ट्रिगर उंगली को कैसे पंचर करना

उंगलियों के flexors के stenosing tenosynovitis, आमतौर पर कहा जाता है "तस्वीर उंगली", एक विकृति है जो हाथ की उंगलियों के जोड़ों को दर्दपूर्वक अवरुद्ध करता है या जो हर बार अंगुली का फ्लेक्स करता है यद्यपि इस विकार के इलाज के लिए इंजेक्शन और शल्य चिकित्सा का उपयोग किया जाता है, डॉक्टर अक्सर प्रभावित उंगलियों को टैप करने की सलाह देते हैं ताकि कण्डरा को ठीक कर सकें। आप विभिन्न सिफारिश किए गए तरीकों में से एक का पालन करके अपनी उंगली को चुन सकते हैं, लेकिन सख्त चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत हमेशा

कदम

विधि 1

निदान की पुष्टि करें और स्नैप फ़िंगर का इलाज करें
चित्र शीर्षक से आतंक हमलों से बचें चरण 2
1
अपने परिवार के डॉक्टर पर जाएं अगर आपकी उंगली या अंगूठे को फैलाने की कोशिश करते समय आपको एक स्नैप या क्रैकल महसूस होता है या आपको महसूस होता है, तो आपको टेनोसिनोवाइटिस के स्टेनोसिंग से ग्रस्त हो सकता है हालांकि, यह आवश्यक है कि इस स्थिति की पुष्टि एक चिकित्सक द्वारा की जाए, खासकर यदि आपने कभी भी इसके बाद से पीड़ित नहीं किया है आपको पूरी तरह से अन्य गंभीर बीमारियों को बाहर करना चाहिए
  • अंगुलियों को जोड़ों में जोड़ना और झुकाव, tendons के लिए धन्यवाद, लचीली स्ट्रिंग्स जो अनुबंध और उन हड्डियों को स्थानांतरित करने के लिए फैलते हैं जिन पर वे लंगर डाले हुए हैं। रंध्र को उनकी आवरणों से सुरक्षित और चिकनाई होती है (ट्यूबों में वे स्लाइड कर सकते हैं)। यदि म्यान सूजन हो जाती है (एक पुनरावृत्त आंदोलन या किसी अन्य विकृति के कारण), इसकी लुमेन (या व्यास) कम हो जाती है और कण्डरा अपनी आंतरिक दीवारों पर घर्षण उत्पन्न करता है, शेष कभी-कभी भी फंस जाता है। जब ऐसा होता है, व्यक्ति को एक स्नैप होता है, अंगुली के स्तर पर तीखी आवाज या उंगली अवरुद्ध हो सकती है। इन सभी तस्वीर उंगली के विशिष्ट लक्षण हैं
  • महिलाओं, 40 वर्ष से अधिक आयु वाले, मधुमेह वाले व्यक्ति और रुमेटीय गठिया से पीड़ित इस विकार को विकसित करने की अधिक संभावना है। हालांकि, जो लोग ट्रिगर उंगली से जुड़ा रोगसूचक के बारे में अधिकतर शिकायत करते हैं, वे ऐसे हैं जो सुतार, किसानों, श्रमिकों और संगीतकारों जैसे वस्तुओं को समझने के लिए दोहराव का आंदोलन करते हैं।
  • औपचारिक निदान प्राप्त करने के लिए चिकित्सक को जाना जरूरी है, क्योंकि कभी-कभी फ्रैक्चर या अव्यवस्था को उंगली से भ्रमित किया जाता है। परिवार चिकित्सक स्थिति की गंभीरता का आकलन करने और सही उपचार स्थापित करने में सक्षम है, साथ ही अन्य संभावित खतरनाक संक्रमणों को छोड़कर जो सूजन की साइट पर विकसित हो सकते हैं।
  • एक अल्सर चरण 1 के साथ कोप नाम वाली छवि
    2
    विभिन्न समाधानों पर चर्चा करें। स्थिति की गंभीरता के आधार पर उंगलियों के उपचार के लिए आराम से सर्जरी की सीमा होती है। सामान्य तौर पर, सबसे पहला दृष्टिकोण, विशेष रूप से मामूली मामलों में, स्पिंट को लागू करना है।
  • अध्ययनों से पता चलता है कि लगभग छह महीने की अवधि में स्प्लिट का उपयोग संयुक्त रूप से कॉर्टिसोन के इंजेक्शन के रूप में लगभग प्रभावी है, जो स्नैप उंगली का इलाज करने का एक और तरीका है।
  • वहां स्लेट और अभिभावकों के अलग-अलग मॉडल हैं (आप इस लेख में बाद में एक विवरण पा सकते हैं), जो दिन और रात या केवल रात में ही उपयोग किया जाता है। डॉक्टर आपको अपने लिए सबसे उपयुक्त उपचार पर सलाह देंगे।
  • सीओपी विथ हेयर लॉस चरण 4
    3
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खुद को पपड़ी लागू कर सकते हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श करें नीचे दिए गए निर्देशों को लागू करने से पहले, चिकित्सक से पपड़ी का उपयोग करने के लिए प्राधिकरण प्राप्त करें। एक पेशेवर की देखरेख के बिना स्वयं-उपचार की सिफारिश नहीं की जाती है
  • अगले अनुभागों में आप जिन निर्देशों को पढ़ सकते हैं वे एक अस्थायी स्प्लिट पेंडेज के लिए भी उपयोगी होते हैं, जो एक उंगली की चोट के कारण और चिकित्सा उपचार की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस डिवाइस को अपनी खुद की पहल पर एक लंबे समय से रखने से हमेशा से बचें।
  • स्प्लिट के अनुचित आवेदन को संयुक्त को नुकसान पहुंचाता है, रक्त की आपूर्ति सीमित है और त्वचा के संक्रमण को गति प्रदान कर सकता है।
  • विधि 2

    एक स्वस्थ फिंगर के साथ समर्थन प्रदान करें
    स्प्लिट ट्रिगर फ़िंगर चरण 1 नामक छवि
    1
    पता करें कि इस प्रकार की पट्टी को कब करना है यह अक्सर स्नैप उंगलियों के मामलों में प्रयोग किया जाता है जब बंधन बढ़ाया जाता है या संयुक्त अव्यवस्थित होता है। हालांकि, यह फ्रैक्चर या अस्थिर जोड़ों के मामलों में उपयुक्त नहीं है।
    • इस प्रक्रिया में दो अंगुलियों को चिकित्सा चिपकने वाली टेप के साथ जुड़ना शामिल है, जो कि ऊपर की ओर लागू होता है और प्रभावित अंगुली के नीचे की ओर होता है।
    • नोट: एक लंबे समय के लिए एक संभावित तड़क उंगने को विभाजित करने से पहले चिकित्सक को कॉल करें या किसी अन्य हालत से पीड़ित हो।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 2 नामक छवि
    2
    आपको आवश्यक सामग्री तैयार करें यहां आपको क्या चाहिए:
  • दो जीभ की हालत या आईकिसल कोई लकड़ी का स्टिक जो कुछ समर्थन प्रदान कर सकता है ठीक है। आप फार्मेसी में जीभ निराशाओं को पा सकते हैं-सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि वे आपकी उंगली तक रहे हैं
  • मेडिकल या कानिनियोलॉजिकल टेप यह आपको अपनी उंगलियों के लिए लकड़ी के टुकड़े को ठीक करने की अनुमति देता है संवेदनशील त्वचा का इस्तेमाल करना आसान है और संवेदनशील त्वचा पर कोमल है। यदि आप एक उत्पाद को एक महान चिपकने वाली शक्ति के साथ चाहते हैं, सर्जिकल एक चुनें।
  • यदि आपके पास कोई चिपकने वाला टेप उपलब्ध नहीं है, तो आप फिसलने के लिए कपड़े के स्ट्रिप्स के बारे में 10-12 सेंटीमीटर लंबा उपयोग कर सकते हैं - आम तौर पर, हालांकि, कानिनियोलॉजिकल टेप को प्राथमिकता दी जाती है। इसे फार्मेसी में खरीदें, कपड़े पहने हुए एक मॉडल और लगभग 1.5 सेमी चौड़ा लें।
  • रिबन काटने के लिए कैंची
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 3 नामक छवि
    3
    उस उंगलियों को उसमें शामिल होने के लिए समर्थन के रूप में उपयोग करने का निर्धारण करें "बीमार"। यदि सूचकांक टूटा हुआ या घायल नहीं हुआ है, तो इसका इस्तेमाल न करें। यह हाथ की सबसे उपयोगी उंगली है और आपको इसकी कार्यक्षमता को अवरुद्ध करने की आवश्यकता नहीं है, अगर यह आवश्यक नहीं है। यदि ट्रिगर उंगली बीच की उँगली है, तो इसे अंगूठी उंगली में जोड़ें
  • आपको अधिकतम हाथ गतिशीलता की गारंटी चाहिए यदि आप अंगूठी या छोटी उंगली का उपयोग समर्थन के रूप में कर सकते हैं, तो क्या करें यदि आपकी ओर से निर्देशांक और मध्य स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं, तो आपको अपने दैनिक कार्यों में कम कठिनाई होगी।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 4 नामक छवि
    4
    स्नैप उंगली के तहत स्प्लिट को रखो। सुनिश्चित करें कि यह अपनी लंबाई में इसका समर्थन करता है आपकी अंगुली के नीचे जीभ की डिग्रेक्टर (या इसी तरह के उपकरण) को रखने के बाद, इसे दूसरे स्थान पर रखो व्यवहार में, उंगली एक में है "सैंडविच" लकड़ी का
  • आप केवल छेड़छाड़ की टेप का उपयोग करते हुए स्वस्थ एक के साथ घायल उंगलियों को भी ब्लॉक कर सकते हैं, लेकिन एक संरचनात्मक समर्थन पट्टी को अधिक मजबूत और प्रभावी बना देता है
  • केवल बीमार उंगली को छिलकाएं: समर्थन होना चाहिए जैसा कि यह है।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 5 नामक छवि
    5
    चिकित्सा टेप प्राप्त करें कैंची का उपयोग करके दो 25 सेमी सेगमेंट कट करें नीचे अपनी उंगली को स्वाइप करने के लिए आप निर्देशों को पढ़ सकते हैं:
  • पहली और दूसरी नलकल के बीच फालनक्स पर स्नैप उंगली के चारों ओर पहली पट्टी लपेटें।
  • अपनी स्वस्थ उंगली के चारों ओर रिबन लाओ और जब तक आप पूरी पट्टी समाप्त न हो जाए, तब तक इसे लगातार कस कर रखें।
  • टेप के दूसरे टुकड़े के साथ एक ही ऑपरेशन को दोहराएं, लेकिन इस बार दूसरे और तीसरे पोर के बीच और फिर दोनों अंगुलियों के बीच फोलेक्स पर लपेटो। अगर बीमार उंगली छोटी उंगली होती है, तो आपको अंतराल को अंगूठी की दूसरी और तीसरी अंगुली के बीच बिंदु के साथ लपेट करना होगा।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 6 नामक छवि
    6
    समर्थन और स्नैप उंगलियों दोनों के रक्त परिसंचरण की जांच करें लगभग दो सेकंड के लिए प्रत्येक अंगूठी की नेल को चुटकी। यदि यह कुछ सेकंड के भीतर सामान्य गुलाबी रंग पर लौटता है, तो संचलन अच्छा है इस बिंदु पर, आप लपेटने समाप्त कर चुके हैं
  • अगर नेल सामान्य रंग पर लौटने के लिए दो सेकंड से अधिक समय लेता है, तो इसका मतलब है कि बहुत सख्त पट्टी के कारण रक्त की आपूर्ति अपर्याप्त है। इसे दूर ले जाएं और इस स्थिति को बेहतर ढंग से हल करने के लिए पुन: आवेदन करें।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 7 नामक छवि
    7
    स्प्लिट को दिन में 4-6 घंटे पहनें या जैसा कि आपके डॉक्टर की सलाह दी जाती है। कुछ मामलों में, तस्वीर उंगली को ठीक करने के लिए 2-3 सप्ताह लगते हैं। हालांकि, औसत वसूली समय थोड़ा अधिक है और कण्डरा सूजन की गंभीरता और सीमा पर निर्भर करता है।
  • यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका डॉक्टर आपको रात में या जब आराम करने के लिए तलवार पहनने की सलाह देगा - यह निश्चित रूप से सबसे आरामदायक समाधान है
  • भले ही आप पूरे दिन या सिर्फ कुछ घंटों के लिए छिद्र लेना है, प्रभावित हाथ (विशेष रूप से उंगली) का उपयोग जितना संभव हो उतना कम करने की कोशिश करें- त्वरित वसूली के लिए स्थिरीकरण अनिवार्य है
  • जब छड़ी या चिपकने वाला टेप गंदे या लोशन हो जाता है, तो इसे एक नए के साथ बदलें
  • यदि इस उपचार के अंत में उंगली सुधार के कोई संकेत नहीं दिखाए, तो सलाह के लिए अपने डॉक्टर से फिर से पूछें। वह अभी भी स्थिति का मूल्यांकन करेंगे और एक त्रि-आयामी थेरेपी विकसित करेंगे।
  • विधि 3

    स्थिर स्प्लिट का उपयोग करें
    स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 8 नामक छवि
    1
    पता करें कि जब एक स्थिर स्प्लिट का उपयोग करना उचित है यह मॉडल स्नैप उंगली को अपने आकार के लिए समर्थन करता है, रक्षा करता है और सीधा करता है - यह वास्तव में, प्लास्टिक या सपाट धातु का एक टुकड़ा है जो उंगली में फिट बैठता है। इसका उपयोग स्नैप उंगली के मामलों में किया जाता है, जब इसे संयुक्त बनाए रखने के लिए जरूरी होता है, भले ही यह संरेखण से पूरी तरह से मोड़ या पूरी तरह से बाहर हो। चूंकि मुख्य कारकों में से एक एकदम सही और उंगली पर छिद्र की फिट है, इसलिए खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले, घायल एक की लंबाई और व्यास दोनों को सही ढंग से मापना महत्वपूर्ण है।
    • डॉक्टरों के पर्चे के बिना फार्मास्यूटिकल्स और ऑर्थोपेडिक्स की दुकानों में स्टेटिक स्टिक्स उपलब्ध हैं। वे धातु, प्लास्टिक और फोम रबड़ से बने होते हैं
    • नोट: अल्पकालिक संरक्षण के अलावा किसी भी उद्देश्य के लिए स्थिर स्प्लिट का उपयोग करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से हमेशा परामर्श करना चाहिए। आपका चिकित्सक आपकी स्थिति के लिए सही उपाय, मॉडल और रचना चुनने में मदद करेगा, साथ ही साथ आपको पेशेवर सलाह की एक श्रृंखला प्रदान करेंगे।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 9 नामक छवि



    2
    स्नैप फिंगर पर स्प्लिट को रखो। दूसरे हाथ से अपने आप को सहायता करके और उसके तहत क्यू स्लाइड करें जब तक कि उसे सही स्थिति नहीं मिली हो।
  • सुनिश्चित करें कि पट्टिका को मजबूती से सम्मिलित किया गया है और यह कि आपकी उंगली वास्तव में सीधी है यदि यह थोड़ा आगे या पीछे मुड़ा हुआ है, तो अल्सर पोर पर बन सकता है।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 10 नामक छवि
    3
    25 सेंटीमीटर लंबे मेडिकल टेप के दो स्ट्रिप्स कट करें। पहली और दूसरी नलकलों के बीच पहले कण कसकर फाल्लैक्स के चारों ओर लपेटें जब तक यह समाप्त नहीं हो जाता।
  • दूसरी पट्टी के साथ एक ही ऑपरेशन को दोहराएं, लेकिन इस बार दूसरे और तीसरे पोर के बीच फ़लेक्स को लपेटें। जब तक आप टेप के दूसरे द्वितीय टुकड़े समाप्त नहीं करते लपेटते रहें।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 11 नामक छवि
    4
    बीमार उंगली पर रक्त परिसंचरण की जांच करें लगभग दो सेकंड के लिए नाखून को चुटकी और फिर इसे छोड़ दें - अगर यह एक या दो सेकंड के भीतर सामान्य गुलाबी रंग पर लौटता है, तो रक्त की आपूर्ति पर्याप्त है।
  • यदि दो सेकंड से अधिक की आवश्यकता होती है, तो बहुत तंग पट्टी के कारण संचलन अच्छा नहीं होता है। समस्या को हल करने के लिए इसे हटा दें और इसे फिर से लागू करें
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 12 का शीर्षक चित्र
    5
    छड़ी को 4-6 सप्ताह तक रखें। यह ट्रिगर उंगली को ठीक करने के लिए आवश्यक औसत समय है। कुछ लोगों को कुछ हफ्तों के भीतर उंगलियों को ठीक करना - हालांकि, यह निस्तारण की तीव्रता और सूजन की सीमा पर निर्भर करता है। चिपकने वाली टेप को एक दिन में दो बार या आवश्यकतानुसार बदलना याद रखें।
  • उंगली की स्थिति और चिकित्सक की सलाह पर निर्भर करते हुए, आराम करने पर ही पेंट पहनने के लिए पर्याप्त हो सकता है यह, ज़ाहिर है, सबसे आरामदायक समाधान है, लेकिन पूरे दिन पट्टी के आवेदन बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है और उपचार को तेज करता है।
  • जब मेडिकल टेप और स्प्लिट गंदे हो जाते हैं, उन्हें नए लोगों के साथ बदलें
  • यदि विकार 4-6 सप्ताह के भीतर हल नहीं करता है, तो आगे मूल्यांकन और अन्य चिकित्सा के लिए अपने चिकित्सक से फिर से बात करें
  • विधि 4

    स्टैक ट्यूटर का उपयोग करें
    स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    1
    इस प्रकार के क्यू का उपयोग करने के लिए आवश्यक होने पर जानिए यह एक विशेष orthosis है जो स्नैप की अंगुलियों का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जब कण नेल (निकटतम इंटरफैलेजल संयुक्त कहा जाता है) के निकट होता है, या जब स्वयं को सीधा करना संभव नहीं होता है
    • स्टैक ब्रेसिज़ विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं - वे दूसरे अंगुली (समीपस्थ अंतरफलक संयुक्त) की गतिशीलता को अनुमति देते हुए इसे झुकने से रोकने के लिए डिस्टल इंटरफैलेजल संयुक्त को कवर और पालन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
    • वे वेंटिलेशन के लिए छेद वाले प्लास्टिक सामग्री से बने होते हैं। आप उन्हें फार्मेसियों या ऑर्थोपेडिक्स स्टोर में खरीद सकते हैं, जहां आप सही आकार खोजने के लिए उन्हें भी आज़मा सकते हैं।
    • नोट: इन उपकरणों के उपलब्धता और सापेक्ष आराम के बावजूद, आपको अपनी अंगुली या अन्य समान बीमारियों (जैसे कि हथौड़ा उंगली) का इलाज करने के लिए स्टैक ब्रेस का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    उंगली पर orthosis रखो। ऐसा करने के लिए, अंगुली को दूसरे हाथ से इसका समर्थन करने के लिए सीधा करें धीरे-धीरे उंगली की नोक पर स्प्लिट डालें जब तक कि यह पूरी तरह से फिट नहीं हो।
  • सुनिश्चित करें कि ब्रेस पूर्णतः अनुयायी है और उंगली सीधे है यदि यह थोड़ा आगे या पीछे मुड़ा हुआ है, तो अल्सर पोर पर बन सकता है। यदि आपके द्वारा खरीदा गया मॉडल समायोज्य पट्टियाँ से लैस है, तो आप काइनीसियोलॉजिकल टेप के बजाय स्प्लिंट को ठीक करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 15 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा चिपकने वाली टेप का उपयोग करें कैंची की एक जोड़ी लें और टेप के दो 25 सेमी स्ट्रिप्स काट लें। इसे कसकर उंगली के चारों ओर लपेटें और पहले पोर के पीछे छिद्र करें।
  • कुछ मॉडल समायोज्य पट्टियों से लैस हैं, इसलिए चिकित्सा टेप का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 16 नामक छवि
    4
    अपनी उंगली में रक्त की आपूर्ति की जांच करें कुछ सेकंड के लिए नाखून को चुटकी, इस तरह से संचलन को अवरुद्ध करता है और नाखून सफेद बन जाता है। दबाव जारी करना और नाखून का पालन करना: यदि वह अपने सामान्य गुलाबी रंग को एक या दो सेकंड के भीतर लौटाता है, तो रक्त की आपूर्ति सामान्य होती है और स्प्लिट ठीक से तय हो जाती है।
  • यदि खून को दोबारा फेंकने में दो से अधिक सेकंड लगते हैं, तो स्प्लिंट बहुत तंग है। उंगली को ऑर्थोसिस को चंगा करने के लिए अच्छी परिसंचरण की आवश्यकता होती है और पट्टियों के तनाव या चिकित्सा टेप को बदलकर इसे फिर से लागू किया जाता है।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 17 नामक छवि
    5
    4-6 सप्ताह के लिए क्यू पहनें दुर्भाग्य से, स्नैप उँगली के लिए काफी लंबा पुनर्प्राप्ति बार आवश्यक है। हल्के गड़बड़ी कुछ हफ्तों के भीतर ठीक हो सकती है - हालांकि, मुख्य कारक जो उपचार की अवधि निर्धारित करते हैं, कंडरा की सूजन की गंभीरता और सीमा होती है।
  • चूंकि यह केवल आपकी उंगली की नोक को ब्लॉक करता है, इसलिए एक स्टैक ब्रेस अन्य संरक्षकों की तुलना में कम असुविधा पैदा करता है। आप बिना परेशानी के पूरे दिन इसे पहन सकते हैं। आमतौर पर, यह ठीक से ठीक करने का सबसे अच्छा उपाय है, लेकिन आपको हमेशा डॉक्टर के निर्देशों पर भरोसा करना चाहिए।
  • यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि संयुक्त स्थिर रहता है। स्नैप उंगली से चंगा करने के लिए, इसे जितना संभव हो उतना उपयोग न करें।
  • स्प्लिट और टेप की जगह जब वे गंदे हो जाते हैं, फिर से चिपकाएं और फिर से चिपकाएं और प्रभावी होने के लिए ढीली खो दें।
  • 4-6 सप्ताह (या पहले, आपके द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर) के बाद चिकित्सक पर जाएं, अगर आपकी उंगली ठीक नहीं हुई है विकार की देखभाल करने के लिए दूसरा आकलन और अन्य तकनीक आवश्यक हो सकती है
  • विधि 5

    गतिशील स्लेट की कार्यप्रणाली को समझना
    स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 18 नामक छवि
    1
    डायनामिक स्प्लिंट्स के बारे में डॉक्टर से चर्चा करें। ये अभिभावक स्नैप उंगली के लिए उपलब्ध उन लोगों में सबसे अधिक जटिल हैं, क्योंकि वे स्प्रिंग्स से लैस हैं और उन्हें हमेशा व्यक्तिगत रूप से लागू किया जाना चाहिए। इसका मतलब है कि कोई सार्वभौमिक मॉडल नहीं है और चिकित्सक द्वारा पहले जांच की जानी चाहिए। इस प्रकार की डिवाइस के साथ उंगली को स्नैप करने के लिए, आपको डॉक्टर जाना है।
    • अन्य ओर्थोस के विपरीत, गतिशील छिद्र सीधे तनाव को सक्रिय करने और प्रभावित उंगलियों की सही स्थिति सुनिश्चित करने के लिए तनाव का उपयोग करते हैं। व्यवहार में, ये हाथ के लिए भौतिक चिकित्सा उपकरणों हैं
    • डायनेमिक स्लिंग्स केवल बाकी के दौरान और निष्क्रियता के क्षणों में पहने जाते हैं, आमतौर पर एक समय में कुछ घंटों के लिए- मांसपेशियों, स्नायुबंधन और रंध्र को सही स्थिति मानने और आराम करने की अनुमति देते हैं।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    कस्टमाइज़ करें और स्प्लिट लागू करें। जब चिकित्सक इस उपचार की सिफारिश करता है, तो वह आमतौर पर आपकी उंगली के लिए सही मॉडल और आकार चुनता है और आवेदन के लिए प्रदान करता है। यह कैसे आगे बढ़ेगा:
  • आपको दूसरी ओर की मदद से अपनी अंगुली को सीधा करने के लिए कहा जाएगा। कुछ मामलों में, स्थिति को सही करने के आधार पर संयुक्त को थोड़ा झुका होना चाहिए।
  • चिकित्सक उंगलियों पर ऑर्थोसिस को सम्मिलित करे, जब तक कि यह पूरी तरह से फिट नहीं हो।
  • आम तौर पर, स्प्लिंट और उंगली की स्थिति और संरेखण को ठीक करने के लिए बाद के मूल्यांकन किए जाते हैं। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका रक्त परिसंचरण इष्टतम है, अपने दिल की दर की जांच करें।
  • चिकित्सक आपको बीमार उंगली को मोड़ने के लिए कहेंगे। यह एक सीधी रेखा में लौट जाना चाहिए क्योंकि गतिशील पपड़ी से जुड़े स्प्रिंग्स की एक श्रृंखला के लिए धन्यवाद।
  • स्प्लिट ट्रिगर फिंगर चरण 20 नामक छवि
    3
    नियोजित निगरानी नियुक्तियां आपका चिकित्सक आपको विशिष्ट निर्देश देगा कि स्लेट का उपयोग कब तक किया जाता है। आवेदन के अंत में, ट्रिगर उंगली के सुधार की जांच के लिए एक अन्य नियुक्ति करें
  • यदि आप किसी भी जटिलता या स्पिंटन को अप्रभावी समझते हैं, तो जाँच के लिए निर्धारित तिथि से पहले डॉक्टर पर जाएं। सभी संभावनाओं में, संरक्षक को फिर से संगठित करना आवश्यक होगा।
  • और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com