कैसे एक प्रोफेसर एक Tesina की डिलिवरी स्थगित करने के लिए पूछने के लिए

इस अवधि में आप खुद को सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकते हैं? क्या आप अचानक बीमार हो गए? क्या आप पूरी तरह से अन्य कार्यों से लिया गया है? निर्धारित समय के भीतर कोई शब्द देने में सक्षम नहीं होने के कई वैध कारण हैं। एक विस्तार के लिए प्रोफेसर से पूछें शर्मिंदा हो सकता है और आपको डर लग सकता है। आपकी करुणा बढ़ाने के लिए यहां सबसे अच्छी युक्तियां दी गई हैं

कदम

1
ईमेल लिखना एक एक्सटेंशन का अनुरोध करने का सबसे अच्छा तरीका है। ईमेल में अपने कारणों को व्यक्त करना बहुत आसान है और आपको बिना किसी रुकावट के सब कुछ कहने देता है। हालांकि, कुछ प्रोफेसरों को ईमेल के माध्यम से छात्रों के साथ संवाद करना पसंद नहीं है, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह सीधे संपर्क से बचने का एक तरीका है। अगर आपको 24 घंटों (सप्ताह के दौरान) के भीतर कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है तो अपने कार्यालय में जाकर सीधे उससे बात करें उसे फोन मत करो, क्योंकि वह एक आपातकाल के बारे में सोच सकता है, जबकि शायद यह संभवतः नहीं है।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 2 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    2
    अपने ईमेल का विषय लिखते समय ईमानदार और ईमानदार रहें बिना शक के, प्रोफेसर को कई समान ईमेल प्राप्त हुए हैं जैसे वाक्यांश "शब्द कागज की डिलीवरी का विस्तार" या "वितरण के विस्तार के लिए अनुरोध" वे ठीक हो सकते हैं
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 3 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    3
    ईमेल के साथ शुरू करें "प्रिय" या "प्रिय", उसके बाद शिक्षक के पेशेवर शीर्षक अपने औपचारिक खिताब का इस्तेमाल करके उन्हें संबोधित करते हुए उसे सम्मान मिलता है।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 4 के लिए प्रोफेसर से परामर्श करें
    4
    ईमेल भेजने के लिए माफी मांगना शुरू करें किसी कारण से आप निर्धारित समय तक कार्य को वितरित नहीं कर पाएंगे। अपनी सभी जिम्मेदारियों को मान लें
  • 5



    स्थिति समझाओ अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला गया, तो आपके पास समय पर अपना काम देने में कोई समस्या नहीं थी। यदि आप मुश्किल दिनों के माध्यम से रहे हैं, तो क्यों समझाएं अगर इसी अवधि के दौरान आप पर काबू पाने के लिए अन्य परीक्षण किए गए हैं या अन्य कार्यों को स्थगित नहीं किया जा सकता है, तो उन्हें बताएं यदि आप चाहें तो आप एक दुखी कहानी कह सकते हैं: बचने के लिए बेहतर, हालांकि, क्योंकि अधिकांश शिक्षक भी कम दुखद कारणों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।
  • 6
    उसे विस्तार के लिए पूछें स्पष्ट रूप से समझाएं कि आपको कितना अतिरिक्त समय चाहिए अगर आपको कुछ घंटों की ज़रूरत होती है, तो तीन दिन मत पूछो। उसे गुणात्मक रूप से वैध नौकरी बनाने के लिए आवश्यक न्यूनतम समय पूछें।
  • 7
    अपना समय लेने और आपकी समस्या पर विचार करने के लिए धन्यवाद।
  • 8
    ईमेल के साथ समाप्त करें "सबसे अच्छा संबंध है" और अपने नाम के साथ।
  • 9
    अगर वह नहीं कहते, तो वह अपना जवाब स्वीकार करता है। यह आपके अनुरोध को संतुष्ट करने के लिए बाध्य नहीं है और अगर आप इसे फिर से प्रस्तावित करते हैं तो आप अपरिपक्व दिखेंगे, तो अपने दिल को शांति में रखें आपको जो कार्य सौंपा गया है, उसे वितरित करें और जो वोट आपको मिलेगा उसे स्वीकार करें। यह निर्धारित तारीख तक इसे वितरित करने की आपकी ज़िम्मेदारी थी
  • टिप्स

    • जितना अधिक आप कक्षा में (समय पर पहुंचने, पाठ के दौरान चौकस रहना, कार्य को पूरा करना) में ज़्यादा ज़रूरी है, साथ ही आपको जब भी वास्तव में इसकी जरूरत होती है तो शिक्षक आपको एक विस्तार प्रदान करने के लिए झुकाते हैं।
    • डिलीवरी की तारीख से पहले एक विस्तार का अनुरोध करें - अर्थात जैसे ही समस्या आती है, आपको समय सीमा को पूरा करने से रोकता है। आखिरी पल तक इंतजार न करें, जब प्रोफेसर कागजात के वितरण की मांग करता है।
    • यदि आप वास्तव में बीमार हैं, तो प्रोफेसर जाने से पहले अपने चिकित्सक के पास जाएं। आप अपने शिक्षक को पेश करने वाली बीमारी प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होंगे।
    • ई-मेल या व्यक्तिगत रूप से निजी मामले में चर्चा करें फ़ोन से बचें अगर आप एक एक्सटेंशन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो यह जानकारी गोपनीय रखें। इस तरह से प्रोफेसर को पूरे वर्ग के लिए अवधि को बढ़ाने के लिए दबाव का सामना नहीं करना पड़ेगा, और उसे अप्रिय महसूस नहीं होगा कि उसका अधिकार सार्वजनिक रूप से पूछताछ किया जा रहा है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप गंभीर रूप से बीमार नहीं हैं, शायद फ्लू या न्यूमोनिया के साथ, लेकिन आप केवल बहुत तनावपूर्ण हैं (अनिद्रा की समस्या, भूख की हानि, मजबूत थकान), आप अभी भी डॉक्टर के पास जा सकते हैं। आपका डॉक्टर एक प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होगा जिसमें आप अपने गैर-वितरण के लिए उचित ठहरें "स्वास्थ्य कारणों", क्योंकि यहां भी उच्च तनाव स्वास्थ्य के लिए संभावित हानिकारक है। किसी भी मामले में, एक शिक्षक एक निजी प्रमाण पत्र की तुलना में किसी मेडिकल प्रमाण पत्र में विश्वास करने के लिए अधिक इच्छुक है जिसमें आप उसे याद दिलाना चाहते हैं कि आप पर बल दिया गया है।
    • सबसे बुरी चीज जो आपके साथ हो सकती है वह यह है कि प्रोफेसर आपको नहीं बताता है, इसलिए पूछने पर खर्च कुछ भी नहीं है, खासकर अगर यह आपकी सहायता कर सकता है।
    • समझने की कोशिश करें कि प्रोफेसर आपको समस्याओं का सामना करेंगे यदि वह आपको विस्तार प्रदान करता है। किसी छात्र को एक शब्द कागज के वितरण को स्थगित करने की अनुमति देने के लिए कक्षा में उपचार की असमानता से संबंधित भारी समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अगर आपको अधिक समय मिलता है, तो अन्य छात्रों के पास ऐसा मौका नहीं था क्योंकि वे समय सीमा को पूरा करते थे। देर से प्रसव के लिए लगाए जाने वाले दंड को दंडात्मक कार्य नहीं माना जाता है, लेकिन निष्पक्षता का सवाल है।
    • ईमानदारी से रहें झूठ बोलना आवश्यक नहीं है और चीजों को जटिल बनाता है, इसमें नकारात्मक परिणाम भी हो सकते हैं।
    • प्रोफेसर को एक नई डिलीवरी की तारीख की व्याख्या करने की संभावना पर विचार करें, जिसमें अधिक समय उपलब्ध है, आप बेहतर काम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको अगले हफ्ते सोमवार तक एक शोध देने की आवश्यकता है, तो बताएं कि आपने सलाह और सहायता के लिए एक स्थानीय पुस्तकालय परिचर के साथ एक नियुक्ति की है। यह देखते हुए कि नियुक्ति शुक्रवार के लिए निर्धारित है, आप खोज समाप्त करने के लिए दो और दिन चाहते हैं, तो आपको भीड़ में सब कुछ करना नहीं है और इसलिए सभी समय लिखने और खोज की समीक्षा करने के लिए आवश्यक है।
    • यदि आप एक विस्तार की मांग करते हैं क्योंकि आप बीमार हैं, केवल प्रोफेसर को जानकारी दें जो कड़ाई से आवश्यक है "मेरे पास फ्लू है" यह उचित है "मेरी नाक टपकता है और मुझे कफ है" यह अच्छा नहीं है

    चेतावनी

    • एक सेमेस्टर विस्तार के लिए पूछने के लिए खुद को सीमित करने की कोशिश करें, जब तक कि वैध कारण न हों। एक विस्तार के लिए पूछना समझ में आता है, तीनों के लिए पूछना है कि आप जिम्मेदारी से अपने समय का प्रबंधन नहीं कर सकते
    • आपका प्रोफेसर आपको एक विस्तार प्रदान कर सकता है लेकिन आपका वोट कम कर सकता है। इस बिंदु पर आपको खुद से पूछना चाहिए कि यह इसके लायक है।
    • यदि आप गलत बयान करते हैं, तो आप शैक्षणिक ईमानदारी पर अपने विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं। इसका अर्थ है कि आपको पाठ्यक्रम में भाग लेने से प्रतिबंधित किया जा सकता है या फिर आपको विश्वविद्यालय से बाहर निकाल दिया जा सकता है। ईमानदार रहें, शब्द कागज के लिए सब कुछ खोने की कोई जरूरत नहीं है।
    • अगर किसी एक्सटेंशन का अनुरोध करने का कारण भौतिक या सीखने की विकलांगता से संबंधित किसी भी तरह से है, तो आपको सभी प्रासंगिक दस्तावेज़ सबमिट करने की आवश्यकता हो सकती है। विश्वविद्यालय के नियम प्रोफेसर को शब्द पर विश्वास करने से रोक सकते हैं, चाहे आपकी हालत कितनी स्पष्ट हो। यदि आपके पास कोई शैक्षणिक विकलांगता है, तो सचिवालय से संपर्क करें और प्रस्तुत दस्तावेज के बारे में जानकारी मांगें। इस बारे में पहले से सोचें, न कि जब समस्या आती है, क्योंकि प्रशासनिक और नौकरशाही विश्वविद्यालय की मशीन लंबे समय तक चलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com