कैसे एक अभिभावक के साथ हथौड़ा करने के लिए अपनी उंगली का इलाज करने के लिए

खड़े उंगली आखिरी फालान के कण्डरा को तोड़ने के कारण उंगली का विरूपण होता है जो इसे मोड़ता है। संयुक्त राज्य में यह भी कहा जाता है "बेसबॉल खिलाड़ी की उंगली", क्योंकि यह इन खिलाड़ियों के बीच एक व्यापक दुर्घटना है। हालांकि, कुछ भी जो आंदोलन के अपने प्राकृतिक आयाम से अधिक झुकाव करने के लिए फोलेक्स को मजबूर करता है, एक हथौड़ा हो सकता है। आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं बिस्तर को रीमेक करना

.

कदम

भाग 1

प्राथमिक चिकित्सा दें
स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
1
दुर्घटना का निदान करें पहले आपको यह निर्धारित करने की कोशिश करनी चाहिए कि क्या आपको हथौड़ा का सामना करना पड़ रहा है या नहीं। यदि आप इस समस्या से पीड़ित हैं, तो उंगली का आखिरी फालन (नाखून के सबसे निकटतम) आपको चोट पहुंचाएगा - यह भी खाली होना चाहिए और अभी भी रहना चाहिए, सीधा करने के लिए असंभव।
  • छवि का शीर्षक डील विद द पेन ऑफ द डोर बीइंग शट ऑन आपकी फिंगर चरण 7
    2
    बर्फ लागू करें शीत संयुक्त में सूजन और दर्द को कम कर देता है। हालांकि, आपको त्वचा पर सीधे बर्फ नहीं रगड़ना चाहिए। एक कपड़ा में क्यूब को लपेटें या जमी हुई सब्जियों के बैग ले लो और इसे अपनी उंगली पर रखें
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई फ़िंगर टूट गया है चरण 11
    3
    दर्द प्रबंधन के लिए दवाएं लें यदि आपको बहुत दुख होता है, तो पता है कि ऐसी दवाएं हैं जो समस्या को कम कर सकती हैं। इसमें पेरासिटामोल, नेप्रोक्सीन या आईबुप्रोफेन शामिल हैं यदि दर्द जारी रहता है तो उपचार प्रक्रिया के दौरान उन्हें ले लो।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 4 नामक छवि
    4
    वह एक अस्थायी पट्टा पहनते हैं। आपको इस प्रकार की चोट के लिए विशेष रूप से तैयार की जाने वाली दवाओं के लिए चिकित्सक जाना चाहिए, जब तक कि आप ऐसा नहीं कर सकते, आप अपनी उंगली को सीधा करने के लिए समर्थन में सुधार कर सकते हैं। एक स्टेपल या एक समान सीधे ऑब्जेक्ट (एक हिमशैल छड़ी या एक प्लास्टिक चम्मच भी ठीक है) लो और इसे अपनी उंगली पर रखें उंगली को कुछ पैडिंग प्रदान करने के लिए टेप के साथ सभी को एक साथ लपेटें और अत्याधुनिक चिप का पालन करें।
  • यदि आपकी उंगली पूरी तरह से मोड़ है, तो दुख थोड़ी देर तक लम्बा हो सकता है। किसी वस्तु को क्यू में बदलने के लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह उंगली को लॉक करने के लिए पर्याप्त ठोस है। यह भी जरूरी है कि चिपकने वाला टेप तंग है, ताकि उंगली को न मोड़ना।
  • भाग 2

    मेडिकल केयर की तलाश करें
    सीओपी विथ हेयर लॉस चरण 4
    1



    तत्काल डॉक्टर या आपातकालीन कमरे में जाओ उतनी ही जल्दी आप यात्रा करते हैं और जितनी जल्दी आप एक विशिष्ट स्प्लिट का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो आपको तेज़ी से ठीक करने की अनुमति देगा। चोट के एक सप्ताह के भीतर आपको अपनी उंगली डाक्टर के ध्यान में रखना चाहिए। डॉक्टर एक्स-रे करेंगे और यह समझने में सक्षम होंगे कि क्या कण्डरा वास्तव में एक हड्डी का टुकड़ा ले जाने में टूट चुका है। आपको एक उपचार या उपचार के बारे में भी बताया जाएगा जो कि आमतौर पर किसी प्रकार की पट्टी या ब्रेस का इस्तेमाल होता है
    • दुर्लभ मामलों में, जिसमें पपड़ी का उपयोग रोगी को अपने सामान्य कार्य कर्तव्यों को पूरा करने से रोकता है, उदाहरण के तौर पर शल्य चिकित्सक के लिए होता है, इसे सीधे रखने के लिए उंगली में एक पिन डालना संभव है।

    संरक्षक चुनें उनमें विभिन्न प्रकार हैं और हर एक ने विभिन्न तरीकों से आंदोलन के आयाम को बदल दिया है। डॉक्टरों को अपनी आदतों और कार्य कार्यों को समझाओ, ताकि वे समझ सकें कि कौन से समाधान आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। आपके लिए उपलब्ध संभावनाओं में से हम स्टैक्स ब्रेस, एल्यूमीनियम पट्टिका और अंडाकार मॉडल को ढूंढते हैं "8"। अंतिम दो आवरण केवल उंगलियों का अंतिम हिस्सा है और आमतौर पर कम आक्रामक होते हैं।

    स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    संरक्षक को ठीक से पहनें इसे पूरी तरह से उंगली के लिए अच्छी तरह से पालन करना चाहिए - अन्यथा यह अंगुली पर दबाव के कारण दर्दनाक घावों को उत्पन्न कर सकता है। टेप को उस बिंदु पर मत खींचें जहां आपको दर्द लगता है या आपकी अंगुली बैंगनी बारी है
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 17 नामक छवि
    2
    जब तक चिकित्सक आपको अन्यथा नहीं बताता तब तक अभिभावक को लगातार रखें। यद्यपि यह काफी असहज हो सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि उंगली हमेशा सीधी रहती है। यदि आप मोड़ते हैं, तो उपचार कण्डरा टूट सकता है और, इस मामले में, आपको शुरुआत से फिर से उपचार शुरू करना चाहिए।
  • आप विशेष रूप से बौछार के दौरान स्प्लिट को हटाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं अंडाकार मॉडल के फायदे में से एक a "8" यह पानी से उजागर किया जा सकता है। यदि आप एक अलग कसौटी का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी अंगुली को प्लास्टिक बैग से लपेटें या दस्ताने पहनें।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    डॉक्टर के कार्यालय में चेक-अप पर जाएं लगभग 6-8 सप्ताह के बाद, आर्थोपेडिस्ट उपचार बदल सकता है। अगर आपकी उंगली प्रगति कर रही है, तो आपको स्प्लिट निकालने की अनुमति हो सकती है और शायद इसे केवल रात ही पहनना चाहिए।
  • गस्ट रड ऑफ ए सिस्ट स्टेप 15 नामक छवि
    4
    सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना यह हथौड़ा उंगली के बारे में एक दूरदराज के समाधान है हालांकि, अगर रेडियोग्राफ हड्डी की फ्रैक्चर दिखाती है, तो आपको ऑपरेटिंग रूम में प्रवेश करना होगा, जबकि अन्य मामलों में यह प्रक्रिया अनुशंसित नहीं है। सर्जरी से प्राप्त परिणाम आम तौर पर बेहतर नहीं होते हैं और कभी-कभी रूढ़िवादी इलाज से भी बदतर होते हैं जैसे कि अभिभावक के साथ।
  • शल्यक्रिया के करीब दस दिन बाद, आपको टांका हटाने और उपचार की प्रक्रिया की प्रगति पर निगरानी रखने के लिए फिर से सर्जन से मिलने की आवश्यकता होगी।
  • चेतावनी

    • चिकित्सा प्रक्रिया को समय लगता है सुधार के आधार पर, कम से कम छः सप्ताह या इससे अधिक के लिए ब्रेस या प्लास्टर को लगातार रखने की अपेक्षा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com