प्रोफेसर को ईमेल कैसे लिखें

प्रोफेसरों को ई-मेल के उपयोग में हमेशा विशेष रूप से देखा जा रहा है, खासकर तकनीकी दृष्टि से। अधिकांश, हालांकि, पूरी तरह से उन का उपयोग करने में सक्षम हैं, और छात्रों से प्राप्त संदेश के लिए कुछ उम्मीदें हैं। यहाँ उन उम्मीदों को पूरा करने के तरीके हैं

कदम

एक प्रोफेसर के लिए एक ईमेल लिखें
1
पहले सबक के नोट्स या पाठ्यक्रम के कार्यक्रम पढ़ें। अक्सर उन प्रश्नों में जिनके प्रश्नों को आप अपने उत्तर खोजना चाहते हैं प्रोफेशनल को इन चीजों की व्याख्या करने के लिए फिर से आपको एक गरीब छात्र की तरह दिखेंगे और आपको कुछ अच्छा नहीं लाएगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपकी समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका ईमेल है ईमेल सामान्य बातचीत से अधिक समय लेता है बोलने की तुलना में लिखने के लिए अधिक समय लगता है और भले ही ईमेल आपको थोड़ा समय बर्बाद कर सकें, तो जिस उत्तर के लिए आप प्रतीक्षा कर रहे हैं वह प्रोफेसर के लिए अधिक समय ले सकता है। उदाहरण के लिए, एक प्रोफेसर को पूछने के लिए एक ईमेल भेजें "मुझे क्या याद आया?" यह एक अच्छा विचार नहीं है आप प्रोफेसर से पूछ रहे हैं कि आपके लिए एक संपूर्ण सबक लिखने का समय बर्बाद करने के लिए इसके अलावा, ईमेल द्वारा आपके मतों के लिए मत पूछो व्यक्ति में अपने परिणामों पर चर्चा करने के लिए बेहतर रिसेप्शन घंटों के दौरान प्रोफेसर के कार्यालय पर जाएं, जब आप बैठ कर अपने काम की समीक्षा कर सकते हैं। इस तरीके से आप अपनी गलतियों को ठीक से समझ सकेंगे, और आप एक छात्र के रूप में प्रोफेसर को दिखाई देंगे जो सीखना चाहता है और सिर्फ अच्छे ग्रेड पाने की चिंता नहीं करता है। जब भी संभव हो, बातचीत करने का प्रयास करें सलाम अपने प्रोफेसर के साथ एक अच्छा नियम यह है: यदि आपको अपने शिक्षक को ईमेल लिखने के लिए ईमेल लिखने के लिए अधिक समय चाहिए, तो ईमेल का सहारा न लेने की कोशिश करें।
  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर चरण 1
    3
    अपने अकादमिक खाते का उपयोग करें लोगों को हर दिन बहुत सारे ईमेल मिलते हैं, और यदि आप अपने स्कूल खाते का उपयोग करते हैं, तो आपको स्पैम फिल्टर द्वारा अवरुद्ध होने की संभावना कम है, या आपका शिक्षक इसे अनदेखा कर देता है क्योंकि यह अज्ञात पते से आता है।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 2
    4
    एक evocative ऑब्जेक्ट दर्ज करें। यह सलाह आपके द्वारा भेजे जाने वाले हर ईमेल पर लागू होती है, लेकिन विशेष रूप से जब आप उस व्यक्ति के साथ संवाद करने का प्रयास करते हैं जिसके पास कई प्रतिबद्धताएं हैं
  • यदि आपके प्रोफेसर ने इस तरह के संचार के लिए एक सम्मेलन स्थापित नहीं किया है, तो आप शैक्षणिक जानकारी से शुरू कर सकते हैं, जैसे कि डिग्री पाठ्यक्रम और प्रोफेसर द्वारा आयोजित पाठ्यक्रम, आपके ईमेल के विषय में। उदाहरण के लिए, "सीडीएल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल सिस्टम पाठ्यक्रम: प्रयोगशाला अभ्यास पर प्रश्न" यह एक उत्कृष्ट वस्तु है अपने अकादमिक खाते और आपके सटीक और अच्छी तरह से रखे गए ऑब्जेक्ट के लिए धन्यवाद, प्रोफेसर को पता होगा कि संदेश खोलने से पहले, आप कौन हैं और आप क्या पूछ रहे हैं। इस जानकारी से प्रोफेसर छात्र ईमेल को व्यवस्थित और प्राथमिकता प्रदान करता है। जिस पाठ्यक्रम में आवेदन का संदर्भ दिया गया है, वह बहुत उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि प्रश्न में प्रोफेसर एक ही डिग्री कोर्स के लिए और अधिक पाठ्यक्रम रखता है। केवल पाठ्यक्रम का नाम बेकार हो सकता है, उदाहरण ईलेक्ट्रोटेकनेका विषय के साथ प्रोफेसर को एक ईमेल लिखने के लिए कल्पना करें।
  • किसी वस्तु के बिना कभी भी कोई संदेश न भेजें
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 3
    5
    हमेशा एक प्रारंभिक ग्रीटिंग का उपयोग करें के साथ शुरू न करें "नमस्ते" या अन्य संवादात्मकता सामान्य तौर पर, आप उपयोग कर सकते हैं "EGR। प्रो। सरनेम" श्री उपनाम लिखें, खासकर यदि प्रोफेसर स्नातक और / या डॉक्टरेट नहीं है। वही श्रीमती पर लागू होता है यदि आपका शिक्षक एक महिला है
  • यहां तक ​​कि अगर प्रोफेसर केवल नाम के साथ अपने उत्तर पर हस्ताक्षर करता है, तो उसे अभी भी उससे संबोधित करना बेहतर होगा "प्रो। सरनेम" एक ईमेल में अगर आप विशेष रूप से अनुरोध नहीं किया गया है तो उसे नाम से संपर्क न करें। और कृपया, प्रोफेसर के नाम को लिखने में गलत न हो।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 4
    6
    आपके ई-मेल संक्षिप्त और विनम्रता के लिए कारण बताएं। केवल स्थिति के लिए प्रासंगिक जानकारी दें और वह प्रोफेसर के लिए उपयोगी होगा। तुरंत बात करें यहां तक ​​कि अगर आपको मेल के उदाहरण मिलते हैं, जहां पहले प्रेषक उत्तीर्ण होता है, तो यह आरंभ करने का सही तरीका नहीं है। प्रोफेसर को ईमेल के शीर्ष लेख और संदेश के हस्ताक्षर से अपना नाम पहले से ही पता होना चाहिए। तो आप अनावश्यक जानकारी लिखेंगे, और आप एक बच्चे की तरह अपने पेन पिल को लिखेंगे। इसके बजाय, अपने ईमेल का कारण बताएं इस पाठ्यक्रम को शामिल करना सुनिश्चित करें जो आप पाठ के शरीर में संदर्भ कर रहे हैं और अपने डिग्री कार्यक्रम में हैं। यह जानकारी दोहराते हुए लायक है, क्योंकि Gmail जैसे कुछ प्रोग्राम संदेश प्रदर्शित नहीं होने पर अब ऑब्जेक्ट नहीं दिखाते हैं।
  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर ईमेल चरण 5
    7
    यदि आप एक समस्या के बारे में लिख रहे हैं, तो समाधान का सुझाव दें (सलाह पढ़ें) हालांकि, उचित तरीके से प्रोफेसर के लिए अतिरिक्त कार्य कैसे बना सकता है, इसके बारे में जानें।



  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 6
    8
    अपने नाम के साथ साइन इन करें नाम और उपनाम का प्रयोग करें, और यहां तक ​​कि अगर प्रोफेसर आपके नाम को जानता है, तो हस्ताक्षर के तहत डिग्री प्रोग्राम की जानकारी शामिल करें। आप उसे जानने के लिए अनुमति देंगे कि आपका नाम एक कोर्स के साथ कैसे संबद्ध करें और आपकी समस्याओं को तेज़ी से जवाब दें।
  • इमेज एक प्रोफेसर चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    9
    पढ़ना। यदि आपके पास अपने ईमेल प्रोग्राम में वर्तनी की जांच नहीं है, तो संदेश को एक वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम में कॉपी करें, और चेक चलाएं। तकनीकी पहलुओं और आपके द्वारा लिखी गई सामग्री की समीक्षा करें। विनम्र टोन, संक्षिप्त भाषा खोजें और अपने अनुरोध को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए खोजें।
  • इमेज एक प्रोफेसर स्टेप 8 नाम वाली छवि
    10
    यदि समस्या नाजुक है या ईमेल लंबा है, तो किसी और को इसे पढ़ने के लिए कहें। पूछें कि क्या आप इस तरह के ईमेल प्राप्त करने के लिए नाराज हैं
  • आवश्यक परिवर्तन करें, और इसे अपने प्रोफेसर को भेजें।
  • इमेज इमेज एक प्रोफेसर चरण 9
    11
    जवाब देने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करें प्रोफेसर के गैर-प्रतिक्रिया को कैसे संभालना है पर सलाह पढ़ें यदि आप बस जानकारी भेज रहे हैं ("मेरे पास प्रभाव है और मैं मंगलवार को व्यायाम में शामिल नहीं हो पाएगा, समूह का काम लौरा द्वारा दिया जाएगा।"), तो प्रोफेसर यह जवाब देने के लिए अनावश्यक विचार कर सकता है। इस मामले में, आप कर चुके हैं
  • ईमेल शीर्षक वाला एक प्रोफेसर, चरण 10
    12
    एक बार आपको जवाब मिला, तो प्रोफेसर को बताएं। एक सरल धन्यवाद संदेश पर्याप्त हो सकता है यदि जरूरी हो, पेशेवर दिखाई देने के लिए एक ही सुझाव का उपयोग करके एक लंबा ईमेल लिखें। यदि आप ईमेल के जरिए मामले को हल नहीं कर पाए हैं, तो व्यक्ति में एक नियुक्ति के लिए पूछें।
  • टिप्स

    • अपने सहपाठियों को पहले पूछने का प्रयास करें, अगर आप यह पूछने के लिए ईमेल भेज रहे हैं कि आपकी अनुपस्थिति में क्या किया गया था
    • कृपया ध्यान दें कि जो प्रतिक्रियाएं कुछ सेकंड ले सकती हैं उन्हें लिखित और भेजा जा सकता है, इसे पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। अगर आप किसी कार्य के सुधार, या कक्षा में नहीं जा सकें, इसके सारांश के लिए पूछ रहे हैं, तो प्रोफेसर ने इसे पसंद करते हुए रिसेप्शन पर जाने की पेशकश की है।
    • जवाब के लिए आवश्यक समय पास करें अगर प्रोफेसर केवल विश्वविद्यालय के लिए काम नहीं करता है या अगर वह घर पर इंटरनेट का उपयोग नहीं कर सकता है, तो आपको कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है।
    • शिक्षित होने का मतलब यह नहीं सुना जा रहा है। अगर आपको कुछ चाहिए, तो इसे स्पष्ट रूप से कहें यद्यपि दावों का मामला नहीं है, आप सुझाव दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक परीक्षा के दिन होने की जरूरत है, तो आपको सिर्फ समस्या का उल्लेख नहीं करना चाहिए। किसी अन्य तिथि, या किसी भी अन्य विचार पर परीक्षा लेने का प्रस्ताव जो समस्या को हल कर सकते हैं और हर किसी के पक्ष में मिल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अन्य विकल्पों के लिए दरवाजा बंद नहीं करते, क्योंकि प्रोफेसर के पास अंतिम शब्द होगा
    • फिर से लिखें यदि कुछ दिन बीत चुके हैं और आपको कोई जवाब नहीं मिला है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए वैध होगा कि आपको विनम्रता मिल जाए कि संदेश प्राप्त हो गया है और यदि प्रोफेसर को जवाब देने के लिए समय दिया गया है फोन पर या रिसेप्शन पर ये सवाल पूछने के लिए अधिक प्रभावी हो सकता है। अपने कारण का पीछा करने से डरो मत।
    • शब्दों का प्रयोग करें कृपया और धन्यवाद - वे मदद करेंगे, क्योंकि वे सार्वभौमिक सराहना कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास शिकायत या कुछ नकारात्मक भावनाएं हैं जो आप हल करने का प्रयास कर रहे हैं, तो ईमेल करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं होगा। आप बेहतर एक प्रोफेसर के साथ वार्तालाप करेंगे, एक ईमेल की तरह एकमात्र संचार के आदान-प्रदान नहीं। आप व्यक्तिगत रूप से या फोन पर एक नियुक्ति के लिए एक ईमेल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ईमेल द्वारा इन समस्याओं को सुलझाने से बचें
    • स्थिति समूह बहुत जटिल नहीं है, तो एक समूह ईमेल न भेजें
    • मत पूछो "अगर" आप अनुपस्थिति के अपने दिन में कुछ याद किया बेशक आप इसे खो दिया!
    • लिखना "मैं कठोर नहीं होना चाहता हूँ"यह आपको बाकी संदेश में कठोर होने की अनुमति नहीं देता है
    • प्रोफेसर को एक प्रश्न पूछने से पहले सुनिश्चित करें कि आपने सभी सामग्रियों को अपने निपटान में जाँच लिया है।
    • भले ही शिक्षक के साथ आपका संबंध कुछ घंटे के पाठों तक सीमित हो, तो यह मत भूलो कि प्रोफेसर के कई अन्य पाठ्यक्रम और काम और निजी प्रतिबद्धताएं हैं। आपकी चिंताओं उनके लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन वे उत्तर में जितनी चाहें उतनी नहीं होगी।
    • एक प्रोफेसर से पूछते हुए बातचीत शुरू न करें "क्या आपने मेरा ईमेल प्राप्त किया?" आपके शिक्षक को बहुत सारे ईमेल प्राप्त होते हैं और जब आप पूछते हैं तब सब कुछ याद नहीं कर सकते इसके बजाय, आप कह सकते हैं "मैंने अपनी समस्या के बारे में कल दोपहर एक ईमेल भेजा था। क्या आपके पास फिलहाल बात करने के लिए एक पल है, या मैं बाद में आपके कार्यालय में आ सकता हूं?" यदि आप एक बड़े वर्ग का हिस्सा हैं या सेमेस्टर की शुरुआत में हैं, तो कृपया अपने नाम के प्रोफेसर को याद दिलाना, क्योंकि आप इसे नहीं सीखेंगे।
    • जैसे वाक्यांशों को सम्मिलित न करें "जितनी जल्दी हो सके उत्तर दें" "मैं तत्काल एक जवाब का इंतजार"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com