कंडोम कैसे उपयोग करें I

जब स्थिति अंतरंग और व्यक्तिगत हो जाती है, तो यह हमेशा बेहतर होता है "उस इलाज को रोकें"। यौन व्यवहार के संदर्भ में, कंडोम निस्संदेह अपरिहार्य उपसाधन हैं और सही तरीके से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। एचआईवी सहित यौन संचरित बीमारियों से बचाव करने के लिए प्रोफिलैक्टिक आपका सबसे अच्छा दोस्त है - यह प्राथमिक कार्य करने में भी बहुत प्रभावी है जिसके लिए इसे आविष्कार किया गया था: गर्भनिरोधक। कंडोम के दो मुख्य प्रकार हैं: मर्दाना और मादा।

कदम

विधि 1
एक नर कंडोम का उपयोग करें

एक कंडोम चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
कंडोम सुरक्षित रूप से रखें यदि आप उन्हें सही ढंग से नहीं संग्रहित करते हैं, वे जो सामग्री से बने हैं नाजुक हो जाती हैं और टूट सकती हैं कंडोम जो गर्मी या प्रकाश से उजागर हुए हैं, वे आंसू होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • उन्हें पैंट की बैक पॉकेट, बटुए या कार के दस्ताने के डिब्बे में न रखें। अगर आपको लगता है कि आप शाम के दौरान यौन संबंध रखते हैं, तो इससे पहले कि आप छोड़कर अपने बटुए या ड्राइव में कुछ जोड़ दें, लेकिन उन्हें दिन या हफ्तों के लिए नहीं छोड़ें।
  • सीधे सूरज की रोशनी से एक शांत, सूखी जगह में स्टोर करें।
  • उन्हें अपने लपेटने में तब तक छोड़ दें जब तक कि आप उन्हें उपयोग न करें।
  • 2
    पैकेज की जांच करें कंडोम खरीदने से पहले, बॉक्स पर मुद्रित समाप्ति तिथि देखें। कंडोम का उपयोग करने से पहले आपको एक सिंगल बैग पर हमेशा ध्यान से जांच करनी चाहिए। यदि कंडोम की समय सीमा समाप्त हो गई है, तो इसे फेंक दो। कभी भी उपयोग न करें इसकी समाप्ति तिथि के बाद एक कंडोम, क्योंकि यह आपकी रक्षा कर सकता है और आपकी रक्षा नहीं कर सकता
  • स्पष्ट आँसू और दरार के लिए एकल लिफाफा का निरीक्षण करें अगर पैकेज फाड़ या क्षतिग्रस्त हो गया है, कंडोम फेंक और एक नया उपयोग करें
  • यदि कंडोम चिपचिपा, भुलक्कड़ या दाग लग रहा है, इसे फेंक और दूसरा ले लो।
  • एक कंडोम चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिश्न साथी के जननांगों के संपर्क में आने से पहले इसे पहनें। पुरुष एक द्रव का उत्पादन करते हैं जिन्हें ज्ञात होता है कापर का तरल जो यौन रोग का वाहक हो सकता है और, कुछ मामलों में, शुक्राणु हो सकता है और गर्भावस्था का कारण हो सकता है (हालांकि यह बहुत कम संभावना नहीं है)। प्रत्येक संभोग से पहले, कंडोम पहनें
  • आपको इसे मौखिक, गुदा या सोने के गुदा संपर्क से पहले भी देना चाहिए। आप गुदा सेक्स के जरिए यौन बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए इन गतिविधियों के दौरान स्वयं को बचाने के लिए भी आवश्यक है। आप इसे भी काट सकते हैं और मौखिक रिपोर्ट के दौरान महिला की योनि को कवर करने के लिए इसे खोल सकते हैं या कैसे detal बांध एक सोने-गुदा संबंध के लिए
  • आप इसे एक पारस्परिक हस्तमैथुन के दौरान पहनना चाहिए। इस तरह आप शरीर के तरल पदार्थ से हाथों से संपर्क में आते हैं और वहां से जननांगों या साथी के मुंह से बचते हैं।
  • यदि आप देवताओं का उपयोग कर रहे हैं सेक्स खिलौना, उन पर भी कंडोम लागू करें इन वस्तुओं को बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री हमेशा शरीर में उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं होती (उदाहरण के लिए, ऐसे प्लास्टिक्स होते हैं जिनमें phthalates होते हैं)। यह सेक्स खिलौने की स्वच्छता की गारंटी भी आसान नहीं है, जिसका मतलब है कि बैक्टीरिया विशेष रूप से झरझरा सामग्री पर जमा कर सकते हैं।
  • 4
    आसान खोलने के लिए किनारों का उपयोग कंडोम की रक्षा करने वाले आवरण को खोलें। कंडोम को किनारे से दूर खींचें, जिसे आप आंसू करना चाहते हैं और आसान उद्घाटन प्रणाली का उपयोग करें। आम तौर पर यह बॉर्डर की तरह दिखता है "zig-zag" जल्दी से और बिना कठिनाई फाड़ डिजाइन
  • पल के जुनून से घसीटा मत बनो। एल्यूमीनियम आवरण को हिंसा से मत आना, कैंची, दांत, चाकू या अन्य तेज उपकरणों का उपयोग न करें, अन्यथा आप कंडोम को तोड़ सकते हैं! एक फाड़ कंडोम आपको बीमारी से नहीं बचाएगा और अवांछित गर्भधारण को रोक नहीं पाएगा।
  • यदि आप अपने निपटान में अंतिम कंडोम को नष्ट कर दिया है, तो आप इसे खत्म कर देंगे "दावत"!
  • 5
    यह समझने की कोशिश करें कि कंडोम किस तरह से लुढ़का हुआ है। कभी-कभी यह एक सरल ऑपरेशन नहीं है, खासकर यदि आप अंधेरे में हैं हालांकि, दृश्य निरीक्षण उस कविता को समझने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है जिसमें यह लुढ़का हुआ है, इसलिए आपको इसे बहुत अधिक करना पड़ता है और अपनी उंगलियों से इसे फाड़ने का खतरा नहीं है। यदि कंडोम को पक्ष के साथ लपेट दिया गया है "सीधे" बाहर पर, फिर किनारे पर एक छोटी जीभ या हेम होना चाहिए अगर इसे ऊपर से रोल किया गया है "उलटा" तो किनारे चिकनी हो जाएगा बेहतर समझने के लिए आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं:
  • अंगूठे पर बिना कंडोम को खंगालना इसे संतुलन में रखें जैसे कि यह आपकी उंगली के लिए एक टोपी थी।
  • सूचकांक को कंडोम के किनारे पर, टिप से अंगूठी तक स्लाइड करें
  • यदि उंगली नीचे किनारे पर फंस जाती है, तो कंडोम है "सीधे पर", अन्यथा यह लुढ़का हुआ है "रिवर्स पर"।
  • इस दूसरे मामले में, किनारे से कंडोम को पकड़ो और टिप पर मुंह झटका की दिशा में एक ही की नोक बारी के लिए इसे उलट
  • सुरक्षा नोट: कंडोम पर खिसकना मत करें, अन्यथा इसकी प्रभावशीलता कम करें और इसे पहनना बहुत कठिन होगा
  • एक कंडोम चरण 6 का उपयोग करें
    6
    सुनिश्चित करें कि टिप पर टैंक सही दिशा में है यह पहले से ही कंडोम के अंत के बाहर बात कर लेना चाहिए, लेकिन कभी-कभी यह पैकेजिंग चरण के दौरान उलट जाता है। जांचें कि यह सही दिशा में उन्मुख है, ताकि कंडोम के बाकी हिस्सों में खुल जाए "दूर" इसे से
  • एक कंडोम चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्नेहक के प्रयोग टैंक के अंदर पानी आधारित स्नेहक के एक छोटे से बूंद लगाने पर विचार करें। यह ऑपरेशन इसे पहनने की प्रक्रिया को सरल करता है, खासकर यदि आप खतना कर रहे हैं केवल उत्पाद की एक छोटी बूंद का उपयोग करने के लिए याद रखें, क्योंकि आपको शुक्राणु के लिए उपलब्ध टैंक स्पेस को सीमित करना नहीं है।
  • नहीं क्रीम, बेबी ऑयल, वेसलीन या अन्य तेल चिकनाई का उपयोग करें, क्योंकि वे लाटेकस को नीचा और कमजोर करते हैं।
  • एक कंडोम चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका लिंग पूरी तरह से खड़ा है। कंडोम को हमेशा कसकर बिना कसकर और बिना ढीले क्षेत्रों को छोड़ने के दौरान इसे पूरी तरह से लपेटना चाहिए। यदि आप लिंग पर कंडोम खोलने की कोशिश करते हैं जो पूरी तरह से खड़ा नहीं है, तो सुरक्षा नहीं होगी "एक ले जाएगा" सही तरीके से और वहाँ अधिक संभावना है कि यह बाहर आ जाएगा या संभोग के दौरान तोड़ दिया जाएगा।
  • कंडोम को एकल लिफाफा से जननांगों तक अपेक्षाकृत जल्दी से स्थानांतरित करना चाहिए। जब तक आप इसका उपयोग करने के लिए तैयार नहीं होते तब तक इसे न खोलें और एक कंडोम के पुनरावृत्ति को कभी भी नहीं लें।
  • एक कंडोम चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    चुटकी सब टैंक पर स्थित टैंक इसे बंद करने के लिए इस तरह, आप कंडोम शिश्न पर एक बार एक एयर पॉकेट बनाने की संभावना को खत्म करते हैं, टूटने के जोखिम को कम करते हैं और एक स्थान प्रदान करते हैं जिसमें वीर्य स्खलन के बाद जमा कर सकता है।
  • 10
    कंडोम को उबारें यह कठिनाई के बिना अपनी लंबाई के साथ लिंग शाफ्ट पर प्रकट करना चाहिए यदि आप ध्यान दें कि आप इसे गलत तरीके से पहनने की कोशिश कर रहे हैं, इसे फेंक दो और फिर से शुरू करें. खरा लिंग शिरा होने से पहले एक तरल पैदा करता है (जिसे कॉपर का द्रव कहा जाता है) जिसमें शुक्राणुजोज़ हो सकता है यदि कंडोम इस स्राव के संपर्क में आ गया है, तो इसे चालू कर दोबारा शुरू करें और पुन: लागू करें जिससे साथी को बीमारी का पता लग सकता है और दुर्लभ मामलों में गर्भावस्था हो सकती है। कंडोम पहनने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • इसे बंद करने के लिए एक हाथ से टैंक को चुटकी और निर्माण में लिंग की नोक पर कंडोम डाल दिया। यदि जरूरी हो तो दूसरी तरफ जघन बाल ले जाएँ।
  • इसके बाद, लिंग की शाफ्ट की पूरी लंबाई पर धीरे-धीरे कंडोम को रोल करें, जैसे ही वे बनाई जाती हैं, किसी भी हवाई बुलबुले को चौरसाई कर दें।
  • सेक्स टॉय के कंडोम को लागू करने के लिए भी इसी संकेत का आदर करना
  • एक कंडोम चरण 11 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि आवश्यक हो, कंडोम पर स्नेहक फैलाएं। यदि आप संभोग के दौरान कंडोम को चिकना करना न केवल इसे तोड़ने के जोखिम को कम करते हैं, लेकिन उसी समय साथी के ऊतकों को नुकसान पहुंचाते हैं। कुछ उत्पादों में शुक्राणुनाशक होते हैं जो अवांछित गर्भधारण की संभावना कम करने में मदद करते हैं। यदि कंडोम आप उपयोग कर रहे हैं पहले से ही स्नेहन नहीं है, दोनों कंडोम और पार्टनर पर उत्पाद फैलाएं, खासकर यदि आप गुदा संभोग करने वाले हैं
  • स्नेहक को अधिक मत करना, क्योंकि कंडोम फिसल सकता है - इसके अलावा, यौन उत्तेजना के लिए कुछ घर्षण आवश्यक है।
  • याद रखें लेटेक्स कंडोम के साथ कभी भी तेल या तेल आधारित उत्पाद का उपयोग न करें क्योंकि यह सामग्री खराब करता है जल आधारित या सिलिकॉन आधारित स्नेहक दोनों लेटेक्स के साथ प्रयोग करने के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन पूर्व धोने के लिए आसान है और चादरें नहीं डालना
  • एक कंडोम चरण 12 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    12
    उपयोग के दौरान, समय-समय पर जांचें कि कंडोम टूट नहीं गया है। यदि आपको संभोग के दौरान अपने आप को फाड़ना या खींचना चाहिए, तो उसे तुरंत बदलें और आपातकालीन गर्भनिरोधक प्रणाली का उपयोग करने पर विचार करें, जैसे सुबह-बाद की गोली यह दवा गर्भधारण से पहले ओव्यूलेशन या अवरुद्ध निषेचन से होने वाली होती है - इस कारण से इसे नहीं माना जाना चाहिए "अपरिवर्तनीय गोली"।
  • एक कंडोम चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    13
    कंडोम को एक प्रकार के प्रवेश से दूसरे पर स्विच करते समय बदलें यदि आप एक गुदा से योनि संभोग के लिए स्विच करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आपको संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए कंडोम को बदलने की आवश्यकता है। जीवाणु Escherichia कोलाई जो मूत्र संक्रमण या गंभीर योनि संक्रमण के कारण मलाशय में पाया जाता है। गुदा से मुँह तक लिंग गुजरता है तो गंभीर गैस्ट्रिक संक्रमण हो सकता है।
  • आप कंडोम को बदलना चाहिए अगर आप कई सहयोगियों के साथ यौन संबंध का उपयोग कर रहे हैं। याद रखें कि यह कवर किया गया है या इसमें शरीर तरल पदार्थ है और फिर आपको वस्तु बांटने से पहले इसे बदलना होगा।
  • 14
    लिंग को निकालें ई कंडोम को हटा दें स्खलन के तुरंत बाद एक हाथ से कंडोम को पकड़ो और इसे बाहर खींचकर इसे बाहर निकालने से रोकने के लिए और उसकी सामग्री बाहर निकालने के लिए खींचें। कंडोम द्वारा लिपटे लिंग को लिपटे जाने से पहले इसे न दें, अन्यथा कंडोम गिर सकता है या साथी में रह सकता है।



  • 15
    फेंक विवेक के साथ सामग्री को बाहर आने से रोकने के लिए एक गाँठ के साथ उद्घाटन करें, उसे ऊतक या टॉयलेट पेपर में लपेटें और उसे कचरे में डाल दें।
  • शौचालय में इसे मुक्ति न दें ज्यादातर सेप्टिक टैंक कंडोम का निपटान करने में असमर्थ हैं और अंततः भरा हो सकता है।
  • विधि 2
    एक महिला कंडोम का उपयोग करें

    एक कंडोम चरण 16 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    पैकेज की जांच करें खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले, बॉक्स पर दिखाए जाने वाली समाप्ति तिथि देखें। फिर, कंडोम का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि एकल लिफ़ाफ़ पर मुद्रित समाप्ति तिथि पहले ही पारित नहीं हुई है। यदि हां, तो कंडोम- तुमने कभी नहीं किया है एक समयसीमा समाप्त कंडोम का उपयोग करें क्योंकि यह आपकी आंसू और रक्षा नहीं कर सकता है
    • नुकसान या टूटने के लिए संलग्नक का निरीक्षण करें। यदि आप लगीकरण या उद्घाटन देख रहे हैं, तो कंडोम फेंक और एक नया ले लो।
  • एक कंडोम चरण 17 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एक गुदा या योनि संभोग से पहले कंडोम डालें कंडोम महिला वे आमतौर पर प्रत्येक छोर पर एक लचीली अंगूठी के साथ पॉलीयुरेथेन या नाइट्रीले बैग होते हैं और संभोग से पहले योनि या गुदा में डालें। वे कॉपर के तरल पदार्थ और शुक्राणुओं को गर्भधारण से बचने और यौन रोग होने के जोखिम को कम करने में सक्षम होते हैं।
  • महिला कंडोम मौखिक संभोग के दौरान महिलाओं की रक्षा नहीं करते हैं। इस मामले में आपको दांतों का बांध या कट और ओपन कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • एक ही समय में महिला और पुरुष कंडोम का उपयोग न करें। इस तरह से आपको दोगुना सुरक्षित नहीं किया जाएगा, लेकिन आप अधिक जोखिम चलाएंगे, क्योंकि घर्षण उन दोनों को तोड़ सकता है
  • एक कंडोम चरण 18 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आसान खोलने के साथ किनारे का उपयोग करके कंडोम लपेट खोलें यह तंत्र एक प्रालंब के रूप में दिखाई देता है "zig-zag" जो आपको पैकेज को जल्दी और आसानी से खोलने की अनुमति देता है।
  • पल के जुनून से घसीटा मत बनो। आवरण को आंसू मत करो और कैंची, दांत, चाकू या अन्य तेज यंत्रों का उपयोग न करें, क्योंकि यह कंडोम खुद ही फाड़ सकता है! एक टूटी हुई कंडोम आपको अवांछित गर्भधारण और यौन संचारित रोगों से बचाएगा नहीं।
  • महिला कंडोम पुरुषों की तुलना में अधिक महंगे हैं, लगभग € 3.5 प्रति टुकड़ा लागत।
  • एक कंडोम चरण 19 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आराम से स्थिति ले लो कई महिलाएं कुर्सी पर एक पैर रखकर खड़े रहना पसंद करती हैं, जबकि अन्य झूठ बोलते हैं, झुकते हैं या पैर उठाते हैं। आपके लिए सबसे अच्छी स्थिति खोजें, आपको कुछ अभ्यास करना होगा
  • एक कंडोम चरण 20 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कंडोम के बंद अंत में है कि आंतरिक रिंग को कुचलने इस प्रकार की सुरक्षा प्रत्येक छोर पर एक दो लचीली रिंगों से सुसज्जित है। एक अंत एक तरह से एक पुरुष कंडोम के समान है बंद कर दिया है। अंगूठे और मध्य उंगली के साथ आंतरिक रिंग पिंच करें, ताकि व्यास को संकीर्ण कर सकें। खुला अंत स्वतंत्र रूप से लटकना चाहिए
  • एक कंडोम चरण 21 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    योनि के अंदर की अंगूठी डालें यदि आप पहले से ही आंतरिक अवशोषक उपयोग कर चुके हैं, तो पता है कि विधि एक ही है। इसे कम करने के लिए आंतरिक रिंग दबाएं और योनि में कंडोम डालें, जितना अधिक संभव हो सके। इस बिंदु पर कंडोम के अंदर सूचक उंगली डाल दीजिए और धीरे से ऊपर की ओर धक्का। बहुत सावधान रहें यदि आपके पास लंबे नाखून हैं, क्योंकि एक टूटी कंडोम पूरी तरह से बेकार है।
  • कुछ बिंदु पर आपको थोड़ा प्रतिरोध महसूस करना चाहिए। यह संकेत है कि आप गर्भाशय ग्रीवा तक पहुंच चुके हैं।
  • सुनिश्चित करें कि कंडोम योनि के अंदर नहीं coiled है
  • एक कंडोम चरण 22 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी उंगलियों निकालें यदि आपने सभी चरणों को सही तरीके से किया है, तो बाहरी रिंग को योनि से लगभग 2.5 सेंटीमीटर लटका देना चाहिए।
  • यदि आप इस प्रकार के यौन संबंध की आशा करते हैं, तो आप गुदा में एक महिला कंडोम डालने के लिए उसी पद्धति का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, इस मामले में सबसे आसान तरीका आंतरिक अंगूठी को हटाने और लिंग या यौन खिलौना पर कंडोम को पहले रखना है प्रवेश।
  • एक कंडोम चरण 23 का उपयोग करें
    8
    लिंग या यौन खिलौना के लिए पानी आधारित स्नेहक लागू करें। भले ही आप योनि या गुदा संभोग के बारे में हैं, स्नेहक कुछ घर्षण को कम करता है और इसलिए कंडोम फाड़ने का जोखिम।
  • चूंकि महिला कंडोम पॉलीयुरेथेन या नाइट्रीले (एक सिंथेटिक लेटेक्स) से बना है और प्राकृतिक लेटेक्स नहीं हैं, इसलिए आप सुरक्षित तेल-आधारित, पानी-आधारित या सिलिकॉन स्नेहक का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कंडोम चरण 24 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने लिंग या यौन खिलौना अंदर गाइड। एक हाथ से प्रवेश जांचना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि यह कंडोम जेब से निकल न जाए।
  • एक कंडोम चरण 25 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    तुरंत बंद करो, अगर आपको लगता है कि कुछ काम नहीं करता है आप तुरंत संभोग को रोकना चाहिए, कंडोम को हटा दें और एक नया डालें यदि:
  • कंडोम स्लाइड्स
  • लिंग या सेक्स के खिलौने में कंडोम के बाहर योनि (या गुदा)
  • बाहरी रिंग योनि में प्रवेश करती है
  • यदि आपको साथी योनि में एक ही उद्घाटन पर, या गुदा से योनि तक शुक्राणु भरी हुई हो, तो आपातकालीन गर्भनिरोधक (गोली के बाद सुबह) का उपयोग करना चाहिए।
  • एक कंडोम चरण 26 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    11
    कंडोम धीरे धीरे निकालें दो उंगलियों का उपयोग करके इसे बंद करने के लिए बाहरी रिंग को क्रश करें योनि या गुदा से नाजुक तरीके से निकालें टग या पुल मत करो क्योंकि आप इसे फाड़ सकते हैं।
  • एक कंडोम चरण 27 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    कंडोम का निपटान विवेक के साथ फैल को रोकने के लिए एक गाँठ के साथ उद्घाटन टाई फिर उसे टच पेपर या पेपर तौलिया के साथ कचरा में फेंकने से पहले लपेटो।
  • शौचालय में इसे मुक्ति न दें ज्यादातर सेप्टिक सिस्टम इस कचरे को संभालने में सक्षम नहीं हैं और यह भरा हुआ हो सकता है।
  • कभी महिला कंडोम को पुनरावृत्ति नहीं करें यह निस्संदेह एक महंगा उपकरण है, लेकिन एक अप्रत्याशित गर्भावस्था या यौन रोग बहुत अधिक हैं।
  • टिप्स

    • कंडोम का उपयोग करने से पहले हमेशा पैकेज की समाप्ति तिथि जांचें
    • यदि आप या आपके साथी लेटेक्स से एलर्जी हो, तो पॉलीयूरेथेन कंडोम पर भरोसा करते हैं। अन्य समाधान नाइट्रीले और लम्ब्स्किन में कंडोम हैं, लेकिन पता है कि गर्भधारण को रोकने के लिए केवल प्रभावी है और यौन संचारित रोगों के विरुद्ध नहीं।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप प्रयोग कर रहे स्नेहक पानी या तेल है, पैकेज पर सामग्री की सूची पढ़ें। यदि आपको अभी भी संदेह है, तो जोखिम नहीं लें और इसका उपयोग न करें।
    • परिवार के सलाहकार अक्सर सुरक्षित यौन संबंधों को प्रोत्साहित करने के लिए नि: शुल्क कंडोम वितरित करते हैं. आप उन्हें सुपरमार्केट, फार्मेसियों और वेंडिंग मशीनों में भी खरीद सकते हैं जो कुछ सार्वजनिक स्नान में स्थित हैं।

    चेतावनी

    • कंडोम पहनना न हो, अगर इसका उपयोग पहले ही टूट गया हो या फाड़ने से पहले उपयोग हो।
    • लेटेक्स कंडोम के साथ किसी भी प्रकार के तेल आधारित स्नेहक (न केवल वाणिज्यिक वाले) से संपर्क न करें याद रखें! ऑइली पदार्थ लेटेक्स को कमजोर करते हैं जो बहुत तेज़ी से टूट सकता है ऑइली स्नेहकों में हाथ क्रीम, वेसलीन, मॉइस्चराइज़र, बेबी ऑयल और यहां तक ​​कि होंठ बाम भी शामिल हैं।
    • अपने साथी की जीभ पर कंडोम मत डालें या अपने मुंह में यह उम्मीद करें कि यह मौखिक संभोग के दौरान एक निवारक उपाय हो सकता है। इस तरह से आपको जोखिम और यहां तक ​​कि मौत भी शामिल है। पुरुष कंडोम केवल लिंग को लपेटने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
    • कभी भी अपने बटुए में कंडोम न रखें "हर स्थिति"। शारीरिक गर्मी और दबाव कंडोम गिरावट की प्रक्रिया में तेजी लाने के।
    • पशु झिल्ली से बने प्राकृतिक कंडोम और साथ ही दूसरों की रक्षा नहीं करते - वे अवांछित गर्भधारण के खिलाफ प्रभावी हैं, लेकिन यौन संचारित रोगों के खिलाफ नहीं हैं। लेटेक्स या पॉलीयुरेथेन कंडोम के साथ रहें या अपने डॉक्टर के साथ अन्य संभावनाओं पर चर्चा करें
    • मूल कंडोम, जैसे फास्फोरस वाले, आपको गर्भावस्था और यौन रोग से बचा नहीं सकते हैं। उन स्वाद वाले मौखिक सेक्स के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, योनि या गुदा के लिए नहीं। उन में निहित शर्करा संक्रमण को बढ़ावा दे सकता है, खासकर योनि के अंदर।
    • यदि यह सही ढंग से प्रयोग नहीं किया जाता है, तो कंडोम ज्यादा सुरक्षा नहीं देता है यहां तक ​​कि अगर आप पत्र में सभी प्रक्रियाओं का सम्मान करते हैं, तो हमेशा एक अप्रत्याशित गर्भावस्था या बीमारी का अनुबंध करने का एक छोटा सा अवसर होता है एक महिला कंडोम, अगर पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाता है, तो इसकी 5% की विफलता दर होती है, जबकि यह ज्यादातर समय का उपयोग करती है, यह प्रतिशत 21% तक बढ़ जाता है दूसरी ओर, पुरुष कंडोम में 2% जोखिम दर होती है, जब इसे बिना किसी अपरिहार्य तरीके से किया जाता है, लेकिन यह दर 18% तक पहुंच जाती है जब कंडोम को सामान्य तरीके से उपयोग किया जाता है।
    • कभी कंडोम का पुन: उपयोग न करें. जब आप इसे ले जाते हैं, तो इसे फिर से नहीं पहनें, भले ही शरीर के तरल पदार्थ का कोई निशान न हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंडोम
    • जल आधारित स्नेहक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com