आपको शायद किसी को अपने कार्यालय में नहीं मिलेगा और प्रोफेसर किसी को पाने के लिए रोमांचित होगा
  • जब आप अपने अध्ययन में जाते हैं, तो अपने विषय से संबंधित विषय तैयार करें आपको एक गंभीर सवाल होने की आवश्यकता नहीं है, न ही आपको अपने औसत ग्रेड के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है आप बस सबक के दौरान इलाज के बारे में बात करते हैं यदि आप अध्ययन के किसी भी विषय को उठाए बिना उसे केवल व्यक्तिगत सवाल पूछने के लिए जाते हैं, तो वह शायद तुरंत आपके इरादों को समझ पाएंगे और आपको आगे बढ़ने नहीं देंगे।
  • संभव के रूप में उनके पास के रूप में बैठो करीब पहुंचने की कोशिश करो, उसकी कुर्सी को आगे बढ़ाना। आपको अपने व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसे स्पष्ट करने के लिए इस तरीके से आगे बढ़ें कि आप निकट संपर्क स्थापित करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 13.जेपीईजी
    4
    उसे अपने अनुभवों के बारे में पूछें प्रोफेसर अपने ज्यादातर समय के शोध और लेखन में खर्च करते हैं, लेकिन उनके पास शायद बहुत ही दिलचस्प अनुभव हैं जिनसे वे बात करना पसंद करते हैं। उनसे पूछो उन आकर्षक जगहों के बारे में पूछो जिनसे उन्होंने दौरा किया है या जिन उत्तेजक लोगों से मिले हैं वह उस ध्यान की सराहना करेगा जो वह उधार देता है और संभवत: कहने के लिए अच्छी कहानियाँ होगा।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 14.जेपीईजी
    5
    संकाय की घटनाओं में भाग लें पता करें कि क्या आपका संकाय बहस, गोल मेज या अन्य बैठकों का आयोजन करता है ये बहुत ही शांत संदर्भ हैं जिसमें आपको दिलचस्प विषयों के बारे में उनके साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा, उदाहरण के लिए, विभिन्न छात्रों के भाषण, अन्य छात्रों के बारे में चिंता किए बिना।
  • याद रखें कि ये इवेंट सार्वजनिक हैं, इसलिए आप अन्य छात्रों और विभाग के सदस्यों से मिलेंगे। बेशर्म इश्कबाज न करें
  • अन्य विश्वविद्यालय की घटनाओं की तलाश करें, उन पर ध्यान दें जो उन्हें रुचि ले सकता है यदि आप जाते हैं, तो आप इसे वहां मिल सकते हैं या कुछ करने के लिए सुझाव देकर, आप यह स्पष्ट कर देंगे कि आप जो कहते हैं, उसे सुनें।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 15.जेपीजी
    6
    उनकी उपलब्धियों पर उन्हें बधाई। प्रोफेसरों के अध्ययन और अनुसंधान का संचालन होता है जो वास्तविक शिक्षा के बाहर हैं, इसलिए वे उनकी कड़ी मेहनत के लिए जो भी मान्यता प्राप्त करते हैं उन्हें सराहना करते हैं।
  • अधिसूचनाएं विश्वविद्यालय पोर्टल पर प्रकाशित की जाती हैं, जब शिक्षक प्रतिष्ठित कार्यों को पूरा करते हैं यह देखने के लिए कि आपके शिक्षक का नाम दिखाई देता है, आपके विश्वविद्यालय के वेब पृष्ठों पर नज़र रखें।
  • भाग 3

    पहल करें
    छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 16.jpeg
    1
    अपने भावनात्मक स्थिति को जानें उसे आमंत्रित करने से पहले, आपको यह जानना होगा कि क्या वह रिश्ते के लिए खुले हैं ध्यान में रखने के लिए कई चर हैं, जिनमें से कुछ आप कक्षा में सीख सकते हैं या विश्वविद्यालय में अन्य लोगों से बात कर सकते हैं।
    • उसकी भावनात्मक स्थिति की जांच करें यदि आप अकेले हैं, तो आपको दृष्टिकोण में कम से कम कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपके पास सेक्स के आधार पर संबंध बनाने का अवसर है, लेकिन संभवत: उसे गुप्त होना होगा बेशक, आपको यह तय करना होगा कि क्या आप एक कहानी में शामिल होना चाहते हैं।
    • अपने यौन अभिविन्यास के बारे में जानें विश्वविद्यालय के वातावरण विभिन्न यौन प्रवृत्तियों के साथ भर रहे हैं यह पता लगाने की शर्मिंदगी से बचने के लिए कि वह आपके विपरीत लिंग के लोगों को आकर्षित करता है, उसे आमंत्रित करने से पहले अपनी यौन प्राथमिकताओं के बारे में कुछ सुराग देखें।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 17.jpeg
    2
    यौन उत्पीड़न पर अपने विश्वविद्यालय के नियमों को जानें। वे आपको और आपके शिक्षक दोनों की चिंता करते हैं आप भौतिक आकर्षण के लिए परेशानी में दोनों पा सकते हैं, खासकर अगर इच्छा आपसी नहीं है यदि वह वापस नहीं आता है, तो इसे भूल जाओ। निश्चित रूप से विश्वविद्यालय के साथ ऐसी समस्याओं के लायक नहीं है।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 18.जेपीईजी
    3
    पाठ्यक्रम समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें कई विश्वविद्यालय ऐसे प्रोफेसरों के प्रति बहुत सख्त नियम लागू होते हैं, जो छात्रों में भाग लेते हैं और अपने छात्रों के मामले में कड़े होते हैं। अनावश्यक समस्याओं से बचने के लिए, पाठ्यक्रम समाप्त होने तक अपनी भावनाओं से दूर न करें।
  • सबसे अच्छा समाधान जब तक आप स्नातक तक इंतजार करना है इस तरह, आप भविष्य में अन्य पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए किसी भी जोखिम से बचेंगे। यहां तक ​​कि अगर उस बिंदु पर संबंध खत्म हो गया है, तो एक अप्रिय विराम, आपके औसत या आपके आचरण पर पाठ के दौरान स्थायी नतीजों का हो सकता है। एक बार कॉलेज समाप्त कर लेने के बाद, आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में आपको देखने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे।
  • याद रखें कि जब आप अपना कोर्स करते हैं, तो आपका रिश्ता बेहद असंतुलित होता है। ध्यान रखें कि, एक शिक्षक जो शिक्षार्थियों को ग्रेड प्रदान करता है, एक मजबूत शक्ति रखता है। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अंतरंगता और आत्मविश्वास होना कभी सुखद नहीं होता है जो अपने भविष्य की स्थिति पैदा कर सकता है।
  • यदि वह छोटा है और अनुबंध के प्रोफेसर हैं, तो एक छात्र के साथ संबंध उसे अपना काम खो सकता है। यह समझ में आता है कि वह ऐसा जोखिम नहीं लेना चाहता है - जो सामान्य शिक्षकों के लिए भी मौजूद है।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 19.जेपीईजी
    4
    उसे सीधे बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें यदि आप अपने शिक्षक के साथ एक संबंध चाहते हैं, तो आपको सीधे होना चाहिए। यौन उत्पीड़न के लिए एक रिपोर्ट प्राप्त करने के बारे में वह किसी भी जटिलताओं और चिंताओं के लिए खुद के बारे में पूछने के लिए बहुत ही संकोच करते हैं।
  • प्रत्यक्ष होने के नाते भी यह जानने का अर्थ है कि क्या हो रहा है यह ग्रे क्षेत्रों में रहने का समय नहीं है। यदि आपके अपने इरादों में स्पष्टता है, तो आपकी उम्मीदों को उचित रूप से पुरस्कृत किया जा सकता है
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 20.जेपीईजी
    5
    खेलना मत ध्यान रखें कि कुछ शिक्षकों ने अपने छात्रों (विशेषकर पुरुषों की महिलाएं) के साथ संबंधों को अपने अहंकार को मजबूत करने के लिए संबोधित किया है। यदि आपको लगता है कि आपका शिक्षक इस तरह से उपयोग कर रहा है, तो कुछ ऐसी स्थिति से पहले इस स्थिति से दूर रहें।
  • देखें कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है यदि आप इश्कबाज़ी करने के लिए तैयार हैं या अन्य छात्रों द्वारा पहले से किए गए चीजों का सुझाव देते हैं, तो विश्वविद्यालय के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं, शायद यह व्यवहार इंगित करता है कि आप पहले नहीं हैं और न ही आप आखिरी होंगे
  • अन्य संकेत कक्षा में प्रकट हो सकते हैं सावधान रहें यदि आप नियमित रूप से दूसरों के साथ इश्कबाज़ी करते हैं, यदि आप अपने आकर्षण का घमंड करते हैं या यदि आप जिस तरह से छात्रों को इसे देख रहे हैं, तो आप इसे पसंद करते हैं। वे इस तथ्य पर सुराग हो सकते हैं कि उन्होंने अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए छात्रों के साथ संबंधों का इस्तेमाल किया है।
  • प्रोफेसर जो अपने छात्रों में भाग लेते हैं, उन्हें तुरंत संकाय में बुरी प्रतिष्ठा प्राप्त होती है, भले ही उनके खिलाफ कोई प्रावधान न हो। यदि आपको कोई संदेह है, तो अधिक जानने के लिए पुराने छात्रों से संपर्क करें।
  • टिप्स

    • सार्वजनिक मसले से बचें यहां तक ​​कि विश्वविद्यालयों में जहां छात्रों और प्रोफेसरों के बीच रिश्तों पर कोई नियम नहीं हैं, इन इशारों पर सज़ा नहीं की जाती है। आपके पास अधिक गोपनीयता होने पर शारीरिक संपर्क खोजें इस तरह, आप अविवेक लग रहा है, गपशप और अन्य अप्रिय परिणामों से बचेंगे
    • आयु प्रासंगिक है कई प्रोफेसरों महान हैं और संभवत: किसी नए व्यक्ति के साथ एक महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करने में कोई दिलचस्पी नहीं है जो आधे आयु का (या उससे भी कम) है। हालांकि, यदि आप अपने शिक्षक की उम्र के करीब हैं, तो आपके पास इसमें शामिल होने की कुछ और संभावनाएं हो सकती हैं। यदि आप स्नातक या स्नातक छात्र हैं तो यह अधिक संभावना है
    • व्यक्तिगत रूप से अपना इनकार न करें। एक प्रोफेसर एक छात्र में शामिल होना नहीं चाहता है, लेकिन कई कारण हैं, लेकिन जब आप दूसरों से बात करते हैं तो इस एपिसोड को कक्षा में अपने व्यवहार या उसके बारे में आपकी राय की शर्त नहीं देते। आपको परेशान करना या इसे झूठी धमकियों के साथ ब्लैकमेल करना, आपको कुछ नहीं मिलेगा और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि अन्य छात्रों को पता है कि आपके पास प्रोफेसर के साथ संबंध है, तो यह बहुत संभावना है कि आप जितने वोट लेते हैं, उन पर आपको फिक्र किया जाएगा, खासकर यदि वे उच्च हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com