अपने मीडिया को कैसे सुधारें

आपके अकादमिक कैरियर के संबंध में हाई स्कूल और विश्वविद्यालय में मीडिया सबसे महत्वपूर्ण बात है। इससे अधिक और बेहतर अवसर हो सकते हैं, जिससे अधिक पैसा, बेहतर नौकरियां हो सकती हैं, और सामान्य तौर पर बेहतर जीवन के लिए। लेकिन चिंता न करें, यदि आप शुरू करते हैं तो कम औसत अभी भी ठीक किया जा सकता है अब

.

कदम

विधि 1

सफलता के लिए अपने आप को अनुमान लगाया
इंप्रेशन ऑफ जीपीए चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संगठित हो। यदि आपका लॉकर या डेस्क प्राकृतिक आपदा की तरह लग रहा है, तो आप अपने औसत से अलग दिखने की अपेक्षा नहीं कर सकते। आप जितना अधिक संगठित होंगे, उतना आसान होगा कि आप पढ़ाई, अच्छे ग्रेड प्राप्त करें, अपने मीडिया को बेहतर बनाएं, ध्यान दें, और चुनौती जीतें।
  • एक एजेंडा खरीदें हर रात होमवर्क लिखें, योजना की समयसीमाएं, और अपनी टूलीट सूची में सब कुछ। जैसे ही आप आगे बढ़ें, उन्हें कल हटा दें, कल के लिए आपको जो चीज़ों की ज़रूरत है उसका ध्यान रखें। इस तरह आपका मस्तिष्क अगले मंगलवार को क्या होगा, इसके बारे में चिंता को रोक सकता है, क्योंकि आपने इसे पहले से ही लिखा है।
  • फ़ोल्डर्स और कलेक्टरों में निवेश करें प्रत्येक विषय के कार्यक्रमों को बाद के समय में आसानी से जांचने के लिए तैयार रखें। जब आप परीक्षाओं के लिए तैयार होने की आवश्यकता होती है तो आप हमेशा पुराने कार्यों और सामग्री को संदर्भ बिंदु के रूप में उपयोग के लिए तैयार रख सकते हैं।
  • हाइलाइटर, श्वेत पत्र, कलम, शासकों और कैंची जैसे अध्ययन उपकरणों के लिए एक पेन्सिल केस या बैग पकड़ो। कम समय जब आप अनावश्यक रूप से चीजों की तलाश में रहते हैं, बेहतर है
  • इम्प्रूवड यूवर जीपीए चरण 2
    2
    सही पाठ्यक्रम चुनें। हम इस बात का सामना करते हैं: आप सुपरमैन नहीं हैं (या वंडरडाउन) आप सभी उन्नत पाठ्यक्रम, 4 भाषा पाठ्यक्रमों को एक ही समय, अन्य विश्वविद्यालय परीक्षाओं में नहीं चुन सकते हैं और सभी में शीर्ष अंक प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको सुपर-प्रतिस्पर्धी बनने की आवश्यकता महसूस हो, तो खुद को जला नहीं लें केवल पाठ्यक्रमों का पालन करें जिन्हें आप संभाल सकते हैं। यदि यह 4 के बजाय 3 उन्नत पाठ्यक्रम का मतलब है, तो ठीक है। आपका मीडिया आपको धन्यवाद देगा I
  • यदि आपके द्वारा चुने गए हर कोर्स मुश्किल है, तो आप बहुत थक गए होंगे। छोटे पाठ्यक्रमों में भाग लेने या जिम जाने के मौके को दूर न करें सभी को विश्राम के क्षणों की आवश्यकता होती है, इससे आप उन पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जहां पर आप वास्तव में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • इम्प्ररवॉर आपका जीपीए चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    पाठ्यक्रमों को परिशोधित करें यदि आपको उनकी आवश्यकता है। कई विश्वविद्यालय और विद्यालय आपको फिर से पाठ्यक्रमों का पालन करने का अवसर प्रदान करते हैं। आप एक वोट ले लिया, तो आप खुश और आप इसे फिर से करने के लिए (इस मामले आप लंबे समय में सोचना में) पर्याप्त समय की योजना के लिए, एक दूसरा मौका पर विचार अनुसार कर रहे हैं जहां। उन पर्याप्त वोटों को हमेशा के लिए मिटा दिया जा सकता है और निश्चित रूप से यह दूसरा गोद पर आसान होगा
  • पता करें कि आपके मौके क्या हैं, न सिर्फ परीक्षा दोबारा दे दो क्या आप एक विशिष्ट परीक्षण फिर से कर सकते हैं? क्या कोई अन्य परियोजना है? दूसरे के बजाय एक और बिल्कुल समान कोर्स का पालन करें? कई विश्वविद्यालय अपने छात्रों को ऐसा करना चाहते हैं, और निश्चित रूप से पूछने पर जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • इम्प्रूवड यूवर जीपीए चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सबक में भाग लें आप कहेंगे यह एक सरल बात है, लेकिन कई छात्र नहीं करते हैं: बस सबक पर जाएं. यहां तक ​​कि अगर आप अपने शरीर के साथ हैं, लेकिन अपने सिर से नहीं, तो कक्षा में जाएं। कई प्रोफेसरों केवल आवृत्ति के लिए अंक जोड़ते हैं। कुछ लोग कक्षा में स्वयं उपस्थित होने वाले छात्रों को इनाम देने के लिए अतिरिक्त प्रश्नों के उत्तर भी कहते हैं
  • और जब तुम जाओ, सामने की पंक्ति में बैठो। आपके लिए सावधान रहना और आपके चेहरे के बारे में जानने के लिए प्रोफेसर के लिए यह आसान होगा। हालांकि यह शर्मनाक लग सकता है, यह तब बहुत उपयोगी होगा जब आपको बाद में सहायता की आवश्यकता होगी (या जब वे सोच रहे होंगे कि स्कोर 28 से एक 29 तक बढ़ाया जाए)।
  • इम्प्रूवड आपका जीपीए चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पाठ में भाग लें कल्पना कीजिए प्रोफेसर और अपने आप को मूक लोगों के एक वर्ग के सामने ढूँढने। कोई भी बातचीत नहीं करता, कोई दिलचस्पी नहीं रखता है, और कोई भी वास्तव में किसी चीज की परवाह नहीं करता है। आपको कैसा लगता है? बहुत भयानक, नहीं? अब एक लड़के की कल्पना करें जो आपके लिए ध्यान देता है, जो आप क्या कहते हैं, और भाग लेता है, भले ही वह जवाब भूल गए हों स्थिति कितनी बेहतर होगी? शिक्षकों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सही जवाब देते हैं, यह उनके लिए मायने रखता है आप के बराबर है.
  • दिखाएँ कि आप भाग लेने के बारे में ध्यान रखते हैं क्यों? इस बीच, आप इसे और अधिक पसंद करेंगे। आप एक ऐसे छात्र होंगे जो इस बात की कोशिश करता है और इसलिए संदेह के लाभ का हकदार है। और इसके अलावा, भाग लेने का मतलब है कि आप अपने सिर में सूचनाओं को संसाधित कर रहे हैं और इसलिए उन्हें फिर भूलना कठिन होगा।
  • विधि 2

    बुद्धिमानी से अध्ययन करना
    इम्प्रूव यू आर जीपीए चरण 6
    1
    खोज एक रास्ता अध्ययन करने के लिए कि आप इसे पसंद करते हैं बस के रूप में कोई दो लोग एक ही आहार का पालन करते हुए एक ही परिणाम प्राप्त है, इसलिए कोई दो लोग एक ही पाठ्यक्रम निम्नलिखित एक ही परिणाम मिलता है। आपको वह तरीका ढूंढना होगा जो आपको उपयुक्त है तुम्हारे लिए. क्या इसका सबक रिकॉर्ड करना है और उन्हें लाखों बार सुनना है? चित्रों और तालिकाओं में नोटों को चालू करें? अपनी नोट्स को लिखें और उन्हें उन किताबों में बदल दें जिन्हें आप बाद में समीक्षा कर सकते हैं? मित्रों के साथ एक-दूसरे से प्रश्न पूछें? हर कोई अलग है, क्या आपको याद रखने में मदद मिलती है?
    • आप कैसे सीखते हैं? आपको इस बात पर एक अच्छा मौका मिलता है कि आप इस बात को कैसे याद करते हैं। सुनने के माध्यम से? दृश्य? अपने हाथों का उपयोग करना? जो भी आप मदद करते हैं, उसे करें एक मित्र को ढूंढें और इसे दोहराएं। अपने मस्तिष्क को याद रखने में मदद करने के लिए अपने स्वयं के संग्रहण उपकरण बनाएं और आंकड़े खींचें। आप जो भी करते हैं, यह ठीक है।
  • इम्प्रूव यू आर जीपीए चरण 7
    2
    साप्ताहिक समीक्षा लें इस क्षण से, रविवार की शाम साप्ताहिक रविवार की समीक्षा के लिए समय है। ऐसा तब होता है जब आप अपने सुपर-क्लीन और सुव्यवस्थित डेस्क पर बैठते हैं, अपने फ़ोल्डर्स और फ़ोल्डर्स लेते हैं, और सोमवार से शुक्रवार तक कक्षा में आपके द्वारा किए गए सभी चीजों की समीक्षा करें। जो भी आपको याद नहीं है, इसके लिए अतिरिक्त समय और कुछ भी आवश्यकता होगी जो इसके बजाय यादें इसे खत्म किया जा सकता है इस तरह से आप और आपके मीडिया हर समय स्वीकार्य होंगे।
  • साप्ताहिक रविवार की समीक्षा के अंत में, कार्यक्रम पर त्वरित नज़र डालें। आप अगले सप्ताह क्या करेंगे? क्या आपके पास कोई परीक्षा या परियोजना की समयसीमा है? यदि एजेंडे पर लिखने के लिए कुछ है, तो इसे अभी लिखें
  • इम्प्ररवॉर आपका जीपीए चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप अध्ययन करते हैं तो ब्रेक लें अनुसंधान से पता चलता है कि मन आसानी से संतृप्त हो गया है और प्रसंस्करण की जानकारी को 100% रोकता है, अगर यह विराम न हो। आदर्श 50 मिनट के लिए अध्ययन और 10 का ब्रेक लेना होगा। यह आपके मस्तिष्क को रिचार्ज करने की अनुमति देता है, और अवशोषित होने के लिए जानकारी का समय देता है।
  • जब आप पढ़ते हैं तो फोन बंद करें यह मत करो। फिर, ब्रेक के दौरान, इसे फिर से चालू करें और जो भी आप पिछले 50 मिनट में करना चाहते हैं उसे करें। विराम केवल उसी समय होना चाहिए जब आप एक ही समय में और अधिक चीजें करते हैं और जहां आप अपने पास मौजूद विषय से विचलित हो जाते हैं।
  • बड़ी परियोजनाओं को एक घंटे या उससे अधिक के हिस्से में विभाजित करें इस तरह से आपको बहुत ही स्पष्ट क्षण होंगे जब आप ब्रेक ले सकते हैं, एक लंबी सांस ले सकते हैं, कुछ खा सकते हैं, और फिर से काम पर लौट सकते हैं।
  • इम्प्ररवॉर आपका जीपीए चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने दोस्तों (स्मार्ट और केंद्रित) को लो और एक अध्ययन समूह बनाएं। अनुसंधान से पता चलता है कि समूह में अध्ययन करने का अध्ययन करने का एक बहुत ही प्रभावशाली तरीका है, अगर समूह लगभग चार लोगों से बना है और वास्तव में केंद्रित है इसका कारण यह है कि आपके मन में सवाल सीमेंट में मामले के बारे में बात करना, आपको एक ही समय में सुनने, सोचने और बात करने के लिए मजबूर कर रहा है। इन सभी कौशलों को एक साथ इस्तेमाल किया जाता है जिससे आपके मस्तिष्क के गहरे स्तर पर अवधारणाएं विकसित होती हैं।
  • एक समूह के नेता चुनें, जो हर किसी को लाइन में रखता है खाने के लिए कुछ और कुछ शीघ्र प्रश्नों के साथ आओ। सभी सामग्रियों का अध्ययन करें और उन मुद्दों पर वापस जाने का प्रयास करें जिनके बारे में आप भ्रमित हैं। सुनिश्चित करें कि आप जितनी संभव हो उतनी प्रत्येक की ताकत का उपयोग करें।
  • और बाहर याद मत करो। अध्ययन समूहों प्रभावी नहीं हैं, यदि आप बस वहां बैठे हैं, दोस्तों के बारे में गपशप करना और स्नैकिंग करना। इसके लिए आपको एक नेता की जरूरत है, कभी-कभी आपको सही रास्ते पर वापस लाने के लिए किसी को आवश्यकता होगी।
  • इंप्रेशन ऑफ जीपीए चरण 10
    5
    देर मत करो इस मामले का मुद्दा यह है कि एक ही लूट करना अच्छा नहीं है नवीनतम अध्ययनों के अनुसार, जो छात्र नींद के बिना रात का अध्ययन करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में बदतर हैं जो कम पढ़ते हैं लेकिन कुछ घंटे सोते हैं। यह इसलिए है क्योंकि मस्तिष्क को नींद की ज़रूरत है क्योंकि सभी तंत्र सही तरीके से काम करते हैं, अगर आप बिल्कुल सो नहीं पाते हैं, तो अध्ययन के उस सत्र में ज्यादा सेवा नहीं की जाएगी।
  • यदि कोई परीक्षा है और आप तैयार नहीं हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, उससे पहले ही थोड़ा सा अध्ययन करें, अपने आप को एक सभ्य रात की नींद पाएं, उठो, थोड़ा अध्ययन करें, एक प्रोटीन युक्त नाश्ते में, और अपना सर्वश्रेष्ठ दे परीक्षा के दौरान, आपको अचानक जागने के लिए अपने मुंह में एक कैंडी या पेपरमिंट लगाओ, पढ़ाई बताती है कि यह अकादमिक प्रदर्शन को बेहतर बना सकती है।
  • इम्प्ररवॉर आपका जीपीए चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    अध्ययन करने के लिए एक जगह खोजें, जो आपको पसंद है। कमरे में बैठकर, जबकि आपका रूममेट टीवी खाने की चिप्स देख रहा है, आपकी औसत मदद नहीं करेगा। आपको एक ऐसी जगह की आवश्यकता होती है जो आपको सहज महसूस करती है और आप सभी समय घड़ी पर बिना देखे बिना घंटे बिताते हैं।
  • आपको पसंद करने के लिए अध्ययन करने के लिए कुछ स्थानों का पता लगाएं अध्ययन बताते हैं कि विभिन्न स्थानों में पढ़ना मस्तिष्क में जानकारी समेकित करता है। ऐसा कहा जाता है कि एक नए वातावरण में मस्तिष्क को अधिक उत्तेजनाओं को अवशोषित करना चाहिए, और जानकारी उन लोगों के साथ मिलती है
  • विधि 3

    आयोजन समय
    इम्प्ररवॉयर आपका जीपीए चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    अतिरिक्त क्रेडिट करें लगभग सभी प्रोफेसर अधिक क्रेडिट देने के लिए उपलब्ध हैं, भले ही ऐसा कुछ है जो वे कक्षा में खुले तौर पर नहीं बोलते हैं। यदि आप मतदान को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो उनसे निजी में बात करें पूछें कि क्या आप कुछ और बिंदुओं के लिए अधिक काम कर सकते हैं। वे शायद प्रभावित होंगे कि आप कड़ी मेहनत करना चाहते हैं, अधिकांश छात्र काम करने के लिए कुछ भी करेंगे कम.
    • और अगर आप पहले से ही एक अच्छा छात्र हैं, तो इससे वोट हो सकता है ऊपर 100%। इसका क्या मतलब है? अलग और अधिक कठिन सबक के लिए पैंतरेबाजी का एक निश्चित अंतर और यह एक सौदा है
  • इम्प्ररवॉर आपका जीपीए चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गतिविधि छोड़ दें कभी कभी एक तारकीय औसत होने के लिए आपको कुछ बलिदान करना पड़ता है यदि आप बहुत सारे काम के साथ एक कठिन विषय का पालन करें, फुटबॉल खेलें, जिमनास्टिक करें, थिएटर करें, समूह में खेलते हों और अकादमिक बहस समूह का नेतृत्व करें, कुछ जाना चाहिए। आप अपने आप को ओवरलोड कर रहे हैं एक कदम पीछे ले जाओ और सोचें कि आप कम देखभाल क्यों करते हैं। इसके बिना आप बिना आसानी से रह सकते हैं? तो आप उस समय अध्ययन में पुनः असाइन कर सकते हैं।
  • दूसरे शब्दों में, समय बनाओ अपनी गतिविधियों में एक दोपहर का झंकार भी है? यहां तक ​​कि यह भी समाप्त हो सकता है यह स्कूल से जुड़ा होना जरूरी नहीं है। बात सिर्फ इतना है कि आपको पढ़ाई और अध्ययन करना है। यदि आपके एजेंडे में कोई समय नहीं है, तो आपको इसे बनाना होगा।
  • इम्प्रोव्ड आपका जीपीए चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रोफेसरों से बात करें यह पता चला है कि प्रोफेसरों मानव हैं, जो इसे सोचा होगा? यदि आप एक अच्छे छात्र हैं जो सुधार करना चाहते हैं, तो वे आपकी मदद करना चाहते हैं (जब उनके छात्र बेहतर होते हैं, तो वे उन्हें बेहतर दिखते हैं)। शर्मीली मत करो, उनसे बात करो सुझावों के लिए पूछें पूछें कि आप अपने रेटिंग को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। उनका जवाब हो सकता था
  • कुछ स्कूलों में "रिकवरी पाठ्यक्रम" है वे आपको फिर से एक कोर्स का अनुसरण करते हैं या किसी विषय के निम्नतम ग्रेड ड्रॉप करते हैं। प्रोफेसरों से पूछें कि ऐसा कुछ आपके लिए भी उपलब्ध हो सकता है।
  • कभी-कभी छात्र बेहतर ग्रेड की सीमा पर हैं अगर एक प्रोफेसर आपको जानता है और आपको पसंद करता है, तो आप संदेह का लाभ ले सकते हैं। एक 79% 1 9 से 23 तक जा सकता है। अगर कुछ और नहीं, तो प्रोफेसरों से उनकी गौरव दर्ज करने के लिए बात करें।
  • इम्प्रूवड यूवर जीपीए चरण 15
    4
    अपने प्रोफेसर के स्वागत के घंटे का उपयोग करें अपने शिक्षक के साथ संबंध विकसित करना, जैसा कि आपको समझा जाएगा, आपके औसत को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। शिक्षकों के पास कार्यालय का समय या कार्यालय का समय है, इसलिए उनका उपयोग करें न केवल अधिक क्रेडिट मांगने या लिंक्स बनाने के लिए, बल्कि पाठ्यक्रम के बारे में बात करने के लिए। उन चीजों के बारे में प्रश्न पूछें, जो आपके लिए मुश्किल हैं, उन विषयों के बारे में उनसे बात करें जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं मित्र शानदार हैं, लेकिन प्रोफेसर आपका अंतिम उपाय है।
  • प्रोफेशर्स, अन्य बातों के अलावा, संपर्क हैं यदि आप सही पास्ता का साबित होते हैं, तो वे आपको विभिन्न पाठ्यक्रमों में ले जा सकते हैं, कुछ विश्वविद्यालय ट्यूटर्स के संपर्क में पहुंच सकते हैं, या यहां कुछ थ्रेड्स खींच सकते हैं और वहां भी आपको कोई विचार नहीं मिला है। अपने शिक्षक को जानने से आपको कुछ फायदे मिलेंगे।
  • इम्प्रोवड यूवर जीपीए स्टेप 16
    5
    पुनरावृत्ति ले लो यहां तक ​​कि अगर आप अच्छी तरह से संगठित हैं और अध्ययन कर रहे हैं, कभी कभी स्कूल मुश्किल है हम सभी विषयों में प्रतिभाशाली नहीं हो सकते हैं, इसलिए आपको खुद को स्वीकार करना पड़ सकता है और खुद को स्वीकार कर सकते हैं "मुझे पुनरावृत्ति की ज़रूरत है" अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो अपने प्रोफेसर से पूछें कई विद्यालयों ने ट्यूटर्स के साथ दोहराने वाले कार्यक्रमों को उन छात्रों को मदद करने के लिए दोहराना दिया है जिनके लिए उन्हें आवश्यकता है और ऐसे छात्रों को क्रेडिट देने के लिए जो ऐसा करने की पेशकश करते हैं। यह दोनों के लिए एक जीत का सौदा है
  • आपको शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है। यहां तक ​​कि कुछ निर्लज्जशील चालाक छात्रों को पुनरावृत्त भी लेते हैं, इसलिए वे और अधिक स्पष्ट रूप से बुद्धिमान हो सकते हैं। प्रतियोगिता हमेशा अधिक होती है और आप जो भी मदद कर सकते हैं वह अच्छा है।
  • कुछ स्कूल मुफ्त ट्यूटर्स के साथ प्रतिनिधि प्रदान करते हैं हालांकि, अगर आपको कोई ऐसा नहीं मिल सकता है जो आपके बजट को फिट बैठता है, यहां तक ​​कि किसी दोस्त या पुराने भाई या बहन के साथ पढ़ना भी या पड़ोसी के साथ मददगार होगा। दो दिमाग हमेशा एक से बेहतर होते हैं
  • टिप्स

    • हमेशा पूछें अगर आपको समझ नहीं आ रहा है।
    • हमेशा कक्षा में भाग लें
    • प्रत्येक 30 अध्ययन के लिए 5 मिनट का ब्रेक लें। यदि आप अपने दिमाग को थोड़ा आराम करने की अनुमति देते हैं, तो आप अधिक जानकारी रख सकते हैं
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com