देखो कैसे कमाल है

एक बढ़िया पहलू तत्वों के संयोजन से आता है, जिसमें अच्छे आत्म-देखभाल, एक सावधानीपूर्वक प्रस्तुति और स्वयं के लिए निरंतर प्रतिबद्धता शामिल है।

कदम

विधि 1

आपका स्वास्थ्य
1
एक स्वस्थ तरीके से खाएं प्रसंस्कृत उन लोगों को जितना संभव ताजा भोजन पसंद करते हैं, वे प्रचुर मात्रा में हरे और गैर-पत्तेदार सब्जियां, फल, अनाज और मांस और मछली की थोड़ी मात्रा में भोजन करते हैं। यदि आपको अभी भी यह नहीं पता कि कैसे करना है, तो अपने लिए खाना बनाना सीखो - यह मुश्किल नहीं है और आपको काफी स्वस्थ खाने में मदद करता है। एक स्वस्थ आहार आपके शरीर को संतुलन में रखने में मदद करता है, एक ऐसा कारक जिससे आपकी त्वचा के स्वरूप में सुधार हो सकता है, आपकी फिटनेस और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है, आप अपने दिन से उत्पादक रूप से निपटने के लिए ऊर्जा दे सकते हैं।
  • चीनी और वसा और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में समृद्ध खाद्य पदार्थ को मॉडरेशन में लिया जाना चाहिए - केवल कभी-कभी केवल एक नियम के रूप में प्रीमियम के तौर पर, लाभों की उम्मीद नहीं की जाएगी
  • कई आहार हैं जो फैड्स का पालन करते हैं। बस उन्हें वैध मानने के बजाय, ध्यान से सोचें कि क्या वे वाकई फायदेमंद हैं और वास्तव में आपको बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। कई आहार विज्ञापन प्रचार कर रहे हैं और सही पोषण सिद्धांतों पर आधारित नहीं हैं। हमेशा अपने दीर्घकालिक स्वास्थ्य को पहले रखें - आहार चुनने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
  • 2
    अपने शरीर को भूखा न करें भूख वसा जमा करने के लिए शरीर की प्राकृतिक वृत्ति को सक्रिय करता है, कभी-कभी वजन कम करने के लिए इसका निपटारा नहीं किया जाता है और जब भी आप अंततः फिर से खाना खाते हैं तब भी जारी रहेंगे भूख भी एक तरह का आत्म-नुकसान है, जो सुंदरता की खोज के आकर्षण के अंतर्गत छिपे हुए हैं जो कभी उपहास पर अतिक्रमण कर सकते हैं। इसके बजाय, एक स्वस्थ और मध्यम आहार पर ध्यान केंद्रित करें- ताजे भोजन स्रोतों से अधिक प्रोटीन और जटिल कार्बोहाइड्रेट लें, छोटे हिस्से को खाएं और उन लोगों को पोषक तत्व समृद्ध पदार्थ पसंद करें जो पूरी तरह से अपने पोषक तत्वों से वंचित हों। एक अद्भुत उपस्थित होने में शामिल हैं अनुभव अद्भुत, विशेषता है कि ऊर्जा से भरा एक स्वस्थ शरीर ही प्रदान कर सकता है। नियमित रूप से व्यायाम करें, भोजन खाने से पहले आप अपने चयापचय को सक्रिय करने के लिए भोजन से पहले थोड़ी सी पैदल चलने के लिए उपयोगी और मज़ेदार पाते हैं।
  • उपवास के लिए एक विधि के रूप में कई लोगों द्वारा अनुशंसा की जाती है "detoxify" शरीर और वजन तेजी से खोना जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, अपने विशिष्ट मामले में उपवास के लाभों के बारे में अपने डॉक्टर से चर्चा करें - यह हमेशा सही विकल्प नहीं है
  • हमेशा सुपर दुबला होने का प्रयास करना नियंत्रण की समस्या हो सकती है। यदि आप निरंतर कैलोरी गिनती से गुस्सा महसूस करते हैं, तो स्केल और हमेशा सबसे छोटा उपलब्ध आकार दर्ज करने की इच्छा, एक योग्य चिकित्सक के साथ अंतर्निहित भावनात्मक समस्याओं पर चर्चा करना महत्वपूर्ण हो सकता है। जीवन एक ट्रेडमिल पर चलने से बहुत अधिक है और आप उन थकाऊ उम्मीदों से अंत में मुक्त होने के लायक हैं।
  • 3
    नींद अच्छी तरह से लंबे समय तक कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए आपके लिए इष्टतम नींद का पैटर्न खोजना महत्वपूर्ण है। अधिकांश लोगों के लिए, आदर्श रात्रि नींद की मात्रा 7 से 9 घंटे के बीच होती है, उम्र, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर कुछ भिन्नताएं होती हैं। दूसरों की तुलना में अधिक समय की नींद लेने में कुछ भी गलत नहीं है, और यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि जो लोग रात में 5 घंटे सोते समय स्वस्थ होने का दावा करते हैं, वे जितने लंबे समय तक सोते हैं । यद्यपि समय-समय पर शरीर को कम आराम की स्थिति में पेश करना संभव होगा, नींद की कमी दर्ज की जाएगी और भविष्य में इसका प्रभाव दिखाई देगा, यहां तक ​​कि वजन में संभावित वृद्धि और लगातार चिड़चिड़ापन के साथ।
  • अपनी नींद का पैटर्न सेट करें वह आठ घंटे के लिए हर रात निर्बाध रूप से सोता है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार आरंभ और समाप्ति समय समायोजित करें जागते हुए ताजा और ऊर्जा से भरा होने का मतलब पर्याप्त सोए।
  • एक सरल लेकिन प्रभावी तरीके से अपने बिस्तर को व्यवस्थित करें आपको बहुत गर्म या बहुत ठंडा महसूस नहीं करना पड़ेगा, दोनों चरम सीमाएं गुणवत्ता की नींद के लिए हानिकारक हैं। आराम से बिस्तर का उपयोग करें और गैर-बाधित कपड़े पहनें।
  • कुछ पेय एक अच्छी नींद को बढ़ावा दे सकते हैं, जैसे कैमोमाइल या गर्म दूध यदि आपको अनिद्रा के साथ लगातार समस्याएं हैं, तो सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें
  • 4
    एक घंटे तक जागते रहें जिससे आप जल्दबाजी के बिना तैयार हो सकें। प्रत्येक सुबह आपको उन चीज़ों को करने के लिए समय लें, जिनसे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, व्यायाम, खींच, पढ़ना या शौक बनाना। दिन के शुरुआती घंटों में एक विशेष क्षण होता है और निरंतर और अनियंत्रित गति के लिए तैयार होने के लिए अधिक सुखद होता है। सुबह में व्यायाम करने के लिए बाकी दिन के लिए अपनी ऊर्जा बढ़ाने की क्षमता होती है
  • 5
    ट्रेन नियमित रूप से कम से कम चलने के लिए जाओ, तब तक आपके स्वास्थ्य लाभ अभी भी काफी हो सकते हैं अपने शरीर को पूरी तरह से उत्तेजित करने और चलने के कुछ हिस्सों में गति बढ़ाने के लिए ऊपरी भाग को शामिल करें व्यायाम हमेशा आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर होना चाहिए और आपके शरीर के प्रकार के लिए सबसे अच्छा क्या है अगर आपको संदेह है, तो एक भौतिक चिकित्सक आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आपके लिए क्या प्रभावी है (यानी आप जो किए गए प्रयासों के आधार पर सबसे बड़ा लाभ उठाएंगे)। कोई भी व्यायाम जो आप से नफरत करता है या जो आपको पीड़ित करता है वह संभवत: समाप्त हो जाएगा या आपको किसी प्रकार के बाइक से पूरी तरह विचलित कर देगा, इसलिए यह उचित नहीं है। यहां कुछ विचार हैं जिनसे प्रेरणा लेनी है:
  • एक ट्रेडमिल पर या बाहर एक हफ्ते में कई बार चलाएं
  • जिम और दोस्तों के साथ ट्रेन पर जाएं (हर कोई जिम में काम करना पसंद करता है, भले ही उनकी कंपनियों द्वारा लगाए गए दबावों का विपरीत समर्थन होता है।) यदि जिम आपके लिए नहीं है, तो इसका मतलब यह है कि यह आपके लिए नहीं है - आपको टोन और फिट रखने के कई अन्य तरीके हैं।)
  • पार्क में जाएं और अपने दोस्तों को दौड़ में चुनौती दें। या अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाएं और उसके साथ चुनौती शुरू करें
  • सप्ताहांत पर लंबी सैर, वृद्धि या बाइक की सवारी ले लो
  • तैरती है।
  • एक टीम के खेल में नियमित रूप से समर्पित
  • एक बार में 30 मिनट के लिए कम से कम तीन बार व्यायाम करें। न केवल आप फिट रहेंगे, आप तनाव को खत्म करेंगे और आप छोटी और लंबी दिखेंगे।

    विधि 2

    आपकी देखभाल
    1
    अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को अपनी आवश्यकताओं और विशेषताओं के अनुकूल बनाएं अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें त्वचा को धीरे से शुद्ध करने के लिए एक चेहरे का क्लीनर्स का प्रयोग करें, खासकर बड़े शहर में एक व्यस्त दिन के बाद।
  • 2
    सप्ताहांत में, हमेशा अपनी व्यक्तिगत देखभाल पर समय बिताना जैसे इशारों को शामिल करें:
  • किसी भी क्षति की मरम्मत के लिए बालों के लिए एक पौष्टिक मुखौटा लागू करें
  • गहराई में छिद्रों को साफ करने के लिए चेहरे का मुखौटा लागू करें, मैनीक्योर और पेडीक्योर का ख्याल रखें।
  • ध्यान दें कि ग्लेज़ और एसीटोन का अधिक से अधिक उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि यह नाखूनों को नुकसान पहुंचाता है और विशेष रूप से आस-पास का कटनी
  • विधि 3

    मेकअप
    1
    यदि आप श्रृंगार का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपनी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों को चुनें।
    • एलर्जी के मामले में, उत्पादों के प्रमुख, हाइपोलेर्लैजेनिक के रूप में चिह्नित होते हैं, एलर्जी से मुक्त होते हैं, आदि। यद्यपि इन दावों को साबित करने के लिए कोई विनियमित परीक्षण नहीं होते हैं, तो कई ब्रांड अपने ग्राहकों को रखने के लिए किसी भी सूजन, खुजली, आदि के अभाव में भरोसा करते हैं।
  • 2
    यदि आप श्रृंगार विशेषज्ञ नहीं हैं, तो बुनियादी बातों के लिए सही रहें उदाहरण के लिए:
  • एक स्थान परीक्षक का उपयोग करें बस इसे मालिश के बजाय त्वचा पर टैप करें अपूर्णता को मास्क जारी रखें
  • नींव और पाउडर जोड़ें बहुरंगी खनिज पाउडर एक वैध उत्पाद हो सकता है, वैकल्पिक रूप से आप अपने रंग की टोन के समान संभवतः एक की पहचान कर सकते हैं। एक बड़े और नरम ब्रश का उपयोग करें और इसे एक समान परत में लागू करें (स्पंज एक नकली नज़र डाल सकता है।)
  • अगर आपके पास मोटी पलकें हैं, तो कुछ भी मत जोड़ो, उन्हें किसी अतिरिक्त उत्पाद की ज़रूरत नहीं है। यदि वे लंबे और सीधे होते हैं, तो उन्हें एक अच्छा बरौनी कर्ल के साथ मोड़ दो। यदि आपको मस्करा उपयोग करने की आवश्यकता है, तो एक निविड़ अंधकार का उपयोग करें, अपनी आंखों से अधिक गहरा और इसका उपयोग केवल संयत में करें।
  • काजल के रंग के साथ संयुक्त एक आइलिनर चुनें यह एक ठीक-छेड़ने वाला ब्रश होना होगा, जिसके साथ कई छोटी डॉट्स को एक सीधी रेखा के बजाय आँख के ऊपरी रिम के साथ एक साथ खींचना होगा!
  • होंठ पर, एक हल्के गुलाबी या पारदर्शी चमक का उपयोग करें। मात्रा में अधिक मत करना चमकदार उत्पादों से बचें होंठ उगलाने से उनकी कोमलता बढ़ सकती है, लेकिन सभी महिलाओं को ऐसा करना पसंद नहीं है।
  • 3
    पता चलता है कि मेकअप करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता, और कभी-कभी यह कभी नहीं होता है मेकअप का नियमित उपयोग समय और पैसा बर्बाद हो सकता है। कुछ मामलों में मेकअप त्वचा की समस्याएं और बैक्टीरिया संक्रमण का कारण बन सकता है। एक अद्भुत उपस्थिति के लिए, यह अच्छा है कि लोगों को मेकअप के बिना इतना देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, अगर इसके साथ तुलना में अधिक नहीं। आपकी स्वाभाविक चाय उतनी ही बढ़िया है - साफ, साफ बाल, अच्छी तरह से धोया दांत और तुम्हारा सबसे अच्छा मुस्कुराहट दिखाना सुनिश्चित करें
  • विधि 4

    फ़ैशन
    1
    खरीदारी करना कोठरी में कम से कम चार जोड़ी शर्ट / शर्ट / स्वेटर और साधारण पतलून के दो जोड़े रखें, जिससे कि उन्हें सोमवार और गुरुवार को पहनना कोई उन्हें पहचान नहीं सकता। ध्यान दें कि हर दो महीने में कम से कम एक बार साधारण कपड़े बदलना चाहिए। तो खरीदारी में जंगली जाओ, जब तक आप वास्तव में पहनने का निर्णय लेते हैं जो आपने खरीदा था। ध्यान रखें कि आप लोगों को क्या इंप्रेशन देना चाहते हैं यदि आप एक सरल और परिष्कृत रूप से चुनने के लिए चुनते हैं, तो रंग बहुत उज्जवल से बचें और मॉडल भी सनकी



  • 2
    कम से कम दो गर्म जैकेट और एक स्वीकार्य शैली कोट रखें। औपचारिक कार्यक्रमों में उपयोगी स्टाइलिश ब्लैक शर्ट और ड्रेस भी हो सकते हैं। (आप शादी के रूप में विशेष अवसरों के लिए एक अर्ध-औपचारिक / औपचारिक संगठन, न तो सफेद और न ही काले रंग का मूल्यांकन भी कर सकते हैं।)
  • 3
    आप आरामदायक और चमकीले जूते के दो जोड़े की आवश्यकता होगी। व्यवहार में आपको कम से कम एक स्पोर्टी जूतों और काले और सुंदर की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी, जबकि आप अपने स्वाद के रंग और अन्य की शैलियों के अनुसार चुन सकते हैं।
  • 4
    शर्ट और शर्ट के लिए आकर्षक रंग चुनें
  • 5
    मिलान सामान पहनें या अपने संगठनों के पूरक। अविश्वसनीय रूप से मजेदार होने के अलावा, सामान कपड़े को और अधिक रोचक और स्वादिष्ट देख सकते हैं
  • यहां तक ​​कि एक छोटी सहायक भी एक बड़ा फर्क पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
  • दिखावटी बैग और हैंडबैग एक सरल पोशाक के लिए एक महान बढ़ावा दे सकते हैं।
  • विधि 5

    आंतरिक संतुष्टि, बाहरी वैभव
    1
    बहुत अधिक मुस्कुराएं मुस्कुराहट कुछ भी नहीं है और आपको चमकने में मदद करता है। मुस्कुराहट आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है और यह सबसे अच्छा इशारों में से एक है जिसे आप दूसरे इंसान के खिलाफ कर सकते हैं। एक मुस्कान हमेशा आपको अद्भुत दिखने में सक्षम है।
  • 2
    स्वीकार करें कि आप कौन हैं जिन चीज़ों से आप संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें बदलें, लेकिन सिर्फ इसलिए कि आप जानते हैं कि आप यह कर सकते हैं या आप इसे बेहतर कर सकते हैं, न कि किसी और के कारण आपको अलग होना पसंद है अंतर को पहचानना सीखें - अगर आपको दबाव में महसूस होता है, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि कोई व्यक्ति या कुछ न कुछ, जो आपके लिए नहीं है, परिवर्तन के लिए आपकी अपेक्षाएं बढ़ रही हैं। यह नुस्खा आप खो जाएगा, और अपने आप से सबसे अच्छा नहीं मिल
  • 3
    संतुष्ट महसूस करने की कोशिश करो खुशी क्षणभंगुर, संतुष्टि और पूर्ति स्थायी हैं। ज़िन्दगी से संतुष्ट होने का मतलब यह नहीं है कि एक जगह में फंस जाए, लेकिन आप जो पहले से मौजूद हैं उसकी प्रशंसा करते हैं और यह जानकर कि, असफलताओं (जिनमें से जीवन भर भरा हुआ है) के बावजूद आपके पास आगे बढ़ने और लगातार मजबूत होने की क्षमता है।
  • 4
    लोगों के लिए अच्छा होगा जैसा कह रहा है, कुछ ही क्षणों में और कुछ खास जगहों में जीवन में हर व्यक्ति को मुश्किल क्षणों का सामना करना पड़ता है। दया दूसरों के प्रति मदद करने के लिए बाहर हो सकती है, और दयालु लोग अद्भुत हैं अगर यह अद्भुत नहीं है, तो यह क्या है?
  • आप अपने जीवन में मिलने वाले लोगों के साथ अच्छे रहें अच्छा या मतलब होने के लिए ऊर्जा की समान मात्रा की आवश्यकता होती है, इस अंतर के साथ कि दयालुता हमें अवसरों के सामने खुलती है, जबकि दुष्टता हमें इसे वंचित करती है। इसके अलावा, एक छोटा दिल एक भारी बोझ उठाना चाहिए कि एक अच्छा दिल सहन करने के लिए मजबूर नहीं है।
  • दूसरों के प्रति विनम्र और विचारशील होने के अपने स्वयं के आकर्षण हैं, यह आपको बेहतरीन दुनिया तक पहुंचने के लिए एक उदाहरण की तरह महसूस करेगा जिसमें हम सभी जीवित रहने का सपना देखते हैं।
  • टिप्स

    • आप पहनते हैं सब कुछ के साथ आराम से लग रहा है बेहतर आपको लगता है, जितना बेहतर आप देखते हैं जब आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो आप अपनी आकर्षक शक्ति को व्यक्त करने में असमर्थ हैं, जबकि जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं तो आप अपने आप को खुले तौर पर प्रशंसा प्राप्त करते हैं जैसे कि "वाह। क्या अच्छा संगठन! आप इसे कहाँ खरीदा था?"
    • पता लगाएं कि आपकी त्वचा की टोन से सबसे अच्छे रंग किस रंग से मेल खाते हैं मध्यम रंगों को पीले और गहरे नीले रंग से बढ़ाया जाता है, अंधेरे नारंगी और सफेद रंग के होते हैं, जबकि हल्के वाले गुलाबी और बैंगनी होते हैं आपके लिए सही जोड़ी ढूंढें।
    • बहुत पानी पी लो और बहुत सारे फल खाएं अपने आप को एक आहार पर रख दें, अगर आपके स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति से पहले और अपने चिकित्सक से पहले बात करें
    • अपना चेहरा जानने के लिए जानें और श्रृंगार के साथ अपनी प्राकृतिक विशेषताओं को कवर न करें।

    चेतावनी

    • श्रृंगार के साथ मत करो, याद रखें कि आप हमेशा सुंदर होते हैं, भले ही आप अपनी सुंदरता के बारे में असुरक्षित महसूस करें।
    • क्या हर कोई करता है के अनुरूप नहीं है कभी-कभी सबसे खूबसूरत लोग ऐसे हैं जो अपने व्यक्तित्व को बाहर ला सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रसाधन सामग्री (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com