कैसे फिंगर्टिप का इलाज करें

उंगलियों के आंदोलन को tendons द्वारा नियंत्रित किया जाता है जिसमें वे संलग्न हैं। प्रत्येक कण्डरा एक छोटे से एक के माध्यम से गुजरता है "कोटिंग" किनारे की मांसपेशियों को जोड़ने से पहले यदि कण्डरा सूजन हो जाता है, तो एक गांठ हो सकता है जिसके कारण यह अस्तर से गुजरना मुश्किल हो जाता है, जिससे उंगलियों के फ्लेक्स में दर्द हो रहा है। इस स्थिति को परिभाषित किया गया है "तस्वीर उंगली" और एक या अधिक उंगलियों की विशेषता होती है, जब वे झुकाए जाते समय दर्द को रोकते हैं, जिससे आंदोलन को मुश्किल और असुविधाजनक बनाते हैं। इस शर्त का इलाज करने के लिए कुछ तरीके यहां हैं।]]

कदम

विधि 1
स्प्लिंट का उपयोग करें

ट्रिट ए ट्रिगर फिंगर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उंगली को एक एल्यूमीनियम उंगली में डाल दें वे वसूली के दौरान उंगली को रखने के लिए उपयुक्त कठोर एल्यूमीनियम के बने होते हैं। त्वचा के खिलाफ फोम के साथ अपनी अंगुली के नीचे स्थित स्प्लिट रखें। यह उंगली के आकार के अनुरूप होना चाहिए।
  • उंगलियों के लिए एल्यूमिनियम चिपक (या समान) फार्मेसियों और स्वास्थ्य केंद्रों में खरीदा जा सकता है और महंगे नहीं हैं।
  • ट्रिट ए ट्रिगर फिंगर चरण 2 नामक छवि
    2
    एल्यूमीनियम को मोड़ो ताकि उंगली थोड़ा मोटा हो। अपनी उंगली से फिट होने वाली एक वक्रता बनाने के लिए धीरे से दबाएं यदि यह बहुत दर्दनाक या मुश्किल है, तो मदद के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें
  • जब स्प्लिट ने आकार ले लिया है, तो इसे संलग्न पैच या धातु के हुक के साथ उंगली पर रोकें। अगर कोई नहीं था, तो एक मेडिकल प्लास्टर का प्रयोग करें।
  • ट्रीट ए ट्रिगर फिंगर चरण 3 नामक छवि
    3
    इसे दो सप्ताह तक रखें आंदोलन के अभाव में गिरावट शुरू होनी चाहिए। समय के साथ ही दर्द और सूजन में कमी भी हो जाएगी और आप समस्याओं के बिना अपनी उंगली को आगे बढ़ाएंगे।
  • धोने के लिए आप हमेशा छड़ी को हटा सकते हैं लेकिन जब आप करते हैं, अपनी उंगली को न झुकाने या कुछ ऐसा करने की कोशिश न करें जो आपकी स्थिति को बढ़ा सके।
  • 4
    अपनी उंगली को सुरक्षित रखें बाकी के साथ, सबसे स्नैप अंगुलियां स्वयं को ठीक करती हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी अंगुली इस समय के दौरान परेशान नहीं है, धैर्य और देखभाल लेती है। थकाऊ शारीरिक गतिविधियों से बचें, जो दोनों हाथों के उपयोग की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से बास्केटबॉल, फुटबॉल और बेसबॉल जैसे खेल जिसमें आपको चलती वस्तुओं को पकड़ना होता है यदि संभव हो, भारी ऑब्जेक्ट उठाने या अपना वजन बढ़ाने के लिए अपनी उंगली से बचें।



  • 5
    पपड़ी निकालें और उंगली की गति का परीक्षण करें। कुछ हफ्तों के बाद, अपनी उंगली को कमर से हटा दें और इसे फ्लेक्स करने का प्रयास करें। आप इसे कम कठिनाई और दर्द के साथ ले जाने में सक्षम होना चाहिए। यदि हालत में सुधार हुआ है, लेकिन आप अभी भी दर्द महसूस करते हैं, कुछ समय के लिए तलछट पहनते हैं या अन्य विकल्पों के लिए चिकित्सक के पास जाते हैं। यदि आपकी स्थिति आपको बेहतर नहीं लगता है या इसके विपरीत, बदतर है, तो आपको "बिल्कुल" डॉक्टर के पास जाओ
  • विधि 2
    दवाइयों के साथ शूट करने के लिए फिंगर का इलाज करें

    1
    काउंटर उत्पादों के साथ गैर-स्टेरायडल एंटी-इन्फ्लैमेटरीज सामान्यतः एक पर्ची के बिना बेचे जाते हैं। इसमें आईबुप्रोफेन और सोडियम नाप्रोक्सन जैसे दर्द निवारक शामिल हैं, जो शांत दर्द के अलावा सेवा करते हैं, सूजन और सूजन को कम करने के लिए भी। सूजन के मामले में, वे पहले बचाव के रूप में परिपूर्ण हैं, वे जल्दी से दर्द को दूर करेंगे और लक्षणों को कम कर देंगे
    • याद रखें कि विरोधी inflammatories अभी भी शांत हैं, इसलिए वे उपयोगी नहीं होगा यदि रोग गंभीर है यह खुराक को बढ़ाने के लिए अनुशंसित नहीं है, जो गुर्दा यकृत की समस्याएं पैदा कर सकती है। यदि आपकी उंगली में सुधार नहीं होता है, तो स्थायी इलाज के लिए दवाओं पर भरोसा मत करो।
  • 2
    कोर्टिसोन इंजेक्शन कॉर्टिसोन शरीर द्वारा जारी एक प्राकृतिक हार्मोन है, जो स्टेरॉयड के रूप में जाना जाने वाले अणुओं के वर्ग से संबंधित है (ध्यान दें: इन खेलों में ये अवैध स्टेरॉयड नहीं हैं)। कॉर्टिसोन में बहुत शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ गुण हैं, जो एक तस्वीर उंगली और अन्य विकृतियों के उपयोग के लिए उपयुक्त हैं। अपने चिकित्सक से बात करें कि दर्द ठीक न हो जाए और आपकी उंगली ओवर-द-काउंटर दवाओं का उपयोग करने में सुधार न करें।
  • कॉर्टिसोन इंजेक्शन के रूप में निर्धारित होता है लेकिन सीधे प्रभावित क्षेत्र में नहीं, इस मामले में कण्डरा शीथ। यह कुछ ही मिनटों में डॉक्टर के कार्यालय में किया जाता है, लेकिन आपको पहले आंशिक राहत देने पर आपको दूसरी इंजेक्शन के लिए वापस जाना पड़ सकता है
  • अंत में, इंजेक्शन कुछ चिकित्सा शर्तों से पीड़ित लोगों के लिए प्रभावी नहीं हैं (उदाहरण के लिए मधुमेह जैसे)
  • ट्रिट ए ट्रिगर फिंगर चरण 4 नामक छवि
    3
    सर्जरी पर विचार करें यदि आपकी स्थिति गंभीर है यदि प्रत्येक प्रकार के उपचार के बाद आपकी ट्रिगर उंगली में सुधार नहीं होता है, तो सर्जरी आवश्यक हो सकती है उंगलियों का इलाज करने वाली सर्जिकल प्रक्रिया कण्डरा म्यान की कटौती से जुड़ी हुई है। जब यह ठीक होता है, म्यान अधिक लोचदार और कण्डरा पर नोडल से बेहतर ढंग से सामना करने में सक्षम होगा।
  • इस प्रकार की सर्जरी दिन-अस्पताल में की जाती है, जिसका मतलब है कि आपको अस्पताल में रात बिताने की ज़रूरत नहीं है।
  • स्थानीय संज्ञाहरण आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है आपका हाथ सो जाएगा और जाग होने के दौरान आपको दर्द महसूस नहीं होगा।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप एक एल्यूमीनियम पपड़ी खरीदते हैं, न कि प्लास्टिक के एक "हथौड़ा उंगली"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com